taktomguru.com

कुत्ते हमारी भावनाओं को अलग करने में सक्षम हैं

कुत्ते और लोगनिश्चित रूप से आपने कई लोगों के साथ कई बार साझा किया है जो आपको लगता है कि आप कुत्ता वह आपको समझता है, लेकिन अब तक यह वैज्ञानिक रूप से साबित नहीं हुआ है।

लंदन में गोल्डस्मिथ्स विश्वविद्यालय में मनोवैज्ञानिकों के विभाग ने प्रयोगों की एक श्रृंखला के माध्यम से एक अध्ययन आयोजित किया है जिसमें उन्होंने साबित किया कि वास्तव में, कुत्ते हमारे दर्द, हमारे दुःख या हमारी उदासी महसूस करते हैं।

प्रयोग है, जो उनके मालिकों और अजनबियों के साथ 18 कुत्तों शामिल है, इस प्रकार के रूप में काम: दोनों मालिकों और अजनबियों, बात कर गुनगुना, कराह रही और फुसफुसा की तरह अलग अलग भाव प्रदर्शन करने के लिए किया था, और प्रत्येक के रूप में जाँच की कुत्ते, जब किसी ने रोने का नाटक किया, तो दर्द को कम करने के लिए शारीरिक संपर्क लेने के लिए तत्काल व्यक्ति से संपर्क किया।

फिर उन्होंने सत्यापित किया कि, वास्तव में, कुत्ता जब वह उदास या दर्द में था, तो कोई व्यक्ति खुश, खुश या शांत होने पर अंतर करने में सक्षम था।




यह भावनात्मक व्यवहार, यानी, किसी और के स्थान पर खुद को रखने की क्षमता यह जानने के लिए कि वे कैसा महसूस करते हैं, इन भावनाओं के साथ समाप्त नहीं होता है। आप में से कई ने आसानी से देखा है जिसके साथ कुत्ते को अपने मालिक द्वारा पीटा जाता है। असल में, किसी के भी, केवल अपने मालिक की चिल्लाहट की संभावना एक अजनबी की चिमनी से 5 गुना तेजी से बढ़ जाती है।

यद्यपि मनुष्यों के प्रति कुत्तों की सहानुभूति क्षमता कुत्तों के लिए मनुष्यों की तरह नहीं है, जो लोग अपने कुत्ते के साथ विशेष बंधन प्राप्त करते हैं, वे इस तरह के निष्ठा तक पहुंच सकते हैं कि वे अपना दर्द महसूस कर सकते हैं वे महसूस कर सकते हैं। इसके अलावा, कई परिवार के सदस्य बन जाते हैं, इसलिए कुत्ते की मौत लगभग उसी तरह महसूस होती है जैसे एक रिश्तेदार की मृत्यु हो गई।

आपका अनुभव कैसा रहा है? क्या आपने कभी महसूस किया है कि आपका कुत्ता आपको समझता है? क्या आपने कभी एक झटका मारा है?

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ता हमारे चेहरे चाटना क्यों करता है?कुत्ता हमारे चेहरे चाटना क्यों करता है?
हमारे कुत्ते हमारे चेहरे चाटना क्यों करते हैं?हमारे कुत्ते हमारे चेहरे चाटना क्यों करते हैं?
आपका कुत्ता जानता है कि आप कैसा महसूस करते हैंआपका कुत्ता जानता है कि आप कैसा महसूस करते हैं
बिल्ली मालिक कुत्ते के मालिकों से ज्यादा चालाक हैंबिल्ली मालिक कुत्ते के मालिकों से ज्यादा चालाक हैं
जानवरों और सहानुभूति।जानवरों और सहानुभूति।
कुत्तों मानव भावनाओं को समझते हैं और उन्हें आराम करने में सक्षम हैंकुत्तों मानव भावनाओं को समझते हैं और उन्हें आराम करने में सक्षम हैं
# मिगाटोमेक्वियर, क्या आप यह दिखाने की हिम्मत करते हैं कि आपकी बिल्ली आपको कितनी प्यार करती है?# मिगाटोमेक्वियर, क्या आप यह दिखाने की हिम्मत करते हैं कि आपकी बिल्ली आपको कितनी प्यार करती है?
पालतू जानवर की मौत को कैसे दूर किया जाएपालतू जानवर की मौत को कैसे दूर किया जाए
चीनी वैज्ञानिक अधिक मांसपेशी कुत्तों को पाने के लिए एक उत्परिवर्ती जीन बनाते हैंचीनी वैज्ञानिक अधिक मांसपेशी कुत्तों को पाने के लिए एक उत्परिवर्ती जीन बनाते हैं
आपके कुत्ते की यादें हैं कि वे एक साथ क्या करते हैंआपके कुत्ते की यादें हैं कि वे एक साथ क्या करते हैं
» » कुत्ते हमारी भावनाओं को अलग करने में सक्षम हैं
© 2021 taktomguru.com