taktomguru.com

चाटना द्वारा Granuloma




ग्रेन्युलोमा चाटना, Acral चाटना त्वचा की सूजन या साइकोजेनिक जिल्द की सूजन, भावनात्मक कारकों से मेल खाती है, और यह भी पता चला है कि काफी neurohormones के प्रभाव के माध्यम से केंद्रीय तंत्रिका तंत्र प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया और खुजली मिलाना कर सकते हैं। एक जुनूनी-बाध्यकारी विकार के कारण, चाट द्वारा यह granuloma autotrauma द्वारा उत्पादित किया जाता है।
कुत्तों में अक्सर प्रभावित नस्लों अक्सर डोबर्मन, ग्रेट डेन, डोगो अर्जेंटीनो, आयरिश सेटर, लैब्राडोर और जर्मन शेफर्ड में होती हैं। कुत्तों के मामले में, यह महिलाओं में पुरुषों की तुलना में अधिक होता है।
लाइफस्टाइल भी एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, जब जानवरों, विशेष रूप से जोखिम वाली नस्लों, तनावपूर्ण स्थितियों से अवगत कराए जाते हैं। उदाहरण के लंबे समय तक अलगाव, उदासी, उत्सुक जानवर, बंद कर दिया या श्रृंखलित जानवर, पशु उत्पीड़न, पर्यावरण परिवर्तन, एक और पालतू के आगमन, गुरु या जानवर साथी की मौत, आदि के लिए
वे क्या करते हैं लगातार अपने शरीर, आमतौर पर पैरों का एक क्षेत्र चाटना। यह अत्यधिक और निरंतर चाट एंडोर्फिन के उत्पादन और रिहाई का कारण बनती है जो जानवरों की खुशी का कारण बनती है और साथ ही, एक एनाल्जेसिक प्रभाव जो दर्द की धारणा को कम करता है। यह प्रक्रिया उस दुष्चक्र की ओर ले जाती है जो लगातार चाट के जुनूनी-बाध्यकारी व्यवहार का कारण बनती है (जानवर आदी हो जाता है)।
जिस क्षेत्र में वे चाटना चुनते हैं वे अपने बालों को खो देते हैं, सूजन हो जाते हैं और त्वचा की परतें खो जाती हैं, क्षरण और अल्सर होते हैं। यह ठीक नहीं होता है क्योंकि वे स्थायी रूप से चाटना करते हैं, इसलिए बैक्टीरिया और कवक द्वारा घाव को उपनिवेशित करना आम बात है। कभी कभी बहुत पुरानी घावों जोड़ों की हड्डी से गहरा किया जा सकता है, या अगर वे उस क्षेत्र है, जो पुराने ऑस्टियोआर्थराइटिस के साथ जुड़े ग्रेन्युलोमा है चुनें।
इस समस्या का प्रबंधन आमतौर पर मनोवैज्ञानिक और दवा दोनों होता है। तनाव, उदासी, आदि, शारीरिक व्यायाम (घूमना, लंबी पैदल यात्रा) से बचने के लिए लागू किया गया है, तनावपूर्ण स्थितियों से बचने के लिए पर्यावरण को संशोधित करने, कारावास और अलगाव की स्थितियों से बचने।
दवाओं के संबंध में, स्थानीय रूप में कोर्टिकोस्टेरॉइड का प्रशासन आमतौर पर उपयोगी होता है, हालांकि एलिजाबेथ कॉलर डालना आवश्यक होगा ताकि वे चाटते समय दवा को हटा न सकें। अन्य कॉर्टिकोस्टेरॉइड घाव के भीतर प्रशासित किया जा सकता है।
स्थानीय दवाओं, antidepressants और anxiolytics वे कर रहे हैं, हालांकि अवसादरोधी दवाओं कुछ पशुओं में दुष्प्रभाव हो सकते हैं, और anxiolytics दवाओं के इलाज के लिए आम तौर पर सफल के रूप में वे जानवर रखने के नहीं हैं "विचलित" लेकिन अंतर्निहित समस्या का समाधान नहीं है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में तनावकुत्तों में तनाव
नए अध्ययन की जांच है कि क्या कुत्ते का लार आपको एलर्जी से मदद कर सकता हैनए अध्ययन की जांच है कि क्या कुत्ते का लार आपको एलर्जी से मदद कर सकता है
मेरे कुत्ते की त्वचा अंधेरा क्यों हो जाती है?मेरे कुत्ते की त्वचा अंधेरा क्यों हो जाती है?
पराग से कुत्ते एलर्जी: वह भी वसंत पीड़ित है!पराग से कुत्ते एलर्जी: वह भी वसंत पीड़ित है!
मेरा कुत्ता क्यों बंद नहीं कर सकता?मेरा कुत्ता क्यों बंद नहीं कर सकता?
आपके कुत्ते ने आपको क्यों पसंद किया हैआपके कुत्ते ने आपको क्यों पसंद किया है
क्योंकि कुत्ता अपनी जननांगों को लाता हैक्योंकि कुत्ता अपनी जननांगों को लाता है
गोल्डन रेट्रिवर त्वचा की समस्याएंगोल्डन रेट्रिवर त्वचा की समस्याएं
कुत्तों में त्वचा विकारकुत्तों में त्वचा विकार
अपने पालतू जानवर में एलर्जी डार्माटाइटिस के प्रकारअपने पालतू जानवर में एलर्जी डार्माटाइटिस के प्रकार
» » चाटना द्वारा Granuloma
© 2021 taktomguru.com