taktomguru.com

आगंतुकों के आने पर व्यवहार करने के लिए अपने कुत्ते को कैसे सिखाया जाए

क्या आपने कभी किसी मित्र को एक उपकरण या पुस्तक दी है और जब वे इसे वापस कर देते हैं तो खंडहर में है? मुझे यह कहने से नफरत है, लेकिन दोस्तों को आपके पिल्ला के साथ किए गए सभी प्रशिक्षण भी बर्बाद कर सकते हैं। मेहमान एक पिल्ला को जबरदस्त कर सकते हैं, वे आपको डरा सकते हैं, आपको बुरी आदतों को सिखाते हैं, और इससे भी ज्यादा, यह करने से आप अपने पिल्ला को एक परेशान कुत्ते में बदल सकते हैं, यहां तक ​​कि वे जाने के बाद भी।

उच्च बात कर रहे हैं

आगंतुक इसे महसूस किए बिना समस्याएं पैदा कर सकते हैं। यहां तक ​​कि दोस्त जो कुत्ते के प्रेमी हैं, समस्याएं पैदा कर सकते हैं, इसलिए सावधान रहें। आप चीजें सुनेंगे जैसे "यह बहुत प्यारा है, चिंता न करें, अगर हम कूदते हैं तो हमें परवाह नहीं है।" हाँ, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, लेकिन शायद एक विशाल और कूदते कुत्ते बनें सिर्फ छह महीने में। शायद आप कुछ बूढ़े आदमी के साथ रहें और आप नहीं चाहते कि वह कूद जाए।

या एक अतिथि आपको बताएगा: "ठीक है, हम कुत्तों से प्यार करते हैं- यह सिर्फ एक पिल्ला है"। फिर वह उसे अतिरंजित करने के लिए आगे बढ़ता है और घर के चारों ओर अपने आप को पागल आदमी के रूप में फेंकता है - गलीचा और कालीन हर जगह उड़ते हैं और वासे पूरे घर में डरते हैं। बहुत कम समय में आपका कुत्ता एक पिल्ला से अधिक होगा और आपके मेहमान आपको सिखा रहे हैं कि यह व्यवहार स्वीकार्य है। ऐसे मामलों में, हम क्या करते हैं? हम में से अधिकांश शर्मिंदा या नाराज हो जाएंगे क्योंकि हम उन्हें बताना चाहते हैं कि वे ऐसा न करें ... लेकिन उन्हें आमंत्रित किया जाता है।

लेकिन आपको अपने और अपने पिल्ला को एक पक्ष करना चाहिए। उन्हें एक अच्छे तरीके से बताएं कि आप कुत्ते के शिष्टाचार और आज्ञाकारिता पर काम कर रहे हैं और, अगर वे उन पर ध्यान नहीं देते हैं, पिल्ला को अपने पिंजरे में या यार्ड में पट्टा के साथ रखा जाना चाहिए ताकि वह उस समय शरारती न हो जब वे जा रहे हों।

नियंत्रण बंद करो

एक और परिदृश्य जो विपरीत है। आपके मेहमान कुत्ते के पास नहीं हो सकते हैं और यहां तक ​​कि उनसे डर सकते हैं। इसलिए वे आपके कुत्ते द्वारा प्राप्त नहीं करना पसंद करते हैं। इस घबराहट को दिखाकर वे अवांछित व्यवहार कर सकते हैं। पिल्ला शरीर की भाषा को पहचान लेगा और उन लोगों की गंध जो डरती हैं और डर दिखा सकती हैं, कभी-कभी अनिश्चितता का शिकार भी करती हैं। अगर वे हमारे दर्शकों से परेशान होना शुरू करते हैं, और पिल्ला से निराश होते हैं तो ऐसे व्यवहार खराब हो सकते हैं। जब ऐसा होता है, हम पिल्ला या खुद के नियंत्रण में नहीं हैं, और वह तब होता है जब हम गलतियां करते हैं।




भले ही हमारे पास अच्छे व्यवहार और अच्छे व्यवहार के मेहमान हैं, हम समस्याएं पैदा कर सकते हैं। जब हमारे पास एक अच्छा पिल्ला है और कुछ "प्यारा" व्यवहार है, हम उन मित्रों को साबित करने का प्रयास करते हैं जो यात्रा के लिए आते हैं। स्वाभाविक रूप से, हमें परिवार के हमारे नए सदस्य पर गर्व है और हम इसे थोड़ा दिखाना चाहते हैं। नए लोगों के साथ सामाजिककरण पिल्ला के लिए अच्छा है। हालांकि, एक बार फिर, ध्यान में रखना एक खतरा है।

