taktomguru.com

ग्रेट डेन नस्ल




मूल: जर्मनी
विशेष कौशल: कंपनी कुत्ते और अभिभावक
जीवन प्रत्याशा: 9 साल
नर का आकार: 75 - 85 सेमी। लगभग।
पुरुष का वजन: 50 - 70 किलो लगभग।
मादा का आकार: 72 - 83 सेमी.एप्रोक्स।
मादा का वजन: 45 - 68 किलो लगभग।
मानक एफसीआई: संख्या 235 - समूह 2
दौड़ की उत्पत्ति और इतिहास
ग्रेट डेन को जर्मन डोगे या डेनिश डोगे भी कहा जाता है। ये अलग-अलग नाम हमें उनके मूल पर विवाद दिखाते हैं। वर्तमान ग्रेट डेन के तत्काल पूर्वजों पुराने "बुलेनबीसर" और सूअर शिकार के लिए उपयोग किए जाने वाले बड़े पुरुष होंगे। ये कुत्तों एक शक्तिशाली और ऊर्जावान मास्टिफ़ और एक तेज ग्रेहाउंड के बीच एक मध्यवर्ती संरचना के थे।
तापमान और चरित्र
यह अन्य जानवरों के साथ अच्छे चरित्र और अच्छी सोसाइटी के साथ एक दौड़ है। किसी भी मामले में, उसके मालिक के पास उसके साथ एक मजबूत शिक्षा होनी चाहिए। इस प्रकार कुत्ता संतुलित हो जाएगा और हम विशेष रूप से विदेशियों और बच्चों के प्रति किसी आक्रामक व्यवहार को रोक देंगे।
किसी भी मामले में, एक अच्छी तरह से प्रशिक्षित ग्रेट डेन एक आक्रामक कुत्ता नहीं है। और यह एक शांत और संयम चरित्र है। यह एक उत्कृष्ट निगरानी है। लेकिन उसकी भारी उग्रता के कारण नहीं, जो उसके पास नहीं है। यह इसकी आकर्षक उपस्थिति और इसका विशाल आकार है जो किसी को भी विचलित करता है। वास्तव में, अपनी भयंकरता के बारे में बात करते हुए, वह सभी मोलॉसियनों का सबसे भयंकर कुत्ता है।
शारीरिक विशेषताओं
यह डेनिश मोलॉसस कुलीनता से भरे सेट के भीतर गर्व, ताकत और लालित्य एकत्र करता है। यह एक बड़ी और शक्तिशाली दौड़ है, लेकिन सामंजस्यपूर्ण निर्माण की है। और इसकी उपस्थिति की यह कुलीनता और सद्भाव, इसके पूर्ण अनुपात वाले सिल्हूट और इसके व्यक्तित्व के साथ, यह दुनिया के सबसे सही और सुंदर कुत्तों में से एक बनाता है। वास्तव में, इसे "कुत्तों का अपोलो" कहा जाता है। और इसमें सामंजस्यपूर्ण और चुस्त आंदोलन भी हैं।
जर्मन डोगो या ग्रेट डेन का कोट चिकनी, छोटा और शानदार दिखने वाला है। हमें तीन स्वतंत्र किस्में मिलीं: झींगा और ब्रिंडल कोट, हरलेक्विन और काला और नीला। इसकी त्वचा ठोस रंगीन कुत्तों में फंस गई है और पूरी तरह से रंगी हुई है। Harlequin- प्रकार कुत्तों में, वर्णक वितरण आम तौर पर धब्बे के अनुरूप है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
नीपोलिटन मास्टिफ़नीपोलिटन मास्टिफ़
जर्मन डोगेजर्मन डोगे
नस्ल मास्टिफ़नस्ल मास्टिफ़
नीपोलिटन मास्टिफ़ नस्लनीपोलिटन मास्टिफ़ नस्ल
गैसकी की छोटी नीली दौड़गैसकी की छोटी नीली दौड़
विशालकाय schnauzer नस्लविशालकाय schnauzer नस्ल
रेस कोरो गन्नारेस कोरो गन्ना
Bernese मवेशी नस्लBernese मवेशी नस्ल
नस्ल भालूनस्ल भालू
बर्नीज़ माउंटेन डॉगबर्नीज़ माउंटेन डॉग
» » ग्रेट डेन नस्ल
© 2021 taktomguru.com