taktomguru.com

हमारे कुत्ते के साथ अभ्यास करने और अपने कौशल को पहचानने के लिए व्यायाम

हमारे कुत्ते के साथ अभ्यास करने और अपने कौशल को पहचानने के लिए व्यायाम

टेक्स्ट और फोटो: बेनिनो पाज़ (कैनाइन शिक्षक और मार्गदर्शक कुत्ते गतिशीलता प्रशिक्षक-जीडीबीए, इंग्लैंड)।

सड़क पर हम कितनी बार रुक गए हैं, जब हम चल रहे हैं या काम कर रहे हैं हमारे कुत्तों के साथ, हमें यह बताने के लिए कि "ये कुत्ते बहुत स्मार्ट हैं, बस उन्हें अभी भी बात करनी है »। फिर, एक बार बर्फ टूट गया, तो कह रहा था "मेरे पास एक था वैसे ही ... », और बातचीत हमारे धैर्य और सौजन्य से फैली हुई है पकड़ो (इस पर निर्भर करता है कि हमारी कहानी कितनी सुखद है वार्ताकार)। तो इस लेख में हम काम पर उतरने जा रहे हैं हमारे कुत्तों की "खुफिया" की डिग्री निर्धारित करें।

ऐसा नहीं है कि गर्मी की गर्मियों ने मुझे प्रभावित किया है और मैं कुत्तों की खुफिया चर्चा और प्रदर्शन करने के लिए दार्शनिक और अस्तित्व में गहराई में खुद को पेश करना चाहता हूं। मेरे इरादों से कुछ और नहीं। मैं बस टेबल पर कुछ मज़ेदार गेम डालने का नाटक करता हूं बिना महान प्रयास किए और प्रक्रिया में मजा आता हूं। इसके अलावा, ये अभ्यास हमें अपने कुत्ते को थोड़ा बेहतर जानने और अपने कौशल को पहचानने की अनुमति देंगे।

हल समस्याएं

कुछ पिछले लेख में हमने लोकप्रिय पिल्ला टेस्ट स्कूटर और फुलर प्रस्तुत किया था। इसमें और लगातार संख्या में हम समस्याओं को हल करने के लिए हमारे कुत्ते (पिल्ला और / या वयस्क) की क्षमता का आकलन करने के लिए सरल परीक्षण प्रस्तुत करेंगे।

भाषा के स्पैनिश रॉयल अकादमी का शब्दकोश बुद्धि को परिभाषित करता है:

  1. 1. च। समझने या समझने की क्षमता।
  2. 2. च। समस्याओं को हल करने की क्षमता।
  3. 3. च। ज्ञान, समझ, समझने का कार्य।
  4. 5. च। कौशल, कौशल और अनुभव

और समस्या जैसे:

  1. 3. मीटर। तथ्यों या परिस्थितियों का सेट जो कुछ अंत की प्राप्ति में बाधा डालता है।

तो हम अपने कुत्ते से कुछ "समस्याएं" पूछने जा रहे हैं कि उन्हें एक अंत प्राप्त करने के लिए हल करना होगा और इस तरह हमें अपनी "बुद्धि" दिखाएं। इस प्रक्रिया में हम देखेंगे और ध्यान देंगे कि यह समस्या को कैसे हल करता है, भले ही यह अपने स्नैउट या दाएं या बाएं फ्रंट लेग का उपयोग करता हो। आदर्श पूरे अनुक्रम को रिकॉर्ड करने के लिए कैमरे को काम करने और पुनरावृत्ति देखने के बाद फिर से बनाना होगा।

एक उद्देश्य का प्रतिशत

पहली "समस्या" जिसे हम उठाने जा रहे हैं, हम यह जांचने की अनुमति देंगे कि हमारा कुत्ता "किसी ऑब्जेक्ट की स्थायीता" स्थापित करने में सक्षम है या नहीं।

क्या हमारा कुत्ता समस्या को समझने और समझने में सक्षम होगा? क्या वह इसे हल करने में सक्षम होगा? क्या आपके पास आवश्यक कौशल और निपुणता है?

