taktomguru.com

अद्भुत गंध

फोटो: अल्बर्टो नेवाडो - कुत्ते की दुनिया

टेक्स्ट: बेनिनो पाज़ (कैनाइन शिक्षक और मार्गदर्शक कुत्ते गतिशीलता प्रशिक्षक-जीडीबीए, इंग्लैंड)

हम सब देखा है कुत्तों कि poseнdos लगते हैं एक गंध है कि पहचान (जो लगता है कि अपने मस्तिष्क के अपने विशेष "पुस्तकालय गंध" में स्थापित किया है करने के लिए) की पहचान करने के व्यवहार, उदाहरण के लिए, ग्रामीण इलाकों में चलने के दौरान कुत्ता बाहर आ जाता है के रूप में प्रबुद्ध एक निशान के पीछे जो एक खरगोश या कुत्ते की ओर जाता है कि पार्क या सड़क में एक बिल्ली का पता लगाता है और सभी प्रकार के खतरों को अनदेखा कर देता है। उत्तेजना जो घास की गंध (रिहाई के अग्रिम) या समुद्र (समुद्र तट पर आराम स्नान की प्रत्याशा) को ट्रिगर करती है।

निश्चित रूप से यह ayudarб हमें बेहतर हमारे कुत्तों के लिए क्षमता और गंध के महत्व, informaciуn की पूरी राशि है कि comunicaciуn और comprensiуn में खड़े "थोड़ी देर" सूंघना Esquin, या mъltiples संभावनाएं उपलब्ध निकाल सकते हैं समझते हैं पर्यावरण "रासायनिक संचार", "गंध की भाषा": हार्मोन, फेरोमोन, चयापचय पदार्थ, स्राव, स्नेहक, अपोक्राइन और ईकाइन।

मनुष्य जानता है कि कुत्ते के इन घर्षण उपहारों का लाभ कैसे उठाया जाए, और इसी कारण से हम निम्नलिखित कार्यों के लिए उनका उपयोग करते हैं:

-दवाओं का पता लगाना, जहां कुत्ते को पदार्थ के सक्रिय घटकों या इसके विघटनकारी उत्पादों की तलाश करनी होती है।

-विस्फोटकों का पता लगाना, 80 के प्रभावशीलता के प्रतिशत और 90 प्रतिशत के साथ सही स्थानों को बनाने में सक्षम। वे जीवन को बचाते हैं और पहचान के अन्य साधनों की तुलना में अधिक किफायती, प्रभावी और तेज़ होते हैं।

-50 से 85 प्रतिशत के बीच सफलता दर के साथ लोगों (जीवित और / या मृत) के लिए खोजें।

-कैंसर का पता लगाना, 6/7 की हिट के साथ।

-मधुमेह। हाइपोग्लाइकेमिया होने से पहले अपने मालिक को सलाह दें ताकि वह उचित उपाय कर सके।




-मिर्गी। एक संभावित हमले के लिए तैयार करने के लिए पर्याप्त समय के साथ मालिक को चेतावनी दें (ताकि आप गिरने या उड़ने से बच सकें)। फिर, प्रत्येक कुत्ते को हमले के दौरान और बाद में पालन करने के लिए व्यवहार के लिए मास्टर की जरूरतों के अनुसार एक विशेष प्रशिक्षण प्राप्त होता है।

-भोजन का पता लगाना, सीमा शुल्क (फलों का पता लगाना, जाम इत्यादि)। अक्सर, अर्जेंटीना में यात्रियों को देश में प्रवेश करने की अनुमति देने से पहले फल का आकर्षण मिल सकता है (या यहां तक ​​कि देश के भीतर उत्तर-दक्षिण विस्थापन के भीतर भी), क्योंकि इससे बचने के लिए फल पेश करने की अनुमति नहीं है कि फल फ्लाई के बीच, जिसके लिए कुत्ते की नाक का उपयोग किया जाता है)। हम ट्रफल्स के पारंपरिक पहचान का भी नाम दे सकते हैं, जिसमें अधिक से अधिक विशिष्ट कुत्तों हैं।

-कई देशों में वृद्धि पर गंध मिलान (न्यायिक)। इसमें अपराध के दृश्य पर एक संदिग्ध की उपस्थिति की पुष्टि करना, या संदिग्ध लोगों के साथ हथियार पर गंध के अवशेषों से मेल खाना शामिल है।

