taktomguru.com

कॉल का जवाब "यहां आओ"

फोटो: अल्बर्टो नेवाडो।

बेनिनो पाज़ टेक्स्ट (गाइड कुत्ते-जीडीबीए, इंग्लैंड के साथ कैनाइन शिक्षक और गतिशीलता प्रशिक्षक)(गाइड कुत्ते-जीडीबीए, इंग्लैंड के साथ कैनाइन शिक्षक और गतिशीलता प्रशिक्षक)

शायद सबसे बड़ा सुख हम कुत्ते के मालिक का आनंद में से एक उनके आसपास चलाने के लिए और जानते हुए भी कि आप के रूप में हम इसे कहते हमारे पक्ष में अपना पासवर्ड प्राप्त होगा सब कुछ सूंघ, प्रकृति के साथ उनके लालची और अथक पुनर्मिलन में अपने congйneres साथ के रूप में सहभागिता asн को देखने के लिए है।
कॉल का जवाब

यह कॉल अभ्यास हमें कुत्ते को पुरस्कृत करने और शारीरिक प्रतिबंधों के बिना उसके साथ बातचीत करने के कई अवसर प्रदान करेगा।

इन सभी कारणों से, इस कॉल प्रतिक्रिया अभ्यास के साथ हम देखें:
■ कॉल के लिए प्रतिक्रिया का एक अच्छा स्तर प्राप्त करें। रोजमर्रा की स्थितियों के साथ-साथ आपातकालीन परिस्थितियों में उपयोगी।
■ तनाव को कम करें जो हमें सार्वजनिक स्थानों में खोने की संभावना देता है।
■ हमारे कुत्ते पर नियंत्रण में विश्वास हासिल करें, जो हमें पार्कों और खुली जगहों में रिहाई के लिए पर्याप्त अवसर प्रदान करने की अनुमति देता है।
■ उसे आराम करने और व्यायाम करने का मौका दें, लेकिन इस प्रकार मास्टर और कुत्ते के बीच संबंधों को मजबूत करना।
■ अपने मालिक को ध्यान देने के लिए कुत्ते को प्राप्त करना, जो हमें नियंत्रण की दूरी बनाए रखने की अनुमति देता है।
■ सार्वजनिक स्थानों में अन्य लोगों के लिए घटनाओं और परेशानियों के जोखिम को कम करें।

आवेदन और प्रक्रिया
इस अभ्यास का सबसे स्पष्ट अनुप्रयोग यह है कि जब हम इसकी मांग करते हैं, किसी भी दूरी पर और सभी प्रकार के वातावरण में, हमारे कुत्ते को करीब ले जाना।
हम किसी भी वस्तु को लेकर कुत्ते के बिना सीखना शुरू कर देंगे - यानी, हम कुत्ते को हमारे पक्ष में आने के लिए कॉल का जवाब केवल काम करेंगे।
सबसे पहले हमें जो करना है वह कुत्ते को उस क्रम के साथ ऑर्डर (सीटी या उसका नाम) जोड़ना है: जहां हम "कुत्ते के नाम / आओ" आदेश के माध्यम से हैं, वहां पहुंचने के लिए। यह जरूरी है कि हमने आधार तय कर लिया है, "हम एक ही भाषा बोलते हैं।"

इस मूल उद्देश्य को प्राप्त करने के लिए हम कर सकते हैं:

1। पूरे दिन यादृच्छिक रूप से अपना "नाम / यहां आओ" कहें, और हमें आने के लिए इनाम दें। ऐसा करने के लिए, हम अपने दैनिक राशन से फ़ीड के कुछ अनाज अलग कर देंगे या हम सॉसेज के कुछ टुकड़े (आकार मटर) काट लेंगे- हम अपने पसंदीदा खिलौनों या गेम का भी उपयोग कर सकते हैं। घर के अंदर हम आपको बहुत कम दूरी पर और पर्यावरण में विकृतियों के बिना बुलाएंगे (जिसमें गलतियों की संभावना नहीं है)।

