taktomguru.com

ग्रेट डेन या जर्मन बुलडॉग

ग्रेट डेन या जर्मन बुलडॉग

ग्रेट डेन रेस - तस्वीरें

आम तौर पर उपनाम "कुत्तों के अपोलो", ऐसा माना जाता है कि ग्रेट डेन के रूप में जाना जाने वाला ग्रेट डेन जंगली सूअर का शिकार करने के लिए जर्मनी में पैदा हुआ था। ऐसे संकेत मिले हैं कि मूल रूप से दौड़ भी पुराना है कर रहे हैं: एक ग्रीक सिक्का साल 36 ईसा पूर्व से किए गए में, ग्रेट डेन की तरह ज्यादा कुत्ते का एक रूप माना जाता है इस समय क्यों अपने मूल यूनानी है दर्ज की गई प्रकट होता है। कुछ के लिए "कुत्तों के अपोलो" के रूप में परिभाषित किया गया है। लेकिन कुछ सदियों बाद यह अधिक सटीक और अचूक खबर है।

वर्ष 407 में, असल में, जर्मनी, गॉल, इटली और स्पेन का हिस्सा Alans के प्राचीन एशियाई लोग, जो शक्तिशाली मास्टिफ की राशि ले जा रहे थे द्वारा आक्रमण किया गया। जर्मनी में, वे उन शानदार भालू और Javalies साथ विजयी लड़ने में सक्षम जानवरों से चकित थे - एक बार एक चयन जंगली आक्रमणकारियों आयरिश wolfhounds के साथ उन मास्टिफ पार करने के लिए शुरू किया याद आ रही। वे उन कुत्तों बड़े, पतला, चुस्त अब Alans के नाम के साथ ठीक से कई देशों में जाना जाता है छोड़ दिया है। कुछ ग्रंथ बताते हैं कि दौड़ गलती से उत्पन्न हुई थी।

अपील की उत्पत्ति "डेनिश" यह incierto- संभावना नहीं है कि नस्ल डेनमार्क में और यहां तक ​​कि जर्मन में "ड्यूश dogge" के रूप में "Dogue allemand" और केस्टेलियन में के रूप में "ग्रेट डेन" कुछ देशों इस तरह फ्रेंच में कहा जाता है जन्म लिया है, एक स्वतंत्र जर्मन जाति को बढ़ाने के लिए आधार के साथ शुरू किया। वर्ष 1880 में, बर्लिन में आयोजित एक प्रदर्शनी के दौरान, जर्मन डोगे के लिए पहला मानक स्थापित किया गया था। इसे "डूचर डॉगजेन-क्लब 1888 ईवी" द्वारा नियंत्रित किया गया है और पिछले कुछ वर्षों में कुछ मौकों पर बदल दिया गया है। वर्तमान संस्करण एफसीआई मॉडल के अनुरूप है।

सामान्य अपरिपक्वता
ग्रेट डेन अपनी अभिजात सामान्य सामान्य उपस्थिति में, एक बड़ी और अच्छी तरह से संपन्न संरचना, गर्व, ताकत और लालित्य में एक साथ लाता है। इसके पदार्थ के साथ-साथ इसके भेद के लिए, इसकी उपस्थिति की सद्भावना, इसकी अच्छी तरह से आनुपातिक रेखाओं के साथ-साथ इसके उल्लेखनीय अभिव्यक्तिपूर्ण सिर पर्यवेक्षक को एक महान मूर्ति के रूप में प्रभावित करते हैं। यह कुत्ते नस्लों के भीतर अपोलो है।

महत्वपूर्ण संभावनाएं
इसकी संरचना लगभग वर्ग है, खासकर पुरुषों में। शरीर की लंबाई (नितंबों की बात करने के छाती की नोक से) पार महिलाओं में अधिक से अधिक 5 पुरुषों में% और नहीं 10% से अधिक पर ऊंचाई के बराबर होना चाहिए।

टेम्परमेन्ट और बहेवियर
वह दयालु, स्नेही और अपने मालिकों, विशेष रूप से बच्चों के प्रति समर्पित है। यह अजनबियों के साथ आरक्षित है। यह आपको एक आत्मविश्वास कुत्ते, भयभीत, मार्गदर्शन करने में आसान, एक दुविधा और परिवार साथी होने की आवश्यकता है। किसी भी उत्तेजना के लिए एक बड़ा प्रतिरोध होना चाहिए और आक्रामक नहीं होना चाहिए।

