taktomguru.com

कदम से कदम: आगंतुकों को बधाई देने के लिए उसे सिखाओ

फोटो: अल्बर्टो नेवाडो - एल मुंडो डेल पेरो।

टेक्स्ट: बेनिनो पाज़ (कैनाइन शिक्षक और मार्गदर्शक कुत्ते गतिशीलता प्रशिक्षक-जीडीबीए, इंग्लैंड)।

यह उन मामलों में से एक है जिसमें व्यवहार के संशोधन पर विचार करते समय हम कुछ ऐसी चीज की तलाश करते हैं जो सिखाने में आसान हो और यह आगंतुकों को बधाई देने के साथ असंगत है। आपको समय के साथ योजना बनाना और काम करना है। हम इंतजार नहीं कर सकता यह सब बर्दाश्त यात्राओं की उपस्थिति में दो मिनट में जब हम परेशान कर रहे हैं (सभी आंखों के साथ हमारे प्रबंधन, अन्य बातों के और हमारे कुत्तों कि अनियंत्रित उत्तेजना के चरम पर हैं पर हमारे मन पर तय)। प्रशिक्षण एक सतत प्रक्रिया है और योजना और व्यवस्थित काम की आवश्यकता होती है ताकि कुत्ता आत्मसात कर सके और सीख सके कि हम उससे क्या उम्मीद करते हैं।

हम बिना किसी विकृति के शांत स्थान में शुरू करेंगे। हम अपने पिल्ला पर एक निश्चित कॉलर डाल देंगे ताकि पट्टा पर खींचने के मामले में यह परेशान न हो या चोट न हो। हम उस पर पट्टा डाल देंगे और हम इसे एक सुरक्षित जगह पर ठीक कर देंगे, हम फर्श पर एक कंबल छोड़ देंगे ताकि कुत्ता आरामदायक हो और पर्ची न हो। हम कुछ भी कहने से दूर चले जाएंगे। एक बार कुत्ता शांत हो जाने के बाद हम चुपके से संपर्क करेंगे, और हमारे कुत्ते से एक कदम दूर रुकेंगे। हम चुप रहेंगे। समय कुत्ता आप बहुत अच्छी तरह से कहते हैं और इलाज (एक गोली फ़ीड) दे बैठता है, अगर हम अपने आवाज का उपयोग, हम एक शांत, लगभग मातहत के साथ entonaciуn होगा। हम तब तक मुड़ते हैं और अनुक्रम को दोहराते हैं जब तक हम यह नहीं पाते कि कुत्ते को लगता है जैसे हम देखते हैं कि हम दृष्टिकोण करते हैं। जैसा कि हम देख सकते हैं कि हम कोई ऑर्डर नहीं देते हैं। हम चाहते हैं कि कुत्ते के लिए यह जानना कि क्यू / सिग्नल बैठना हमारा दृष्टिकोण है। पांच या छह पुनरावृत्ति के बाद हम यह देखकर आश्चर्यचकित होंगे कि कुत्ते को संदेश कैसे मिला है (हमारे आदेशों का उपयोग किए बिना)। जब हम इस स्थिति में अपने कुत्ते की प्रतिक्रिया की डिग्री से संतुष्ट महसूस करते हैं, तो हम पर्यावरण को बदल देंगे, हम घर के किसी अन्य स्थान पर अभ्यास का अभ्यास करेंगे।

एक बार इस नए चरण में, हम जब तक हम दृष्टिकोण और sуlo premiбndolo उदाहरण के लिए distracciуn का एक बड़ा डिग्री लागू कर सकते हैं,, इशारे या आवाज के साथ हमारे कुत्ते को प्रोत्साहित करने, जब वह हमारे मेल-मिलाप से पहले बैठता है और promptings demбs ध्यान न दें। फिर किसी अन्य व्यक्ति / एस का उपयोग करके सरलतम चरण से सबसे जटिल तक अनुक्रम दोहराएं। हम कुत्ते के आदी होने के लिए दोस्तों के सहयोग से स्थिति को अनुकरण करने वाले अभ्यास करेंगे। जब भी वह हमारे सामने बैठता है, हम ध्यान देते हैं और उसे एक इलाज देते हैं, अन्यथा हम उसे वापस देकर और कुछ और कहकर उसे अनदेखा करेंगे। इसका अभ्यास करें और आप परिणामों से आश्चर्यचकित होंगे, आपका पिल्ला कितना तेज़ सीखता है। यह बैठना एक वैकल्पिक व्यवहार है जो आगंतुकों को बधाई देने के लिए कूदने के साथ असंगत है (यदि हम पसंद करते हैं, तो हम बैठे के साथ बैठकर प्रतिस्थापित कर सकते हैं)।

