taktomguru.com

क्या मेरा कुत्ता समझता है कि मैं क्या कहता हूं?

फोटो: एंटोनियो गार्सिना।
इस लेखक द्वारा अधिक लेख

कुत्तों की सबसे उत्कृष्ट विशेषताओं में से एक उनकी इच्छाओं और मन की अवस्थाओं को प्रसारित करने और समझने के लिए संवाद करने की उनकी महान क्षमता है कि हम उनसे क्या उम्मीद करते हैं और हम कैसा महसूस करते हैं। अवलोकन के माध्यम से वे भविष्यवाणी करने में भी सक्षम हैं कि एक निश्चित पल में क्या होगा और अनुमान लगाएं कि क्या हम खुश, उदास या बीमार हैं।

फोटो: मारिया अल्बा ताटो।

उन लोगों के लिए एक पूरे lecciуn जो हमारे आसपास के लोगों में यह मरम्मत के लिए विकासवादी सीढ़ी पर पहला peldaсo पर कब्जा करने वाले हैं (मनुष्यों और पशुओं) उन्हें बेहतर जानते हैं और लक्ष्य को हासिल क्या mбs के रूप में संभव चिकनी comunicaciуn करने की कोशिश करने के लिए।




"जो भी मैं कहता हूं उसे समझें, listes listнsimo!"। निश्चित रूप से आपने इस वाक्यांश को एक से अधिक बार सुना है या आपने इसे स्वयं भी कहा है। आपका कुत्ता काम पर आपकी समस्याओं और बंधक वृद्धि के बारे में आपकी शिकायतों को सुनने के लिए धैर्यपूर्वक बैठता है और जानता है कि खाने का समय कब है या आपके चलने का समय कब है। इसके अलावा, जब वह पूछा गया तो वह नीचे बैठता है और पश्चाताप करता है जब वह उसे कुछ शरारत के लिए डांटता है। क्या होता है कि, repeticiуn के आधार पर, आपके पालतू जानवर कुछ शब्दों की पहचान करने में सक्षम है, यानी कि आप क्या йl करने और सीखने की क्षमता है, podrнa पहचान करने के लिए आते हैं बात पर निर्भर करता है कुछ acciуn या वस्तु के साथ लग रहा है और, लगभग सौ शब्द इसी प्रकार, अवलोकन के माध्यम से, आपको पता चलेगा कि यदि आप कुछ जूते पहनते हैं, वह पुराना कोट और उस स्थान पर पहुंच जाता है जहां आप अपना पट्टा लेते हैं, तो समय आ गया है।

इसके अलावा, आवाज और हमारे शरीर की भाषा के माध्यम से, कुत्तों को हमारे मन की स्थिति या जो हम कह रहे हैं या जो आदेश हमने दिया है उसका महत्व अनुमान लगाने में सक्षम हैं। जब उन्हें कदाचार के लिए डांट, ъnico कि वे क्या अनुभव है कि हम अपने rнgida मुद्रा और आवाज की टोन से नाराज कर रहे हैं समझ में नहीं आता कि वे कालीन काट नहीं करना चाहिए, खासकर अगर algъn समय के बाद से उन्होंने किया बीत चुका है है, लेकिन adoptarбn एक हमें प्रसन्न करने की कोशिश करने के लिए विनम्र मुद्रा। पुनरावृत्ति के द्वारा, और जब भी हम उन्हें आटे में अपने हाथों से शिकार करते हैं, तो वे सीखेंगे कि उन्हें कुछ व्यवहार अपनाना नहीं चाहिए।

हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि शब्द केवल गैर-मौखिक संदेश को मजबूत करते हैं जिसे हम कुत्ते को भेजते हैं और इससे गलतफहमी हो सकती है। हमें अपने शरीर की भाषा को काम करना चाहिए ताकि जानवर को भ्रमित न किया जा सके क्योंकि आम तौर पर, हम एक बात कहते हैं और हम एक और करते हैं। इसलिए, जब हम एक खेल खत्म करना चाहते हैं, तो हम आमतौर पर कुछ कहते हैं "ठीक है, ठीक है क्योंकि मैं थक गया हूं" जबकि हम कुत्ते के पीछे पॅट करते हैं। वह समझ नहीं पाएगा कि हम क्या कहते हैं लेकिन वह मस्ती जारी रखने के निमंत्रण के रूप में इशारा की व्याख्या करेगा। अगर हम एक अस्थिर स्वर और मुद्रा का उपयोग करके आदेश देते हैं, तो हम निश्चित रूप से उसे अवज्ञा करने या हमें चुनौती देने के लिए भी प्राप्त करेंगे। यह आमतौर पर अज्ञानता है जो हमें गलत तरीके से कार्य करने की ओर ले जाती है। एक लगातार mбs स्थितियों है कि कुत्ते की सवारी के दौरान हमारी तरफ से दूर है, जो हमें का कारण बनता है impacientemos llamбndolo desgaсitemos और हम कभी नहीं जाना mбs अगर है। लेकिन हम केवल उन्हें अनदेखा करने का बहाना देंगे: हम गुस्से में हैं और परिणाम होंगे। इस मामले में, सही बात कुछ क्या उसकी atenciуn पकड़ा गया से अपील mбs बनने के लिए है और इस के साथ पसंदीदा खिलौना ofreciйndole या हमारे कॉल करने के लिए आने के आदी habiйndole के रूप में सरल हासिल की है हमेशा कुछ अच्छा tйcnicas है कि एक हो जाता है йl है पुरस्कार या एक सहवास।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
जब वह "बोलता है" तो मेरा कुत्ता क्या कहता है?जब वह "बोलता है" तो मेरा कुत्ता क्या कहता है?
"मेरा कुत्ता मेरा बेटा नहीं है", एक प्रतिबिंब जो आपको भाषण छोड़ देगा"मेरा कुत्ता मेरा बेटा नहीं है", एक प्रतिबिंब जो आपको भाषण छोड़ देगा
हमारे कुत्ते घास क्यों खाते हैं?हमारे कुत्ते घास क्यों खाते हैं?
कुत्ता और संचार: कुत्ते के साथ कैसे मिलना हैकुत्ता और संचार: कुत्ते के साथ कैसे मिलना है
कुत्ते की गंध की भावनाकुत्ते की गंध की भावना
कुत्ते हमारी भाषा को समझते हैंकुत्ते हमारी भाषा को समझते हैं
आपका कुत्ता जानता है कि आप कैसा महसूस करते हैंआपका कुत्ता जानता है कि आप कैसा महसूस करते हैं
सेनेइल कुत्ते के व्यवहारसेनेइल कुत्ते के व्यवहार
मेरा कुत्ता मुझे क्यों मार रहा है?मेरा कुत्ता मुझे क्यों मार रहा है?
कुत्ते हमारी भावनाओं को अलग करने में सक्षम हैंकुत्ते हमारी भावनाओं को अलग करने में सक्षम हैं
» » क्या मेरा कुत्ता समझता है कि मैं क्या कहता हूं?
© 2021 taktomguru.com