HEAD
क्रांतिकारी क्षेत्र:
खोपड़ी: इसकी सामान्य उपस्थिति के साथ पूर्ण सद्भाव में। यह लंबा, संकीर्ण, अच्छी तरह से चिह्नित, बहुत अभिव्यक्तिपूर्ण और बारीक छिद्रित (विशेष रूप से आंखों के नीचे का क्षेत्र) है। अतिसंवेदनशील मेहराब अच्छी तरह से विकसित होते हैं लेकिन इन्हें बिना घुसपैठ के। नाक की नोक से स्टॉप तक और स्टॉप से ​​थोड़ी परिभाषित ओसीपिटल प्रोट्यूबरेंस तक दूरी जितनी दूर हो सके उतनी ही होनी चाहिए। नाक और खोपड़ी की ऊपरी रेखा समानांतर में चलनी चाहिए। सामने से देखा गया, सिर संकीर्ण दिखाई देना चाहिए और नाक जितना संभव हो उतना चौड़ा होना चाहिए जबकि गाल की मांसपेशियों को केवल थोड़ा परिभाषित किया जाना चाहिए, उन्हें कभी भी स्पष्ट रूप से बाहर नहीं जाना चाहिए।
नासो-फ्रंटल अवसाद (रोकें): अच्छी तरह परिभाषित।

विशेष क्षेत्र:
नाक: अच्छी तरह से खुले नाक के साथ गोल से अच्छी तरह से विकसित, अच्छी तरह से विकसित। ग्रेट डेन हरलेक्विन (काले और सफेद धब्बे) के अपवाद के साथ यह काला होना चाहिए। बाद में एक काला नाक वांछनीय है, लेकिन तितली (आंशिक रूप से वर्णित) या मांस रंगीन पिग्मेंटेशन भी सहन किया जाता है। नीले कुत्तों में, ट्रफल एंथ्रासाइट (पतला काला) होता है।
थूथन: गहरा और जहां तक ​​संभव आयताकार। होंठ के किनारों को अच्छी तरह से परिभाषित किया गया। अंधेरे रंगद्रव्य के साथ होंठ। एक harlequin प्रकार वाले कुत्तों में, आंशिक या मांस रंग के रंगद्रव्य वाले होंठ सहन किए जाते हैं।
जबड़े / दांत: वाइड, अच्छी तरह से विकसित जबड़े। मजबूत, स्वस्थ और पूर्ण कैंची काटने (सामान्य दंत प्रशिक्षण के अनुसार 42 दांत।)
आंखें: एक अच्छा और बुद्धिमान जीवित अभिव्यक्ति के साथ मध्यम बड़े, अच्छे अनुवर्ती पलकें के साथ, विशेष रूप से काले, बादाम के आकार के साथ। ग्रेट ब्लू डेन में आंखों का थोड़ा हल्का रंग होने की अनुमति है। Harlequins में, हल्की आंखों को सहन किया जाता है या दोनों अलग-अलग रंगों (एनीक्रोकॉमी) होते हैं।
कान: उच्च सम्मिलन, प्रकृति, मध्यम आकार से गिरता है। सामने के किनारे गाल के बगल में लटकते हैं।

गर्दन
लंबे, शुष्क, मांसपेशी। अच्छी तरह से गठित प्रविष्टि सिर की तरफ थोड़ा कमाना रेखा और पतली थोड़ी आगे झुकाव के साथ खड़ा होता है।

शरीर
क्रूज़: यह मजबूत शरीर का उच्चतम बिंदु है। यह स्कापुला के उच्चतम बिंदु द्वारा गठित किया जाता है और कशेरुकी प्रकोप से परे फैला हुआ है।
पीछे: पीछे की तरफ एक अचूक गिरावट के साथ लगभग सीधी रेखा में शॉर्ट और फर्म।
लोइन: अच्छी मांसपेशियों के साथ थोड़ा कमाना, व्यापक।
समूह: मजबूत मांसपेशियों के साथ वाइड, पूंछ के सम्मिलन के लिए पवित्र से थोड़ा गिर गया जिसके साथ यह अव्यवस्थित रूप से विलीन हो जाता है।
छाती: कोहनी के जोड़ तक पहुंचता है। अच्छी तरह से कमाना पसलियों अच्छी तरह से पीछे की ओर बढ़ते हैं। थोरैक्स अच्छी तरह से परिभाषित सिल्ल के साथ अच्छे आयाम का है।
निचली पंक्ति: पेट पीछे की ओर अच्छी तरह से वापस ले लिया, थोरैक्स के निचले भाग के साथ एक मध्यम घुमावदार लाइन बना।

