taktomguru.com

पिल्ला: कोई दंड नहीं, कोई पुरस्कार नहीं

पिल्ला: कोई दंड नहीं, कोई पुरस्कार नहीं

मिगुएल डाएज़ (लिटर कैनाइन मनोचिकित्सक)

आइए अब घर पर हमारे पिल्ला के आने का एक और ठोस विमान देखें। बेशक, इस समय कुत्ता घर के आसपास परिवार के साथ जीना चाहिए से, salуn jardнn ningъn या कहीं और शामिल है और छत, गेराज तक ही सीमित रहते हैं करने की अनुमति नहीं होनी चाहिए। बहुत कम अब, कि पिल्ला और आगे mбs और pasarб घर उनका तर्क है, जब वह व्यवहार करने के लिए सीखता है क्योंकि अगर आप समय से शुरू नहीं है तुम कभी नहीं aprenderб या नहीं करना चाहिए करना चाहिए कि क्या पहुंचें।

हमें यह जानना है कि, सिद्धांत रूप में, जब पिल्ला घर आता है, तो वह नहीं जानता कि वह ऐसी चीजें हैं जो वह कर सकती हैं और जो चीजें वह नहीं कर सकती हैं। आपको सब कुछ सिखाना है।

जब कुत्ता पर्दे खींचता है, तो हम खुद को क्रोध या हिंसा से दूर नहीं ले जाएंगे, फर्नीचर के टुकड़े के पैर काटते हैं या सोफे की कुशन खाली करते हैं। सोचो कि कुत्ते को यह नहीं पता कि उसे नहीं करना है। जो इस बात का तात्पर्य नहीं है कि हम इसे ऐसा करने की अनुमति देते हैं। झगड़े, और बहुत कम, उड़ा, केवल अवरोध का कारण बनता है और इस तथ्य के लिए कि कुत्ता हमें डराता है। साथ ही पिल्ला के लिए यह समझना आसान नहीं है कि हम इस तरह से क्यों कार्य करते हैं या उसने क्या किया है।

जब कुत्ता घर आता है, तो यह निकट निगरानी के अधीन होना चाहिए, हम उसे ऐसा करने से रोक देंगे जो इसे नहीं करना चाहिए और हम इसे सब कुछ करने के लिए करेंगे। एक बार बुरी कार्रवाई के बाद, यह हमें सफलता की कुछ गारंटी प्रदान करता है। ऐसे कुत्ते हैं जो सोफे पर चढ़ते हुए अपने कंधे पर चढ़ते हैं या अपनी मस्तिष्क को कचरे में डाल सकते हैं। वे हर बार हँसे जाते हैं, यहां तक ​​कि कुछ मालिक भी उन्हें हराते हैं, लेकिन ये कुत्ते अपने पूरे जीवन को जारी रखते हैं, यहां तक ​​कि इसके परिणामों को भी जानते हैं। करने के लिए सही बात यह है कि कुत्ते की बारीकी से निगरानी करें और इसे उन क्रियाओं को करने की अनुमति न दें जो इसे नहीं करना चाहिए।

यह वही है जो हमें कम या कम अल्प अवधि तक सफलता की गारंटी प्रदान करता है। बेशक, हर बार जब हम कुत्ते को समझाने की कोशिश करते हैं तो उन्हें जो कुछ नहीं करना चाहिए, हमें यह समझना चाहिए कि क्या कुत्ता हमें समझ रहा है और यह वही है जो हमारे दृष्टिकोण से आ रहा है।




जब हम उसे ऐसा कुछ करने से रोकने की कोशिश करते हैं जिसे वह नहीं करना चाहिए, जो शुरुआत में कई चीजें होगी, हमें कुत्ते को सुरक्षा के साथ अधिकार के साथ संबोधित करना होगा, "नहीं"बलवान, लेकिन लंबे वाक्यांशों या सुखद स्वरों के बिना जो कुत्ते को समझते हैं कि वह जो करने की कोशिश कर रहा है वह ठीक है। हमें यह महसूस करने के लिए पर्याप्त बलवान होना चाहिए कि वह अच्छा नहीं कर रहा है, लेकिन आगे बढ़ने के बिना वह ब्लॉक नहीं करता है और उम्मीद कर सकता है और अपेक्षित तरीके से प्रतिक्रिया दे सकता है।

प्रत्येक कुत्ते, प्रत्येक व्यक्ति की तरह, एक निश्चित संज्ञानात्मक बैंड है। केवल हमारे पिल्ला की प्रतिक्रिया का अवलोकन और विश्लेषण हमें बताता है कि हमारे लक्ष्य को पूरी तरह से प्राप्त करने के लिए उचित स्तर क्या है। अपने मालिक के साथ कुत्ते का अंतःक्रियाकरण दो लोगों के समान ही है। केवल एक कुत्ते के मामले में, मोटे तौर पर दोनों के व्यक्तित्व पर निर्भर करता है, सब कुछ या लगभग सब कुछ प्रयास dueсo छोड़ क्योंकि कुत्ते को नहीं जानता है चाहिए बिंदु quй करने के लिए एक रिश्ता सामना करना पड़ सकता है, बहुत कम ऐसा करने के लिए कैसे अगर प्रयास हमें नहीं छोड़ता है तो वह कुछ भी पहुंचने की कोशिश नहीं करेगा।

यदि हमारे पिल्ला जब हम prбctica सब कुछ हम इन lнneas में देखा है में घर हो और हम सब से ऊपर मानते हैं, हम अपने कुत्ते को एक उत्कृष्ट पालतू compaснa बनाने के लिए कई संभावनाएं होगा।

छोटे से, अगले लेखों में, हम बारीकियों और तकनीकों को देखेंगे जो हमें हमारे पिल्ला के लिए एक परिपूर्ण शिक्षा पूरी करने में मदद करेंगे।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के साथ सहानुभूतिकुत्ते के साथ सहानुभूति
कुत्तों के लिए कुशनकुत्तों के लिए कुशन
पिल्ले जो घर पर सभी काटते हैं: इससे बचने के लिए दिशानिर्देशपिल्ले जो घर पर सभी काटते हैं: इससे बचने के लिए दिशानिर्देश
भोजन के एक टुकड़े की रक्षा के लिए पिल्ला शेरों के साथ संघर्ष [वीडियो]भोजन के एक टुकड़े की रक्षा के लिए पिल्ला शेरों के साथ संघर्ष [वीडियो]
मैं कौन सा पिल्ला चुनता हूं - टिप्समैं कौन सा पिल्ला चुनता हूं - टिप्स
कैसे अपने पग पिल्ला आपको काटने बंद करोकैसे अपने पग पिल्ला आपको काटने बंद करो
पिल्ला बाल और सौंदर्य प्रसाधनपिल्ला बाल और सौंदर्य प्रसाधन
आगंतुकों के आने पर व्यवहार करने के लिए अपने कुत्ते को कैसे सिखाया जाएआगंतुकों के आने पर व्यवहार करने के लिए अपने कुत्ते को कैसे सिखाया जाए
एक बिटर चिहुआहुआ को कैसे रोकें?एक बिटर चिहुआहुआ को कैसे रोकें?
एक teething पिल्ला कैसे रोकेंएक teething पिल्ला कैसे रोकें
» » पिल्ला: कोई दंड नहीं, कोई पुरस्कार नहीं
© 2021 taktomguru.com