taktomguru.com

लिक्स, स्नेह का संकेत या कुछ और?

कुत्ते लैमेटन

कुत्तों को निश्चित रखें अपने पूर्वजों के व्यवहार 

जो मनुष्यों के साथ बेहतर संचार पाने के लिए अनुकूल हैं। उनमें से एक अपने गुरु को थोड़ी सी मौके पर एक चाट सत्र समर्पित करना है - जो कुछ हम मानते हैं वह स्नेह का संकेत है, लेकिन वास्तव में, इसमें गहरी व्याख्याएं हैं।

कुत्ते चाटना क्योंकि यह उनके चरित्र का हिस्सा है, यह एक है अनुवांशिक मुद्दा. जन्म के समय, मां जो पहली चीज करती है वह उसकी पिल्ले चाटना है और उन्हें वह सब कुछ नहीं दिखाना चाहती है, बल्कि एक तरफ, उनके परिसंचरण को उत्तेजित करने के लिए, और दूसरी तरफ, उनकी गंध से उन्हें पहचानने के लिए। उनकी प्रतिक्रिया वही होगी क्योंकि, उनके कान और आंखों के साथ जन्म के समय, उनके पास केवल उनके पर्यावरण को पहचानने के लिए गंध और स्वाद होता है। और उन्हें अपनी मां को पहचानने की ज़रूरत क्यों है? बहुत आसान: स्तनपान के माध्यम से भी स्तन दूध के अपने राशन के लिए पूछना।

मैं खाना चाहता हूँ

एक बार उनकी आंखें और कान पहले से ही पूर्ण क्षमता पर हैं, वे अपनी मां को एक इशारा में मारना जारी रखेंगे जिसे हम भेड़ियों के झुंड में देख सकते हैं। जब मां शिकार से लौटती है, तो उसके बच्चे अपनी पुनरुत्थान को प्रोत्साहित करने के लिए मां के मुंह को चाटना करते हैं वे खाना मिलता है आंशिक रूप से पच गया, जो उनके सेवन-वार, प्रकृति को सुविधाजनक बनाता है।

कुत्ता चूसने हाथ

चूंकि पिल्ले बढ़ते हैं, इसलिए चादरों को सफाई के लिए उपयोग किया जाता है, लेकिन इसके अतिरिक्त, वे उन तरीकों में से एक बन जाते हैं जिनमें पैक के सदस्यों की पहचान की जाती है और पदानुक्रम स्थापित करें. यदि कोई कुत्ता दूसरे को लाता है तो वह उस प्रमुख साथी को सम्मान या सबमिशन का संकेत हो सकता है जो अपनी ताकत का उपयोग न करने के लिए मनाने की कोशिश करता है।

लेकिन जब हमारे चेहरे या हाथ लेटते हैं तो हमारे पालतू जानवर क्या देखते हैं? चूंकि इस व्यवहार के कई अर्थ हैं, इसलिए हम आपके इरादे को समझेंगे यदि हम आपके शेष शरीर का निरीक्षण करते हैं। हमें मारकर आप कोशिश कर सकते हैं हमें बताओ:




"मैं भूख से मर रहा हूँ, मुझे कुछ अच्छा दे" लेकिन शायद तुम क्या व्यक्त करना चाहता है "मुझे पता है आप नेता हैं और मैं तुम्हारा दोस्त हूँ" या हो सकता है आपका इरादा जब हम डांटने रहे हैं हमें आश्वस्त करने के लिए है "पागल मत बनो, सब कुछ ठीक है" ।

यदि कोई कुत्ता दूसरे को लाता है तो सम्मान या सबमिशन का संकेत हो सकता है ट्वीट पर क्लिक करें

स्वच्छता

कुत्ते अपनी जीभ का उपयोग करते हैं धुलाई खुद और बाकी पैक। इसलिए, एक-दूसरे तक पहुंचने वाले स्थानों की सहायता करने के अलावा, जहां कोई नहीं पहुंचता है, वे एक सामाजिक कार्य को पूरा करते हैं क्योंकि संबंधों को मजबूत करें उनके बीच हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि जब हमारे पालतू जानवर हमें स्नान से बाहर निकाल देता है तो वह हमारी व्यक्तिगत स्वच्छता में योगदान देना चाहता है।

कुत्ते की सुपर जीभ

असल में, कुत्तों के पास ताल के निचले हिस्से में एक अंग होता है जो उन्हें जीभ के माध्यम से मदद करता है गंध की पहचान करें. तो, शायद आपको जो साबुन पसंद है वह हम साबित करते हैं और यह हमें बेकार करता है क्योंकि यह अरोमा का पता लगाने के तरीकों में से एक है। इससे यह भी समझा जाएगा कि वे कभी-कभी कालीन, फर्श या अन्य वस्तुओं को चाटना क्यों करते हैं।

हालांकि, यह अच्छी तरह से है हमारे मित्रों की समझ को गहरा हालांकि, ऐसा नहीं धारणा हम उनके licks की राशि निकालने के बारे में जो जब अपने कुत्ते को चाटते हैं मुझे नहीं बता रही है वह मुझे प्यार करता है कि कसम खाता हूँ सकता है, क्योंकि है?

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ता हमारे चेहरे चाटना क्यों करता है?कुत्ता हमारे चेहरे चाटना क्यों करता है?
हमारे कुत्ते हमारे चेहरे चाटना क्यों करते हैं?हमारे कुत्ते हमारे चेहरे चाटना क्यों करते हैं?
मेरा कुत्ता क्यों बंद नहीं कर सकता?मेरा कुत्ता क्यों बंद नहीं कर सकता?
आपके कुत्ते ने आपको क्यों पसंद किया हैआपके कुत्ते ने आपको क्यों पसंद किया है
कुत्ते की आंखेंकुत्ते की आंखें
कुछ भेड़िये कुत्ते क्यों बन गए? भोजन महत्वपूर्ण थाकुछ भेड़िये कुत्ते क्यों बन गए? भोजन महत्वपूर्ण था
मेरा कुत्ता मुझे क्यों मार रहा है?मेरा कुत्ता मुझे क्यों मार रहा है?
एक मौलिक कार्यएक मौलिक कार्य
कुत्तों की उत्पत्ति का अनावरण कियाकुत्तों की उत्पत्ति का अनावरण किया
पशु तनावपशु तनाव
» » लिक्स, स्नेह का संकेत या कुछ और?
© 2021 taktomguru.com