कोला
टिबियो-टैर्सियन संयुक्त तक पहुंचता है। टिप के लिए समान रूप से पतला, उच्च और चौड़ा प्रविष्टि। आराम से यह एक प्राकृतिक वक्र बनाने के नीचे लटका हुआ है। जब कुत्ता उत्साहित होता है या आगे बढ़ता है तो यह थोड़ा सा सब्बर के रूप में होता है, लेकिन पृष्ठीय रेखा से ज्यादा नहीं। पूंछ के नीचे मोटे बालों की उपस्थिति वांछनीय नहीं है।

अंग
पिछली सदस्य :
कंधे: उनके पास एक मजबूत पेशाब है। लंबे, ढलान वाले स्कापुला हाथ के साथ लगभग 100º से 110º के कोण का निर्माण करते हैं।
आर्म: शरीर के नजदीक मजबूत और पेशी, यह स्कापुला से थोड़ा लंबा होना चाहिए।
कोहनी: कोई विचलन नहीं, न तो अंदर और न ही बाहर।
Forearm: मजबूत, मांसपेशियों। सामने या किनारे से पूरी तरह से सीधे देखा।
रेडियोकर्पल का आर्टिक्यूलेशन: मजबूत, स्थिर, यह अग्रसर की संरचना से बहुत कम है।
मेटाकार्पस: सामने, मजबूत और सीधे से देखा गया। प्रोफाइल में, यह एक बहुत मामूली आगे झुकाव दिखाता है।
पिछले चरण: गोल, अच्छी तरह से उंगलियों के साथ अच्छी तरह से arched (बिल्ली के पैर)। जितना संभव हो उतना अंधेरा, छोटे नाखून, मजबूत।

सहायक सदस्य:
संपूर्ण कंकाल मजबूत मांसपेशियों से ढका हुआ है जो रंप, कूल्हों और जांघों को व्यापक और गोल लगते हैं। हिंद अंग अच्छी तरह से कोण और मजबूत हैं, पीछे से देखा अग्रभूमि के समानांतर हैं।




जांघों: लंबे, व्यापक और बहुत मांसपेशी।
घुटनों: मजबूत, हिप संयुक्त के नीचे लगभग लंबवत रखा।
पैर: लंबे, जांघों के समान लंबाई के बारे में। विकसित मांसपेशियों के साथ।
Tibio-tarsiana articulation (Corvejón): विचलन के बिना मजबूत, स्थिर, न तो बाहर और न ही अंदर।
मेटाटार्सल: फर्श के लिए लघु, मजबूत, लगभग लंबवत।
पिछला पैर: गोल, अच्छी तरह से उंगलियों के साथ अच्छी तरह से arched (बिल्ली के पैर)। जितना संभव हो उतना अंधेरा, छोटे नाखून, मजबूत।

आंदोलन
हानिकारक, चुस्त, बहुत सारी जमीन को कवर, थोड़ा लोचदार। सामने और पीछे दोनों में देखे गए चरम समानांतर में स्थानांतरित होना चाहिए।

त्वचा
ठोस रंगों वाले कुत्तों में अच्छी तरह से पिघला हुआ। Harlequin प्रकार कुत्तों में वर्णक वितरण आम तौर पर धब्बे के अनुरूप है।

फर
HAIR: उपस्थिति में बहुत छोटा, घना, चिकनी, चपटा और चमकदार।

रंग: ग्रेट डेन तीन स्वतंत्र किस्मों में उठाया जाता है: tawny और tabby, harlequin और काला, नीला

· लियोनाडो: तीव्र सुनहरे झुंड के लिए पीला सुनहरा झुकाव। एक काला मुखौटा वांछनीय है। छाती पर या उंगलियों पर छोटे सफेद पैच वांछनीय नहीं हैं।
· टैब्बी: नियमित रूप से काले धारियों के साथ गहन सुनहरे झुंड के लिए मूल रंग का पंख पीला सोना और पसलियों की दिशा में स्पष्ट रूप से खींचा जाता है। एक काला मुखौटा वांछनीय है। छाती पर और उंगलियों पर छोटे सफेद निशान वांछनीय नहीं हैं।
· हरलेक्विन (काले और सफेद पैच, तथाकथित "टाइगरडॉगन"): शुद्ध सफेद मूल रंग, यदि बिना किसी मोटल के संभव हो। पैच जेट काले, अनियमित, टूटा हुआ, पूरे शरीर में अच्छी तरह से वितरित। ग्रे या भूरे रंग के पैच वांछनीय नहीं हैं।
काला: जेट, सफेद अंक की अनुमति है। यह भी "Manteltiger" जिसमें काले रंग शरीर के आकार विरासत को शामिल किया गया शामिल हैं, लेकिन थूथन, गर्दन, छाती, पेट, पैर और पूंछ टिप सफेद, साथ ही किया जा सकता है एक सफेद आधार रंग और बड़े काले धब्बे के साथ नमूने।
नीला: डार्क स्टील नीला रंग, छाती और पैरों पर सफेद अंक की इजाजत देता है।