जबकि हम चाहते हैं कि दोस्त खुद को पेश करते हैं और हम पिल्ला को पूरी तरह से व्यवहार करना चाहते हैं, मेहमान स्वयं एक महान व्याकुलता हो सकता है। पिल्ला भयभीत, घबराहट, उत्साहित, या सावधान हो सकता है-आप वास्तव में ऐसा व्यवहार नहीं कर सकते जैसा आपने सोचा था। इस स्थिति में, यह नियंत्रित करने का प्रयास करें कि अतिरिक्त अवांछित व्यवहार क्या हो सकता है।

सुरक्षित जाओ

मेहमानों के प्रवेश के दौरान अपने पिल्ला के साथ सुरक्षित खेलना अच्छा है। नियंत्रण में रहें और इससे आपको धीरज रखने और शांत रहने में मदद मिलेगी। एक पट्टा और घर का उपयोग करने के लिए एक महान उपकरण हैं। पिल्ले उन्हें यह समझने की जरूरत है कि जो लोग आपसे मिलने आते हैं और जब उन्हें आमंत्रित किया जाता है तो उन्हें बधाई दी जाती है। अपने मेहमानों को बताएं कि वे चरम पर नहीं पहुंचते हैं, लेकिन मूल रूप से उन्हें अनदेखा करते हैं। इसे न देखें, इसे छूएं, जब आप पहली बार अपने घर पहुंचें तो बात न करें। अन्यथा आपको अपने उत्साह, कूदने और आम तौर पर कठोर अभिवादन के लिए पुरस्कृत किया जाएगा।

अगर वह है एक कुत्ता जिसमें शामिल नहीं हो सकता है, यहां तक ​​कि यदि आप उसे पट्टा पर डाल देते हैं, तो जब लोग आते हैं, या बेहतर होते हैं, तब तक उन्हें घर में रखें, जब तक वे आने से पहले, उसे सामाजिककरण करने की अनुमति देने से पहले शांत हो जाएं। जब आपने यह किया है, तो आप एक पट्टा फिसलते हैं और मेहमानों को बैठकर मेहमानों को नमस्कार करने के लिए सिखाते हैं।

जब उन्होंने मेहमानों को अभिवादन की कला सीखी है, सुनिश्चित करें कि इन आदतों को बनाए रखा जाता है - अन्यथा आपका कुत्ता वापस आ सकता है और एक बार फिर सीख सकता है कि मेहमान होने पर वह अवज्ञा कर सकता है। एक कुत्ता जो मेहमानों का स्वागत करता है, वे अच्छे स्वागत के साथ स्वागत करते हैं और घर में प्रसन्नता होती है जब मेहमान हैं, वह कुत्ता है जो आपके मेहमानों पर गर्व करता है और जिसे वे प्रशंसा कर सकते हैं। उनकी मुस्कुराहट और मान्यता इनाम हैं और आपको एक बेहतर पालतू बनने में भी मदद मिलेगी।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक दोस्ताना कुत्ते की शिक्षाएक दोस्ताना कुत्ते की शिक्षा
10 चीजें जो कुत्ते मनुष्यों के बारे में नफरत करते हैं10 चीजें जो कुत्ते मनुष्यों के बारे में नफरत करते हैं
पिल्ला जो रोता हैपिल्ला जो रोता है
चिहुआहुआ पिल्ला का प्रशिक्षणचिहुआहुआ पिल्ला का प्रशिक्षण
Schnauzer पिल्ला प्रशिक्षण के लिए युक्तियाँSchnauzer पिल्ला प्रशिक्षण के लिए युक्तियाँ
कैनाइन मनोविज्ञान - 7 चीजें जिन्हें आपको पता होना चाहिएकैनाइन मनोविज्ञान - 7 चीजें जिन्हें आपको पता होना चाहिए
अपने पिल्ला में अलगाव चिंता को खत्म करेंअपने पिल्ला में अलगाव चिंता को खत्म करें
जब पिल्ला 5 महीने पुरानी है: क्या उम्मीद करनी है?जब पिल्ला 5 महीने पुरानी है: क्या उम्मीद करनी है?
बेगी, अंधे कुत्ते की कहानी!बेगी, अंधे कुत्ते की कहानी!
डरावना कुत्ता: खो गया आत्मविश्वास बहाल करने के लिए कैसेडरावना कुत्ता: खो गया आत्मविश्वास बहाल करने के लिए कैसे
» » आगंतुकों के आने पर व्यवहार करने के लिए अपने कुत्ते को कैसे सिखाया जाए
© 2021 taktomguru.com