फोटो: अल्बर्टो नेवाडो - एल मुंडो डेल पेरो।

योग्यता का नियंत्रण

तो हम जानते हैं कि हमारे कुत्ते का दौरा के साथ बहुत उत्साहित है, और जब तक ऊपर कार्य योजना की वापसी नहीं है, यह सबसे अच्छा आशा और शुरुआत में situaciуn उत्तेजना से निपटने है, इससे पहले कि यह अपने चरम mбximo तक पहुँचता है। यात्रा के दिन (यदि हमने अभी तक हमारी प्रशिक्षण योजना लागू नहीं की है, तो हम यह कर सकते हैं:

- बैठे या झूठ बोलने पर, निश्चित कॉलर और पट्टा के साथ, कुत्ते को नियंत्रण में रखें। इस तरह से आप आगंतुकों के लिए पर्याप्त निकटता प्राप्त करने और उस व्यवहार को प्राप्त करने के लिए शारीरिक रूप से असंभव होंगे जो पुरस्कृत है (आगंतुकों का संपर्क और ध्यान)। यह जरूरी होगा कि हम अपने सभी प्रयासों को डाल दें और यह कि दौरे पिल्ला को अनदेखा करने, ध्यान देने और उसे उठने पर वापस देने में सहयोग करने में सहयोग करते हैं।




- हम यात्रा और कुत्ते के बीच बातचीत कर सकते हैं ताकि उसके पास संपर्क करने की संभावना न हो।

- कुत्ते को एक इंटरेक्टिव खिलौना दें, भोजन से भरा हुआ, मनोरंजन करने के लिए, जो कुछ यात्राओं से ज्यादा दिलचस्प है। Tambiйn खिलौने, भोजन के साथ भरी हुई के किसी भी टाई कर सकते हैं, दालान के दूसरे छोर पर है, तो कुत्ते दो स्थानों पर (स्वादिष्ट खिलौना nibbling या यात्राओं की उपस्थिति में) होने के लिए fнsicamente असंभव resultarб होगा।

ध्यान के लिए मांग

कुंजी केवल कुत्ते पर ध्यान देना है यदि यह बैठकर व्यवहार करता है, और बाकी मामलों में इसे अनदेखा करता है। जब दोनों वांछित व्यवहार (बैठे या झूठ बोलते रहें) प्रदान करते हैं, तो दोनों यात्राओं और परिवार के सदस्य कुत्ते को इनाम देंगे और ध्यान देंगे, अन्य स्थितियों में इसे अनदेखा करते हैं।

हमेशा की तरह, कि हम problemбticos खोजने के व्यवहार के इस प्रकार के resoluciуn कि हम कुत्ते में confusiуn और परिवार के सभी सदस्यों और यात्राओं को लागू करने से बचने के स्पष्ट नियमों की स्थापना, अन्यथा बहुत difнcil serб कुत्ते quй समझाने की आवश्यकता है हम उससे क्या उम्मीद करते हैं। Ў बहुत भाग्य!

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक वयस्क कुत्ते का प्रशिक्षणएक वयस्क कुत्ते का प्रशिक्षण
पशुचिकित्सा के दौरे के लिए कुत्ते की तैयारीपशुचिकित्सा के दौरे के लिए कुत्ते की तैयारी
कुत्ते को पट्टा खींचने के बिना चलोकुत्ते को पट्टा खींचने के बिना चलो
अद्भुत गंधअद्भुत गंध
गोल्डन रेट्रिवर ट्रेनिंग (मूल आदेश)गोल्डन रेट्रिवर ट्रेनिंग (मूल आदेश)
एक पिल्ला को चलना, टिप्स और चाल सिखाएंएक पिल्ला को चलना, टिप्स और चाल सिखाएं
कुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाएकुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाए
कॉल का जवाब "यहां आओ"कॉल का जवाब "यहां आओ"
हार और पट्टाहार और पट्टा
एक जर्मन चरवाहा अनुशासन कैसे करें?एक जर्मन चरवाहा अनुशासन कैसे करें?
» » कदम से कदम: आगंतुकों को बधाई देने के लिए उसे सिखाओ
© 2021 taktomguru.com