2। मैं बैठ गए, हम कुछ ही कदम ले जाते हैं, (शुरू में हमारे पैरों के बीच भोजन का कटोरा रख दिया, हम कहते हैं अपने `नाम / इसे यहाँ देख "एक सुखद और उत्साही entonaciуn साथ (यदि आप एक सीटी अगर वांछित उपयोग कर सकते हैं) और उनके भोजन के लिए उपयोग की अनुमति , यदि आवश्यक हो, तो हम अपने शरीर के साथ थोड़ा सा आंदोलन करेंगे ताकि वह उसे प्रोत्साहित कर सके)।

एक बार और याद रखें कि कुत्ते के लिए "आदेश-वांछित व्यवहार" स्थापित करने के लिए यह जरूरी है, आवश्यक है कि हम उस शब्द को उच्चारण करें जो कंक्रीट ऑर्डर को एक पल (सेकेंड से दूसरे सेकेंड से बेहतर) खाद्य कटोरे तक पहुंचने के दृष्टिकोण दृष्टिकोण।




एक बार हम आश्वस्त हो जाते हैं कि कुत्ता आदेश "यहां आओ" और / या उसका नाम पहचानता है, हम अगले स्तर पर जा सकते हैं।

इससे बचने के लिए कि कुत्ते इस अभ्यास के अनुक्रम में गलतियां कर सकता है, परिवार के दूसरे सदस्य के सहयोग से काम करना सुविधाजनक है।

अनुक्रम

■ हम एक लंबे और शांत गलियारे का चयन करेंगे।
■ अभ्यास परिवार के सदस्यों (ए) में से एक। जब कुत्ते, वैकल्पिक के रूप में इन सुदृढीकरण fortalecerб todavнa हमारे कुत्ते की प्रतिक्रिया mбs हमारे कॉल करने के लिए (कभी कभी भोजन, अन्य खेल और caresses साथ अन्य लोगों के साथ प्रतिक्रिया करता है पल अवसरों के प्रत्येक और हर एक इनाम होगा क्योंकि आप कभी नहीं sabrб quй अद्भुत चीज आपको इंतजार कर रही है) जब तक हमारे पास प्रतिक्रिया का एक अच्छा स्तर न हो, तब हम प्रगतिशील रूप से एक अंतःक्रियाशील मजबूती प्रदान करेंगे (कभी-कभी हां और कभी-कभी नहीं)।
हम पुनरावृत्ति की अत्यधिक संख्या से बचेंगे ताकि कुत्ता ऊब न जाए।
अगर हमारे पास सहायक नहीं है (ए) हम इसे हमेशा एक लंबे पट्टा (रोलर के) से प्रतिस्थापित कर सकते हैं, लेकिन हम तनाव डालने या पट्टा खींचने की प्रवृत्ति से बचेंगे।
जब हमें यकीन है कि कुत्ते उस अभ्यास को समझता है जो हम अपने सहायक (ए) के बिना कर सकते हैं। बदले में, हम एक ही वातावरण में व्यायाम अनुक्रम दोहराएंगे लेकिन मामूली भेदभाव शुरू करेंगे। हम भी एड्स को प्रगतिशील रूप से दबा सकते हैं और समाप्ति को पॉलिश कर सकते हैं (उसे हमारे सामने बैठने या खुद को "एक साथ" स्थिति में रखने के लिए कह रहे हैं)। यदि आप कोई गलती करते हैं तो हम सूची को कम कर देंगे (अगर आवश्यक हो तो हम मदद मांगेंगे)। एक बार जब हम कॉल के कुत्ते की प्रतिक्रिया में पूर्ण विश्वास रखते हैं तो हम एकत्रित करने के लिए वस्तुओं को पेश करना शुरू कर देंगे। हम चुपचाप हॉलवे और परिवार के सदस्य ए की मदद से, पट्टा का उपयोग करके और गलतियों से बचने के लिए छोटी दूरी पर काम कर रहे हैं।
हम उन वस्तुओं का उपयोग करेंगे जो कुत्ते के लिए अत्यधिक भूख नहीं ले रहे हैं और जो रोल नहीं करते हैं (हर समय सबसे अधिक नियंत्रित व्यायाम करने के लिए)। एक बार जब कुत्ता वस्तु के साथ हमारे पक्ष में आता है तो हम पिछले लेख में वर्णित चरणों का पालन करेंगे।
इस तरह हम एक ठोस नींव स्थापित करेंगे जिस पर सभी प्रकार के वातावरण में कॉल का विश्वसनीय उत्तर तैयार किया जाए।
फिलहाल हम रिलीज को खुली जगहों पर सीमित कर देंगे, इससे बचने के लिए कि कुत्ते दोनों गलतियों और विवादों को दोनों के बीच उत्पन्न कर सकता है। भविष्य के लेखों में हम खुली जगहों के लिए या कई विकृतियों वाले स्थानों में प्रगति की विधि पर चर्चा करेंगे।

