taktomguru.com

चॉकलेट लैब्राडोर के बारे में तथ्य

चॉकलेट लैब्राडोरचॉकलेट लैब्राडोर को शुरुआत में रेट्रिवर नस्ल के तीन रंगों के "बदसूरत बत्तख" माना जाता था और अभी तक इसे सबसे खूबसूरत माना जाता है। अपने प्यारे व्यक्तित्व और कृपया प्रसन्नता के साथ, काले और पीले लैब्राडोर के साथ चॉकलेट लैब्राडोर ने लाखों लोगों के दिल में पहला स्थान जीता है।

इतिहास. चॉकलेट लैब्राडोर को काले और पीले लैब्राडोर के बाद लंबे समय तक नस्ल में भर्ती कराया गया था, इसलिए बीसवीं शताब्दी तक यह संयुक्त राज्य अमेरिका में मान्यता प्राप्त नहीं था। उस समय तक लैब्राडोर, पीले और चॉकलेट दोनों काले लैब्राडोर से कम अनुकूल थे और प्रदर्शनी के लिए पर्याप्त नहीं माना जाता था। चॉकलेट रंग को एक सरल अवशिष्ट जीन के रूप में विरासत में नहीं मिला है, जिससे प्रजनकों के लिए एक ही रंग तीव्रता और काले धब्बे के साथ लगातार चॉकलेट रंगीन कुत्तों का उत्पादन करने के लिए एक निर्धारित पैटर्न स्थापित करना मुश्किल हो जाता है। कुछ आनुवंशिकीविदों का मानना ​​है कि चॉकलेट रंग आंशिक प्रभुत्व जीन की एक संशोधित कार्रवाई के माध्यम से उत्पादित होता है जो अन्य रंगों के लिए जीन द्वारा उत्पादित रंग के साथ पतला या मिश्रित होता है।

कोट रंग. चॉकलेट लैब्राडोर का रंग मध्यम से अंधेरा होता है, जो असामान्य रूप से पीला या विकृत दिखता है। छाती पर सफेद अंक की अनुमति है लेकिन नस्ल मानक में वांछनीय नहीं है। पैटर्न पैटर्न या आग के निशान के साथ प्रतियां अयोग्य हैं। समृद्ध तीव्र चॉकलेट रंग को एक छोटे कोट के साथ जोड़ा जाता है जो शुद्ध मखमल की तरह दिखता है।




आंखों का रंग. चॉकलेट लैब्राडर्स के प्रजनकों के लिए आंखों को साफ़ करना अक्सर काले आंखों के साथ एक अंधेरे चॉकलेट लैब्राडोर प्राप्त करने की कोशिश कर रहा है। कुछ प्रजनकों ने चॉकलेट रंग के निर्माता ज्ञात ब्लैक लैब्राडर्स प्रजनन करके अंधेरे आंखों को सफलतापूर्वक पुन: पेश किया। हालांकि कुछ हल्की आंखों को पसंद नहीं करते हैं, लेकिन यह सहमत नहीं है कि चॉकलेट-रंगीन कोट और हल्के भूरे, हरे, हज़ल या सुनहरे पीले आंखों के बीच का अंतर कुत्ते को उपस्थिति देता है वास्तव में उत्कृष्ट है जो चॉकलेट लैब्राडोर के कई मालिकों को आकर्षित करता है।

स्वभाव. सभी लैब्राडोर की तरह, चॉकलेट-रंग वाले लोगों में नरम और मीठा व्यवहार होता है। आंखें वास्तव में लैब्राडोर की आत्मा के लिए खिड़की हैं। दोस्ताना और मित्रवत, उसकी आंखें इस आकर्षक नस्ल की कहानी बताती हैं। शिकार, पुनर्प्राप्ति और बचाव के लिए उठाया गया है, इस कुत्ते में ताकत और ऊर्जा है, जो इसे एक अच्छा शिकार साथी बनाता है। ट्रेन करने में आसान, चॉकलेट लैब्राडर्स फील्ड परीक्षणों और आज्ञाकारिता में उत्कृष्टता प्राप्त करते हैं। स्थिर और भरोसेमंद, वे खोज और बचाव कुत्तों के रूप में उल्लेखनीय हैं, अंधे लोगों के लिए कुत्ते गाइड और शारीरिक रूप से विकलांग के लिए सहायता। उनकी बुद्धि, दयालुता और अनुकूलित करने की क्षमता उन्हें परिवार के कुत्ते के रूप में लोकप्रिय बनाती है। यह दुनिया में सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों में से एक है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
सबसे वांछित कुत्तोंसबसे वांछित कुत्तों
कुत्ते के लिए कितना कोको खतरनाक है?कुत्ते के लिए कितना कोको खतरनाक है?
लैब्राडोर कुत्तालैब्राडोर कुत्ता
लैब्राडोर कुत्ता राष्ट्रीय मोनोग्राफ वीलैब्राडोर कुत्ता राष्ट्रीय मोनोग्राफ वी
Labradors और बाल फैलानाLabradors और बाल फैलाना
स्वर्ण प्रवासी और लैब्राडोर कुत्ता के बीच अंतरस्वर्ण प्रवासी और लैब्राडोर कुत्ता के बीच अंतर
चॉकलेट लैब्राडोर कुत्ता वे कैसे हैं, फोटो और वीडियोचॉकलेट लैब्राडोर कुत्ता वे कैसे हैं, फोटो और वीडियो
Labrador Retriever के स्पेनिश एसोसिएशन की आईवी monographic प्रदर्शनीLabrador Retriever के स्पेनिश एसोसिएशन की आईवी monographic प्रदर्शनी
लैब्राडोर के चॉकलेट रंग का इतिहासलैब्राडोर के चॉकलेट रंग का इतिहास
क्या शुद्ध शुद्ध काले लैब्राडोर में उसकी जीभ पर काले धब्बे हो सकते हैं?क्या शुद्ध शुद्ध काले लैब्राडोर में उसकी जीभ पर काले धब्बे हो सकते हैं?
» » चॉकलेट लैब्राडोर के बारे में तथ्य
© 2021 taktomguru.com