taktomguru.com

चीजें आपको योरकी पिल्ला के बारे में जानना चाहिए

चाय के दो yorkies कपअपने छोटे पैरों और उसके छोटे शरीर की चपेट में यॉर्की के आकार को कम मत समझें जो बैग के अंदर फिट हो सकता है। यह एक छोटे से शरीर के अंदर फंस गया एक बड़ा कुत्ता है। आपको सावधान रहना चाहिए क्योंकि यॉर्की पिल्ले अनूठा रूप से प्यारा हो सकते हैं और आपके दिल को हजारों टुकड़ों में पिघला सकते हैं।

मशीनों को पेश करना. पिल्लों और बहुत धैर्य के लिए आपके पास बहुत सारी कुशन होनी चाहिए क्योंकि इस नस्ल में मूत्र की रोकथाम नहीं है। छोटे ब्लडर्स से सुसज्जित और ठंड में गीला या बाहर निकलने के लिए अनिच्छा, यॉर्किस दौड़ से पहले कुत्तों में से एक है जो खुद को राहत देने के लिए ट्रेन करना मुश्किल है। यदि आप ठंडे, बरसात के क्षेत्र में रहते हैं, तो एक कवर किया हुआ आउटडोर स्नान क्षेत्र आपके यॉर्कि को मनाने में मदद कर सकता है कि खुद को राहत देने के लिए बाहर जाना उतना बुरा नहीं है जितना आपने सोचा था। हर बार जब वह बाहर निकलता है तो उसकी प्रशंसा करना न भूलें।

चंचल Pooches. जब आपका पिल्ला सक्रिय रूप से आपकी बहुमूल्य कालीन का ख्याल नहीं रखता है, तो आप अपने आप को प्यारे एंटीक्स के साथ मनोरंजन कर सकते हैं। यॉर्किस को आपका ध्यान आकर्षित करने वाली किसी भी चीज को खेलने और आनंद लेने में खुशी होती है। चूंकि इस नस्ल का उपयोग शिकार कारखानों और कोयले की खानों में शिकार के शिकार के उद्देश्य से किया जाता था, इसलिए वे स्वाभाविक रूप से खिलौनों को चिल्लाने के लिए आकर्षित होते हैं। यदि आप एक गरिश खिलौना खरीदने जा रहे हैं, तो हमेशा अपने यॉर्की पर नजर रखना सुनिश्चित करें क्योंकि आप चबाते हैं और इसे हटा सकते हैं और इसे पूरी तरह से निगलने का फैसला भी कर सकते हैं।

छोटे पिल्ले. जब युवा, एक यॉर्की पिल्ला में अच्छी हड्डियां होती हैं और विशेष रूप से नाजुक हो सकती हैं और चोट लग सकती हैं। इस वजह से आपको इसे कुशल बनाने के लिए बहुत सावधान रहना होगा। अन्य खिलौनों की दौड़ के साथ, चलते समय हमेशा अपने कदम देखें और जब आप कुचलने और गलती से घुटने से बचने के लिए बैठने जा रहे हैं तो आप के पीछे देखें। इस नस्ल की नाजुकता के कारण यह बच्चों के साथ अच्छा नहीं करता क्योंकि वे गलती से पिल्ला को घायल कर सकते हैं।




बिगाड़. चूंकि यॉर्कियां "नेपोलियन सिंड्रोम" से ग्रस्त हैं, क्योंकि वे बढ़ते हैं और साहसी बन जाते हैं, वे एक बड़े कुत्ते को लेने की कोशिश कर सकते हैं, जिसे वे पसंद नहीं करते हैं, लेकिन बड़ा कुत्ता आसानी से यॉर्की पिल्ला देख सकता है यह एक अनूठा व्यंजन की तरह भौंक रहा है। अपने पिल्ला को समस्याओं से बचाने के लिए आपको हमेशा इसे पट्टा पर रखना चाहिए और इसे बड़े कुत्तों से दूर रखना चाहिए। अपने पिल्ला को सबसे बड़े कुत्ते से बचाने के लिए इसे एक स्वादिष्ट मिठाई बनने से रोकने के लिए आवश्यक है।

