taktomguru.com

कुत्ते के शो की समझ

image53यदि आपने कुत्ते के शो को कभी नहीं देखा है, तो शानदारता को समझना, शब्दावली और अंक एक चैंपियन कुत्ते को बढ़ाने के रूप में मुश्किल लग सकते हैं। एक बार जब आप मूल बातें सीख लेते हैं तो आप हर बार एक प्रदर्शनी देखने के दौरान सभी उत्तेजना और रहस्य का आनंद ले सकते हैं।

शो के प्रकार. हालांकि एक कुत्ते के शो का स्वरूप सब कुछ भ्रमित रूप से समान दिख सकता है, कई श्रेणियां हैं। टेलीविजन पर आप जो देखते हैं उसे आम तौर पर सभी जातियों की प्रदर्शनी कहा जाता है, क्योंकि वे प्रायोजक संगठन द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी दौड़ के लिए प्रतियोगिताओं के लिए खुले हैं, उदाहरण के लिए अमेरिकी केनेल क्लब या वेस्टमिंस्टर केनेल क्लब। अन्य प्रकार, हालांकि, केवल फ्रांसीसी बुलडॉग या ग्रेहाउंड जैसी नस्ल के कुत्तों के लिए हो सकते हैं या किसी विशेष समूह के कुत्तों जैसे कि हौड्स, खिलौना या टेरियर के लिए हो सकते हैं।

प्रतिभागियों का समूह. आम तौर पर कुत्ता कुत्ते संघों द्वारा मान्यता प्राप्त सात समूहों में से एक से संबंधित होता है। सभी नस्लों के प्रदर्शन में कुत्तों को विजेता निर्धारित करने के लिए उन्मूलन प्रारूप में प्रतिस्पर्धा होती है। न्यायाधीश पहले किसी दिए गए समूह के भीतर प्रत्येक दौड़ का सबसे अच्छा कुत्ता चुनते हैं। चयनित कुत्ते अगले दौर में भाग लेते हैं जहां न्यायाधीश प्रत्येक समूह, खेल, गैर-खेल, चराई, काम, खिलौना, टेरियर और रक्तपात का सबसे अच्छा कुत्ता चुनते हैं। सात कुत्तों एक-दूसरे के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करते हैं और उनमें से एक को "सर्वश्रेष्ठ कार्यक्रम" का प्रतिष्ठित खिताब मिलता है। प्रत्येक जाति या समूह के विशिष्ट प्रदर्शनों के दौरान प्रतिभागियों को इस तरह से विभाजित करने की आवश्यकता नहीं है।




मूल्यांकन मानदंड. कुत्ते के शो के न्यायाधीश यह निर्धारित करने के प्रभारी हैं कि विजेता कुत्ते कौन हैं। ऐसा करने के लिए वे प्रत्येक कुत्ते का निरीक्षण करते हैं कि यह उनकी नस्ल के नियमों के अनुरूप कैसे है, जिसमें दांत, कोट, आकार, स्वभाव और चलने के उनके तरीके जैसे भौतिक विशेषताओं शामिल हैं। प्रत्येक दौड़ में प्रायोजन संगठन द्वारा मान्यता प्राप्त मानक होता है, इसलिए न्यायाधीश को यह जानना होता है कि कुत्ते के पास कितनी विशेषताओं होनी चाहिए ताकि यह अपनी दौड़ के भीतर एक आदर्श नमूना हो।

पुरस्कार. "बेस्ट ऑफ द इवेंट" पहला पुरस्कार है, इसलिए बोलने के लिए, लेकिन यह केवल एकमात्र ऐसा नहीं है जिसे सम्मानित किया जाता है। ये प्रतियोगिताओं अन्य प्रतिभागियों को अन्य पुरस्कार प्राप्त करने का अवसर देती हैं। उदाहरण के लिए, जब एक कुत्ते को "नस्ल के सर्वश्रेष्ठ" के रूप में चुना जाता है, तो न्यायाधीश विजेता के विपरीत लिंग के सर्वश्रेष्ठ कुत्ते से भी अधिक "विपरीत लिंग" विजेता का चयन करेगा। न्यायाधीश अक्सर फाइनल के कुत्तों के लिए रिबन और पुरस्कार देते हैं।

अंक प्राप्त करना. जब एक कुत्ता शो के दौरान "नस्ल का सबसे अच्छा" पुरस्कार जीतता है, तो उसे अधिकतम अंक प्राप्त होते हैं, जिसमें पांच अधिकतम होते हैं। कुत्ता अपने प्रवास के दौरान अंक जमा करेगा और 15 वर्ष तक पहुंचने के बाद उसे एकेसी का "पंजीकरण चैंपियन" माना जाता है। इसके लिए आपके कुत्ते को विभिन्न प्रतियोगिताओं में तीन न्यायाधीशों के अंक प्राप्त करना होगा। जिस तरह से अंक वितरित किए जाते हैं वह जीतने वाले पुरस्कार और प्रतिस्पर्धा करने वाले कुत्तों की संख्या पर निर्भर करता है। निरंतर प्रशिक्षण और प्रतिस्पर्धा में एक मजबूत उपस्थिति के साथ एक कुत्ता एक चैंपियन बन सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
सेविल्लियन उद्धारकर्ता कैबरेरा का स्पेनिश जल कुत्ता, क्रूफ के विजेताओं के बीच, दुनिया में सबसे बड़ी…सेविल्लियन उद्धारकर्ता कैबरेरा का स्पेनिश जल कुत्ता, क्रूफ के विजेताओं के बीच, दुनिया में सबसे बड़ी…
इराम गार्सियाइराम गार्सिया
दुनिया में सबसे प्रतिष्ठित कुत्ता शो क्या है?दुनिया में सबसे प्रतिष्ठित कुत्ता शो क्या है?
क्या कोई ऐसी पूंछ है जो पूंछ के बिना पैदा होती है?क्या कोई ऐसी पूंछ है जो पूंछ के बिना पैदा होती है?
फ्रांसीसी बुलडॉग I और II मोनोग्राफिक प्रतियोगिताओंफ्रांसीसी बुलडॉग I और II मोनोग्राफिक प्रतियोगिताओं
पुनर्प्राप्ति के स्पेनिश क्लब। एक्स राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनीपुनर्प्राप्ति के स्पेनिश क्लब। एक्स राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
जिब्राल्टर। Xxvi और xxvii अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनियोंजिब्राल्टर। Xxvi और xxvii अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनियों
जिब्राल्टर। Xxviii और xxix अंतरराष्ट्रीय कुत्ते दिखाता हैजिब्राल्टर। Xxviii और xxix अंतरराष्ट्रीय कुत्ते दिखाता है
खिलौना समूह का उद्देश्य क्या है?खिलौना समूह का उद्देश्य क्या है?
अंग्रेजी बुलडॉग Xvi राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनीअंग्रेजी बुलडॉग Xvi राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
» » कुत्ते के शो की समझ
© 2021 taktomguru.com