taktomguru.com

टैटू कैसे बने होते हैं

टैटू अब तक लोकप्रिय नहीं थे। यदि आप इसे पढ़ रहे हैं, तो शायद आप एक प्राप्त करने के बारे में सोच रहे हैं, या आप जानना उत्सुक हैं टैटू कैसे बने होते हैं. ठीक है आप अंदर सही जगह पर हैं CurioSfera.com हम सब कुछ समझाएंगे प्रक्रिया इन अद्भुत प्रिंट या बनाने के लिए त्वचा पर चित्र. हम शुरू करते हैं?

ग्रह के हर आठ निवासियों में से एक में कम से कम एक टैटू है। यह लगभग 1 अरब लोगों के बराबर है। एक पागल चीज, है ना? विशेष रूप से यदि आपको लगता है कि यह एक बनने के लिए कितना दर्द होता है। तब से आपको भी वास्तव में आश्वस्त होना चाहिए वे स्थायी हैं.

पूर्व में, टैटू को स्याही और एक छोटी लकड़ी की छड़ी में लगाए गए टिप के साथ एक साधारण सुई के साथ बनाया गया था। त्वचा पर सुई लगाई गई थी और त्वचा को छेदने के लिए लकड़ी के साथ छोटे नल बनाए गए थे और स्याही इसके नीचे थी। आपको जानने में भी रुचि हो सकती है टैटू का इतिहास. आप देख सकते हैं कि उन्होंने इस वीडियो में यह कैसे किया:

लेकिन अब यह अलग है। टैटू बनाने के लिए, पहली चीज की आवश्यकता है ए टैटू मशीन. आप कह सकते हैं कि यह एक मैकेनिकल रैटलस्नेक की तरह है जो जहर के बजाय स्याही थूकता है। यह मशीन कैसे काम करती है? उपस्थिति में, टैटू मशीन काफी बुनियादी हैं। आप हेयर ड्रायर या मोटर टूथब्रश, गिटार स्ट्रिंग्स और रबड़ बैंड की मोटर के साथ घर का बना भी बना सकते हैं। लेकिन ईमानदारी से, यह एक अच्छा विचार नहीं है। तो ... कृपया इसे आजमाएं मत।

असल में, टैटू बनाने के लिए मशीन को क्या ड्रिल करना चाहिए ड्रिल करना है एपिडर्मिस (त्वचा की बाहरी परत) और जमा करें रंगीन स्याही के बारे में डर्मिस (त्वचा की दूसरी परत)। चारों ओर 1.5 मिलीमीटर सतह के नीचे। ये मशीन प्रति सेकेंड 50 से 100 बार करने में सक्षम हैं। निम्नलिखित वीडियो में आप देख सकते हैं कि यह सुपर धीमी गति में कैसे किया जाता है:

जब एक टैटू कलाकार चित्रकारी कर रहा है, तो वह छोटे बच्चे की तरह लाइनों के बाहर रंग नहीं लगा सकता है, इसलिए सुई बहुत सटीक और बहुत तेज होनी चाहिए। टैटू सुई स्टेनलेस स्टील से बना है। यह सिलाई मशीनों की एक साधारण सुई की तरह नहीं है। आधुनिक टैटू सुई उनके पास अलग-अलग डिज़ाइन और आकार हैं। वे मध्ययुगीन प्रतीत हो सकते हैं, लेकिन वे कुछ सबसे आश्चर्यजनक अजीब और विशेष अनुरोधों को पूरा करने के लिए बनाए गए हैं।

विभिन्न प्रकार की सुई

सुइयों त्वचा में छोटे, लगातार छेद बनाते हैं। एक कपड़े पर काम कर रहे एक सिलाई मशीन की कल्पना करो। यह समान है, लेकिन स्याही त्वचा पर उसी तरह जमा की जाती है जैसे धागा एक सिलाई बनाता है। एक अच्छा टैटू बनाने के लिए, प्रक्रिया के दौरान त्वचा को फैलाया जाना चाहिए.

चलो देखते हैं टैटू की प्रक्रिया कैसी है: पहली बात यह है कि एक डिज़ाइन चुनना और शरीर के किस हिस्से में आप जानना चाहते हैं। यह एक हो सकता है तितली, एक परीक्षण, एक खोपड़ी... एक बार चुने जाने पर, टैटू कलाकार इसे त्वचा पर आकार देता है जैसे कि यह एक decal था। लेकिन यह रंग या छाया के बिना, बस एक साधारण स्केच या ड्राइंग है।

एक टैटू के स्केच या decal




टैटू बनाने के लिए, मशीन स्थापित की जाती है और एक सुई से लैस होती है ताकि यह टैटू के समोच्च और आंतरिक स्ट्रोक (आमतौर पर काले स्याही के साथ बने) के चारों ओर एक पतली रेखा खींचती है। इस सुई में एक पेंसिल की नोक की तरह गोल आकार होता है।

