taktomguru.com

कैनाइन सैनिक वफादार सहयोगी

कैनाइन सैनिक वफादार सहयोगी

पाठ। मैनुअल क्रूज़

दूसरी शताब्दी ईसा पूर्व के अंत में, रोमन जनरल मारियो कायो वर्सेली की लड़ाई में ट्यूटन को पराजित करने में कामयाब रहे, इस तथ्य के बावजूद कि उन्होंने कई कुत्ते जौरिया को रक्षा और हमले के हथियार के रूप में इस्तेमाल किया। इतिहास हमें बताता है कि इन मोलॉसियनों को उन महिलाओं द्वारा निर्देशित किया गया था जिन्होंने कुछ भी या कुछ भी डर नहीं था। टीटोनिक कुत्तों का आक्रामक ऐसा था कि रोमन जनरल को लड़ना पड़ा उन्हें हराने के लिए खूनी और कड़वी लड़ाई।

कहानी भी हमें बताता है कि 1521 कार्लोस मैं, Espaсa, recibiу के राजा, में अपने सहयोगी इंग्लैंड के हेनरी VIII, सरे के तहत सैनिकों का एक दल, कई सौ कुत्तों और उनकी संगत guнas-सैनिकों के साथ, उसकी मदद करने फ्रांस के राजा फ्रांसिस्को प्रथम के खिलाफ अपनी अंतहीन लड़ाई में, जो सभी जानते हैं, अंत में पराजित हो गए और पावन की लड़ाई में कैदी ले गए।

सौभाग्य से या दुर्भाग्य से, कुत्ता हमेशा कई सेनाओं के एक वफादार सैन्य सहयोगी रहा है। फ्रैंको-प्रशिया युद्ध (1870-1871) में, फ्रांसीसी, जीन बर्गेट की पहल पर, घायल लोगों की तलाश में विशेष रूप से प्रशिक्षित कुत्तों का इस्तेमाल किया।

आधुनिक युद्ध कुत्तों में भी इस्तेमाल किया गया था। इस संबंध में, जर्मनी के क्योंकि पूर्व प्रथम विश्व युद्ध में सैन्य कुत्तों के utilizaciуn का बीड़ा उठाया है, (1914-1918) aсos, ejйrcito की Treptow केनेल तत्परता alemбn 45,000 कि जरूरत के लिए डाल दिया।

इन बहादुर कुत्ते सैनिकों, सैन्य पुलिस इकाइयों में इस्तेमाल होने के अलावा, खाइयों में खतरनाक मिशन किए गए।

दूसरे विश्व युद्ध में
दुर्भाग्यवश, दुर्भाग्यवश, मनुष्य ने प्रथम विश्व युद्ध के दुर्भाग्यपूर्ण पाठ को अच्छी तरह से सीखने का प्रयास नहीं किया, वह किले के पहले छमाही के दौरान इस कड़वी विषय को पुनर्प्राप्त करना चाहता था।

वास्तव में, 1 9 38 में जर्मनी दूसरे युद्ध के संघर्ष को शुरू करने के लिए फिर से तैयारी कर रहा था।

उनकी कई सैन्य तैयारी में से एक को कुमर्सडोर्फ में स्थापित करने में शामिल किया गया, जो कि सैन्य उद्देश्यों के लिए कुत्तों के लिए एक विशेष प्रशिक्षण केंद्र था। मानवता के लिए और उनके लिए दुर्भाग्य से, इन कुत्तों को जल्द ही के कई क्षेत्रों concentraciуn युद्ध कार्यों में सक्रिय रूप से भाग लेने के लिए, आंतरिक और बाह्य हिरासत में asн मजबूर किया गया था, Buschenwal, डकाऊ और Mauthausen सहित के लिए थे उनमें से कुछ उद्धरण।

नाज़ी जर्मनी के कार्य शिविरों में कुत्तों की उपस्थिति विशेष रूप से हिरासत और निगरानी मिशन तक ही सीमित नहीं थी। इन शिविरों में प्रशिक्षित युद्ध के कैदियों द्वारा जारी या प्राप्त सभी पत्राचार पहले एसएस द्वारा सेंसर किए गए थे। इन क्षेत्रों के डाकघरों में पत्राचार पर सेंसरशिप अंकों को मुद्रित करने के लिए विभिन्न गोमग्राफ का उपयोग किया जाता था। Kefreld और Hemer की नजरबंदी शिविरों में क्रमश: Dьsseldorf और डॉर्टमुंड के cercanнas में स्थित है, विश्व युद्ध के दौरान इस्तेमाल किया सेंसरशिप जो एक कुत्ते के सिर शामिल निशान और इसके साथ, शब्द "geprьft" (जांच, संशोधित), साथ ही एक रोमन अंक के बाद एक पूंजी पत्र, जो कि क्षेत्र की पहचान करने की कुंजी थी।

उपाय द्वारा सब्सक्राइबर
इन वीर सैन्य कुत्तों को विशेष रूप से पुलों और पार सड़कों को उड़ाने के लिए प्रशिक्षित किया गया था। इन खतरनाक मिशनों को पूरा करने के लिए वे विस्फोटक युक्त एक छोटे से बैग से लैस थे।



जब कुत्ता निर्दिष्ट लक्ष्य तक पहुंच गया, तो उसने एक अंगूठी के मुंह से खींच लिया और अपना घातक भार जारी कर दिया। विस्फोटक के टाइमर ने बाकी का ख्याल रखा।