सबसे लगातार त्रुटियां
कॉल के लिए एक अच्छी प्रतिक्रिया हमेशा एक गारंटी और मास्टर के लिए मन की शांति है जबकि हमें कुत्ते को आराम और व्यायाम करने के कई अवसर देने की इजाजत दी जाती है।
यह केवल एक कठोर विधि के साथ हासिल किया जा सकता है जिसमें कुछ त्रुटियां नहीं होती हैं, क्योंकि वे सीखने में देरी कर सकते हैं और यहां तक ​​कि कुल विफलता भी उत्पन्न कर सकते हैं - इसलिए, हमें निम्नलिखित गलतियों को कभी नहीं करना चाहिए।

■ भयभीत होना - उदाहरण के लिए, बेल्ट या हाथों का अत्यधिक उपयोग और एक सीधे शरीर की स्थिति।
■ कि कुत्ता अवज्ञा करना सीखता है (विशेष रूप से यदि हम पहली रिलीज में खुले स्थान पर काम करते हैं और कुत्ते को सीखने से पहले संभावनाओं की एक बड़ी संख्या में पता चलता है)।
■ खेल के लिए उत्तेजनाओं में पड़ो जो यह प्रदान करता है (हमें "पोलिस और कैकोस" खेलने के लिए छोटा या आमंत्रित करने से रोकता है)।
■ Perseguirlo उसे हमें जवाब देने के लिए मजबूर करने के लिए मजबूर करने के लिए (हमारी तरफ से संपर्क करें)।
■ जब यह हमारी तरफ आता है तो कुत्ते को सही करें।
■ अत्यधिक मात्रा में विकृतियों (गंध, अन्य कुत्तों, भोजन, आदि) के साथ वातावरण का चयन करें।
■ कुत्ता रिलीज के अंत (दैनिक आनंद के अनुपात के) की उम्मीद करता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक वयस्क कुत्ते का प्रशिक्षणएक वयस्क कुत्ते का प्रशिक्षण
पशुचिकित्सा के दौरे के लिए कुत्ते की तैयारीपशुचिकित्सा के दौरे के लिए कुत्ते की तैयारी
मेरा कुत्ता कुत्ते के ठेठ व्यवहार को चिह्नित करता हैमेरा कुत्ता कुत्ते के ठेठ व्यवहार को चिह्नित करता है
कुत्ता पकड़ा नहीं जाता है। जब हम कॉलर द्वारा उसे पकड़ने की कोशिश करते हैं तो यह डरावना होता है।कुत्ता पकड़ा नहीं जाता है। जब हम कॉलर द्वारा उसे पकड़ने की कोशिश करते हैं तो यह डरावना होता है।
गाइड कुत्तोंगाइड कुत्तों
जब वह कार से यात्रा करता है तो मेरा कुत्ता छाल जाता हैजब वह कार से यात्रा करता है तो मेरा कुत्ता छाल जाता है
दाहिने हाथ वाले कुत्तेदाहिने हाथ वाले कुत्ते
मेरा कुत्ता दीवारेंमेरा कुत्ता दीवारें
Coprophagy, एक विशेष रूप से अप्रिय व्यवहारCoprophagy, एक विशेष रूप से अप्रिय व्यवहार
अद्भुत गंधअद्भुत गंध
» » कॉल का जवाब "यहां आओ"
© 2021 taktomguru.com