taktomguru.com

पिट बैल के तंत्रिका संबंधी विकार

गड्ढे बैल चेहरेपिटबुल या अमेरिकन स्टैफोर्डशायर टेरियर कॉर्टिकल सेरिबेलर विघटन नामक आनुवांशिक तंत्रिका संबंधी विकार से पीड़ित हो सकता है। चूंकि यह बीमारी वयस्कता में दिखाई देती है, यह प्रभावित कुत्तों के लिए असामान्य नहीं है जिन्हें इसे अपने वंशजों को पारित करने के लिए पुन: उत्पन्न किया जाता है। अपने पिटबुल की जांच करें ताकि आप जान सकें कि इसे खेलने से पहले यह प्रभावित है या नहीं।

सेरेबेलर कॉर्टिकल विघटन। सेरेबेलर कॉर्टिकल विघटन, जिसे कॉर्टिकल सेरिबेलर एबियोट्रोफी या एटैक्सिया भी कहा जाता है, संतुलन बनाए रखने के लिए कुत्ते की क्षमता को प्रभावित करता है। प्रत्येक 400 पिट बैल में लगभग 1 इस विकार से पीड़ित हो सकता है। यह बीमारी समय-समय पर वृद्धावस्था और सेरिबैलम में कोशिकाओं की मौत, समन्वय के लिए जिम्मेदार मस्तिष्क का हिस्सा पैदा करती है। यद्यपि सेरिबेलर कॉर्टिकल विघटन अक्सर पिल्ले होने पर अन्य कुत्ते नस्लों को प्रभावित करता है, यह पिट बुल या अमेरिकी स्टैफोर्डशायर टेरियर में ऐसा नहीं है, जहां यह दो साल बाद किसी भी उम्र में अधिक आम हो सकता है।

लक्षण. सेरिबेलर कॉर्टिकल विघटन के लक्षण तब तक प्रकट नहीं होते जब तक कि प्रभावित पिट बैल 2 से 6 वर्ष या उससे भी कम समय तक न हो। शुरुआती लक्षण सूक्ष्म होते हैं, कुत्ता थोड़ा "ऑफ" लग सकता है। ऐसा लगता है कि यह फ्लैट सतहों पर अच्छी तरह से चलता है, लेकिन यदि इलाके में परिवर्तन होता है तो यह निश्चित रूप से एक और दिशा बदल जाएगा, यह यात्रा या गिर सकता है। जैसे-जैसे विघटन बढ़ता है, आपके पालतू सीढ़ियों से उतरने या अन्य सरल कार्यों को करने में सक्षम नहीं होंगे। ऐसा हो सकता है कि यह nystagmus प्रदर्शित करता है, एक ऐसी स्थिति जिसमें आंखें कई दिशाओं में जाती हैं। अंत में, कुत्ते चलने की क्षमता खो देता है।




निदान. शारीरिक परीक्षा के साथ, पशुचिकित्सा चुंबकीय अनुनाद इमेजिंग का उपयोग करके सेरिबेलर एटैक्सिया का निदान करने में सक्षम होगा। यद्यपि बीमारी के लिए कोई इलाज नहीं है, लेकिन आप अपने कुत्ते को दृढ़ सतहों पर रखकर और उसे चलने में मदद करके जितना संभव हो उतना सहज महसूस कर सकते हैं। अंत में, आपको सौजन्य पर विचार करना चाहिए। किए गए अध्ययनों के अनुसार, लक्षणों की शुरुआत का समय छह महीने और छह साल से अधिक के बीच है।

अनुवांशिक परीक्षण. सेरिबेलर एटैक्सिया के साथ कुत्ते होने की पीड़ा से बचने के लिए, पिट बैल पिल्ला को तब तक न खरीदें जब तक कि आपके पास आनुवांशिक परीक्षण न हो और बीमारी से मुक्त न हो। एक जेनेटिक्स प्रयोगशाला के लिए केवल रक्त का एक नमूना या एक स्वैब की आवश्यकता होती है जो कुत्ते के माध्यम से डीएनए परीक्षण करने के लिए गाल से गुजरती है। परिणाम दिखाएंगे कि क्या कुत्ता सामान्य है और यह रोग विकसित नहीं करेगा या प्रसारित नहीं करेगा - अगर यह एक वाहक है, तो यह बीमारी का विकास नहीं करता है, बल्कि इसे अपने वंश के 50 प्रतिशत तक पहुंचाएगा - या यदि यह प्रभावित होता है। यदि यह आखिरी है, न केवल यह बीमारी विकसित करेगा बल्कि यह अपने सभी बच्चों को भेज देगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अमेरिकी स्टाफफोर्ड-टेरियरअमेरिकी स्टाफफोर्ड-टेरियर
अमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियर। मैंने राष्ट्रीय मोनोग्राफ देखाअमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियर। मैंने राष्ट्रीय मोनोग्राफ देखा
गेहूं के टेरियर में त्वचा विकारगेहूं के टेरियर में त्वचा विकार
• अमेरिकी स्टाफफोर्डशायर टेरियर। Viii राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी• अमेरिकी स्टाफफोर्डशायर टेरियर। Viii राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
अमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियरअमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियर
स्टाफ़र्डशायर बैल टेरियर बनाम पिट बैलस्टाफ़र्डशायर बैल टेरियर बनाम पिट बैल
ऑस्ट्रिया अपने कुत्तों को विघटन से बचाता हैऑस्ट्रिया अपने कुत्तों को विघटन से बचाता है
क्या आप पिट बैल का इतिहास जानते हैं?क्या आप पिट बैल का इतिहास जानते हैं?
कुत्ते की परेशानी (परेशानी)कुत्ते की परेशानी (परेशानी)
बिल्लियों सर्कल में चलते हैंबिल्लियों सर्कल में चलते हैं
» » पिट बैल के तंत्रिका संबंधी विकार
© 2021 taktomguru.com