रूसो-फिनिश युद्ध (1 9 3 9 -40) में, रूसी सेना ने जर्मन चरवाहों का इस्तेमाल विशेष रूप से युद्ध टैंकों को उड़ाने के लिए प्रशिक्षित किया था। ऐसा करने के लिए रूस के लिए आवेदन किया रूस इवान पावलोव नोबेल पुरस्कार द्वारा प्राप्त शोध के परिणाम, कुत्तों के वातानुकूलित सजगता को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किया गया। वे बख्तरबंद कारों के नीचे खाने के लिए इस्तेमाल किया जाता था। जब उन्हें एक आत्महत्या मिशन करना पड़ा, तो उन्होंने कम से कम एक दिन के लिए उन्हें भूखा रखा। अनिवार्य उपवास के बाद, कुत्तों को उनके शरीर से जुड़ी चुंबकीय खानों से लैस किया गया था। जब वे युद्ध के मैदान में पहुंचे तो उन्हें टैंक कॉलम के सामने रिहा कर दिया गया। कुत्तों, वातानुकूलित पलटा द्वारा, भोजन और dirigнan उनके प्रति जल्दबाजी के साथ टैंक से संबंधित, नहीं जानते हुए भी कि वे एक निष्ठुर मौत की ओर चला गया, के बाद से magnйtica मेरा बख़्तरबंद साथ और मासूम कुत्ते वाहक के बहुमूल्य जीवन के साथ समाप्त हुआ इस तरह के एक घातक बोझ का।

निस्संदेह, इन घृणास्पद कार्यों के लिए कुत्तों का उपयोग मानव जीवन की एक बड़ी बचत का मतलब था, लेकिन अंत कभी भी साधनों को औचित्य नहीं दे सकता है।

सौभाग्य से, इन सैन्य आत्महत्या मिशनों के लिए कुत्तों का उपयोग घट गया जब बाज़ुका एंटीटैंक रॉकेट लांचर सेवा में आए।

वॉटर और पीईटीएस
द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान, कुत्ते को हमेशा जोखिम भरा सैन्य मिशन करने के लिए उपयोग नहीं किया जाता था।

प्रथम विश्व युद्ध के रूप में, कई कुत्तों को उनके सैन्य गाइड, खरोंच में स्वास्थ्य देखभाल मिशन या युद्ध की अगली पंक्ति में दवाओं या संदेशों को परिवहन करने के लिए प्रशिक्षित करने के लिए प्रशिक्षित किया गया था।

1 9 43 की शुरुआत में ब्रिटिश रॉयल वायु सेना की कुत्ते इकाई बनाई गई थी। इन कुत्ते सैनिकों को मिशनों के लिए प्रशिक्षण की आवश्यक अवधि के बाद, उन्हें ग्लूसेस्टर के पास स्टीवरटन में स्थित एक लड़ाकू विमान की निगरानी और हिरासत में सौंपा गया था। इस प्रशिक्षण केंद्र का पहला निदेशक कर्नल बाल्डविन था।

उनके निर्णायक हस्तक्षेप के लिए धन्यवाद, हजारों पीड़ितों को बचाया गया और जितना संभव हो सके घायल जीवन से बचाया गया। इतालवी सेना ने दुश्मनों द्वारा आश्चर्यजनक रात के हमलों को रोकने के लिए कुत्तों में कुत्तों का इस्तेमाल किया। अंग्रेजी कम नहीं थी, और उन्होंने जिब्राल्टर पिल्ल में सेंटीनेल के साथ निगरानी मिशन में पिट बुल टेरियर के नमूने का इस्तेमाल किया।

सिंबल के रूप में भी
इसी तरह, कुछ कुत्ते नस्लों, उनके विशेष प्रतीकात्मक अर्थ के कारण, कुछ स्क्वाड्रन या मुकाबला समूहों के प्रतीक में पालतू जानवरों के रूप में अपनाए गए थे। अमेरिकी नौसेना के विमानन के बॉम्बर स्क्वाड्रन नंबर 4 के प्रतीक में, एक सूचक था। इसके हिस्से के लिए, अंग्रेजी में अंग्रेजी कमांड काले रंग की पृष्ठभूमि पर एक सफेद बुलडॉग के प्रतीक के प्रतीक में उपयोग किया जाता है। और यह है कि अंग्रेजी को "यूके में बने" इस प्रतीकात्मक कुत्ते नस्ल पर गर्व है, जिसे वे एंग्लो-सैक्सन चरित्र के वास्तविक प्रतिनिधि मानते हैं।

कुत्ता हमेशा कई सेनाओं के एक वफादार सैन्य सहयोगी रहा है

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पग कुत्तों के बारे में संक्षिप्त इतिहासपग कुत्तों के बारे में संक्षिप्त इतिहास
बर्फीले कुत्ते, बोलिवार का शुभंकरबर्फीले कुत्ते, बोलिवार का शुभंकर
स्टाफ़र्डशायर बैल टेरियरस्टाफ़र्डशायर बैल टेरियर
कुत्ते झगड़े | Dogfighting क्यों हो रहा है?कुत्ते झगड़े | Dogfighting क्यों हो रहा है?
पेचेरॉन घोड़ेपेचेरॉन घोड़े
झंडे का इतिहासझंडे का इतिहास
Leisguardas, leishmaniasis से लड़ने के लिए नया हथियारLeisguardas, leishmaniasis से लड़ने के लिए नया हथियार
अंग्रेजी मास्टिफ़ कैसे बढ़ाएंअंग्रेजी मास्टिफ़ कैसे बढ़ाएं
अंग्रेजी बुलडॉगअंग्रेजी बुलडॉग
अंग्रेजी बुलडॉगअंग्रेजी बुलडॉग
» » कैनाइन सैनिक वफादार सहयोगी
© 2021 taktomguru.com