taktomguru.com

ताजा सब्जियों के साथ घर का बना कुत्ता इलाज

सब्जियोंआपका कुत्ता मांस से प्यार करता है, लेकिन अपने आहार में कुछ ताजा सब्जियों से लाभ उठा सकता है। सब्जियों के साथ एक इलाज आपको विटामिन, खनिज और एंजाइम प्रदान करता है जो आपके स्वास्थ्य का समर्थन करते हैं, और कई कुत्ते सब्जियां खाने का आनंद लेते हैं।

पोषक तत्वों. प्री-पैक किए गए सूखे व्यवहार कुछ पोषण प्रदान कर सकते हैं, लेकिन नमक संसाधित उपचार जिन्हें प्रशीतन की आवश्यकता नहीं होती है, कार्बोहाइड्रेट में और पोषण में गरीब होते हैं। सब्जियां विटामिन और एंटीऑक्सीडेंट का एक उत्कृष्ट और प्राकृतिक स्रोत हैं। अपने पिल्ला के इलाज में ताजा सब्जियों के अतिरिक्त आपके पोषण को पर्याप्त संतुलित रखना चाहिए ताकि आपको पूरक के बारे में सोचना न पड़े। इसके अलावा, ताजा सब्जियां कैलोरी में कम होती हैं, जिसका मतलब है कि आपको अपने कुत्ते को हर छोटे हिस्से में वजन नहीं करना पड़ता है। सब्जियां जो आपके कुत्ते को प्रदान करती हैं, पोषक तत्वों को आपके प्रतिरक्षा प्रणाली को बनाए रखने में मदद करेंगे, ऊतक की मरम्मत को प्रोत्साहित करेंगे, मोतियाबिंद को रोक सकते हैं और दृष्टि खो सकते हैं, परिसंचरण तंत्र और हृदय को स्वस्थ रखने के अलावा। ताजा सब्जियां आपके कुत्ते के लिए आसानी से बहने वाली हर चीज को रखने के लिए आहार फाइबर भी प्रदान कर सकती हैं।

कच्चे और पके हुए. आपके कुत्ते के व्यवहार में डाली जाने वाली कई सब्जियों को खाना बनाने की आवश्यकता के बिना, आपके भोजन में कच्चा मिश्रित किया जा सकता है। आम तौर पर कुत्ते अच्छी कच्ची सब्जियां खाते हैं, जैसे कि कसा हुआ गाजर या कद्दू, मिर्च और अल्फल्फा अंकुरित। हालांकि, अन्य सब्जियों को पकाया जाना चाहिए ताकि आपका कुत्ता उन्हें सही तरीके से पच सके और उनके पूर्ण पोषण लाभ प्राप्त कर सके। हमेशा ताजा ब्रोकोली, आलू, हरी बीन्स या किसी भी मुश्किल सब्जी को पकाएं जिसे कुचल या grated नहीं किया जा सकता है।




कुछ सब्जियां जो टालना चाहिए. तथ्य यह है कि एक भोजन प्राकृतिक है इसका मतलब यह नहीं है कि यह आपके कुत्ते के लिए अच्छा है। आपके लिए कुछ उत्कृष्ट सब्जियां हैं, लेकिन आपको कभी भी अपने कुत्ते के मित्र को खिलाना नहीं चाहिए, क्योंकि उन्हें कुत्तों पर जहरीला प्रभाव हो सकता है। हमेशा अपने कुत्ते प्याज, एवोकैडो और आलू के छिलके को खिलाने से बचें। इसके अलावा, हालांकि अंगूर और किशमिश सब्जियां नहीं हैं, वे कुत्तों के लिए सबसे खतरनाक फल हैं, इसलिए उन्हें अपने पिल्ला को कभी न दें।

सब्जियों के साथ घर का बना व्यवहार बनाना. आपके कुत्ते के लिए उपहार, घर का बना, स्वस्थ और पौष्टिक बनाने के लिए शायद आपके पास पहले से ही बहुत सारी सामग्री है। एक मूल नुस्खा में गेहूं का आटा, मूंगफली का मक्खन, दलिया, कम सोडियम गोमांस या चिकन शोरबा और पके हुए ब्राउन चावल शामिल हैं। अपनी रचनात्मकता और अपने कुत्ते की वरीयताओं के ज्ञान को ताजा सब्जियों सहित रास्ते में आपको मार्गदर्शन करने दें। उदाहरण के लिए, यदि आप जानते हैं कि आपका कुत्ता मटर के प्रति उदासीन है, लेकिन गाजर और ब्रोकोली पर पागल हो जाता है, तो मटर को नुस्खा से बाहर छोड़ दें और गाजर और ब्रोकोली का उपयोग करें। यह आपके प्यारे दोस्त को उपहार देने के बारे में है कि आप प्यार करेंगे, और तथ्य यह है कि यह आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या पत्तेदार सब्जियां कुत्तों के लिए सलाह दी जाती हैं?क्या पत्तेदार सब्जियां कुत्तों के लिए सलाह दी जाती हैं?
गाजर के साथ कुत्तों को खिलाने की जानकारीगाजर के साथ कुत्तों को खिलाने की जानकारी
हिरण के साथ घर का बना कुत्ता खानाहिरण के साथ घर का बना कुत्ता खाना
कुत्तों के लिए धीमी पके हुए घर का बना खानाकुत्तों के लिए धीमी पके हुए घर का बना खाना
कुत्तों के लिए किस तरह की जमे हुए सब्जियां अच्छी हैं?कुत्तों के लिए किस तरह की जमे हुए सब्जियां अच्छी हैं?
सनकी पुराने कुत्तों के लिए खाना पकाने के भोजनसनकी पुराने कुत्तों के लिए खाना पकाने के भोजन
ओवन में सूखे सब्जियों के साथ प्राकृतिक कुत्तों के लिए व्यवहार कैसे करेंओवन में सूखे सब्जियों के साथ प्राकृतिक कुत्तों के लिए व्यवहार कैसे करें
घरेलू कुत्तों और बिल्लियों को खिलाने के लिए प्राकृतिक आहारघरेलू कुत्तों और बिल्लियों को खिलाने के लिए प्राकृतिक आहार
अपने वजन के अनुसार कुत्तों और बिल्लियों के आहार के लिए प्राकृतिक घटकअपने वजन के अनुसार कुत्तों और बिल्लियों के आहार के लिए प्राकृतिक घटक
असली आहार जो कुत्तों को अपने आहार में चाहिएअसली आहार जो कुत्तों को अपने आहार में चाहिए
» » ताजा सब्जियों के साथ घर का बना कुत्ता इलाज
© 2021 taktomguru.com