taktomguru.com

घर पर सोफे पर नहीं पहुंचने के लिए हमारे कुत्ते को कैसे सिखाया जाए

कुत्तों को सोफे पर नहीं जाने के लिए कैसे सिखाया जाए

अब हम प्रवेश कर रहे हैं सर्दी, एक महान प्रलोभन में बैठना है घर सोफा और उदाहरण के लिए, शनिवार दोपहर को ठंडा करने पर एक फिल्म देखें। जैसा कि नहीं, हमारे वफादार साथी के साथ, जो हमारी तरफ से समायोजित करने के लिए एक पल का विरोध नहीं करेगा, लेकिन ...क्या हमें इसे छोड़ना चाहिए? यह पूरी तरह से व्यक्तिगत मामला है, हालांकि हमें हमेशा सोफे पर जाने के फैसले से पहले कुछ पहलुओं को ध्यान में रखना चाहिए।

अगर हम एक के बारे में बात करते हैं छोटा कुत्ता, घर पर सोफे पर समायोजित होने की संभावना ध्यान में बढ़ जाती है जब हम उपस्थित नहीं होते हैं और हमें इसका एहसास नहीं होता है। किसी भी मामले में, अगर हम उसे सोफे पर जाने देना चुनते हैं तो हमें होना होगा उनकी स्वच्छता के बारे में पता है और इस पहलू के लिए विशेष रूप से चौकस रहें, क्योंकि कुत्तों के जूते अपने पैरों हैं, और यदि वे साफ नहीं हैं, तो सोफे पर घूमने का नतीजा हमारे बराबर होगा यदि हम सभी गंदगी के साथ सोफे पर चढ़ते हैं सड़क और जोखिम का अर्थ यह है कि इसका मतलब हमारे स्वास्थ्य के लिए है।

सोफा कुत्ते की जगह नहीं है: इसे कैसे सिखाया जाए

हम शुद्ध के बारे में बात कर रहे हैं शिक्षा मुद्दा, अच्छा या बुरा नहीं, बल्कि कुत्ते और घर पर रहने वाले अन्य लोगों के साथ सह-अस्तित्व के हमारे संबंधों के आधार पर व्यवहार का एक रूप है। कुत्ते के चरित्र के आधार पर, यह एक हमें नकारात्मक समझना होगा अगर हम उसे सोफे पर नहीं जाना चाहते हैं। इसके लिए, हमें अपने सामने गंभीर दिखाना चाहिए और उसे स्पष्ट रूप से और बलपूर्वक बताएं कि वह उस पर चढ़ नहीं सकता है। अगर हम इसे आश्चर्यचकित करते हैं तो हम शारीरिक दंड का सहारा नहीं लेंगे। हम बस एक बहुत ही गंभीर स्वर के साथ संपर्क करेंगे और हम आपको जमीन पर इशारा करने के लिए कहेंगे।




दूसरी ओर, कुत्ता सोफे पर हो जाता है एक परिणाम है सह-अस्तित्व कारक. अगर हमारी मंजिल पत्थर या संगमरमर का है तो यह तर्कसंगत है कि यह ठंडा है और आराम करने के लिए ऐसी सतह पर आराम करना सुखद नहीं है, ताकि जब आप सोफा खोज सकें, तो आप इसे अपनी जगह बनाने की कोशिश करेंगे। इसके लिए, हम आपको रखने की कोशिश करेंगे एक बिस्तर या एक जगह उसके लिए घर के तल पर। विभिन्न आकारों, मोटाई और सामग्रियों के कई कुत्ते के बिस्तर हैं जो इस चरण में हमारी सहायता करेंगे।

सोफे पर जाओ? हमें खुद को उसके सामने दिखाना होगा और उसे स्पष्ट रूप से और बलपूर्वक बताएं ... ट्वीट करने के लिए क्लिक करें

यह जांचना सुविधाजनक है का तापमान कुत्ता बिस्तर: यदि यह बुरी सामग्री का है, तो प्रकृति से यह इसे अस्वीकार कर देगा और ठंडे बिना आराम करने के लिए एक बेहतर सतह की तलाश करेगा, सोफा होने वाला पहला विकल्प जो आपके सिर से गुज़र जाएगा। इस मामले में, हम कुछ सामग्री का उपयोग कर सकते हैं जो बनाता है ठंडे तल के बीच thermoinsulating और हमारे कुत्ते का बिस्तर, ताकि उसे असहज महसूस न हो और वैकल्पिक विकल्प न लगे। अगर हम पिल्ला होने के लाभ के साथ भी खेलते हैं, तो हमें उसे पहले पल से सिखाना होगा कि उसका स्थान यह है और सोफा नहीं।

अंत में, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि अगर हम अक्सर अपने कुत्ते को सोफे पर पाते हैं और उतरने के हमारे आदेशों का पालन करते हैं, या जमीन पर हमारे बगल में बैठते हैं, तो हम एक का सामना कर रहे हैं आपके हिस्से पर संचार प्रयास. यह यह स्नेह की कमी को दर्शा सकता है, मालिकों की ओर कुत्तों के मुख्य दावों में से एक, मुख्य का उल्लेख नहीं करना। और यह है कि सोफा न केवल अपने मालिक को याद दिला सकता है, बल्कि सुरक्षात्मक वृत्ति और कंपनी जो हम भी प्रदान करते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए एक आंतरिक रैंप कैसे चुनेंकुत्तों के लिए एक आंतरिक रैंप कैसे चुनें
पर्याप्त कुत्ते सौंदर्यपर्याप्त कुत्ते सौंदर्य
कुत्तों में रिबाउंड प्रभावकुत्तों में रिबाउंड प्रभाव
मूंगफली का मक्खन कुत्तों के लिए अच्छा है?मूंगफली का मक्खन कुत्तों के लिए अच्छा है?
कुत्तों की आक्रामकताकुत्तों की आक्रामकता
कुत्ते के साथ संवाद कैसे करेंकुत्ते के साथ संवाद कैसे करें
कुत्तों के बुरे व्यवहार को खत्म करेंकुत्तों के बुरे व्यवहार को खत्म करें
किसी के लिए सबसे अच्छा कुत्ता जो पूरे दिन काम करता हैकिसी के लिए सबसे अच्छा कुत्ता जो पूरे दिन काम करता है
वह कुत्ता जो बिस्तर पर पेशाब करता हैवह कुत्ता जो बिस्तर पर पेशाब करता है
फर्नीचर पर खरोंच और पेशाबफर्नीचर पर खरोंच और पेशाब
» » घर पर सोफे पर नहीं पहुंचने के लिए हमारे कुत्ते को कैसे सिखाया जाए
© 2021 taktomguru.com