taktomguru.com

कुत्ते हमेशा आंखों में क्यों देखते हैं?

कुत्ते आंखों में देख रहे हैं

यदि आप देखते हैं, ज्यादातर कुत्तों वे हमें आंखों में देखते हैं. जब हम उनसे बात करते हैं, जब हम उनके बारे में बात करते हैं, जब वे हमें कुछ बताना चाहते हैं। यह एक ऐसा व्यवहार है जो सभी कुत्ते नस्लों में व्यावहारिक रूप से दोहराया जाता है सभी जानवरों में एक ही तरह से नहीं होता है. कई बार ऐसा लगता है कि कुत्ते हमें समझते हैं और आंखों के माध्यम से हमारे साथ संवाद करते हैं, उसी तरह एक इंसान।

हालांकि, जब हम उनसे बात करते हैं या उनसे कुछ संवाद करना चाहते हैं, तो कुत्ते हमेशा हमें आंखों में क्यों देखते हैं, इस बारे में कोई पूरी तरह से परिभाषित सिद्धांत नहीं है। कुत्तों वे जानवर हैं जो अधिकांश मनुष्यों के साथ सबसे अच्छा संवाद करते हैं चरित्र और कुलीनता, और अक्सर मालिक और पशु के बीच एक विशेष सहानुभूति स्थापित करते हैं। मैं एक उदाहरण दूंगा। मेरे मामले में, मेरे कुत्ते के साथ शांतिपूर्वक और स्वाभाविक रूप से बात करने के लिए पर्याप्त है कि मैं उसे चेतावनी दूंगा कि मैं कुछ घंटों तक बाहर रहूंगा, कि वह शांत रहेगा और मैं थोड़ी देर में वापस आऊंगा। मेरे भाषण के दौरान वह मुझे सीधे ध्यान देने वाली आंखों में देखता है और जो मैं कहता हूं उसे समझता है। स्थिति को समझता है और सही तरीके से व्यवहार करता है।

नज़र के इस विषय के साथ भी निकटता से संबंधित है ध्यान. कुत्ते इस समय बहुत ज्यादा रहते हैं: वे एक बिंदु पर ध्यान केंद्रित करते हैं और एक ही चीज़ पर अपना ध्यान केंद्रित करते हैं, लेकिन साथ ही वे इसे किसी भी न्यूनतम तत्व से पूरी तरह से खोने में सक्षम होते हैं ध्यान हट जाए. जब हम आपके उच्चारण करते हैं तो वे आपके दिमाग में होने वाले मनोवैज्ञानिक व्यवहार को भी प्रभावित करते हैं नाम, जो कुत्ते को आंखों में हमें पूरी तरह से दिखता है, लेकिन यह एक और पोस्ट का विषय है।

हमारे कुत्ते के रूप में व्याख्या करना




अगर विद्यार्थियों कुत्ते का एक बड़ा आकार है, यानी, वे काफी खुले हैं, यह इंगित करेगा कि कुत्ता है एनिमेटेड किसी कारण से। अगर वे अधिक बंद हैं या उद्घाटन छोटा है, तो यह भावनात्मक स्थिति को और अधिक इंगित करता है शांत, शांत और शांत. हालांकि, आपके विद्यार्थियों का आकार हमेशा केबिन में या उस जगह के बाहर प्रकाश की मात्रा पर निर्भर करेगा जहां कुत्ते इंसानों की तरह है।

 निश्चित नज़र वे कुत्ते के लिए भी चुनौतियों का सामना कर सकते हैं। अगर हम उसके सामने गंभीरता से खड़े हैं और हमारी नजर को निश्चित और गंभीर रखते हैं, तो कुत्ता इसे एक के रूप में समझ सकता है एक टकराव के लिए चुनौती, हालांकि अंत में यह हमेशा चरित्र और जाति पर निर्भर करेगा। इन मामलों में और लड़ाई से बचने के लिए, अचानक आंदोलनों या स्पैम न करें जो कुत्ते को डरा सकते हैं, क्योंकि वह लड़ाई की शुरुआत के रूप में इसकी व्याख्या कर सकता है।

जब यह हम दूर दिखते हैं या झपकी शुरू करते हैं हम खुद के मामले से पहले खुद को पा सकते हैं असुरक्षा. इस तरह कुत्ता एक आदेश से बचने की कोशिश करता है या हमें बताता है कि किसी कारण से यह असहज है। इस मामले में आपको यह पता लगाना चाहिए कि आप क्या बुरा महसूस करते हैं और हमारे लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए अन्य प्रशिक्षण व्यवहार लागू करते हैं, उदाहरण के लिए, जब कुत्ते को स्पिन के लिए बाहर जाने के लिए कुत्ते को जमीन या तरफ देखता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एथोलॉजी, कुत्ते 2 का देखोएथोलॉजी, कुत्ते 2 का देखो
कुत्तों के व्यक्तित्व देखोकुत्तों के व्यक्तित्व देखो
हमारे कुत्ते घास क्यों खाते हैं?हमारे कुत्ते घास क्यों खाते हैं?
मेरे कुत्ते को बहुत ज्यादा भौंकने से कैसे रोकेंमेरे कुत्ते को बहुत ज्यादा भौंकने से कैसे रोकें
कुत्ते कैसे चिल्लाते हैं?कुत्ते कैसे चिल्लाते हैं?
एक बधिर कुत्ते को अपनाना: इसे सही करने के लिए कुंजीएक बधिर कुत्ते को अपनाना: इसे सही करने के लिए कुंजी
एक कुत्ता छाल क्यों करता हैएक कुत्ता छाल क्यों करता है
कुत्ते छाल के साथ संवाद करते हैंकुत्ते छाल के साथ संवाद करते हैं
मैं अपने कुत्ते की आंखों को कैसे साफ कर सकता हूंमैं अपने कुत्ते की आंखों को कैसे साफ कर सकता हूं
जादुई क्षण: आंद्रे वेनेगास की बिल्लियोंजादुई क्षण: आंद्रे वेनेगास की बिल्लियों
» » कुत्ते हमेशा आंखों में क्यों देखते हैं?
© 2021 taktomguru.com