taktomguru.com

घोड़ों के लिए पानी में शैवाल का नियंत्रण

अपने घोड़ों के लिए भी बदसूरत और अवांछित होने के अलावा, घोड़ों के पानी के टैंकों में शैवाल का संचय आपके खेत पर जानवरों के स्वास्थ्य के लिए खतरा हो सकता है।

घोड़ों के लिए पानी में शैवाल का नियंत्रण

विशेष रूप से दिन में कुछ घंटों तक सूरज के संपर्क में आने वाले टैंकों में, शैवाल का संचय खेतों पर एक आम समस्या हो सकता है, जो शैवाल प्रजातियों के विकास को प्रोत्साहित कर सकता है जो घोड़ों के लिए अत्यधिक जहरीले हो सकते हैं।
हालांकि, शैवाल का नियंत्रण भी सरल है, आपके टैंकों में पानी में शैवाल से लड़ने के लिए यौगिकों की थोड़ी मात्रा जोड़ने का मामला, यौगिक जिन्हें आपके घोड़े और अन्य खेतों के जानवरों के लिए सुरक्षित रूप से निगमित किया जा सकता है। ।

घोड़ों के लिए पानी में शैवाल के नियंत्रण के लिए युक्तियाँ




जिंक सल्फेट
गर्म पानी के गैलन में जस्ता सल्फेट के 1 कप को विसर्जित करें। समाधान को मिलाएं जब तक कि जस्ता सल्फेट पूरी तरह से पानी में घुल जाता है, गर्म पानी के साथ यदि आपको समाधान करने में कोई कठिनाई होती है।
घोड़े के टैंकों में हर 100 गैलन पानी के लिए बनाए गए समाधान के 1/2 कप को जोड़ें। प्रत्येक बार जब आप टैंक में नया पानी डालते हैं तो पानी में समाधान जोड़ें, गैलन बाल्टी में समाधान को हलचल से हल करें यदि जस्ता सल्फेट समाधान से बाहर हो गया है।
यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह अभी भी शैवाल के गठन में नहीं है, अपने घोड़े, पानी के टैंक को नियमित रूप से नियंत्रित करें। यदि आपके पानी के टैंक में शैवाल प्रजातियां जिंक सल्फेट के प्रतिरोधी हैं तो एक अलग रासायनिक का प्रयोग करें।
 कॉपर सल्फेट
अपने घोड़े के टैंक में प्रत्येक 100 गैलन पानी के लिए 1/8 छोटा चम्मच तांबा सल्फेट, तांबा सल्फेट या नीली विट्रोलिन जोड़ें।
अपने टैंकों में पानी मिलाएं, घोड़ों को टैंक से पीने की अनुमति न दें जब तक कि आप यह सत्यापित नहीं कर सकें कि तांबा सल्फेट पानी में भंग हो गया है।
अपने टैंक के शीर्ष से मृत शैवाल को मैन्युअल रूप से या तांबे सल्फेट जोड़ने के कुछ घंटों के बाद एक छोटे से नेट के साथ निकालें, और हर बार जब आप पानी बदलते हैं तो टैंक में तांबा सल्फेट जोड़ना जारी रखें।
यदि उपयोग के कुछ दिनों के बाद, तांबा सल्फेट आपके शैवाल की समस्याओं का समाधान प्रतीत नहीं होता है, तो एक अलग रासायनिक लागू करें।

क्लोरीन ब्लीच
टैंक में हर 100 गैलन पानी के लिए अपने टैंक में 5.25 प्रतिशत सोडियम हाइपोक्लोराइट या गंध रहित कपड़े धोने का ब्लीच 2 से 3 औंस जोड़ें।
पानी को टैंक में मिलाएं जब तक क्लोरीन पूरी तरह से विलुप्त न हो जाए, एक प्रक्रिया जो पानी के तापमान या टैंक में कार्बनिक पदार्थ की उपस्थिति से तेज हो जाएगी।
अपने पानी के जलाशय की सतह से मृत शैवाल को एक छोटे से नेट के साथ हटा दें, और जब भी आप स्टॉक टैंक में पानी डालते हैं, तो ब्लीच को पानी के समान अनुपात को बनाए रखते हुए क्लोरीन जोड़ना जारी रखें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के भोजन में समुद्री शैवालकुत्ते के भोजन में समुद्री शैवाल
पेचेरॉन घोड़ेपेचेरॉन घोड़े
डुगन, साइरेनिडोस का सबसे छोटाडुगन, साइरेनिडोस का सबसे छोटा
समुद्री घोड़ेसमुद्री घोड़े
घोड़े की उत्पत्ति - पहले घोड़ेघोड़े की उत्पत्ति - पहले घोड़े
कुत्तों के लिए केल्प के क्या फायदे हैं?कुत्तों के लिए केल्प के क्या फायदे हैं?
घोड़े के पोषण को कैसे नियंत्रित करें?घोड़े के पोषण को कैसे नियंत्रित करें?
एक्वाटिक पौधों और उनकी देखभालएक्वाटिक पौधों और उनकी देखभाल
Mustang घोड़ों की दौड़ का इतिहासMustang घोड़ों की दौड़ का इतिहास
घोड़े की देखभाल कैसे करें - घोड़े की सामान्य देखभालघोड़े की देखभाल कैसे करें - घोड़े की सामान्य देखभाल
» » घोड़ों के लिए पानी में शैवाल का नियंत्रण
© 2021 taktomguru.com