taktomguru.com

एक पोमेरियन में न्यूरोलॉजिकल विकार

Pomerania (7)पोमेरानिया में न्यूरोलॉजिकल विकार अक्सर मिर्गी के अपवाद के साथ नहीं होते हैं, यह सबसे आम तंत्रिका तंत्र रोग है जो इस दौड़ को प्रभावित करता है। यदि आपका प्यारा पालतू अपने रीढ़ या मस्तिष्क से संबंधित किसी भी समस्या को प्रदर्शित करता है, तो आपको उसे तुरंत पशु चिकित्सक के पास ले जाना चाहिए।

मिर्गी। कुछ Pomerania में मिर्गी या दौरे वंशानुगत प्रतीत होता है। ये हमले आमतौर पर तब विकसित होते हैं जब कुत्ता 3 से 7 साल के बीच होता है। यदि आपके पोमेरियन को आवेगों का अनुभव होता है तो यह एक भयानक स्थिति हो सकती है। आपका पालतू गिर सकता है, मूत्राशय और आंतों का नियंत्रण खो देता है, जबड़े को जलाया जाता है और छिड़कता है। दौरे केवल कुछ सेकंड या कुछ मिनट तक चल सकते हैं। उसके बाद, वह एक घंटे या उससे अधिक के लिए विचलित लग सकता है, हालांकि कुछ मामलों में वह चरण पूरे दिन रहता है। यदि आपका कुत्ता संक्षिप्त कभी-कभी एपिसोड से पीड़ित होता है, तो पशु चिकित्सक इसका इलाज नहीं कर सकता है। यदि हमले लगातार हो जाते हैं, तो आप उन्हें नियंत्रित करने के लिए फेनोबार्बिटल या एक समान शामक निर्धारित कर सकते हैं। आपको अपनी दवा की निगरानी करने के लिए पशु चिकित्सक के लिए नियमित रूप से क्लिनिक में ले जाना चाहिए।

जलशीर्ष. मिर्गी में मिर्गी, हाइड्रोसेफलस या पानी की तुलना में कम आम तौर पर पोमेरानिया में जन्मजात विकार होता है, जिसका अर्थ है कि कुत्ता इस स्थिति से पैदा होता है। पिल्ला अपने पहले वर्ष तक पहुंचने तक यह स्पष्ट हो सकता है या नहीं भी हो सकता है। सेरेब्रोस्पाइनल तरल आमतौर पर अपने सामान्य परिसंचरण पथ के साथ बाधा के कारण मेसेन्सफ्लोन के भीतर जमा होता है। लक्षणों में दौरे, सिरदर्द, सूजन, अंधापन, पार आंखें, निरंतर vocalizations, अजीब आंदोलनों और उनींदापन शामिल हैं, हालांकि कुछ कुत्ते असम्बद्ध हैं। पशुचिकित्सा आपके पोमेरियन के मस्तिष्क में क्या होता है यह देखने के लिए एक पूर्ण शारीरिक परीक्षा और रक्त और मूत्र परीक्षण के साथ-साथ एक एमआरआई या अन्य नैदानिक ​​इमेजिंग भी करेगा। कुत्ते जो हल्के से प्रभावित होते हैं वे अक्सर सामान्य जीवन जीते हैं।




syringomyelia. यद्यपि अपेक्षाकृत दुर्लभ, सिरिमोमाइमेलिया मुख्य रूप से पोमेरानिया सहित छोटे कुत्तों की नस्लों में होता है। यह बीमारी मस्तिष्क और रीढ़ की हड्डी के तने को अत्यधिक दर्द के कारण प्रभावित करती है। यह जन्मजात समस्या तब होती है जब सेरेब्रोस्पाइनल तरल पदार्थ के सामान्य प्रवाह में बाधा होती है। यह स्पष्ट है कि आपका कुत्ता पीड़ित है, लेकिन यह एकमात्र लक्षण नहीं है, इसमें अक्सर "भूत खरोंच" हो सकते हैं, यह आपके शरीर के एक तरफ खरोंच से ज्यादा कुछ नहीं है जो कभी भी त्वचा से संपर्क नहीं करता है। आपका पिल्ला असंगठित या अनुभव दौरे लग सकता है। सबसे अधिक प्रभावित कुत्ते 1 वर्ष की उम्र में लक्षण विकसित करते हैं, हालांकि कभी-कभी यह कुत्ता होता है जब कुत्ता बड़ा होता है। निदान एक एमआरआई या एक समान डिवाइस द्वारा किया जाता है। पशु चिकित्सक दर्द दवा का निर्धारण कर सकता है लेकिन सर्जरी के लिए सर्जरी एक अच्छा मौका है।

हाइपोथायरायडिज्म. यद्यपि हाइपोथायरायडिज्म एक तंत्रिका संबंधी विकार की बजाय एक अंतःस्रावी समस्या है, लेकिन यह पोमेरानिया में काफी आम है। शरीर में थायराइड हार्मोन फैलाने की कमी के परिणामस्वरूप, लक्षण न्यूरोलॉजिकल बीमारी के रूप में प्रकट हो सकते हैं। लक्षणों में संतुलन और समन्वय, चेहरे की पक्षाघात और पीठ के अंत की कमजोरी का नुकसान शामिल है। पशु चिकित्सक आपके पिल्ला के रक्त में थायराइड के स्तर का विश्लेषण करके रोग का निदान कर सकता है। सौभाग्य से थायराइड दवा आमतौर पर आपके पोमेरियन को वापस सामान्य करने का तरीका है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में मिर्गी, जीन में जाने वाली बीमारीकुत्तों में मिर्गी, जीन में जाने वाली बीमारी
कुत्तों में मिर्गी, क्या इसका इलाज है?कुत्तों में मिर्गी, क्या इसका इलाज है?
कुत्ते में मिर्गीकुत्ते में मिर्गी
चिहुआहुआस में कनवल्सनचिहुआहुआस में कनवल्सन
कुत्तों में मिर्गी - मिर्गी हमले के चरणोंकुत्तों में मिर्गी - मिर्गी हमले के चरणों
सीमा कॉली के रोगसीमा कॉली के रोग
कुत्तों मनुष्यों में मिर्गी की जांच करने में मदद करेंगेकुत्तों मनुष्यों में मिर्गी की जांच करने में मदद करेंगे
वयस्क पोमेरियन की देखभाल कैसे करेंवयस्क पोमेरियन की देखभाल कैसे करें
सफेद पोमेरियन या बौने स्पिट्जसफेद पोमेरियन या बौने स्पिट्ज
कुत्तों में दौरे और स्ट्रोक के बीच मतभेदकुत्तों में दौरे और स्ट्रोक के बीच मतभेद
» » एक पोमेरियन में न्यूरोलॉजिकल विकार
© 2021 taktomguru.com