taktomguru.com

बिल्ली की आंखें रहस्य का रूप

बिल्लियों की आकर्षक सुंदरता में हस्तक्षेप करने वाले कई लक्षण हैं, लेकिन उनमें से सभी में, उनकी आंखें खड़ी हैं। बिल्ली का बच्चा दिखने से उसकी मूर्खता प्रकट होती है: हममें से किसी के बाहर, तुरंत और सटीक वातावरण का विश्लेषण करने की क्षमता। चाहे हरे, पीले, नीले या तांबा, हमारी बिल्लियों की आंखें एक कृत्रिम स्रोत हैं, जिससे दुनिया के रहस्यों का प्रवाह होता है और एक आकर्षक प्राणी का सार होता है। बवंडर रंगों का वह इंद्रधनुष पैलेट उन नमूनों में आश्चर्यचकित हो सकता है जिनके पूर्वजों अज्ञात हैं - हालांकि, कुछ जातियों और किस्मों में नस्लीय पैटर्न द्वारा पूरी तरह से परिभाषित किया जाता है। क्या आप अपनी आंखों के रंग की वजह से दौड़ चुनने में सक्षम होना चाहते हैं? हमें का पालन करें

आंखों के रंग के अनुसार दौड़

इस प्रकाशन के पूरे जीवन में, हमने बिल्लियों की नस्लों को बहुत अलग तरीकों से माना है, जिनमें से प्रत्येक का एक गणितीय अध्ययन खड़ा है। हमने उन्हें मंडल के रंग के आधार पर भी इलाज किया है, लेकिन हमने कभी भी उनकी आंखों के रंग के परिप्रेक्ष्य से बिल्ली की नस्लों की समीक्षा नहीं की थी। हमें उम्मीद है कि यह फार्मूला सभी प्रशंसकों की पसंद के लिए ताज़ा है।











सोमाल और ABISINIO

Abyssinians और सोमाली (SLH) की आंखों के बड़े होना चाहिए, बादाम के आकार का है और अच्छी तरह espaciados- रंग एम्बर, हरे या सोने, लेकिन हमेशा शुद्ध और शुद्ध हो सकता है।





अमेरिकी कर्ल

उनकी आँखों अखरोट के आकार का, ऊपरी भाग में अंडाकार और थोड़ा तिरछा-कम कान के आधार और नाक टिप आकार के बीच स्थित हैं में गोल कर रहे हैं मामूली big- रंग, स्पष्ट और चमकदार, असंबंधित को छोड़कर मंडल के रंग के साथ रंग बिंदु *, वे नीले होना चाहिए। यद्यपि इसका मानक इसे निर्दिष्ट नहीं करता है, फिर भी सफेद नमूनों में नीली, एम्बर या अलग-अलग आंखें स्वीकार की जाती हैं।




एंगोरो टर्को

इस नस्ल की आंखें बड़े, बादाम के आकार के होते हैं, जो थोड़ा ऊपर की तरफ झुकते हैं। सभी रंगों की अनुमति है।

इस दौड़ में विभिन्न आंखों के साथ सफेद नमूने एक प्रतीक हैं, लेकिन सभी रंगों को स्वीकार किए जाते हैं, इसके अलावा रंग बिंदु *, बर्मी प्रकार, चॉकलेट, लिलाक, दालचीनी और झींगा।




रूसी नीला

उनकी आंखें लगभग गोल होती हैं, थोड़ी अंडाकार - बल्कि बड़े आकार की, एक दूसरे से और पन्ना हरे रंग के रंग से अलग होती हैं।




बंगाली

बंगाली आँखों अंडाकार रूप में अपनी मानक, "नहीं साहसी या चुनौतीपूर्ण", उनकी स्थिति थोड़ा कान के आधार की ओर angled किया जाना चाहिए के रूप में परिभाषित कर रहे हैं, लेकिन बड़ी तरह almendrados- अनुमति है, लेकिन,। यद्यपि नस्लीय पैटर्न रंग का उद्धरण नहीं देता है, अधिकांश नमूनों में हरा होता है, हालांकि हेज़ल और सुनहरे स्वर एक निश्चित आवृत्ति के साथ दिखाई देते हैं।




नॉर्वे का वन

बड़ी आंखें, चौड़ी खुली और थोड़ा तिरछी-चेतावनी अभिव्यक्ति। परत के रंग की परवाह किए बिना, सभी रंगों की अनुमति है।