आकार और वजन
क्रॉस पर ऊंचाई:
नर: कम से कम 80 सेमी।
महिलाएं: कम से कम 72 सेमी।

असफलता और गंभीर असफलता 
उपर्युक्त मानदंडों से किसी भी विचलन को गलती माना जाता है और इसकी गंभीरता को मानक से विचलन की डिग्री माना जाता है।
सामान्य उपस्थिति: अपरिभाषित यौन विशेषताओं, सद्भाव की कमी। बहुत हल्का या बहुत मोटा।
· चरित्र: आत्मविश्वास की कमी, घबराहट, आसानी से उत्तेजित।
· सिर - नाक के आकार में सेब या सिर के क्रैनियम-सिर के नाक के बनी की बेहतर रेखाओं के बीच समांतरता की कमी। थोड़ा विकसित करना बंद करो - गालों की मांसपेशियों को दृढ़ता से विकसित किया गया।
· थूथन: प्वाइंट, बेल्फो या बेलो की कमी जो बहुत अधिक लटकती है। अवतल नाक, उत्तल (रोमन, गिरावट) या एक्वाइलीन।
· जॉज़ / दांत: दांत का एक पूरा सेट से कोई विचलन (निचले जबड़े में PM1 का ही अभाव सहन किया जा सकता) - व्यक्तिगत कृन्तक की अनियमित स्थिति के साथ-साथ काटने बंद रहता है। दांत बहुत छोटा है
आंखें: गिरने वाली पलकें, बहुत लाल conjunctiva। साफ़, भेदी या एम्बर रंगीन आंखें। सभी ठोस रंगों में पानी की नीली आंखें या विभिन्न रंगों (एनीसोक्रोमी) की दो आंखें। आंखों को बहुत दूर या फाड़ा, प्रकोप या धूप लगाना।
कान: बहुत अधिक या बहुत कम प्रविष्टि के साथ। गाल पर आंशिक रूप से या आराम से फैलाओ।
गर्दन: लघु, मोटी, हिरण की गर्दन, त्वचा बहुत ढीली या डबल ठोड़ी।
· वापस: वापस धूप, कमाना या बहुत लंबा। पीछे की ओर बढ़ते पृष्ठीय रेखा।
· समूह: मजबूत गिर गया या पूरी तरह से क्षैतिज।
कोला: बहुत मोटा, बहुत छोटा या बहुत लंबा। पृष्ठीय रेखा पर बहुत कम या बहुत अधिक सम्मिलन। पूंछ के हुक या चिपके हुए रूप, साथ ही पूंछ पक्षों की ओर विचलित। क्षतिग्रस्त पूंछ, टिप पर मोटा हुआ या जो काटा गया है।
छाती: फ्लैट या बैरल के आकार की पसलियों। सीने की चौड़ाई या गहराई की कमी। स्टर्नम भी उच्चारण।
नीचे की रेखा: पेट लाइन पर्याप्त उच्च नहीं है। ममस जिन्होंने पर्याप्त वापस नहीं लिया है।
पिछले सदस्य: अपर्याप्त कोणीय। हल्की हड्डियों, कमजोर मांसपेशियों। गैर लंबवत मुद्रा
कंधे: ढीला, अधिभारित। Scapulae के बहुत ऊर्ध्वाधर प्लेसमेंट।
कोहनी: ढीला, बाहर या अंदर की ओर घुमाया।
· Forearm: कार्पस के ऊपर मुड़, चौड़ा।
रेडियो-कार्पल संयुक्त: मोटा, बहुत लचीला, नुकीला।
मेटाकार्पस: एक बहुत इच्छुक या बहुत ऊर्ध्वाधर स्थिति में।
· बाद के सदस्य: बहुत खुले या बहुत बंद कोण। गर्म-तर्सियन गाय कलाकृतियों। बहुत संकीर्ण मुद्रा या कमाना अंग।
· हॉक: बढ़ी, अस्थिर।
· फीट: फ्लैट, लम्बा आकार, अलग उंगलियों। Dewclaws।
आंदोलन: इसमें बहुत कम जमीन, प्रतिबंधित कार्रवाई शामिल है। बार-बार या निरंतर ambladura मार्ग। सामने और पीछे की कार्रवाई के बीच समन्वय की कमी।
बाल: डबल कोट स्टॉकहायर, मैट फर।
· रंग: फॉन: भूरे रंग के पंख, नीली झींगा,
इसाबेला (क्रीम), या गंदे पंख।
टैब्बी: बेस रंग चांदी नीला या इसाबेला। दाग
फीका ब्रिंडल
Harlequin: बेसिक नीले मोटल नीले रंग का रंग। पैच
बड़े हिस्से में बड़े-बड़े भूरे या नीले रंग में बड़े;
ग्रे।
काला: झींगा-काला रंग, भूरा-काला या नीला-काला।
नीला: पीला नीला या नीला-काला रंग।

