taktomguru.com

आपके कुत्ते ने आपको क्यों पसंद किया है

कुत्ता बात नहीं कर सकता, हालांकि, इसमें कई हैं संचार प्रणाली जो आपको जानकारी संचारित करने की अनुमति देता है, कभी-कभी ठोस चीजें, दूसरी बार भावनाएं, और दोनों का मिश्रण। बार्किंग और भीषण आवाज़ या शिकायत है मौखिक संचार की एक प्रणाली को पता भी अच्छी तरह से, और गैर मौखिक संचार के भीतर कर रहे हैं पूंछ और कान, शरीर के स्वभाव के आंदोलन, चाट ... और आज हम बाद के बारे में बात करेंगे ।

कुत्ते को पाला




चाटना एक संचार प्रणाली है कि कुत्ता हमारे लिए कई चीजें संचारित करने के लिए उपयोग करता है। 5 सबसे महत्वपूर्ण हैं:

  1. शुभकामना. मनुष्यों और अन्य कुत्तों और जानवरों दोनों, कुत्ते ग्रीटिंग के रूप में चाटना का उपयोग करता है। इसमें कोई संदेह नहीं है कि जब वह हमें देखता है तो हमारे कुत्ते को कितना ख़ुशी मिलती है: वह जो कुछ करता है वह हमें हैलो कहने के लिए चाटना करने का प्रयास करता है। जब वह हमारे हाथों को लाता है, तो यह वफादारी का संकेत भी है। स्नेह का
  2. अन्वेषण. अभिवादन में अभिवादन का उपयोग उस स्थान की जानकारी एकत्र करने के लिए भी किया जाता है जहां हम गए हैं। वह न केवल हमें चाटना करता है, वह फर्श, वस्तुओं और यहां तक ​​कि अन्य कुत्तों के पेशाब को चाटना भी कर सकता है। यह वह दूसरे कुत्ते के बारे में जानकारी समझने के लिए करता है।
  3. खिला. बिना किसी संदेह के, चाट के सबसे महत्वपूर्ण कारणों में से एक भोजन है। भोजन सहज और उपयोग कुत्तों द्वारा पाला जब यह खाने क्योंकि जब पिल्लों अपनी मां की थूथन चाट रहे थे, ताकि वह उसके लिए खाना regurgitated किया जाएगा करने के लिए आता है।
  4. ध्यान. जब कुत्ता ऊब जाता है या कुछ चाहता है, तो यह आपको अपना ध्यान आकर्षित करने के लिए चाटना कर सकता है। इसके अलावा, यदि हमेशा कोई प्रभाव पड़ता है, तो आप चाटना का अधिक उपयोग करना सीखेंगे ताकि आप निश्चित समय पर इसे ध्यान में रख सकें।
  5. प्राथमिक चिकित्सा. यदि आपका कुत्ता घाव देखता है, तो वह उसे चाटना करने में संकोच नहीं करेगा। या तो तुम्हारा या तुम्हारा। एक मिथक है कि कुत्ते का लार ठीक हो जाता है, और ऐसा नहीं है। जब कुत्ता घावों को लाता है तो उसे ठीक नहीं किया जाता है बल्कि घाव को साफ करने और मृत ऊतक को हटाने के लिए नहीं किया जाता है। तो उसे अपने घाव को चाटना न दें क्योंकि इसके लिए हमारे पास इस उद्देश्य के लिए विशिष्ट दवा है।

वहाँ अधिक कारणों क्यों एक कुत्ते चाट का उपयोग करता है, लेकिन वहाँ एक बहुत शक्तिशाली है कि अनदेखी की जा कभी नहीं करना चाहिए है, और कहा कि जब कुत्ते चाट तनाव या चिंता को चैनल पर उपयोग करता है। यदि आप अपने कुत्ते को अपने पैरों को घुमाते हुए देखते हैं, तो आपको चिंता करनी चाहिए। पैरों को मारने के साथ यह जुनून चिंता के स्तर से निकला है जिसे शारीरिक गतिविधि के माध्यम से चैनल किया जाना चाहिए। जब कोई कुत्ता पर्याप्त शारीरिक व्यायाम नहीं करता है तो यह तनाव विकसित कर सकता है और चैनल के लिए उसे अपने पैरों को जुनून से चाटना होगा। ऐसे कुत्ते हैं जो अपने पैरों को कच्चे छोड़ने आए हैं, इसलिए, जितनी जल्दी हो सके इस समस्या को हल करें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों जो अपने पंजे चाटनाकुत्तों जो अपने पंजे चाटना
क्या यह अच्छा है कि कुत्ता अपने घावों को लाता है?क्या यह अच्छा है कि कुत्ता अपने घावों को लाता है?
क्यों कुत्ते अन्य कुत्तों के मूत्र चाटनाक्यों कुत्ते अन्य कुत्तों के मूत्र चाटना
कुत्ता और संचार: कुत्ते के साथ कैसे मिलना हैकुत्ता और संचार: कुत्ते के साथ कैसे मिलना है
शांत होने के संकेत क्या हम जानते हैं कि हमारा कुत्ता हमें क्या बताना चाहता है?शांत होने के संकेत क्या हम जानते हैं कि हमारा कुत्ता हमें क्या बताना चाहता है?
कुत्ता हमारे चेहरे चाटना क्यों करता है?कुत्ता हमारे चेहरे चाटना क्यों करता है?
हमारे कुत्ते हमारे चेहरे चाटना क्यों करते हैं?हमारे कुत्ते हमारे चेहरे चाटना क्यों करते हैं?
मेरा कुत्ता क्यों बंद नहीं कर सकता?मेरा कुत्ता क्यों बंद नहीं कर सकता?
अपने कुत्ते के साथ संचार में सुधारअपने कुत्ते के साथ संचार में सुधार
क्या कुत्ते बात करते हैं?क्या कुत्ते बात करते हैं?
» » आपके कुत्ते ने आपको क्यों पसंद किया है
© 2021 taktomguru.com