taktomguru.com

कुत्ते हमारी भाषा को समझते हैं

मैंने अपने सहयोगी नैतिकता मार्टा डान्स द्वारा एक लेख दिया है कि मुझे बहुत रोचक लगता है और मैं जो कहता हूं वह पूरी तरह से साझा करता हूं, क्योंकि यह मेरे बिट्स के साथ होता है, वे समझते हैं कि हम क्या कहते हैं

चौकस कुत्ताकुछ साल पहले मैंने एक प्रशिक्षण पाठ्यक्रम में भाग लिया जहां वक्ताओं में से एक ने एक वाक्य दिया जो मुझे घोटाला करता था, इसकी सामग्री के कारण नहीं बल्कि इसकी उत्पत्ति के कारण।

मुझे लगता है कि यह वाक्यांश उन लोगों को सुनने के लिए सहनशील है जो कुत्ते की दुनिया से जुड़े नहीं हैं लेकिन मैं पेशेवरों से यह सुनकर आश्चर्यचकित हूं। वर्ष के रूप में मैंने देखा कि कुत्ते को दुनिया के पारखियों के बीच एक बहुत ही आम वाक्यांश था और यह भी मेरे क्रोध बढ़ी से अधिक जो लोग मुंह से कर रहे हैं में से एक था और किसी भी वैज्ञानिक आधार के बिना तेजी से फैला है, जो मुझे बनाता है ज्ञान के बारे में अधिक संदेह न करें, न केवल पेशेवरों के सैद्धांतिक, बल्कि अनुभव से संबंधित लोगों के भी।

और वह वाक्यांश क्या था जिससे मुझे इतना क्रोध हुआ? डॉग्स नहीं स्पैनिश को समझें

विज्ञान पहले ही दिखा चुका है कि कुत्तों को हजारों शब्दों से अधिक पहचानने में सक्षम हैं, क्या यह संदिग्ध है? यह तर्क देने के लिए किसी के साथ नहीं होता है कि दो प्लस दो चार हैं, या आर्किमिडीज या व्यवहार के सामान्य आधार हैं। वे वैज्ञानिक तथ्यों हैं, दिखाए गए हैं और कुत्ता समझता है कि सैकड़ों शब्दों में से एक है। यह सिद्धांत के संबंध में, और अनुभव के लिए ...... क्या कहना है .... मुझे यकीन है कि आप में से किसी के पास सैकड़ों अनुभव हैं जो आपको दिखाते हैं कि आपका मित्र आपको समझता है।

  • जब मैंने उर्को से पूछा: - क्या आप रात का खाना चाहते हैं? वह जल्दी से अपने गले में चला जाता है।
  • जब सवाल है तो क्या आप अपना खाना खाने पसंद करते हैं? वह मुझे अपमानजनक रूप से देखता है।
  • Urko स्पैनिश समझता है क्योंकि उसके पर्यावरण में स्पेनिश बोली जाती है और यदि मैं अंग्रेजी था तो मैं समझूंगा कि अंग्रेजी क्या होगी, लेकिन निश्चित रूप से मैं भाषा को समझूंगा।



जब डार्विन अपने पैरों पर मैं किसी भी इशारा है कि एक सुराग मैं कहता प्रदान कर सकते हैं बनाने के बिना भी चेहरे में देख बिना खाना बनाना और जबकि,: "डार्विन, रसोई से बाहर आने के लिए" और बिना सवाल खड़ा है, और पत्तियों, भी स्पेनिश समझता है (और इसलिए भी क्योंकि कभी कभी कुत्तों हमें यह समझने में लेकिन हमें पालन नहीं करते हैं और फिर यह विश्वास है कि हम समझ नहीं किया है आसान बहुत आज्ञाकारी साबित होता है)। बेशक जब मैं कहता हूं कि "डार्विन बाहर निकलते हैं" तो वह मुझ पर कोई ध्यान नहीं देता क्योंकि डार्विन स्पैनिश को समझता है।

  • जब मैं नाना के साथ चलता हूं और मैं कहता हूं "आओ और एक पीई लें" और अनुरोधित अंडरस्टैंड स्पैनिश का अनुपालन करने के लिए जाओ।
  • जब Urko कहते हैं, "गेंद लाओ" वह मुझे एक गेंद लाता है, जब मैं कहता हूं "एक छड़ी लाओ" वह मुझे एक छड़ी लाता है।
  • जब कोई कुत्ता मुझे पता है तो मैं कहता हूं कि "कौन आता है" दिख रहा है ......... कोई।

क्या हम एक कुत्ता यह भी पहुंच सकते हैं और एक तरीका है कि अपनी क्षमता के भीतर नहीं है में बात करते हैं के साथ ऐसा नहीं कर सकते, लेकिन वह एक ही बात है बच्चों के साथ हमारे साथ होता। कोई माता-पिता या शिक्षक कभी दो साल का एक बच्चा कहते थे, "Euribor इस साल एक बहुत बढ़ गया है" क्योंकि वे कुछ भी नहीं समझते हैं और कोई भी कहूँगा कि बच्चे को स्पेनिश नहीं समझती, हर कोई सोच सकता है कि त्रुटि के साथ निहित है वयस्क जो दो साल के बच्चे को उन विशेषताओं के साथ एक वाक्यांश समझने के लिए चाहता है। हालांकि, अगर आप उसे बताते हैं, तो क्या आप पानी चाहते हैं? मुझे यकीन है कि वह आपको समझता है। अगर मैं अपने कुत्ते को बताता हूं कि वह पानी चाहता है और वह बोतल की तलाश में है, तो उसने न केवल स्पैनिश को समझ लिया है बल्कि उसने एक प्रश्न का भी उत्तर दिया है।

लेखक: मार्टा डान्स, कैनाइन एथोलॉजिस्ट।

अपने पालतू जानवरों की देखभाल करके पोस्ट किया गया

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
शेल्डन, गोद लेने के बारे में कहानी आपके जीवन को बदल सकती हैशेल्डन, गोद लेने के बारे में कहानी आपके जीवन को बदल सकती है
जादुई क्षण: आंद्रे वेनेगास की बिल्लियोंजादुई क्षण: आंद्रे वेनेगास की बिल्लियों
पालतू जानवरों के बारे में फेसबुक वाक्यांशपालतू जानवरों के बारे में फेसबुक वाक्यांश
वे मुझे "पीपीपी" कहते हैंवे मुझे "पीपीपी" कहते हैं
क्या आप बता सकते हैं कि घर कुत्ते की तरह कब गंध करता है?क्या आप बता सकते हैं कि घर कुत्ते की तरह कब गंध करता है?
Cryptorchidism और entropionCryptorchidism और entropion
चलो बात करते हैं: क्या आप अपने कुत्ते को गंदे व्यंजन चाटना चाहते हैं?चलो बात करते हैं: क्या आप अपने कुत्ते को गंदे व्यंजन चाटना चाहते हैं?
पहला परीक्षणपहला परीक्षण
बेगी, अंधेरे कुत्ते की सैरबेगी, अंधेरे कुत्ते की सैर
Toxoplasma। खुद को अभिभूत मत होने दें।Toxoplasma। खुद को अभिभूत मत होने दें।
» » कुत्ते हमारी भाषा को समझते हैं
© 2021 taktomguru.com