taktomguru.com

एक डोबर्मन पर दस्तक

डॉबर्मन (7)आप किसी ऐसे व्यक्ति को जान सकते हैं जो जुनूनी-बाध्यकारी विकार से पीड़ित है, जिसे आमतौर पर ओसीडी कहा जाता है। यह लगातार अपने हाथ धोने के लिए हो सकता है, यकीन है कि सभी दरवाजे सुरक्षित महसूस करते हैं या अगर कुछ अप्रत्याशित घटना होती है को बचाने के लिए आसपास की दुकान करने के लिए बंद किए गए हैं। कैनिन भी ओसीडी का अनुभव करते हैं, जो कि अक्सर प्रभावित होने वाली नस्लों के डोबर्मन पिंसर होते हैं। झुकावों को मजबूती से लटका देना एक डोबर्मन प्रवृत्ति है जिसे ओसीडी का संकेत माना जाता है।

प्रेरक बाध्यकारी व्यवहार. टीओसी व्यवहार में कुछ गतिविधि की निरंतर पुनरावृत्ति होती है। यह एक बुरी आदत से अधिक है, जैसे सोफे पर अक्सर कूदना। कुत्ते के मस्तिष्क की रसायन शास्त्र उन्हें ऐसा करने के लिए मजबूर महसूस करती है, इसलिए उसे ठीक करना आसान नहीं है। बल्कि एक इलाज की मांग की तुलना में, एक Dobermann के मालिकों को ध्यान में उपचार है कि अपने पालतू आप ओसीडी व्यवहार देना चाहिए लेना चाहिए। जो बाध्यकारी हाथ धोने हैं ओसीडी के साथ लोगों को एक ही कारण के लिए एक दिन में 10 प्रतिनिधि ऐसा करने के लिए, कोशिश कर सकते हैं, यदि आपका Dobermann licks flanks, आप इसे आधे घंटे के हर दिन के लिए ऐसा करने के लिए अनुमति देने के लिए चुन सकते हैं, लेकिन सारा दिन नहीं । एक व्यवहारिक पशुचिकित्सक आपको अपने कुत्ते के इलाज में मदद कर सकता है और दवा की आवश्यकता हो सकती है।

झंडे चाटना. यद्यपि अन्य दौड़ टीओसी व्यवहार प्रदर्शित करती हैं, झुंड को मारना लगभग विशेष रूप से डोबर्मन की एक विशेषता है। डोबर्मन के 70 प्रतिशत तक इस व्यवहार को आनुवंशिक उत्पत्ति का दिखाया जा सकता है। प्रभावित कुत्ते जांघ के ऊपर, झुंड के बाल या त्वचा को लगातार चाटना करते हैं। वे उस बिंदु तक पहुंच सकते हैं जहां क्षेत्र एक दर्द के साथ रहता है। आप एलिजाबेथ कॉलर पहने हुए अपने कुत्ते को उस क्षेत्र को छूने से रोक सकते हैं, हालांकि यह केवल एक अस्थायी समाधान है। एक पशु व्यवहार विशेषज्ञ चूसने वाले व्यवहार को खिलौने या कंबल में स्थानांतरित करने में सक्षम हो सकता है। हालांकि यह आदर्श समाधान नहीं है, अगर यह आत्म-हानि को कम करता है और आपके कुत्ते के तनाव को राहत देता है।




Licks द्वारा एक्रल डार्माटाइटिस. एक अन्य आम व्यवहार टीओसी Dobermann Acral जिल्द की सूजन चाट शामिल है, जिसका अर्थ है कि पैर कुत्ते बलपूर्वक अपने शरीर के किसी भाग चाट, अक्सर जब तक त्वचा के घावों में शामिल हो गए संक्रमण, खुजली और दर्द का विकास। ओसीडी के इस व्यवहार के लिए चिकित्सा ध्यान, साथ ही चिकित्सा की आवश्यकता होती है। यह आमतौर पर किसी प्रकार के तनाव से ट्रिगर होता है जैसे दिनचर्या में बदलाव। यह प्रभावित क्षेत्र में चोट से शुरू हो सकता है कि कुत्ता दर्द से छुटकारा पाने के लिए प्रेरित करता है। कई मामलों में यह देखा गया है कि चोट ठीक होने के बाद, चाट जारी है।

अन्य व्यवहार. जबकि फ्लोरेंस और ग्रानुलोमास की झुकाव डोबर्मन्स में सबसे आम ओसीडी व्यवहार हैं, आपका कुत्ता अन्य लक्षण प्रदर्शित कर सकता है। इनमें पूंछ का पीछा, वस्तुओं की बाध्यकारी चाट, अनुचित वस्तुओं को खाने और अनिवार्य रूप से पीने शामिल हैं।

इलाज. अवसादरोधी दवाओं पशुचिकित्सा अपने तनाव के स्तर में मदद करने के अपने पालतू भेज सकते हैं, आप क्या चिंता है कि व्यवहार से चलाता है खड़ी कर रहा है देखने के लिए अपने Dobermann के जीवन के सभी पहलुओं की जांच करनी चाहिए। क्या आपको पर्याप्त अभ्यास मिल रहा है? एक थके हुए कुत्ते को चाटना और विचलित करने के लिए कम ऊर्जा होती है। डोबर्मन महान ऊर्जा की दौड़ है जो आसानी से ऊब जाती है। यही कारण है कि आपको मानसिक अभ्यास की आवश्यकता है, इसलिए आपको अक्सर उसके साथ खेलना चाहिए या उसे आज्ञाकारिता या चपलता वर्गों में ले जाना चाहिए। सुनिश्चित करें कि यह परिवार का हिस्सा है और इसे बाहर न करें। हालांकि सजा किसी भी कुत्ते के लिए अच्छा नहीं है, यह विशेष रूप से ओसीडी सुदृढीकरण, कठोर उपचार अधिक जोर दिया साथ एक कुत्ते को प्रशिक्षित करने और उनके व्यवहार खराब हो ही सकारात्मक उपयोग करने के लिए महत्वपूर्ण है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | Dobermannकुत्ते नस्लों | Dobermann
चाटना द्वारा Granulomaचाटना द्वारा Granuloma
सीमा कोल्ली में प्रेरक विकारसीमा कोल्ली में प्रेरक विकार
डोबर्मन में गुर्दे की बीमारीडोबर्मन में गुर्दे की बीमारी
डोबर्मन और जुनूनी बाध्यकारी व्यवहारडोबर्मन और जुनूनी बाध्यकारी व्यवहार
डोबर्मन और बच्चेडोबर्मन और बच्चे
रोग जो डोबर्मन को प्रभावित करते हैंरोग जो डोबर्मन को प्रभावित करते हैं
डोबर्मन पूरी तरह विकसित कब होता है?डोबर्मन पूरी तरह विकसित कब होता है?
DobermanDoberman
डोबर्मन पिंसर - मिनी डोबर्मनडोबर्मन पिंसर - मिनी डोबर्मन
» » एक डोबर्मन पर दस्तक
© 2021 taktomguru.com