taktomguru.com

स्वर्ण प्रवासी

गोल्डन कुत्ता
एक कुत्ता है जो हर किसी को उसे जानता है जय पाए, जो उसे सौंपा और उसके काम कौशल स्वभाव के रूप में समृद्ध बनाने के रूप में प्रदर्शन हर काम में जीतता है, आश्चर्य की बात नहीं आधिकारिक सूत्रों से पुस्तकों की सूची के शीर्ष पर उसे देखने के लिए कुत्ते प्रेमियों के पहले विकल्पों में से एक के रूप में। दशकों के लिए, गोल्डन कुत्ता कुत्ते दुनिया का सबसे व्यापक नस्लों, साथ शिकारी, कानून प्रवर्तन एजेंसियों में से एक है, एक गाइड कुत्ता, सेवा कुत्ता, बचाव, का पता लगाने के ... के रूप में या बस के सदस्य के रूप में कमी आई परिवार, हमेशा की तरह, अपने सबसे बड़ा खजाना की पेशकश करने के रूप में हम आगामी पृष्ठ है, जो अपने चरित्र और कोई नहीं है में पढ़ा जाएगा तैयार है।

गोल्डन रेट्रिवर का इतिहास और विकास
संपादकीय विभाग

इंग्लैंड को व्यापक रूप से और गोल्डन रेट्रिवर के रूप में कई गुणों के रूप में एक दौड़ बनाने और विकसित करने का सम्मान है। सुनहरा कलेक्टर की एक तारीख है जिस पर सब कुछ शुरू हुआ। यह 1858 में था जब एक भव्य एंग्लो सैक्सन देश नींव है जिस पर दौड़ बनाया गया था बिछाने के लिए शुरू किया: सर डुडले काउट्स Marjoribanks, जो बन गया है और भगवान Tweedmouth के रूप में जाना जाता था। इस भावुक शिकार कुत्ते ने वावी लेपित रेट्रिवर नस्ल के काले कुत्तों के कूड़े से एकमात्र पीला पिल्ला खरीदा। Tomich के गांव में पैदा हुआ Guisachan हेसिंडा पर यह पीला कुत्ता, स्कॉटलैंड में, क्या शोधकर्ताओं जाति के अनुकरणीय अग्रदूत के रूप में मानते हैं।

सोने के लिए सड़क
भगवान Tweedmouth प्रजनन पुस्तकें 1952 में उनके महान पोते के द्वारा प्रकाश के लिए लाया गया यह सब लहरदार लेपित पीला कुत्ता के पार, "Nous" नाम के साथ शुरू किया एक ट्वीड जल स्पैनियल, एक छोटे से रंग का जाति जिगर और कुत्ते के साथ, विशेष रूप से नदी ट्वीड के तट पर घुंघराले, व्यापक रूप से अपनी शानदार तैराकी कौशल के लिए इंग्लैंड और स्कॉटलैंड धन्यवाद में इस्तेमाल मछुआरों में मदद करेगा। इस कुत्ते "बेले" कहा जाता था और पहली कूड़े 1868 में पैदा हुआ था के रूप में अपने दैनिक प्रजनन में देखा गया है, प्रभु linebreeding की विधि है, जो कारण उन्हें इस्तेमाल किया एक और ट्वीड जल स्पैनियल साथ साथ यह पहली कूड़े पार करने के लिए इन कुत्तों के चरित्र और उनके पानी में काम करने की क्षमता, की रक्षा करने के लिए, लेकिन फिर में outcrossing फेंक दिया, दो काले retrievers (एक लहरदार-लेपित कुत्ता), एक आयरिश सेटर और खोजी कुत्ता जुटाने की अपनी योजना में शामिल रेत का रंग

दौड़ की इस सूची के साथ, हम कल्पना कर सकते हैं कि कुत्ते के प्रकार जो लॉर्ड ट्विडमाउथ की तलाश में थे। सबसे पहले, एक अच्छा शिकारी कुत्ते, वसूली के लिए एक महान क्षमता, जमीन और पानी में दोनों के साथ है, जो आयरिश शो कुत्तों की शैली में एक चुस्त आंदोलन को तैनात करने में सक्षम था, और उसकी नाक भी एक परिसंपत्ति था उसके पक्ष में आयरिश सेटर के साथ, आंदोलन के अलावा, इसे सुनहरा रंग व्यवस्थित करने की मांग की गई थी।

