taktomguru.com

पालतू जानवरों को एलर्जी क्या करना है?

पालतू जानवरों के लिए एलर्जी की तस्वीर

पालतू जानवरों के लिए एलर्जी - टिप्स

कुछ ऐसे हैं जो एलर्जी से पशुओं तक पीड़ित हैं, विशेष रूप से बिल्लियों के कारण उनके बिल्लियों के कारण। यह उन लोगों में अक्सर होता है जो अस्थमा से ग्रस्त हैं और यह यहां है जहां बिल्लियों के कारण एलर्जी के नायक बन जाते हैं।

यह वास्तव में लोग ऐसी बीमारियां नहीं हैं जो पालतू जानवरों के लिए एलर्जी हैं, उनके पास लार और डैंड्रफ़ में और मूत्र में कुछ प्रोटीन होते हैं जो एलर्जी का उत्पादन करने वाले अपने मालिकों में कठिनाई का कारण बनते हैं। ये प्रोटीन हवा के कारण फैलते हैं क्योंकि लोगों में आम लक्षण होते हैं क्योंकि वे न केवल जानवरों के निवास में फैलते हैं या इसके संपर्क में रहते हैं, लेकिन वे पूरे घर में फैलते हैं। इस प्रकार लोगों को लगातार छींकने, आंखों में असुविधा और विशेष रूप से श्वसन पथ में लक्षणों का सामना करना पड़ता है। कई मामलों में, पालतू जानवर के लार के संपर्क में होने से भी त्वचा प्रभावित होती है।

विचार करने के लिए लक्षण

लक्षण प्रकट हो सकते हैं घर पर जानवर होने के तुरंत बाद या 20 दिन बाद। अस्थमा के लक्षणों के मामले में बहुत तेजी से दिखाई देते हैं। इस खुशी के साथ क्या करना है?




उपचार के बारे में एलर्जी के लिए पहली बात यह है कि घर के पालतू जानवर को एलर्जी की स्थिति में वृद्धि न करें और आपको इस प्रकार के जानवरों के साथ सभी संपर्कों से भी बचना चाहिए। बेशक, जानवर को यार्ड में छोड़कर, उदाहरण के लिए, निश्चित समाधान नहीं है। इस कारण से, कुछ विकल्प हैं जैसे कुछ दवाओं का सेवन और उन टीकों के आवेदन जिन्हें व्यक्ति को अपने सामान्य व्यवसायी के आदेशों के अनुसार करना चाहिए।

मौलिक यह है कि डॉक्टर रोगी पर अध्ययन करने और मामले और अपेक्षाओं की गंभीरता निर्धारित करने के लिए ज़िम्मेदार है। यदि वे अच्छे नहीं हैं तो दुर्भाग्यवश उन्हें अपने पालतू जानवरों को ले जाना होगा ताकि एलर्जी की तस्वीर में वृद्धि न हो। बेशक, एक ही समय में एलर्जी व्यक्ति का इलाज किया जाता है, पशु को पशु चिकित्सक द्वारा भी जांच की जानी चाहिए कि क्या हो रहा है और पालतू जानवर के लिए कोई विधि इतनी एलर्जी प्रोटीन को खारिज नहीं करती है।

वैसे भी, हम सतर्क नहीं करना चाहते हैं, अकेले नाटक करें, क्योंकि ऐसे कई एलर्जी लोग हैं जिन्होंने अपनी समस्याओं को कम से कम दूर किया है, और अपने पालतू जानवरों के साथ शांतिपूर्वक रहते हैं। महत्वपूर्ण बात यह है कि पशुचिकित्सा को सूचित करना, सावधानी बरतें और एक विशेषज्ञ एलर्जी डॉक्टर को देखें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
घर पर एटॉलिक त्वचा के साथ एक कुत्ते की देखभाल के लिए युक्तियाँघर पर एटॉलिक त्वचा के साथ एक कुत्ते की देखभाल के लिए युक्तियाँ
कुत्ते आमतौर पर अस्थमा क्यों नहीं होते हैं?कुत्ते आमतौर पर अस्थमा क्यों नहीं होते हैं?
कुत्तों की एलर्जी: वसंत आता हैकुत्तों की एलर्जी: वसंत आता है
कुत्तों में खाद्य एलर्जी, कौन से खाद्य पदार्थ उन्हें उत्पन्न करते हैं?कुत्तों में खाद्य एलर्जी, कौन से खाद्य पदार्थ उन्हें उत्पन्न करते हैं?
एलर्जी बिल्ली के बाल के कारण नहीं होती हैएलर्जी बिल्ली के बाल के कारण नहीं होती है
मुझे कैसे पता चलेगा कि मैं कुत्तों के लिए एलर्जी हूं?मुझे कैसे पता चलेगा कि मैं कुत्तों के लिए एलर्जी हूं?
बिल्लियों में बालों के झड़नेबिल्लियों में बालों के झड़ने
बेडरूम को बंद करने से वयस्क बिल्ली एलर्जी रोकती हैबेडरूम को बंद करने से वयस्क बिल्ली एलर्जी रोकती है
बिल्लियों आनुवांशिक रूप से hypoallergenic होने के लिए संशोधितबिल्लियों आनुवांशिक रूप से hypoallergenic होने के लिए संशोधित
बिल्लियों में खाद्य एलर्जीबिल्लियों में खाद्य एलर्जी
» » पालतू जानवरों को एलर्जी क्या करना है?
© 2021 taktomguru.com