taktomguru.com

जर्मन चरवाहों में अपमानजनक माइलोपैथी

जर्मन चरवाहे (6)यदि आपके जर्मन शेफर्ड को अपरिवर्तनीय मायलोपैथी का निदान किया जाता है, तो केवल सांत्वना यह है कि आप अंत में जानते हैं कि आपके कुत्ते को क्या प्रभावित कर रहा है। पशु चिकित्सक ने शुरुआत में एक सामान्य विकार के लिए अपने पिल्ला का इलाज किया हो सकता है लेकिन बिना सुधार के। यद्यपि कोई इलाज नहीं है, बीमारी के अस्तित्व को निर्धारित करने के लिए आनुवंशिक परीक्षण है।

डिजेनेरेटिव मायलोपैथी. कुत्तों में डिजेनेरेटिव मायलोपैथी लोगों में एकाधिक स्क्लेरोसिस के समान है। इसकी तुलना लो गेह्रिग की बीमारी या एमीट्रोफिक पार्श्व स्क्लेरोसिस से की गई है। यद्यपि यह रोग अन्य जातियों को प्रभावित करता है, यह जर्मन चरवाहों में इतना आम है कि इसे जर्मन शेफर्ड के अपरिवर्तनीय मायलोपैथी के रूप में भी जाना जाता है। पशु गिरावट की रीढ़ की हड्डी के सफेद पदार्थ, तंत्रिका तंत्र यानी अब मस्तिष्क और इसके पीछे के बीच आदेशों आंदोलन भेजने के लिए और पिछले पैरों में नसों बारी मस्तिष्क पैरों को संवेदी जानकारी नहीं भेज सकते हैं कर सकते हैं।

लक्षण. आम तौर पर यह पुराने कुत्तों को प्रभावित करता है, यह संभावना है कि आप गठिया के साथ अपरिवर्तनीय मायलोपैथी के पहले संकेतों को भ्रमित कर दें। आपका कुत्ता पीछे के अंत में तेजी से अस्थिर हो जाता है, हिंद पैर खींचने, गिरने और कठिनाई के साथ उठने लगता है। समय के साथ स्थिति बदतर हो जाती है। प्रभावित कुत्ते अक्सर लक्षणों की शुरुआत के कुछ महीनों के भीतर पीठ के अंत में लकवाग्रस्त हो जाते हैं। कोई इलाज नहीं है लेकिन शारीरिक उपचार के साथ-साथ पीछे की सहायता के लिए एक कुत्ते व्हीलचेयर गतिशीलता में मदद कर सकता है। अधिकतर प्रभावित कुत्तों को कत्ल कर दिया जाता है जब वे आगे नहीं बढ़ सकते हैं। अच्छी खबर यह है कि स्थिति दर्दनाक प्रतीत नहीं होती है।




सुपरऑक्साइड विघटन 1. पहली बार 200 9 में पहचाना गया, सुपरऑक्साइड विघटन 1 जर्मन शेफर्ड के डीएनए में अनुवांशिक उत्परिवर्तन है जो वंशानुगत मायलोपैथी का कारण बनता है, जिसे विरासत में प्राप्त जीन के कारण माना जाता है। यदि एक कुत्ता उत्परिवर्तन करता है और एक गैर-वाहक कुत्ते के साथ पुनरुत्पादित करता है, तो उत्परिवर्तन अपने पिल्लों के 50 प्रतिशत तक गुजरता है। यदि दो वाहक पुनरुत्पादित करते हैं, तो उनके 25 प्रतिशत पिल्ले में उत्परिवर्तित जीन की दो प्रतियां होंगी, जिसका अर्थ है कि वे अपरिवर्तनीय मायलोपैथी विकसित करने की अधिक संभावना रखते हैं।

परीक्षण. आप अपरिवर्तनीय मायलोपैथी जीन के उत्परिवर्तन के अपने कुत्ते का प्रमाण बहुत सरल बना सकते हैं। एक सूती तलछट लें और इसे अपने कुत्ते के गाल और मसूड़ों में मिटा दें, फिर नमूनों को आनुवंशिक परीक्षण प्रयोगशाला में भेजें। यह परीक्षण उन कुत्तों की पहचान करता है जिनके पास जीन की दो सामान्य प्रतियां होती हैं और जो अप्रभावित होती हैं - सामान्य जीन और उत्परिवर्तित वाले लोग वाहक होते हैं और जीन की दो उत्परिवर्तित प्रतियों वाले लोगों को रोग विकसित करने का उच्च जोखिम होता है। यदि आपके कुत्ते की दो उत्परिवर्तित प्रतियां हैं तो आपको निराशा नहीं करना चाहिए क्योंकि इसका मतलब है कि आप अधिक जोखिम में हैं, न कि आपको निश्चित रूप से बीमारी होगी। आपको ध्यान में रखना चाहिए कि आपको इसे पुन: पेश नहीं करना चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
सफेद Alsatian कुत्ते का इतिहाससफेद Alsatian कुत्ते का इतिहास
कुत्तों में पिछड़े पैरों में कमजोरी के कारणकुत्तों में पिछड़े पैरों में कमजोरी के कारण
हमारे कुत्तों में परेशानियों को कैसे रोकेंहमारे कुत्तों में परेशानियों को कैसे रोकें
जर्मन चरवाहों के बचाव संगठनों के साथ संवाद कैसे करेंजर्मन चरवाहों के बचाव संगठनों के साथ संवाद कैसे करें
जर्मन चरवाहा नस्ल का चरित्रजर्मन चरवाहा नस्ल का चरित्र
कॉर्डि को प्रभावित करने वाले विकारकॉर्डि को प्रभावित करने वाले विकार
छोटे बाल वाले जर्मन चरवाहों और लंबे बाल वाले जर्मन चरवाहों के बीच मतभेदछोटे बाल वाले जर्मन चरवाहों और लंबे बाल वाले जर्मन चरवाहों के बीच मतभेद
जर्मन शेफर्ड मैं मोनोग्राफजर्मन शेफर्ड मैं मोनोग्राफ
सफेद या स्विस जर्मन चरवाहा कैसा हैसफेद या स्विस जर्मन चरवाहा कैसा है
एक पोमेरियन में न्यूरोलॉजिकल विकारएक पोमेरियन में न्यूरोलॉजिकल विकार
» » जर्मन चरवाहों में अपमानजनक माइलोपैथी
© 2021 taktomguru.com