प्रारंभ में, वे आम जन्मों या लाल सुनहरा bicolor कुत्तों, और काले थे, लेकिन चयन अंधेरे टन को खत्म करने और विरासत के आधार पर एक समान सुनहरे रंग प्राप्त करने के लिए निर्देशित किया गया।

1 9 03 में पहले से ही गोल्डन रेट्रिवर का पहला आधिकारिक रिकॉर्ड स्वीकार किया गया था, जिसमें "गोल्डन" किस्म के तहत फ्लैट कोट रिट्रीवर्स के समान समूह में इस प्रति को शामिल किया गया था। अगले वर्ष हमें फील्ड टेस्ट में स्वर्ण प्राप्त करने वाले परिणाम मिल चुके हैं। 1908 में, एक और प्रभु, इस बार भगवान हरकोर्ट अपने कुत्तों को उस वर्ष अंग्रेजी केनेल क्लब की प्रदर्शनी के लिए, के रूप में हुआ प्रस्तुत किया, और यह लंबे समय तक नहीं था जब तक पहले Goldens सौंदर्य प्रतियोगिताओं के इस प्रकार में जीतने के लिए शुरू किया "कूलहम ब्रास" और "कूलहम कूपर" के साथ। इसके तुरंत बाद, 1 9 11 में, गोल्डन रेट्रिवर क्लब अंग्रेजी बनाई गई, जिससे इस कुत्ते की मान्यता पूरी तरह से स्वतंत्र जाति के रूप में आ गई।

सर्कस डीओजी का श्रेय
दौड़ के निर्माण के मुद्दे पर भी हम सिद्धांतों कि सिद्ध तथ्यों के आधार पर कर रहे हैं नहीं और पाया है, लेकिन एक पौराणिक कथा या कुछ और के रूप में किस्सा रूप में और अधिक सहा है जब गोल्डन कुत्ता के मूल समझाने पर दुबला करने के लिए लगता है । उनमें से, हम उस व्यक्ति को उजागर करते हैं जो रूस से सर्कस के ब्राइटन में सैद्धांतिक आगमन के बारे में बात करता है। उसमें, कुत्तों के एक समूह ने एक संख्या की जिसमें उन्होंने अपनी सभी ऊंचाई और प्रशिक्षण दिखाया। एक अंग्रेज महान व्यक्ति को इन कुत्तों ने कैद कर लिया था और तब तक हार नहीं मानी जब तक कि उसके मालिक ने उन्हें कुछ बेच दिया। इस सिद्धांत में स्पष्ट और लंबे बाल के कोकेशियान मूल के एक चरवाहे कुत्ते के बारे में बात की जाती है। इस कुत्ते से, हमेशा सैद्धांतिक रूप से, एक नई नस्ल अंग्रेजी कुत्तों, विशेष रूप से retrievers, वर्तमान गोल्डन को जन्म दे। हालांकि, यह निर्धारित करने के रूसियों, काकेशस कुत्ते या तिब्बत सर्कस में काम करेंगे में सक्षम नहीं किया गया है।




उस खजाने को "चरित्र" कहा जाता है
जैम मैकिआस (गोल्डन कार्निवल ")

गोल्डन रेट्रिवर पूरी तरह से हमारे जीवन में एकीकृत है, सभी पैमाने पर। हमारे समाज में आम है, न केवल स्वर्ण की मात्रा पालतू जानवर के रूप में लिया, लेकिन क्योंकि यह इतना अंधा के लिए सहायता कुत्ता, ड्रग्स या विस्फोटकों का पता लगाने, समस्याओं के साथ लोगों के लिए चिकित्सा के रूप में किसी भी रोजमर्रा की स्थिति में एक को खोजने के लिए आसान है, अनगिनत महान कार्य हैं, बिना भूल गए कि उनकी सृष्टि की उत्पत्ति शिकार के टुकड़े इकट्ठा करना था, एक गतिविधि जो आज भी जारी है, हालांकि यह सच है कि कुछ हद तक। कोई भी निकल जाता है, हमारे समाज के विभिन्न पहलुओं को स्वर्ण के इस भारी समावेश के पीछे एक आम भाजक, उनके चरित्र ही नहीं, उन भाग्यशाली एक साथी के लिए उनके सराहनीय चरित्र के बारे में जानकारी नहीं रखते हैं नहीं है। कई विशेषण उन्हें जिम्मेदार ठहराया जा सकता है: योग्य, मिलनसार, संतुलित, बुद्धिमान, आज्ञाकारी, मीठा ...

