taktomguru.com

कुत्तों की आक्रामकता

हमारे कुत्ते क्यों कर सकते हैं इसके कई कारण हैं एक निश्चित आक्रामकता को दर्शाता है अन्य लोगों के साथ या यहां तक ​​कि खुद के साथ भी। एक सामान्य नियम के रूप में, इन कारणों से डर (लेख पर डर के साथ कुत्ता) और पर्यावरण पर हावी होने की आवश्यकता जिसमें यह स्थित है। हालांकि, ऐसे मामले भी हैं जिनमें कुत्ता केवल तभी होता है अपने मालिकों के साथ आक्रामक, लेकिन त्याग या उत्सव का सहारा लेने से पहले इन मामलों में अक्सर होता है, हमें चाहिए स्थिति का विश्लेषण करें और पता लगाएं कि इस व्यवहार का कारण कहां है, चूंकि कई अवसरों में यह मालिकों पर आधारित होता है।

कुत्तों की आक्रामकता

हम किस बारे में गलत हैं

हमारे कुत्ते को आक्रामक व्यवहार करने के कारणों में से एक कारण है प्रतिस्पर्धा. उदाहरण के लिए, अगर हम, भोजन या खिलौने ले यदि आप एक जगह है जहाँ आप सहज महसूस करते हैं से ले जाते हैं, तो आप क्योंकि यह उसके लिए कुछ मूल्यवान खो रहा है एक बाधा बना सकते हैं।

दूसरी तरफ, ऐसे समय भी होते हैं जब वह पसंद करते हैं कि हम उसे परेशान नहीं करते हैं, और अगर हम ऐसा करते हैं तो वह नाराज़ महसूस करता है और हम खुद को अभिव्यक्त करते हैं जैसे हम मनुष्यों के साथ करते हैं।

इसके अलावा वहाँ अन्य परिस्थितियों में प्रवेश के लिए या किसी खास स्थान और ब्रश शरीर, स्नान, घाव देखभाल छोड़ देते हैं, पट्टा, थूथन डाल दिया, और इतने पर यह मजबूर करने के लिए के रूप में कर रहे हैं।

अन्य कारणों से मालिक इस प्रकार के व्यवहार में शामिल क्यों हो सकता है अच्छी तरह से दंड का प्रशासन नहीं करते हैं. हम जा रहा है हो सकता है ज्यादा सख्त सजा बहुत कठिन,, आदेश है कि एक दूसरे के खिलाफ हैं, और इतने पर प्रदर्शन अभ्यास व्यायाम असहज या बहुत लंबे समय तक।

इन परिस्थितियों का एक अच्छा उदाहरण यह है कि जब एक परिवार का सदस्य उसे एक निश्चित सोफे पर नहीं जाने देता है लेकिन उसी परिवार का दूसरा सदस्य करता है। यह भ्रम पैदा करता है जो झूठी उम्मीदों के साथ होता है जो समाप्त होता है निराश और इस खुशी को अस्वीकार कर दिया गया है कि इस खुशी से इनकार किया गया है।

एक हिंसक कुत्ते के साथ कैसे आगे बढ़ें




आखिरी बात हम इन मामलों के बारे में सोचना चाहिए, पशु से छुटकारा पाने के लिए है क्योंकि हम ध्यान में रखना चाहिए कि बुरा व्यवहार मतलब यह नहीं है आप हमें नहीं करना चाहता या कि हम मूल्य नहीं है, के साथ साथ यह अभी भी हम पर निर्भर करता है, तो यह हमारी ज़िम्मेदारी है इसे हल करने के लिए सबकुछ संभव करें.

हालांकि ऐसे मामले हैं जहां घर में बच्चे या बुजुर्ग लोग जोखिम के साथ हो सकते हैं, इसलिए हमें पहले इसका विश्लेषण करना होगा और इसे पशुचिकित्सा में ले जाना चाहिए संभावित बीमारियों से बाहर निकलें, हार्मोनल बदलाव या ट्यूमर या यहां तक ​​कि यदि एक विशिष्ट दवा जिसे प्रशासित किया जाता है, ठीक से कार्य नहीं करता है।

इस मामले में ये समस्याएं नहीं हैं, हमारा उद्देश्य सबसे पहले होगा परिवार का व्यवहार बाद में जानवरों में से एक को सही करने के लिए। इसका मतलब है कि हमें पालतू जानवर के साथ सही ढंग से कार्य करना चाहिए, विरोध आदेश समाप्त करना और नियमों को बहुत स्पष्ट बनाते हैं।

इस मामले में, पूरे परिवार को कार्य करना चाहिए, और यदि निर्णय किया जाता है, उदाहरण के लिए, कि वे सोफे पर नहीं जा सकते हैं, तो हर किसी को उस आदेश का पालन करना चाहिए, जो कि सबसे कम उम्र के सबसे पुराने घर से है।

दूसरी ओर, परिवर्तन स्पष्ट रूप से कठिन होगा, लेकिन इसके लिए हमें सकारात्मक सुदृढीकरण का उपयोग करना चाहिए, यानी, हर बार जब वह अच्छी तरह व्यवहार करता है तो हम अपने दोस्त को इनाम देंगे (पर लेख कुत्ते को पुरस्कृत करते समय)।

समस्या को हल करने में सक्षम नहीं होने के मामले में या यह कि असुविधा परिवार के अलावा अन्य कारकों के कारण हैं, आप आगे बढ़ सकते हैं मनोविज्ञान को निर्धारित करें और यहां तक ​​कि बधिया करना, यद्यपि आपको यह ध्यान रखना होगा कि यह दूसरा उतना प्रभावी नहीं है जितना आप आमतौर पर सोचते हैं।

और सब से ऊपर हम स्पष्ट होना चाहिए कि यह हमारे दोस्त है, इसलिए हमेशा उसके सामने समस्या को हल करने के रूप में यदि छुटकारा पाने के लिए की यह एक पुरानी कपड़ा मदद थे हर संभव कोशिश करते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
भौंकने वाला कुत्ता, थोड़ा बिटरभौंकने वाला कुत्ता, थोड़ा बिटर
अन्य कुत्तों के प्रति दयालु होने के लिए आक्रामक कुत्ते को प्रशिक्षित कैसे करेंअन्य कुत्तों के प्रति दयालु होने के लिए आक्रामक कुत्ते को प्रशिक्षित कैसे करें
बिल्ली में आक्रमणबिल्ली में आक्रमण
हमारे कुत्तों के घबराहट राज्यों का पता लगाने के लिए युक्तियाँहमारे कुत्तों के घबराहट राज्यों का पता लगाने के लिए युक्तियाँ
कुत्तों में आक्रमण | आक्रामक व्यवहारकुत्तों में आक्रमण | आक्रामक व्यवहार
सौंदर्य कारणों या अन्य कारणों से उत्परिवर्तन, क्या उन्हें अनुमति है?सौंदर्य कारणों या अन्य कारणों से उत्परिवर्तन, क्या उन्हें अनुमति है?
Rottweiler के आक्रामकता को कैसे रोकें?Rottweiler के आक्रामकता को कैसे रोकें?
कुत्ते के आक्रामकता के कुछ सामान्य ट्रिगर्सकुत्ते के आक्रामकता के कुछ सामान्य ट्रिगर्स
कैनाइन आक्रामकताकैनाइन आक्रामकता
एक schnauzer में आक्रामक व्यवहार को खत्म करने के लिए कैसे?एक schnauzer में आक्रामक व्यवहार को खत्म करने के लिए कैसे?
» » कुत्तों की आक्रामकता
© 2021 taktomguru.com