परीक्षण 1. किसी वस्तु का स्थायीता।

Psicуlogo स्विस जीन Piaget, के रूप में "(दो aсos को जन्म) niсo की क्षमता को समझने के लिए है कि वस्तुओं वस्तु के साथ अपने संबंधों की एक स्वतंत्र अस्तित्व है describiу। niсo एक व्यक्ति के एक मानसिक छवि को बनाए रखने या आपत्ति भी वर्तमान या दिखाई नहीं करने में सक्षम है। हम इसे अनुकूलित करेंगे और इसे हमारे कुत्ते पर लागू करेंगे। "

निश्चित रूप से, हर किसी ने, हम अपने चेहरों को ढंकने के लिए एक छोटे से बच्चे के साथ खेला और अचानक दिखाई दिया, अपने हाथों को कम कर दिया, बच्चे के आश्चर्य के लिए बहुत कुछ। यह एक ऐसा गेम है जो बच्चे को खोजने और सीखने की अनुमति देता है कि चीजें अभी भी मौजूद हैं, भले ही वह उन्हें उस पल में न समझें।

हम जांच करेंगे कि हमारा कुत्ता कैसा जवाब देता है। आज हमारा परीक्षण यह पता लगाने के बारे में है कि कुत्ते उसके आस-पास की दुनिया को कैसे समझता है। वह हमें दिखाएगा कि क्या उसे पता है कि वस्तुओं का अस्तित्व जारी है, भले ही वे उस पल में दिखाई नहीं दे रहे हों। इसके लिए, हम छिपाने के निम्नलिखित खेल को बहुत सरल करेंगे।

हमें क्या चाहिए

इस परीक्षण के लिए आवश्यक सामग्री निम्नलिखित है:




_ हमारे कुत्ते के पसंदीदा खिलौनों में से एक।

_ एक कंटेनर (अधिमानतः प्लास्टिक, अगर वह पहेली हल करता है तो भयभीत होने से बचने के लिए) खिलौना रखने के लिए काफी बड़ा होता है।

_ एक नोटबुक जिसमें हम प्रयासों की संख्या (1.є, 2.є और 3.є) और विराम चिह्न को हम प्रतिबिंबित करेंगे। अगर हम चाहें, तो हम इसकी प्रगति का आकलन करने के लिए "समस्या" को हल करने में लगने वाले समय को भी रिकॉर्ड कर सकते हैं।

_ कुत्ता: परीक्षण करने वाले एजेंट को चुनते समय हम कई संभावनाएं चुन सकते हैं। यदि हम हिम्मत करते हैं, तो हम पार्क के कुत्तों के साथ परीक्षण कर सकते हैं और उदाहरण के लिए दौड़ या उम्र के आधार पर मतभेदों का पालन कर सकते हैं।

_ सहायक: वैकल्पिक, कुत्ते को दूरी पर रखने के लिए, जबकि हम परीक्षण के विभिन्न तत्व तैयार करते हैं और रिकॉर्डिंग करने के लिए बाद में अध्ययन करेंगे।

सबूत के कदम

_ हम कुत्ते को बैठे स्थान पर छोड़ देते हैं और हम लगभग दो मीटर दूर जाते हैं। अगर हमारे कुत्ते को खुद को शामिल करना मुश्किल लगता है तो हम बिना किसी तनाव के कुत्ते को पकड़ने के लिए हमारे सहायक की मदद का अनुरोध कर सकते हैं। इस अभ्यास में, महत्वपूर्ण बात "शांत" के आदेश के लिए एक अच्छी प्रतिक्रिया नहीं है, लेकिन "समस्या" को हल करने के लिए जिसे हम पेश करने जा रहे हैं।

_ कि दूरी पर हम मंजिल खिलौना पर छोड़ दिया, asegurбndonos आप इसे देख सकते हैं और, कुछ सेकंड के बाद, हम इसे कंटेनर (अब खिलौना कंटेनर के अंदर छिपा हुआ है) के साथ कवर किया।

_ उस पल में हम अपने कुत्ते को चुप स्थिति से मुक्त करते हैं या हम अपने सहयोगी से इसे "समस्या" हल करने की अनुमति देने के लिए कहते हैं: अपने खिलौने को पुनः प्राप्त करें।

हम कुत्ते को क्या करेंगे और देखेंगे:

  1. कुत्ता सकारात्मक रूप से आता है और कंटेनर को अपने खजाने को ठीक करने के लिए फेंकता है। यह हमें दिखाता है कि वह समझता है कि वस्तु अभी भी वहां है हालांकि वह इसे नहीं देख सकता है। हमारे कुत्ते के पास दुनिया का एक प्रतिनिधित्व है जो उसकी आंखों के सामने उसके पास है।
  1. वह दृष्टिकोण, स्नीफ, रुचि दिखाता है, लेकिन उसे खिलौना नहीं मिलता है और किसी और चीज पर ध्यान केंद्रित करने का फैसला करता है।