रंग: लियोनाडो: ग्रीज़ली लियोनाडो, ब्लूश फॉन,

GRAVES: · चरित्र: शर्मीलापन
· जबड़े / दांत: क्लैंप में काटने।
आंखें: एंट्रोपियन, एक्ट्रोपियन।
पूंछ: झुकाव।

असफलताओं को खत्म करना
चरित्र: आक्रमण या डर से काट रहा है।
नाक: लिवर रंग या टूटी हुई नाक।
· जबड़े / दांत: प्रज्ञान, ज्ञान, क्रॉसबाइट।
· रंग: ग्रेट डेन हलके पीले रंग का या माथे (सूची) पर सफेद निशान उसके गले में, अंगूठी के आकार का हार, सफेद पैर या "स्टॉकिंग्स" और पूंछ के सफेद टिप के साथ चितकबरे रंग। माथे पर सफेद अंकन के साथ ग्रेट ब्लू डेन, गर्दन, सफेद पैर या "मोजे" और सफेद पूंछ की नोक पर एक सफेद कॉलर के आकार में अंगूठी। हार्लेक्विन ग्रेट डेन काला, सफेद (विवर्ण) और बहरा कुत्तों के बिना। टाइगर्स चीन (Porzellantiger) कहा जाता है मुख्य रूप से नीले-भूरे रंग के धब्बे, हलके पीले रंग का या atigrado- "grays बाघों" (Grautiger) काले धब्बे के साथ एक बुनियादी ग्रे है दिखाते हैं।
आकार: न्यूनतम ऊंचाई के नीचे।

ग्रेट डेन्स नस्ल के प्रजनकों

नाम: वॉन कैनाक्की कैटरी
नस्लें: ग्रेट डेन्स
देश: कोस्टा रिका
टेलीफोन: (506) 8880-5250
ईमेल: [ईमेल संरक्षित]
वेब: http: //criaderovoncanaqui.blogspot.com
इतिहास: हम 1995 में एक भी काला डेन के साथ पैदा हुए थे, धैर्य के लिए आज धन्यवाद और जो मुख्यतः समर्थन है हमें भगवान का शुक्रिया उन सभी, हम ग्रेट डेन में सबसे अधिक विविधता, Harlequins-काले-नीले-बोस्टन की है। ग्रेट डेन्स दौड़ के प्रेमी, हमेशा एक अच्छी नौकरी करने के लिए उत्सुक हैं और उत्कृष्ट लिटर प्राप्त करते हैं। काम है कि हम दौड़ के लिए और प्यार के प्यार के लिए बहुत स्नेह के साथ करते हैं। धीरे-धीरे हम बढ़ रहा है और हम आप सभी को हर दिन बेहतर हो रही के समर्थन के साथ की उम्मीद है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
चीन शहर हार्बिन में बड़े कुत्तों को रोकेंचीन शहर हार्बिन में बड़े कुत्तों को रोकें
सबसे बड़ा जीवित कुत्ता क्या है?सबसे बड़ा जीवित कुत्ता क्या है?
फ्रांसीसी एंग्लो कुत्ताफ्रांसीसी एंग्लो कुत्ता
बड़े कुत्ते की नस्ल रंगीन रंगीन हो सकती है?बड़े कुत्ते की नस्ल रंगीन रंगीन हो सकती है?
स्पेन के कुत्तोंस्पेन के कुत्तों
ग्रेट ब्रिटेन के सीमावर्ती टेरियरग्रेट ब्रिटेन के सीमावर्ती टेरियर
फोटो मेरे छोटे महान कुत्ते प्रतियोगिताफोटो मेरे छोटे महान कुत्ते प्रतियोगिता
खतरनाक कुत्तेखतरनाक कुत्ते
जर्मन डोगेजर्मन डोगे
ग्रेट डेन के बारे में दिलचस्प तथ्यग्रेट डेन के बारे में दिलचस्प तथ्य
» » ग्रेट डेन या जर्मन बुलडॉग
© 2021 taktomguru.com