taktomguru.com

क्या आप पालतू जानवर के रूप में एक पॉइंटर नस्ल कुत्ते के रूप में होना चाहते हैं?

¿क्या आप पालतू जानवर के रूप में एक पॉइंटर नस्ल कुत्ते के रूप में होना चाहते हैं??. आज हम इस शिकार दौड़ उत्कृष्टता, एल पॉइंटर के बारे में थोड़ा बात करेंगे। इस कुत्ते की उत्पत्ति पूरी तरह स्पष्ट नहीं है, ऐसा लगता है कि यह स्पेनिश या इतालवी ब्राको से निकला है, और ग्रेट ब्रिटेन (इसकी उत्पत्ति की जगह) में जब अन्य जातियों के साथ मिलाया जाता है, तो इस नस्ल में सुधार और बनाया गया था। अंग्रेजी सूचक कुत्ते XVIII शताब्दी की शुरुआत में, जो अन्य स्वायत्त यूरोपीय दौड़ों को विस्थापित करने के लिए आया था।

यह एक सूचक कुत्ते नस्ल वे बड़े, सुन्दर, सुरुचिपूर्ण, महान और मजबूत और लचीले हैं, क्योंकि उनका प्राकृतिक आवास ग्रामीण इलाका है। इसे सबसे अच्छा माना जाता है शिकार कुत्ते सूचक दौड़, दुनिया में सबसे अच्छे olfates में से एक और इसके लिए एक आदर्श बंदरगाह है।

शिकारी कुत्ते सूचक दौड़

शिकारी कुत्ते सूचक दौड़

सूचक कुत्ते उनके पास अपने शिकार को चिह्नित करने का आदर्श है और उनकी ऊर्जा अतुलनीय लगती है। एक वयस्क के रूप में वह लगभग 25 किलोग्राम और लगभग 65 सेमी वजन का होता है। उच्च। यह आमतौर पर सफेद, काला, भूरा और नींबू सहित दो या तीन का एक रंग या संयोजन होता है। उनके पास एक महान स्मृति है और आज्ञाकारी हैं, इसलिए उन्हें सिखाना आसान है। वे अपने स्वामी के प्रति बहुत वफादार हैं और यहां तक ​​कि 5 या 6 साल से अधिक उम्र के बच्चों के साथ मिलते-जुलते होते हैं, क्योंकि बड़ी नस्ल होने के कारण, छोटे बच्चों को चोट पहुंच सकती है।




लेकिन हाँ, शहर आपका सबसे अच्छा आवास नहीं है, क्योंकि आपको बहुत अभ्यास करने की ज़रूरत है। इसे अक्सर ब्रश करने की सलाह दी जाती है, क्योंकि उसके बाल पूरे शरीर में वितरित छोटे, चमकीले होते हैं, यह भी मजबूत और कठिन होता है। ब्रशिंग इसलिए है कि हम त्वचा की समस्याओं से बचें।

इसके पैर, सामने और पीछे दोनों बहुत मांसपेशियों में हैं, सीधे दिखाई देने वाले पूर्ववर्ती टेंडन को हाइलाइट करते हैं। वे कड़ी मेहनत, चलने या दौड़ने के लिए तैयार हैं। पूंछ मध्यम लंबाई की है, शुरुआत में और संकुचित होने पर मोटा होना। वे आमतौर पर इसे शरीर से ऊपर नहीं उठाते हैं। और वे आमतौर पर 13 से 14 साल की दीर्घायु तक पहुंचते हैं।

यह एक है कुत्ते दौड़ सूचक बहुत स्वस्थ और मजबूत, कम देखभाल की आवश्यकता होती है और आमतौर पर वंशानुगत बीमारियों से पीड़ित नहीं होती है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपको बहुत, लंबे समय तक चलने की ज़रूरत है, यह जानवर को घर पर बंद नहीं किया जाना चाहिए। यदि आप किसी शहर में रहते हैं, तो हमें इसे हटा देना चाहिए और अपनी महान ऊर्जा जला देना चाहिए, क्योंकि यह एक ऐसा जानवर है जिसके लिए बहुत सारे आंदोलन की आवश्यकता होती है।

सवाल यह नहीं है कि हम इनमें से एक चाहते हैं अंग्रेजी सूचक कुत्ते, बल्कि, अगर हम एक सूचक होने के लिए तैयार हैं, क्योंकि वे भी बहुत स्वतंत्र कुत्ते हैं और उनकी महान ऊर्जा के साथ मिलकर हैं, अगर हम उन्हें व्यायाम करने में सक्षम नहीं हैं, तो यह हमारे लिए सबसे अच्छा कुत्ता नहीं है क्योंकि वे इसकी तलाश करेंगे अपना प्रदर्शन किया। इसलिए, सबसे महत्वपूर्ण सवाल, क्या हम उनके लिए तैयार हैं?

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अंग्रेजी सेटर कुत्ते नस्ल विशेषताओंअंग्रेजी सेटर कुत्ते नस्ल विशेषताओं
जर्मन नस्ल ब्राको - जर्मन साइन कुत्ताजर्मन नस्ल ब्राको - जर्मन साइन कुत्ता
5 कुत्ते नस्लों जो अनिवार्य रूप से एथलीट हैं5 कुत्ते नस्लों जो अनिवार्य रूप से एथलीट हैं
एक पक्षी शिकारी क्या बनाता है?एक पक्षी शिकारी क्या बनाता है?
हंगरी ब्राको vizsla - sniffer कुत्तों की नस्लहंगरी ब्राको vizsla - sniffer कुत्तों की नस्ल
शिकार कुत्तों - तस्वीरों के साथ विभिन्न नमूना नस्लोंशिकार कुत्तों - तस्वीरों के साथ विभिन्न नमूना नस्लों
सूचक कुत्ते की मुख्य विशेषताएंसूचक कुत्ते की मुख्य विशेषताएं
पॉइंटर सर्वश्रेष्ठ शिकार कुत्ते नस्लपॉइंटर सर्वश्रेष्ठ शिकार कुत्ते नस्ल
नस्ल: जर्मन ब्राकोनस्ल: जर्मन ब्राको
अंग्रेजी सूचक की विशेषताएंअंग्रेजी सूचक की विशेषताएं
» » क्या आप पालतू जानवर के रूप में एक पॉइंटर नस्ल कुत्ते के रूप में होना चाहते हैं?
© 2021 taktomguru.com