taktomguru.com

टोंकिनी बिल्ली के बारे में सब कुछ


सामग्री

  • टोंकिन्स के बारे में आपको जो कुछ पता होना चाहिए
  • शारीरिक विशेषताओं
  • स्वभाव
  • खिला
  • विशेष देखभाल


  • Tonkinés बिल्ली के बारे में सब कुछ

    Tonkinés बिल्ली के बारे में सब कुछ। बिल्लियों की नस्लें

    कुछ बिल्ली नस्लों इस लगभग अज्ञात प्रजातियों के रूप में आकर्षक हैं। इस पूरे लेख में उसके बारे में सब कुछ पता करें।
    पालतू जानवर के रूप में बिल्ली चुनते समय, यह संभव है कि हमारे दिमाग में आने वाले पहले पारंपरिक दौड़ हों। हालांकि, अभी भी जानवरों का एक ब्रह्मांड तलाशने के लिए है, और इसका एक अच्छा प्रमाण Tonkinés बिल्ली है।
    यदि आप जो चाहते हैं वह एक साथी है जो चंचल के रूप में आकर्षक है, तो यह कनाडाई जानवर वह हो सकता है जिसे आप ढूंढ रहे हैं।

    टोंकिन्स के बारे में आपको जो कुछ पता होना चाहिए

    शुरू

    इस बिल्ली की उत्पत्ति 1 9 60 के दशक में वापस आ गई। फिर वापस, इन बिल्लियों को दक्षिणी चीन में स्थित टोनकिन द्वीप के सम्मान में टोंकिनीज़ के रूप में बपतिस्मा दिया गया। ऐसा माना जाता है कि यह प्रजातियां सियामीज़ और बर्मी के बीच संलयन का परिणाम है, इसलिए इसकी उपस्थिति दोनों जानवरों के तत्वों को मिश्रित करती है।
    बाद में, `80 के दशक के दौरान, इस जानवर ने अपना नाम बदलकर "गोल्डन सियामीज़" कर दिया, और तब से इसे आधिकारिक तौर पर मान्यता प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी।

    शारीरिक विशेषताओं

    जैसा कि हमने पहले उल्लेख किया है, टोनकिन में दोनों पूर्वजों की विशेषताएं हैं, इसलिए इसमें सशस्त्र जैसे मजबूत शरीर और सियामीज़ की तरह एक गड़गड़ाहट है। इसके कान आधार पर चौड़े होते हैं और टिप पर गोल होते हैं और एक गोलाकार सिर होता है।
    दूसरी ओर, उनकी आंखें दौड़ की सबसे विशिष्ट विशेषताएं हैं: वे एक बहुत ही विशेष नीले रंग के बादाम के आकार की मंडलियों के छोटे और हड़ताली हैं। इस विस्तार को लेकर, इसके कोट का बिंदीदार पहलू आसानी से इसे सियामीज़ के साथ भ्रमित कर सकता है।
    स्वभाव
    स्वभाव

    स्वभाव

    हालांकि ये बिल्लियों बेहद शांतिपूर्ण हैं, यह स्पष्ट करना आवश्यक है कि वे बहुत बेचैन और सक्रिय नमूने हैं। इसलिए, यह ध्यान में रखना आवश्यक है कि यदि हम उनमें से एक को अपने घर ले जाने का फैसला करते हैं, तो उनकी मौजूदगी परिवार के नाभिक के भीतर एक महत्वपूर्ण भागीदारी प्राप्त करेगी।
    इसके अलावा, घर में अन्य जानवरों की उपस्थिति पर विचार करना आवश्यक है, क्योंकि टोंकिनी कुछ हद तक शरारती हैं, और अन्य पालतू जानवरों को परेशान करने की आदत है। आपको चेतावनी दी जाती है।

    खिला

    एक संतुलित और स्वस्थ आहार प्राप्त करने से बहुत दूर, टोंकिनी बिल्लियों नहीं हैं जिन्हें एक विशेष और विशिष्ट आहार की आवश्यकता होती है। आपको बस इसे अपने आकार के अनुसार पोषण करने की कोशिश करनी है और यह सुनिश्चित करना है कि आप अधिक वजन से बचने के लिए इसी अभ्यास को निष्पादित करें।

    विशेष देखभाल

    पालतू जानवर के रूप में टोनकिन को रखने का एक बहुत ही स्पष्ट लाभ नस्ल के विशिष्ट विकारों से निपटना नहीं है। जैसा कि आपको पता होना चाहिए, लगभग सभी जानवर अपने शरीर के कुछ पहलू में कमजोर साबित होते हैं, लेकिन आप इस बिल्ली के किसी भी हिस्से में इसे नहीं देख पाएंगे।
    बेशक, आपका कोट उलझन में थोड़ी प्रवृत्ति विकसित कर सकता है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने बालों की मध्यम लंबाई को ब्रश करने में दिन में कुछ मिनट बिताएं।
    यदि आप आवश्यक सावधानी बरतते हैं, तो आप सबसे मजेदार कंपनी का आनंद ले सकते हैं जो केवल एक टोकन आपको दे सकता है। आप उसे अपने घर में आमंत्रित करने के लिए क्या इंतजार कर रहे हैं?
    Partager sur les réseaux sociaux:

    Connexes
    पूर्वी कोरत नस्ल बिल्लीपूर्वी कोरत नस्ल बिल्ली
    एक भटक बिल्ली को आश्वस्त कैसे करेंएक भटक बिल्ली को आश्वस्त कैसे करें
    सियामी बिल्ली की शारीरिक विशेषताओंसियामी बिल्ली की शारीरिक विशेषताओं
    20 फरवरी अंतरराष्ट्रीय बिल्ली दिवस20 फरवरी अंतरराष्ट्रीय बिल्ली दिवस
    दुनिया में बिल्लियों की नस्लों की सूचीदुनिया में बिल्लियों की नस्लों की सूची
    बिल्लियों की नस्लें: बर्मिलाबिल्लियों की नस्लें: बर्मिला
    अपनी बिल्ली के लिए सस्ते खिलौने कैसे बनाएंअपनी बिल्ली के लिए सस्ते खिलौने कैसे बनाएं
    सियामी बिल्लियों और हिमालयी बिल्ली को अलग कैसे करेंसियामी बिल्लियों और हिमालयी बिल्ली को अलग कैसे करें
    रेफ्रिजरेटर के पीछे से बिल्लियों को हटा देंरेफ्रिजरेटर के पीछे से बिल्लियों को हटा दें
    हिमालयी नस्ल की बिल्लीहिमालयी नस्ल की बिल्ली
    » » टोंकिनी बिल्ली के बारे में सब कुछ
    © 2021 taktomguru.com