-और यह सब अपने सभी रूपों में शिकार को भूलने के बिना।

यह सीमा कुत्ते को दिखाने की क्षमता में दिखती है कि गंध वास्तव में क्या है (ऑब्जेक्ट की गंध को विघटित करने के लिए जो वास्तव में इसे पहचानती है और इसे दूसरों से अलग बनाती है)।

इस अर्थ में, अगर हम एक जोर देकर कहा कुत्ता है, एक अच्छा तरीका है अपने recuperaciуn लाने के लिए सूंघ (ढीला या पट्टा) की अनुमति के लिए, समय और समर्पण के साथ चारों ओर सूंघ दबाव या जल्दबाजी के बिना है।


एसएमईएलएल की दुश्मन

कुत्ते क्रिप्स्क्यूलर जानवर होते हैं, दिन के उन दिनों में अधिक गतिविधि के साथ, जब प्रकाश की तीव्रता कमजोर होती है (जिसमें सभी बिल्लियों भूरे होते हैं) और जहां वे अपनी घर्षण क्षमता का पूर्ण लाभ लेते हैं। उस दिन के दौरान आप स्वयं को अन्य इंद्रियों (मुख्य रूप से दृश्य) द्वारा दूर ले जाया जा सकता है। ऐसा लगता है जैसे गंध की भावना और इस अर्थ से प्राप्त जानकारी की व्याख्या के लिए ऊर्जा या एकाग्रता का अतिरिक्त व्यय की आवश्यकता होती है, यदि संभव हो तो वे इससे बचना पसंद करते हैं। यही कारण है कि आपके प्रशिक्षण के दौरान आपको दृश्य सहायता प्रदान करने से बचने के लिए विशेष ध्यान देना होगा या हम सभी कार्यों को बर्बाद कर देंगे।

दृष्टि की Ademбs, एक और पहलू है कि अक्सर bъsqueda का असर कम हो habituaciуn है: खोज सूची क्षेत्र उपन्यास है और यह एक विस्फोटक या दवा, कुत्तों का 96 प्रतिशत सही localizaciуn realizarб रखा। कार्य क्षेत्र पशु का एक सामान्य कदम है, और सामग्री जगह खोजने के लिए करते हैं, तो bъsqueda में दक्षता 53 प्रतिशत तक कम हो जाता है (pensбndolo थोड़ा हमारे साथ होता कुछ को देखने के लिए, का परीक्षण किया )। नैतिक: अपने कुत्ते के निशान के काम में नियमित से बचें, हमें उसी क्षेत्र की ट्रैकिंग करने के लिए हमेशा एक ही कुत्ते का उपयोग नहीं करना चाहिए।

कुत्तों का व्यवहार
कुत्ते की गंध
कुत्ते के Olfactory उपहार
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
रूबिना कुत्तों के लिए उपयुक्त समुद्र तट हैरूबिना कुत्तों के लिए उपयुक्त समुद्र तट है
गंध हमारे कुत्तों के लिए जानकारी का मुख्य स्रोतगंध हमारे कुत्तों के लिए जानकारी का मुख्य स्रोत
एक वयस्क कुत्ते का प्रशिक्षणएक वयस्क कुत्ते का प्रशिक्षण
पशुचिकित्सा के दौरे के लिए कुत्ते की तैयारीपशुचिकित्सा के दौरे के लिए कुत्ते की तैयारी
मेरा कुत्ता कुत्ते के ठेठ व्यवहार को चिह्नित करता हैमेरा कुत्ता कुत्ते के ठेठ व्यवहार को चिह्नित करता है
जब वह कार से यात्रा करता है तो मेरा कुत्ता छाल जाता हैजब वह कार से यात्रा करता है तो मेरा कुत्ता छाल जाता है
क्या आप जानते हैं कि मधुमक्खी कैसे संवाद करती है?क्या आप जानते हैं कि मधुमक्खी कैसे संवाद करती है?
दाहिने हाथ वाले कुत्तेदाहिने हाथ वाले कुत्ते
मेरा कुत्ता दीवारेंमेरा कुत्ता दीवारें
पिल्ला पैड में आकर्षक क्या है?पिल्ला पैड में आकर्षक क्या है?
» » अद्भुत गंध
© 2021 taktomguru.com