taktomguru.com

वयस्कों में बिल्ली एलर्जी को रोकने के लिए और अधिक टिप्स




एक संवेदनशील वयस्क लाल आंख जैसे एलर्जी के लक्षण विकसित कर सकता है।

अध्ययनों से पता चला है कि इस पालतू जानवर के साथ रहने वाले बच्चों में बिल्ली एलर्जी कम होती है। अब, इसके अलावा, यह ज्ञात है कि कई मामलों में बचपन में बच्चों के साथ रहना वयस्क बिल्ली एलर्जी के खिलाफ भी सुरक्षा करता है. तो, अधिग्रहण करें वयस्कों की पहली बिल्ली में एलर्जी विकसित करने के लिए अधिक मतपत्र होते हैं, इम्यूनोलॉजिकल प्रतिक्रियाओं (संवेदीकरण) का पक्ष लेना, ठेठ घरघराहट, छींकने और आंखों की जलन से पीड़ित होने का प्रवेश द्वार ... अच्छी खबर यह है कि इसे आसानी से टाला जा सकता है। लेकिन यह कैसे करें? उसे हमारे कमरे में प्रवेश न करने दें, अन्य उपायों के बीच जो परिवार के उन सदस्यों को संभावित एलर्जी से बचाने के लिए उन्हें पीड़ित करने का अधिक जोखिम है।


जाहिर है, अगर एलर्जी की कोई समस्या नहीं है तो बिल्ली को हमारे कमरे में प्रवेश करने से रोकने का कोई कारण नहीं है। आपकी बिल्ली या आपकी बिल्लियों की कंपनी में अपने कमरे में होने के नाते एक बहुत ही आम स्थिति है जो कई लोगों को प्रसन्न करती है। लेकिन यह हमेशा हमारे स्वास्थ्य के अनुरूप नहीं होता है, खासकर अगर आप वयस्क हैं जो बिल्लियों के साथ पहली बार रहते हैं, क्योंकि इस प्रोफाइल में बिल्ली एलर्जी विकसित करने का डबल मौका (लापरवाही, अस्थमा, एलर्जिक राइनाइटिस ...) उन लोगों के संबंध में जो बिल्लियों के साथ रहते थे क्योंकि वे बच्चे थे।

निश्चित रूप से इसका मतलब यह नहीं, कि क्या होगा या हाँ, लेकिन अगर वहाँ असहिष्णुता बिल्ली रूसी के लक्षण, एलर्जी के कारण होते हैं, हम सतर्क होना चाहिए, क्योंकि अगर कोई लक्षण हैं है कि इससे पहले कि वहाँ जागरूकता था, और इस से बचा जा सकता बिल्ली को हमारे कमरे में प्रवेश करने से रोकना।

इसलिए, हम समय पर प्रतिक्रिया कर सकते हैं और अधिक गंभीर स्थितियों तक पहुंचने से बच सकते हैं, जैसे कि बिल्ली के सामान्य अलगाव या एलर्जी के कारण अधिक स्वास्थ्य समस्याओं पर जाएं। अध्ययन में, उदाहरण के लिए, चार को दस रोगियों को जो संवेदीकरण विकसित (एलर्जी पूर्वगामी) से बाहर एलर्जी लक्षण था जब वे जानवरों के करीब थे।
अगर बिल्ली बेडरूम में प्रवेश नहीं कर पाती है तो हमें अपनी कंपनी का आनंद लेने के लिए अन्य जगहें मिलनी होंगी।

शयनकक्ष, वर्जित क्षेत्र
इटली में वेरॉन विश्वविद्यालय अस्पताल द्वारा आयोजित एक नए यूरोपीय अध्ययन द्वारा अनुशंसित, पहली बार वयस्कों ने बिल्ली एलर्जी अनुबंध करने के इस जोखिम को दोगुना कर दिया। मामलों का अध्ययन किया सौ प्रतिशत में, वे पाया है कि संवेदीकरण (एलर्जी पूर्वगामी) के साथ सिर्फ बेडरूम में ही बचा जाता है के लिए अपने रास्ते को ब्लॉक।

निष्क्रिय होने के बाद, अध्ययन से पता चला कि केवल वे लोग जो उन्हें शयनकक्ष में जाने देते थे, वे संवेदनशील थे।"कमरे से बाहर बिल्ली छोड़ना कुछ ऐसा है जो मैंने हमेशा अनुशंसित किया है।" कोई प्रतिभागी जिसने संवेदना की थी ", द जर्नल ऑफ़ एलर्जी एंड क्लीनिकल इम्यूनोलॉजी में प्रकाशित शोध के नेता मारियो ओलिविएरी बताते हैं।
यदि आपके पास एलर्जी है, तो बिल्ली न लें
सलाह स्पष्ट है: यदि आपके पास एलर्जी और अस्थमा है, तो बिल्ली को अपनाने से पहले दो बार सोचें। इस विषय पर अन्य विशेषज्ञ, डॉ एंडी निश, दमा के एंजरी और एलर्जी केयर सेंटर, जॉर्जिया के जॉर्जियाविले द्वारा दी गई सलाह है। उन्होंने अध्ययन में भाग नहीं लिया है, लेकिन अपने निष्कर्षों को प्रभावित करने के लिए अपने प्रसार का लाभ उठाते हैं।

