taktomguru.com

पुरानी गुर्दे की बीमारी

इस लेखक द्वारा अधिक लेख
पुरानी गुर्दे की बीमारी
हाल के वर्षों में हमारे कुत्तों की दीर्घायु में काफी वृद्धि हुई है। इसने हमें हमारे पशु चिकित्सालयों में पाए जाने वाली सबसे लगातार समस्याओं में से एक के रूप में गुर्दे में परिवर्तनों को पहचानने का नेतृत्व किया है। हम कह सकते हैं, इसलिए, हमारे कुत्तों में पुरानी नेफ्रोपैथी अधिक आम हो रही हैं। कारण या गुर्दे सेल (नेफ्रॉन) के नुकसान के कारणों की परवाह किए बिना, एनसी गुर्दे में अपरिवर्तनीय संरचनात्मक घावों की घटना की विशेषता हो जाएगा। इसलिए हम कह सकते हैं, और दुर्भाग्य से, रोग है कि गुर्दे की विफलता के लिए प्रेरित किया सीकेडी के साथ रोगियों में गुर्दे समारोह में केवल एक सुधार उम्मीद की जा सकती दूर करने के लिए सक्षम किया जा रहा है क्योंकि वे पहले से ही उत्पादन किया है के बावजूद प्रतिपूरक परिवर्तन और अनुकूली डिजाइन किया है कि जीव के हिस्से पर सर्वोत्तम संभव स्थितियों में गुर्दे की क्रिया को बनाए रखने के लिए।

अनुशंसित किताबें:
कैनिन वैटिनरी व्यावहारिक मैनुअल

डॉग्स और सीएटीएस के लिए प्राकृतिक चिकित्सा




हमारे स्टोर पर जाएं!
न ही यह चिंतित होना जरूरी है, क्योंकि जब तक कि गुर्दे में अन्य घाव नहीं होते हैं या एनसी बहुत उन्नत होता है, तब तक गुर्दे की क्रिया में तेजी से गिरावट नहीं होती है। हम कह सकते हैं कि यदि प्रक्रिया पर्याप्त रूप से नियंत्रित होती है, तो गुर्दे की समस्या में सुधार या कम से कम, महीनों या वर्षों में धीमी सुधार हासिल की जाएगी। यहां तक ​​कि, और अन्यायपूर्ण भ्रम न करने के क्रम में, हम कहेंगे कि एनसी एक अपरिवर्तनीय और प्रगतिशील बीमारी है।
एक नेफ्रोपैथी को एक या दोनों गुर्दे में कार्यात्मक या संरचनात्मक असामान्यताओं की उपस्थिति के रूप में परिभाषित किया जाता है। गुर्दे के कार्यात्मक या संरचनात्मक असामान्यताएं गुर्दे या गुर्दे की चोट मार्करों जो रक्त परीक्षण या मूत्र या तकनीक इमेजिंग द्वारा पता लगाया जाता है की प्रत्यक्ष दृश्य से, गुर्दे की बायोप्सी से पहचाना जा सकता है।
हम एक गुर्दे की चोट है कि कम से कम तीन महीने ही अस्तित्व में है, के साथ या बिना शरीर या फिल्टर करने के लिए जो 50 से अधिक 100 की की गिरावट का सामना करना पड़ा फिल्टर करने की क्षमता में कमी के रूप क्षमता में कमी के रूप में परिभाषित कर सकते हैं एनसी सामान्य और तीन महीने से अधिक रहता है। मामले नेफ्रोपैथी, गुर्दे की विफलता, वृक्क असफलता, azotemia, और यूरीमिया के उपयोग के पर्याय के रूप में गलत निदान और अपर्याप्त या यहाँ तक कि contraindicated उपचार हो सकता है।
नेफ्रोपैथी गुर्दे की विफलता या यूरेमिया जैसी नहीं है। गुर्दे के ऊतकों की प्रभावित होने और घावों की गंभीरता और अवधि के आधार पर, नेफ्रोपैथीज गुर्दे की विफलता या मूत्रमार्ग के परिणामस्वरूप हो सकता है या नहीं। इन विचारों को ध्यान में रखना बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि जिन उपचारों का हम अक्सर गुर्दे की विफलता के कारण परिवर्तनों को सही करने के लिए उपयोग करते हैं, वे आमतौर पर गुर्दे की बीमारी के बिना नेफ्रोपैथी के इलाज के लिए पर्याप्त नहीं होते हैं।
यह जानना महत्वपूर्ण है कि गुर्दे के लिए सामान्य रूप से अपने कार्यों को करने के लिए, इसकी सभी कोशिकाओं (नेफ्रॉन) को कार्यात्मक होने के लिए आवश्यक नहीं है। इसलिए, हम कह सकते हैं कि पर्याप्त गुर्दे समारोह की अवधारणा सामान्य गुर्दे समारोह का पर्याय नहीं है। इसलिए, गुर्दे की विफलता के बिना नेफ्रोपैथी हो सकती है। गुर्दे कई निकालनेवाला, विनियामक और संश्लेषण कार्यों चुनिंदा, शरीर में चयापचय के अपशिष्ट उत्पादों को हटाने शामिल कुछ आयनों और इलेक्ट्रोलाइट्स और कई हार्मोनों के संश्लेषण में संतुलन बनाए रखने प्रदर्शन करते हैं। इन कार्यों को करने में असमर्थता एक सब कुछ या कुछ भी घटना नहीं है। इसका मतलब है कि कुछ मामलों में एक रोगग्रस्त गुर्दे, और भी रोग की प्रारंभिक अवस्था में कुछ कार्यों व अन्यों को प्रदर्शन हाइपरप्लासिया और स्वस्थ कोशिकाओं की अतिवृद्धि से प्रतिपूरक तंत्र का विकास होगा सकता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में गुर्दे की समस्याएंकुत्तों में गुर्दे की समस्याएं
कुत्ते, कोर्टिसोल रोग में कुंडिंग सिंड्रोमकुत्ते, कोर्टिसोल रोग में कुंडिंग सिंड्रोम
कुत्ते में पत्थरों के इंजेक्शन से बचने के लिए दिशानिर्देशकुत्ते में पत्थरों के इंजेक्शन से बचने के लिए दिशानिर्देश
बीमार कुत्तों के लिए घर खाना बनाना, जब फ़ीड पर्याप्त नहीं हैबीमार कुत्तों के लिए घर खाना बनाना, जब फ़ीड पर्याप्त नहीं है
पुरानी गुर्दे की विफलता (आईआरसी)पुरानी गुर्दे की विफलता (आईआरसी)
पशु चिकित्सा दवा में अग्रिमपशु चिकित्सा दवा में अग्रिम
हमारे पालतू जानवर बड़े हो जाते हैं और बूढ़े हो जाते हैं: तीसरी उम्रहमारे पालतू जानवर बड़े हो जाते हैं और बूढ़े हो जाते हैं: तीसरी उम्र
बिल्लियों में खतरनाक बीमारियांबिल्लियों में खतरनाक बीमारियां
डोबर्मन में गुर्दे की बीमारीडोबर्मन में गुर्दे की बीमारी
बिल्लियों में वंशानुगत बीमारियां। पॉलीसिस्टिक गुर्दे की बीमारीबिल्लियों में वंशानुगत बीमारियां। पॉलीसिस्टिक गुर्दे की बीमारी
» » पुरानी गुर्दे की बीमारी
© 2021 taktomguru.com