हम में से जो जिम्मेदार रूप से इस अद्भुत नस्ल का प्रजनन करते हैं, वे जानते हैं कि गोल्डन रेट्रिवर का विशिष्ट चरित्र सबसे महत्वपूर्ण खजाना है जिसे हमें सुरक्षित रखना चाहिए। हम यह भी जानते एक वंशानुगत कारक है कि चरित्र, स्वभाव बनाता है, जिस पर और साथ अनुभवों चरित्र एडल्ट निर्माण, इसलिए, प्रजनन के लिए चरित्र-ठेठ नमूनों के साथ दृढ़ रहना एक सरल उदाहरण है कि हर ब्रीडर की जिम्मेदारी है है कि वहाँ : यदि एक प्रमुख पुरुष एक प्रमुख महिला के साथ पार हो जाता है, तो कूड़े के एक से अधिक पिल्ला शायद भविष्य में प्रभुत्व की समस्याएं होंगी।

मालिकों के उपचार और प्रबंधन में कुत्ते के चरित्र की स्थिति बहुत अधिक होती है, लेकिन हमें अपने स्वर्ण के पूर्वाग्रह (जेनेटिक) से व्यवहारिक समस्याएं देने के लिए बहुत कुछ करना पड़ता है। जब कुछ साल हमारे साथ एक पिल्ला खरीद यह सब ध्यान में रखा जाना चाहिए और इसलिए संदिग्ध मूल के पिल्लों त्यागने के रूप में यह अपने माता-पिता से मिलने के लिए असंभव हो जाएगा। यह भी महत्वपूर्ण है कि व्यक्तियों, जो चयन के लिए उन्हें जागरूक बढ़ाने के लिए आप या तो माता-पिता दोनों का चयन करने के लिए, क्योंकि के लिए बेहतर या बदतर इन पिल्लों भी जाति की प्रसिद्धि के लिए योगदान है कि होगा।

कभी कभी (दुर्भाग्य से दौड़ के प्रशंसकों के लिए), हम कुछ गोल्डन असमर्थ के साथ सड़क के नीचे हैं अपने साथियों के लिए या लोगों, के साथ संबंधित आक्रामक, प्रमुख, स्वतंत्र, अलग ... यह सच है वे शायद ही कभी हैं कि लेकिन यह बहुत ही पता चला है कि पीछे इनमें से अधिकांश मामले बुरा parenting के लिए इन सामाजिक आवश्यकताओं की ओर जाता है दुख की बात है।

सुनिश्चित करें कि प्रत्येक पिल्ला पूरी तरह से उसके मालिकों को संतुष्ट करता है चयन और समाजीकरण कि फल भालू की एक प्रक्रिया पर काम जारी रखने के लिए इंजन है, और पता पिल्लों की कुछ मदद कर सकते हैं कि लोगों को अपने काम के किसी भी आश्वस्त ब्रीडर का गौरव बन ।


Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | सुनहरा कुत्ताकुत्ते नस्लों | सुनहरा कुत्ता
गोल्डन रेट्रिवर छोटे खेल कुत्तेगोल्डन रेट्रिवर छोटे खेल कुत्ते
कुत्तों की स्वर्ण प्रवासी नस्लकुत्तों की स्वर्ण प्रवासी नस्ल
स्पेन में 5 सर्वश्रेष्ठ गोल्डन रेट्रिवर हैचरिजस्पेन में 5 सर्वश्रेष्ठ गोल्डन रेट्रिवर हैचरिज
सुनहरा कुत्ता कुत्ते की सामान्य विशेषताओंसुनहरा कुत्ता कुत्ते की सामान्य विशेषताओं
अर्जेंटीना में फैशनेबल दो कुत्ते नस्लोंअर्जेंटीना में फैशनेबल दो कुत्ते नस्लों
सुनहरा प्रवासी की सामान्य विशेषताएंसुनहरा प्रवासी की सामान्य विशेषताएं
प्रदर्शनी में भाग लेने के लिए एक सुनहरा प्रवासी के लिए आवश्यकताएंप्रदर्शनी में भाग लेने के लिए एक सुनहरा प्रवासी के लिए आवश्यकताएं
गोल्डन रेट्रिवर या लैब्राडोर रेट्रिवर - (जो चुनना है)गोल्डन रेट्रिवर या लैब्राडोर रेट्रिवर - (जो चुनना है)
स्वर्ण प्रवासी में शारीरिक गतिविधि और व्यवहारस्वर्ण प्रवासी में शारीरिक गतिविधि और व्यवहार
» » स्वर्ण प्रवासी
© 2021 taktomguru.com