यह दिखाता है कि वह जानता है कि वस्तु अभी भी वहां है, लेकिन या तो क्योंकि वह इसे स्नीफ करता है या क्योंकि वह वहां कल्पना करता है।

आप एक कंटेनर का उपयोग करके काम को सुविधाजनक बना सकते हैं जो खींचना आसान है।

  1. कुत्ता पूरी तरह से कंटेनर को अनदेखा करता है और घूमने के लिए दूसरी दिशा में चला जाता है। इस मामले में वह हमें दिखाता है कि वह इस विचार को समझ में नहीं आता है कि ऑब्जेक्ट मौजूद है, भले ही यह दिखाई न दे। इसके लिए हमारी आंखों के सामने हमारे पास जो कुछ भी है, उससे परे दुनिया को कल्पना करने की कल्पना की आवश्यकता है, जो कुछ भी मनुष्यों के साथ होता है जब तक कि हम नौ महीने तक नहीं पहुंच जाते।

तो कुत्ते को जन्म देने के लिए, हम एक पंक्ति में अधिकतम तीन पुनरावृत्ति करेंगे और फिर हम आपको एक लंबी विश्राम अवधि देंगे।

हमारे परिणाम

हमारे कुत्ते के साथ क्या होता है? क्या यह केवल इस बात पर विचार करता है कि वह क्या देखता है, उस क्षण वह क्या समझता है, या क्या वह समझने में सक्षम है कि उस वस्तु पर मौजूद है, भले ही वह उन्हें समझ नहीं रहा है?

यह संभव है कि कुछ कुत्ते यह देखने के लिए उत्सुक हो जाएं कि उनका पसंदीदा खिलौना गायब हो गया है, जबकि सबसे सुरक्षित और सबसे आत्मविश्वास कुत्ते पहेली को हल करने के लिए सीधे स्थान पर जाएंगे।

तस्वीरों में, अपने पसंदीदा भरवां खिलौना भोजन का उपयोग कर, हम एक वयस्क कुत्ते एक puntuaciуn बी प्राप्त करने के लिए पांच महीने aсos ग्यारह एक पिल्ला के रूप में एक पहला प्रयास puntuaciуn हो जाता है देखने के कुछ ही वृत्ति की बात करने के लिए जब जानवर हैं पसंद करते हैं जो लोग अपने अस्तित्व की समस्याओं को हल करते हैं, उसी स्थिति में मनुष्यों के लिए खुफिया जानकारी प्रदान करते हैं। लेकिन हम छोड़ कि filosofнa सत्र के लिए, इस बीच हम आनंद ले रहे हैं और हमारे कुत्तों जानते हुए भी रहे हैं।

स्रोत
मेरा कुत्ता एक प्रतिभा है- डेविड टेलर- हैमिलीन।
अपने पालतू जानवर का परीक्षण करें- बीबीसी, विज्ञान प्रकृति।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते को कितनी विशेषताओं को एक अच्छा तैराक होना चाहिए?कुत्ते को कितनी विशेषताओं को एक अच्छा तैराक होना चाहिए?
एक वयस्क कुत्ते का प्रशिक्षणएक वयस्क कुत्ते का प्रशिक्षण
पशुचिकित्सा के दौरे के लिए कुत्ते की तैयारीपशुचिकित्सा के दौरे के लिए कुत्ते की तैयारी
मेरा कुत्ता कुत्ते के ठेठ व्यवहार को चिह्नित करता हैमेरा कुत्ता कुत्ते के ठेठ व्यवहार को चिह्नित करता है
कुत्ता पकड़ा नहीं जाता है। जब हम कॉलर द्वारा उसे पकड़ने की कोशिश करते हैं तो यह डरावना होता है।कुत्ता पकड़ा नहीं जाता है। जब हम कॉलर द्वारा उसे पकड़ने की कोशिश करते हैं तो यह डरावना होता है।
कुत्तों के लिए खुफिया खेलकुत्तों के लिए खुफिया खेल
दाहिने हाथ वाले कुत्तेदाहिने हाथ वाले कुत्ते
मेरा कुत्ता दीवारेंमेरा कुत्ता दीवारें
अद्भुत गंधअद्भुत गंध
बेगी, अंधे कुत्ते की कहानी!बेगी, अंधे कुत्ते की कहानी!
» » हमारे कुत्ते के साथ अभ्यास करने और अपने कौशल को पहचानने के लिए व्यायाम
© 2021 taktomguru.com