बाध्यकारी बार्कर. जब मौका दिया जाता है, तो एक यॉर्की सुनता है कि वह थोड़ा सा शोर सुनता है। यदि आप एक तेज गार्ड कुत्ते चाहते हैं तो यह नस्ल आपको खुश कर देगा। यदि आप बार्कर प्रशंसक नहीं हैं, तो आप इसे चुपचाप करने के लिए एक बटन खोजना चाहेंगे। अपने यॉर्की की तेज जीभ हाथ से बाहर मत होने दें। इससे पहले कि आप नरम नियम स्थापित करें और निरंतर प्रशिक्षण लागू करें बेहतर होगा।

Caprichosos. खाने की बात आती है जब यह नस्ल थोड़ी पसंद हो सकती है। कुछ लोग इस बुरी आदत को मेज से बचे हुए खाने के बाद प्राप्त करते हैं और अपने नियमित भोजन से इनकार करना शुरू करते हैं। यदि आपका यॉर्की पिल्ला लगातार अपने भोजन को सुगंधित कर रहा है, तो इसे देखना सुनिश्चित करें और इसे हाइपोग्लाइकेमिया देने से रोकने के लिए कुछ कदम उठाएं, संभावित रूप से घातक स्थिति है कि छोटी नस्लों को पीड़ित होने की संभावना है।

पिल्ले जो खुश करना पसंद करते हैं. जब यह अच्छी तरह से सामाजिककृत होता है, तो यॉर्की अपने मालिक के साथ स्नेही है और वह जितना कर सकता है उतना ध्यान देने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करता है। इसके बावजूद, यदि यह अच्छी तरह से सामाजिककृत नहीं है तो आप एक भौंकने वाली यॉर्की के साथ समाप्त हो सकते हैं जो सबकुछ और हर किसी पर भरोसा करता है। सुनिश्चित करें कि आप प्राथमिक सामाजिककरण की महत्वपूर्ण अवधि के दौरान अपने पिल्ला को सामाजिक बनाने में काफी समय व्यतीत करते हैं। एक यॉर्की अच्छी तरह से सामाजिककृत और उपयुक्त स्वभाव के साथ कंपनी और मानव प्रेम के साथ एक समृद्ध तरीके से विकसित होता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
यॉर्क के यॉर्कशायर टेरियर कप के बारे में तथ्ययॉर्क के यॉर्कशायर टेरियर कप के बारे में तथ्य
यॉर्क कप चाय की देखभाल के लिए टिप्सयॉर्क कप चाय की देखभाल के लिए टिप्स
योरकी पिल्ले के लिए बचाव साइटेंयोरकी पिल्ले के लिए बचाव साइटें
एक यॉर्की पू की देखभाल कैसे करेंएक यॉर्की पू की देखभाल कैसे करें
योरकी नस्ल के रोगयोरकी नस्ल के रोग
कैसे बताएं कि योरकी बच्चे परजीवी है या नहींकैसे बताएं कि योरकी बच्चे परजीवी है या नहीं
एक यॉर्कि और एक बिचॉन का डेटाएक यॉर्कि और एक बिचॉन का डेटा
योरकी खिलौना और योरकी सिखाएप के बीच क्या अंतर है?योरकी खिलौना और योरकी सिखाएप के बीच क्या अंतर है?
अपने व्यापार करने के लिए जैक रसेल टेरियर पिल्ला को कैसे प्रशिक्षित करेंअपने व्यापार करने के लिए जैक रसेल टेरियर पिल्ला को कैसे प्रशिक्षित करें
योरकी की देखभाल करने के लिए निर्देशयोरकी की देखभाल करने के लिए निर्देश
» » चीजें आपको योरकी पिल्ला के बारे में जानना चाहिए
© 2021 taktomguru.com