taktomguru.com

क्या मेरा कुत्ता अति सक्रिय है?




पिल्ले प्रकृति द्वारा अति सक्रिय हैं
अति सक्रियता एक बीमारी है जिसे ध्यान घाटे या हाइपरकेनेसिस कहा जाता है। पिल्ले के पास खेलने और स्थानांतरित करने के लिए एक प्राकृतिक पूर्वाग्रह है, संचार और संबंधित तरीके से उनका हिस्सा है। इस प्रकार की अति सक्रियता सामान्य है और उम्र के साथ सुधार होती है। दो साल से अधिक समय वाला कुत्ता, जो अब पिल्ला नहीं है, वह अधिक शांत और केंद्रित होगा। शरारत की उम्र अतीत है, इसलिए उसके व्यवहार में उल्लेखनीय बदलाव आएंगे। अन्यथा, पशु चिकित्सक से परामर्श करने की सलाह दी जाती है।
कुत्ते hyperactivity का निदान
अति सक्रियता का निदान पशुचिकित्सा द्वारा निर्धारित किया जाता है। ऐसा करने के लिए, कुत्ते को एक दवा का प्रशासन करें, जिसकी प्रतिक्रिया इसके विपरीत होने के विपरीत है: इसे रोमांचक करने के बजाय, यह इसे शांत कर देता है।
एक बार अति सक्रियता का निदान हो जाने पर, नैदानिक ​​नैतिकता वह व्यक्ति होता है जो इस बीमारी का सबसे अच्छा इलाज कर सकता है। इसका उद्देश्य पशु के साथ मनोचिकित्सा कार्यक्रम के माध्यम से अपने व्यवहार को संशोधित करना है। लेकिन अति सक्रियता के लक्षणों को कम करने के लिए एक विशिष्ट दवा भी आवश्यक हो सकती है।
विशेषज्ञ इस मुद्दे पर सहमत नहीं हैं। कुछ का मानना ​​है कि कुत्तों में अति सक्रियता मौजूद नहीं है, जबकि अन्य सोचते हैं कि हां और इसके अलावा, इसका उपचार भी है। जानवरों के व्यवहार में पशुचिकित्सक विशेषज्ञ मिगुएल इबनेज बताते हैं कि इसमें "कुत्ते के औजारों की पेशकश करना शामिल होगा ताकि उन्हें अतिसंवेदनशील व्यवहार से जुड़े गलत तरीके से व्यवहार करने की आवश्यकता न हो।"
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक वयस्क कुत्ते में कुचल रोगएक वयस्क कुत्ते में कुचल रोग
एक सुपर कुत्ते के लिए आहार (अति सक्रिय कुत्ता)एक सुपर कुत्ते के लिए आहार (अति सक्रिय कुत्ता)
कुत्ते में परेशानी: उत्तर के साथ चार सवालकुत्ते में परेशानी: उत्तर के साथ चार सवाल
कुत्तों में अति सक्रियताकुत्तों में अति सक्रियता
अति सक्रिय कुत्तोंअति सक्रिय कुत्तों
अति सक्रिय कुत्तोंअति सक्रिय कुत्तों
तंत्रिका कुत्तेतंत्रिका कुत्ते
पालतू जानवरों के लिए एंटी-रेबीज टीकापालतू जानवरों के लिए एंटी-रेबीज टीका
हाइपरिएक्टिव पिल्ले शांत करनाहाइपरिएक्टिव पिल्ले शांत करना
व्यवहार चिकित्सा: व्यवहार को संशोधित करने का एक तरीकाव्यवहार चिकित्सा: व्यवहार को संशोधित करने का एक तरीका
» » क्या मेरा कुत्ता अति सक्रिय है?
© 2021 taktomguru.com