एक टैटू की प्रोफाइलिंग

जब रूपरेखा तैयार होती है तो यह रंग और छाया बनाने का समय है। इस काम के लिए, मशीन को नए "दांत" की जरूरत है। रंग या छायांकन के लिए सुई एक कंघी की तरह आकार दिया जाता है। एक विन्यास में अधिक सुई हैं, अधिक स्याही स्थानांतरित किया जाता है। कई सुई बराबर छेद बनाते हैं जो एक ही समय में भरती हैं।

टैटू का रंग

मशीन को तीन मुख्य खंडों में बांटा गया है: आधार, तंत्र और सुई. मूल भाग सुई है, जिसे एक यांत्रिक हाथ से वेल्डेड किया जाता है जो जड़ता बार से जुड़ता है (वह हिस्सा जो सभी कार्यों को बढ़ाने और कम करने के लिए करता है)। एक वसंत जड़ता बार को आधार या फ्रेम से जोड़ता है। एक लोचदार इस सुपर फास्ट सुई को अपने पाठ्यक्रम से बाहर निकलने से रोकता है।

टैटू मशीन के कुछ हिस्सों

सुइयों विद्युत चुम्बकीयता के लिए बहुत तेज गति लेते हैं, जिसे विद्युत शक्ति के एक बिजली स्रोत द्वारा नियंत्रित किया जाता है। टैटूवादक एक पेडल निचोड़ता है बिजली की आपूर्ति चालू करने और सुई शुरू करने के लिए, और इसे रोकने के लिए इसे दबा देना बंद करें।

यह प्रति मिनट 4,000 क्रांति पर मशीन संचालित करता है। सोचें कि एक स्पोर्ट्स वाहन उसी क्रांति के साथ प्रति घंटे 165 किलोमीटर तक पहुंच सकता है। विद्युत तारों को तारों और एक चुंबकीय क्षेत्र से यात्रा करता है। यह जड़ता बार को धक्का देता है और सुई को त्वचा में प्रवेश करने का कारण बनता है।

जैसे ही जड़त्व बार सर्पिल को छूता है, यह विद्युत सर्किट तोड़ता है, चुंबक बाहर निकलता है और यह वसंत बार को अपनी जगह पर वापस कर देता है। जैसे ही वह अपने संपर्क को छूता है, चुंबक पुनः सक्रिय होता है और सुई को फिर से धक्का दिया जाता है।

सबसे अधिक मांग टैटू

इस मशीन पर सुई की गति इतनी ऊंची है कि यह एक हमिंगबर्ड के पंखों की गति के बराबर होती है। लेकिन एक पक्षी के पंख दर्द या जलने का कारण नहीं बनते हैं। ऐसी दुनिया में जहां लगभग सब कुछ डिस्पोजेबल है, आप त्वचा पर कला के काम करता है वे स्थायी हैं। सामाजिक प्रतिष्ठा, आध्यात्मिक भक्ति, एक दीक्षा संस्कार, या सामान्य ज्ञान का एक क्षणिक नुकसान के लिए, टैटू दृश्य अभिव्यक्ति के नाम पर परम बलिदान हैं।

में CurioSfera.com हम उम्मीद करते हैं कि इस लेख को हकदार कहा जाता है टैटू कैसे बनाया जाता है यह आपके लिए उपयोगी रहा है। यदि आप अन्य समान लेख देखना चाहते हैं, तो हम आपको इस श्रेणी की यात्रा के लिए आमंत्रित करते हैं विज्ञान. यदि आपको यह अधिक व्यावहारिक लगता है, तो अपने प्रश्न हमारे खोज इंजन में लिखें, जिसे आप नीचे देख सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
प्लेटों के साथ पहचानप्लेटों के साथ पहचान
गिरगिट का सपना देखनागिरगिट का सपना देखना
टैटू का सपना देखनाटैटू का सपना देखना
ला रियोजा का पशु स्वागत केंद्र कई दिनों तक पशु चिकित्सकों के बिना रहता हैला रियोजा का पशु स्वागत केंद्र कई दिनों तक पशु चिकित्सकों के बिना रहता है
एक साथी जानवर के रूप में चिंचिला का इतिहासएक साथी जानवर के रूप में चिंचिला का इतिहास
पालतू जानवरों की पहचान और पंजीकरणपालतू जानवरों की पहचान और पंजीकरण
सेव, पशु चिकित्सकों के संघ, deputies के कांग्रेस में apdda के साथ मिलते हैंसेव, पशु चिकित्सकों के संघ, deputies के कांग्रेस में apdda के साथ मिलते हैं
हमारे पालतू जानवरों की पहचानहमारे पालतू जानवरों की पहचान
दिमाग रखने के लिए दिशानिर्देशों के लिए एक पिल्ला खरीदेंदिमाग रखने के लिए दिशानिर्देशों के लिए एक पिल्ला खरीदें
पालतू जानवरों के साथ यात्रापालतू जानवरों के साथ यात्रा
» » टैटू कैसे बने होते हैं
© 2021 taktomguru.com