यह सभी ज्ञात सबसे बड़ी नस्लों में से एक है और सबसे प्राकृतिक माना जाता है।




ब्रिटिश शोरथिर

अपने मानक के मुताबिक, अंग्रेजों में बड़ी, गोल और चौड़ी खुली आंखें होनी चाहिए, लेकिन वह रंग के बारे में कुछ भी नहीं बताता है। इसलिए, हम कटौती करेंगे कि विभिन्न प्रकार के मैटल रंग और आंखों के रंग के बीच सीधा रिश्ते के अपवाद के साथ, उदाहरण के लिए, रंगीन बिंदु में नीला *, कोई विशिष्ट आवश्यकता नहीं है।




Burmes

उनकी आंखें एक तीव्र सुनहरे पीले रंग के रंग के बड़े, उज्ज्वल, उज्ज्वल हैं, हालांकि परिपक्वता पर पीले रंग की चोटी को भर्ती कराया जाता है। हरी आंखों को गंभीर गलती माना जाता है।




Chartreux

इस तीन दौड़ जिसका विरासत विशेष रूप से नीला होना चाहिए में से एक है, लेकिन रूस ब्लू और Korat में विपरीत, Chartreux आँखें रंग सोना है, पीला से तीव्र करने के लिए।




डेवन रेक्स - कॉर्निश रेक्स

अपने मानक के मुताबिक, आंखें "गोल और पतली होती हैं, जो कि बड़े बेसिन के साथ ओरिएंटल प्रकार की तरह होती है - बहुत दिखाई देती है और बहुत अभिव्यक्तिपूर्ण होती है"। कलरपॉइंट्स को छोड़कर इसके रंग को मंडल के साथ सामंजस्य बनाना चाहिए, जो एक सियामीज़ की तरह नीला होगा।




मुख्य कून

उनकी आंखें बड़ी, अभिव्यक्तिपूर्ण और खुली हैं - उन्हें कान के बाहरी आधार की तरफ इशारा किया जाता है। रंग हरा, सोना, पीला हरा और तांबा हो सकता है - सफेद और बाइकोलर बिल्लियों और वैन में नीली और अलग आंखों की अनुमति है।



आम आदमी

ऐसा कोई मानक नहीं है जो हमारी भटक बिल्लियों की आंखों का रंग और आकार निर्धारित करता है, फिर भी वे असली रत्नों की तरह दिखते हैं, इसलिए हम प्रकृति के झुंड को प्रस्तुत करेंगे। यहां हमें यह स्वीकार करने के लिए तैयार होना चाहिए कि यह हमें आश्चर्यचकित करता है, क्योंकि यह जानने का कोई तरीका नहीं है कि जब हम वयस्क होते हैं तो हमारी आंखें किस रंग में होंगी। घरेलू बिल्लियों के किसी भी प्रेमी देखा गया है सभी रंगों में एक अनन्तता में पीले आँखें, नारंगी, नीली या हरी कृत्रिम चयन के बिना इन बिल्लियों के साथ नमूनों कर रहे हैं, यहां तक ​​कि एक दूसरे के साथ मिश्रित है।




मूल और जावा

आंखें मध्यम आकार के होते हैं, न ही धूप वाले और न ही उगलते हैं - बादाम के आकार, जो नाक के संबंध में विशिष्ट रूप से स्थित होते हैं ताकि त्रिभुज की पार्श्व रेखाओं को उजागर किया जा सके। रंग उज्ज्वल हरा होना चाहिए - बहुत ज्वलंत अभिव्यक्ति।






व्यक्तिगत और विदेशी

बिल्लियों के "राजा" में मंडल के रंग के आधार पर बहुत अलग आंखों का रंग हो सकता है, लेकिन किसी भी मामले में यह पूर्व-स्थापित कैनन के भीतर होना चाहिए। इस तरह के चिनचिला किस्मों, चांदी छायांकित और सुनहरे छायांकित, colorpoint * में नीला (जो भी Himalayans कहा जाता है) Verdes- होना आवश्यक है कि और कॉपर्स अन्य रंगों के लिए, बेहतर और अधिक गहन और नारंगी का मामला है। फारसी / विदेशी की आंखें शुद्ध, अच्छी तरह से अलग, खुली, अभिव्यक्तिपूर्ण, शुद्ध रंग और आम तौर पर गोल होनी चाहिए, कम से कम यही उनके नस्लीय पैटर्न का कहना है।