नेत्र बिल्ली के पतंग
बिल्लियों के कान के कण से पीड़ित किया जा सकता है, और कभी कभी हम इन अप्रिय मेहमानों के लिए हमारी बिल्ली एलर्जी एलर्जी भ्रमित। इन अवसरों में, एलर्जी के किसी भी संकेत के बिना, हमारी बिल्ली से खुश होने के लिए पतंगों को खत्म करने के लिए पर्याप्त होगा। जैसा कि आप शायद जानते हैं, उन्हें नष्ट करना आमतौर पर पशु चिकित्सक द्वारा अनुशंसित बूंदों के साथ बिल्ली के इलाज के रूप में आसान है।

एलर्जी मालिकों के लिए समाधान
यदि मालिक पहले से ही एलर्जी हैं, यानी, वे वर्णित लक्षण प्रकट करते हैं, अध्ययन में भाग लेने वाले विशेषज्ञों की सिफारिश है एक और घर की तलाश करें जानवर के लिए

और, बिल्ली से छुटकारा पाने के इच्छुक नहीं होने के मामले में, उसे घर में प्रवेश न करने दें एक और समाधान है, बशर्ते जानवरों की परिस्थितियों में आश्रय हो, एक और बिल्ली या बिल्लियों वाली कंपनी हो और इसका चरित्र इस कठोर परिवर्तन को स्वीकार करता है।
एक बगीचे तक पहुंच के साथ बिल्लियों का अपना घर हो सकता है। कई लोगों के लिए एक लक्जरी है, लेकिन यह एलर्जी भी हल करता है।


उद्यान के साथ एक विला जहाँ हम हीटिंग और अन्य लोगों के साथ उनके लिए एक लकड़ी के घर स्थापित एक संभावना हो जाएगा ... लेकिन इस मामले में हम उन्हें क्योंकि अगर आप कभी कभी करते हैं उनके रूसी घर में महीनों के लिए ही रहेगा न जाने चाहिए।
विदेश में रहने के लिए एक अच्छा बजट और बगीचे के साथ एक घर की आवश्यकता है। हमेशा बेहतर होते हैं अगर वे कई और अच्छी तरह मेल खाते हैं।


क्या आपकी बिल्ली या बिल्लियों घर से दूर नहीं हो सकते हैं? यदि इन जानवरों के लिए जुनून आप कर सकते हैं, और आप उनके साथ एलर्जी होने के साथ रहते हैं, कम से कम उन्हें अपने कमरे का दरवाजा बंद रखें।

तार्किक रूप से, किसी ऐसे व्यक्ति से अलग होना आसान नहीं है जिसे सम्मानित किया जाता है और इसके अतिरिक्त, जिसके साथ देखभाल और कल्याण की जिम्मेदारी होती है। यदि आप बिल्ली के अंदर बिल्ली रखना चाहते हैं, यानी, रहो घर में उसके साथ, हमें निम्नलिखित उपायों को लेना चाहिए: जैसा कि हमने एक हजार बार कहा है, हमें उसे बेडरूम में प्रवेश करने से रोकना है। हम यह भी कमरे में एक HEPA फिल्टर स्थापित घर में और पशु (उसे सप्ताह में एक बार कम से कम स्नान,) में अतिरिक्त सफाई लेने के लिए और उन्मूलन कालीन, पर्दे और समय-समय पर घर हवादार (बिल्ली सावधान रहना है जब हम विंडो खोलने चाहिए )।

उन लोगों के लिए भी उपचार हैं जो इंजेक्शन या इम्यूनोथेरेपी जैसे बिल्लियों के संपर्क में रहना बंद नहीं कर सकते हैं या नहीं, निश बताते हैं।


स्रोत: jacionline.org



Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक्जिमा के बारे में चिंतित? घर पर बिल्ली से बेहतर कुत्ताएक्जिमा के बारे में चिंतित? घर पर बिल्ली से बेहतर कुत्ता
एलर्जी बिल्ली के बाल के कारण नहीं होती हैएलर्जी बिल्ली के बाल के कारण नहीं होती है
मुझे कैसे पता चलेगा कि मैं कुत्तों के लिए एलर्जी हूं?मुझे कैसे पता चलेगा कि मैं कुत्तों के लिए एलर्जी हूं?
एलर्जी लोगों के लिए पालतू जानवरएलर्जी लोगों के लिए पालतू जानवर
बिल्लियों में बालों के झड़नेबिल्लियों में बालों के झड़ने
बेडरूम को बंद करने से वयस्क बिल्ली एलर्जी रोकती हैबेडरूम को बंद करने से वयस्क बिल्ली एलर्जी रोकती है
पालतू जानवरों को एलर्जी क्या करना है?पालतू जानवरों को एलर्जी क्या करना है?
बिल्लियों आनुवांशिक रूप से hypoallergenic होने के लिए संशोधितबिल्लियों आनुवांशिक रूप से hypoallergenic होने के लिए संशोधित
एक बच्चा बिल्ली होने से वयस्कों से एलर्जी भी रोकती हैएक बच्चा बिल्ली होने से वयस्कों से एलर्जी भी रोकती है
पालतू जानवर होने से एक्जिमा का खतरा कम हो जाता हैपालतू जानवर होने से एक्जिमा का खतरा कम हो जाता है
» » वयस्कों में बिल्ली एलर्जी को रोकने के लिए और अधिक टिप्स
© 2021 taktomguru.com