taktomguru.com

मेरा कुत्ता क्यों बंद नहीं कर सकता?

अपने कुत्ते की भाषा न केवल पानी पीना या भोजन लेना अच्छा है, बल्कि यह आपके लिए आपके घर में मौजूद सभी चीज़ों को चाटना करने का भी एक साधन है। कालीन को चाटना आमतौर पर बाध्यकारी व्यवहार का संकेत होता है, जबकि आपके पैर को गीला करने से संकेत मिलता है कि आपको चोट है।

उन जगहों का निरीक्षण करें जहां आपका कुत्ता लाता है। कुत्तों जो खुद को चाटना अक्सर ऐसा करते हैं क्योंकि वह क्षेत्र घायल या घायल हो गया है। यदि आप देखते हैं कि आपकी त्वचा स्केल है, तो आपको सूखी त्वचा हो सकती है। यदि आप अपना पैर चाटना चाहते हैं, तो आपके पास पैड में या उसके बीच कुछ फंस सकता है। यहां तक ​​कि यदि आप अपने कुत्ते के बारे में पूरी तरह से सुनिश्चित हैं, तो इसे पशु चिकित्सक के पास ले जाएं क्योंकि इसमें एलर्जी, fleas, एक त्वचा संक्रमण या अन्य चिकित्सा समस्या हो सकती है जिसके लिए पेशेवर ध्यान देने की आवश्यकता है।

उन वस्तुओं की जांच करें जो आपके पिल्ला चाट रहे हैं। सोफा, कालीन और बाथटब अक्सर कैनिन जीभ की सावधानीपूर्वक सफाई के पीड़ित होते हैं: ऐसा इसलिए होता है क्योंकि उन्हें कभी-कभी उन चीजों में टुकड़ों या मलबे मिलते हैं जिन्हें वे चाटना करते हैं। एक छोटा सा दूध जिसे आप अनजाने में कालीन पर फेंकते हैं, वह आपके कुत्ते का ध्यान कुछ समय तक प्राप्त करेगा। यद्यपि यह मनुष्यों के लिए घृणित है, साबुन कुछ कुत्तों के लिए एक स्वादिष्ट व्यंजन है और बाथटब की तुलना में इस भूख पकाने वाले पकवान के अवशेषों को खोजने के लिए कोई बेहतर जगह नहीं है।

निर्धारित करें कि जब आपका पालतू चाट शुरू होता है। एक बार जब आप चिकित्सा समस्याओं, टुकड़ों, और भोजन या रासायनिक अपशिष्ट को त्याग देते हैं, तो आपको यह पता लगाना चाहिए कि आपके कुत्ते को जो कुछ भी मिल रहा है उसे चाटना है। आम तौर पर ऐसी स्थितियां होती हैं, जैसे आतिशबाजी, तनाव या चिंता कुत्तों और कुछ वस्तुओं या अपने शरीर के चाट के माध्यम से प्रकट होते हैं।




उस स्थिति को हटा दें जो आपके कुत्ते को अपने आस-पास से परेशान करता है या इसे स्वीकार करने में मदद करता है। नारंगी के रस के एक बॉक्स को हिलाकर इस कान को साफ कर सकते हैं यदि आपके कान साफ ​​हो गए हैं, क्योंकि आपको याद है कि आप इसे इस्तेमाल करने से पहले कान के समाधान को हिलाते हैं। एक अलग कमरे में सभी बोतलें हिलाएं जहां आपका कुत्ता आप जो देख या सुन नहीं सकता। ऐसी परिस्थितियों में जिन्हें आप नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, जैसे आतिशबाजी या विद्युत तूफान, आपको अपने कुत्ते को एक समान नरम संस्करण के साथ तैयार करना चाहिए और उसे शांत होने के लिए पुरस्कृत करना चाहिए। उदाहरण के लिए, यह आपके कंप्यूटर पर कम मात्रा में ध्वनि के समान शोर को पुन: उत्पन्न करता है। एक बार जब आप आवाजों पर चुपचाप प्रतिक्रिया देते हैं, तो उन्हें एक इलाज के साथ पुरस्कृत करें और धीरे-धीरे मात्रा बढ़ाएं।

अपने पिल्ला को कुछ और करने के लिए कहें जब यह आपके सोफे को लार के साथ भरना शुरू कर देता है, जैसे आपकी तरफ जाना या खिलौना को पुनः प्राप्त करना। कम से कम थोड़ी देर के लिए, चाट बंद करने के लिए अपना ध्यान रीडायरेक्ट करें।

युक्तियाँ. तनावपूर्ण परिस्थितियों को समाप्त करने के बाद भी, आपके कुत्ते का बाध्यकारी व्यवहार जारी रह सकता है। यही कारण है कि आपका ध्यान पुनर्निर्देशित करना महत्वपूर्ण है।

चेतावनी. अपने कुत्ते को कभी चिल्लाओ या दंडित न करें क्योंकि वह कुछ चाट रहा है। यदि आप चाट रहे हैं तो ऐसा इसलिए है क्योंकि आप तनावग्रस्त हैं और दंड स्थिति को और खराब कर देगा। यदि आप चोट के कारण चाट रहे हैं, तो आपको पता नहीं चलेगा कि आप गुस्सा क्यों हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या यह अच्छा है कि कुत्ता अपने घावों को लाता है?क्या यह अच्छा है कि कुत्ता अपने घावों को लाता है?
क्यों कुत्ते अन्य कुत्तों के मूत्र चाटनाक्यों कुत्ते अन्य कुत्तों के मूत्र चाटना
कुछ कुत्तों ने अपनी पूंछ क्यों काट दी?कुछ कुत्तों ने अपनी पूंछ क्यों काट दी?
मेरे कुत्ते की त्वचा अंधेरा क्यों हो जाती है?मेरे कुत्ते की त्वचा अंधेरा क्यों हो जाती है?
पराग से कुत्ते एलर्जी: वह भी वसंत पीड़ित है!पराग से कुत्ते एलर्जी: वह भी वसंत पीड़ित है!
आपके कुत्ते ने आपको क्यों पसंद किया हैआपके कुत्ते ने आपको क्यों पसंद किया है
एरेडेल टेरियर में त्वचा संक्रमणएरेडेल टेरियर में त्वचा संक्रमण
गोल्डन रेट्रिवर त्वचा की समस्याएंगोल्डन रेट्रिवर त्वचा की समस्याएं
खरगोश की त्वचा रोगखरगोश की त्वचा रोग
चाटना द्वारा Granulomaचाटना द्वारा Granuloma
» » मेरा कुत्ता क्यों बंद नहीं कर सकता?
© 2021 taktomguru.com