स्कॉटिश फोल्ड

मीठी अभिव्यक्ति के साथ खुली खुली आंखें - बड़े, गोल और एक व्यापक नाक से अलग। रंग कोट के रंग के साथ संगत है- सफेद, बाइकोलर और नीली आंखों की अनुमति है और विभिन्न आंखें हैं।


Sphynx

उनकी आंखें नींबू के आकार के होते हैं, वे बड़े किनारों की ओर बड़े होते हैं और झुकाते हैं। रंग हज़ल से हरे रंग तक, साथ ही नीले रंग के टन से लेकर हैं रंग बिंदु *- चूंकि सभी रंगों की अनुमति है, इसलिए सफेद प्रतियों में नीले या विषम रंग हो सकते हैं।


himalayo

Himalayans की आँखों वास्तव में फारसी दूसरों की, अच्छी तरह से अलग, खुले, अर्थपूर्ण, शुद्ध रंग और आम तौर पर redondos-, रंग के अलावा के रूप में ही नीले रंग का होना चाहिए, गहरे रंग की बेहतर -large रंग हैं।





RAGDOLL

हमेशा नीले, बड़े और ऊपरी छोर ovalados- मानक के अनुसार, कान, एक परोक्ष दिशा के आधार के साथ गठबंधन किया जाना चाहिए, स्पष्ट रूप से इस तरह के बर्मी ही अन्य संबंधित नस्लों, से यह अलग करती है।


बाली

मध्यम आकार के बादाम के आकार की आंखें, न तो निकलती हैं और न ही धूप होती हैं - सिर के बने वेज के साथ मिलकर गठबंधन होती हैं। वे केवल नीले हो सकते हैं।


बर्मा के सैकड़ों

बर्मा के पवित्र की आंखें थोड़ी लंबी और अंडाकार होनी चाहिए - इसका रंग?, गहरा नीला, ज़ाहिर है।











पैटर्न रंग के साथ ब्रीड *

colorpoint पैटर्न कई मुद्दों की विशेषता है, पहला यह है कि विरासत एक ही कुंजी में अपनी संपूर्णता में रंग नहीं दिखाई देता है, लेकिन कान, मुखौटा, पैर और पूंछ गहरे रंग की शरीर के बाकी है, जो की तुलना में कर रहे हैं विभिन्न तीव्रता के ई क्रीम रंग। कलरपॉइंट पैटर्न के लिए अविभाज्य दूसरी गुणवत्ता आंखों का रंग है, जो नीला होना चाहिए, उतना ही अधिक तीव्र होना चाहिए।

समय के साथ इस रंग वितरण सभी जातियों में दिखाई दे रहा था, इसलिए कि उनमें से ज्यादातर इन किस्मों पहचाने जाते हैं, लेकिन वहाँ दूसरों है कि केवल इस रंग हो सकता है, उदाहरण के लिए, स्याम देश, बर्मी, Ragdoll, Tonquinés और Balinés।




Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
ओरिएंटल, हजारों रंगों की बिल्लियोंओरिएंटल, हजारों रंगों की बिल्लियों
टोंकिनी बिल्ली के बारे में सब कुछटोंकिनी बिल्ली के बारे में सब कुछ
बिल्ली नस्लों: बॉम्बेबिल्ली नस्लों: बॉम्बे
बिल्लियों की नस्लें: बर्मिलाबिल्लियों की नस्लें: बर्मिला
बिल्ली नस्लों: तुर्की angoraबिल्ली नस्लों: तुर्की angora
रेफ्रिजरेटर के पीछे से बिल्लियों को हटा देंरेफ्रिजरेटर के पीछे से बिल्लियों को हटा दें
दुनिया में सबसे खूबसूरत बिल्ली नस्लों क्या हैं?दुनिया में सबसे खूबसूरत बिल्ली नस्लों क्या हैं?
मेरी बिल्ली पर आँसू आंखेंमेरी बिल्ली पर आँसू आंखें
नीली आंखों वाली सफेद बिल्लियों आमतौर पर बहरे क्यों हैं?नीली आंखों वाली सफेद बिल्लियों आमतौर पर बहरे क्यों हैं?
कार्थसियन बिल्ली या चार्टरेक्स बिल्लीकार्थसियन बिल्ली या चार्टरेक्स बिल्ली
» » बिल्ली की आंखें रहस्य का रूप
© 2021 taktomguru.com