taktomguru.com

कुत्ते के मालिकों के लिए 10 आज्ञाएं

बिचॉन फ्राइज़ लोड किया गयाकुछ लोग कुत्तों को आवेग के लिए अपनाते हैं, इस बारे में बहुत सोचने के बिना कि यह भविष्य में अपने जीवन या जानवरों को कैसे प्रभावित करेगा। एक कुत्ते के परिप्रेक्ष्य से लिखे गए, मालिकों के लिए 10 आज्ञाएं, भविष्य के मालिकों को एक पालतू जानवर के रूप में खरीदने या अपनाने से पहले ध्यान से सोचने के लिए प्रोत्साहित करती हैं।

इतिहास. कुत्ते के मालिकों के लिए 10 आज्ञाएं 1 99 3 में व्यवहारकर्ता और ब्रिटिश कुत्ते आज्ञाकारिता प्रशिक्षक, स्टेन रॉलिन्सन द्वारा लिखी गई थीं।

औचित्य. कुत्ते के मालिकों के लिए 10 आज्ञाओं के पीछे मौलिक विचार पालतू जानवरों के जिम्मेदार प्रजनन के दौरान मालिकों को समझने और कुछ दिशानिर्देशों का पालन करने के लिए प्रोत्साहित करना है।

सामान्य जानकारी एक कुत्ते के मालिकों के लिए 10 आज्ञाएं कुत्ते और उसके मालिक के बीच संबंधों पर ध्यान केंद्रित करती हैं क्योंकि इसे कुत्ते, प्रतिबद्धता, धैर्य, दयालुता और समझ के दृष्टिकोण से वर्णित किया जाता है, जो लगातार थीम के रूप में कार्य करता है कुत्ते के मालिकों को याद दिलाने के लिए जो परिवार के लिए एक नया सदस्य ला रहे हैं, एक गंभीर मामला है जिसके दीर्घकालिक परिणाम होंगे।

आज्ञाओं. कुत्ते के मालिकों के लिए 10 आज्ञाएं निम्नलिखित हैं:

"जीवन 10 से 15 साल होने की संभावना है। हमारे पास कोई भी अलगाव बहुत दर्दनाक होगा। मुझे खरीदने से पहले इसे याद रखें। "

"मुझे समझने के लिए समय दें कि आप मुझसे क्या चाहते हैं। अधीर, अजीब या चिड़चिड़ाहट मत बनो। "

"मुझ पर अपना विश्वास जमा करें और मैं हमेशा आप पर भरोसा रखूंगा। सम्मान अर्जित किया जाता है, इसे एक अयोग्य अधिकार के रूप में नहीं दिया जाता है "।




"लंबे समय तक मुझ पर पागल मत बनो और मुझे दंड के रूप में बंद न करें - मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि आप ऐसा क्यों कर रहे हैं। मुझे केवल इतना पता है कि मुझे खारिज कर दिया गया है। आपके पास नौकरी, मनोरंजन और दोस्तों हैं, लेकिन मेरे पास केवल आपके पास है। "

"समय-समय पर मुझसे बात करें क्योंकि यद्यपि मैं आपके शब्दों को नहीं समझता, मैं आपकी आवाज और स्वर को समझता हूं। आपको बस मेरी पूंछ देखना है। "

"ध्यान रखें कि मैं हमेशा जिस तरह से आप मुझसे व्यवहार करता हूं उसे याद रखूंगा और यदि यह क्रूर है, तो यह मेरे पूरे जीवन में मुझे प्रभावित कर सकता है।"

"कृपया मुझे मत मारो, मैं वापस हिट नहीं कर सकता, लेकिन मैं काटने और खरोंच कर सकता हूं और मैं वास्तव में ऐसा नहीं करना चाहता हूं।"

"इससे पहले कि आप मुझे असंगत, जिद्दी या आलसी होने के लिए डांटें, खुद से पूछें कि क्या कोई ऐसी चीज है जो मुझे परेशान कर सकती है। शायद मुझे सही भोजन नहीं मिल रहा है, मैं सूरज से बहुत लंबे समय तक उजागर हुआ हूं या मेरा दिल उम्र बढ़ रहा है और कमजोर है। यह भी हो सकता है क्योंकि मैं थक गया हूं। "

"जब मैं बूढ़ा हो तब मेरा ख्याल रखो। आप बूढ़े हो जाएंगे और आपको प्यार, देखभाल, आराम और ध्यान की भी आवश्यकता होगी। "

"मुश्किल समय में मुझे साथ। कभी नहीं कहें: मैं इसे नहीं देख सकता या मैं इसे अपनी अनुपस्थिति में होने दूंगा। यदि आप मेरी तरफ से हैं तो सब कुछ आसान होगा। याद रखें कि आप जो भी करते हैं उसके बावजूद, मैं हमेशा आपको प्यार करता हूं। "

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मेरियल ने ऑस्टियोआर्थराइटिस वाले कुत्तों के मालिकों के लिए एक नया जागरूकता अभियान शुरू कियामेरियल ने ऑस्टियोआर्थराइटिस वाले कुत्तों के मालिकों के लिए एक नया जागरूकता अभियान शुरू किया
कुत्ते को खिलाने के दस आज्ञाएंकुत्ते को खिलाने के दस आज्ञाएं
बिल्ली मालिक कुत्ते के मालिकों से ज्यादा चालाक हैंबिल्ली मालिक कुत्ते के मालिकों से ज्यादा चालाक हैं
पालतू जानवर जोड़े के लिए एक बड़ा लाभ हो सकता हैपालतू जानवर जोड़े के लिए एक बड़ा लाभ हो सकता है
एक आवास में एक जानवर के जिम्मेदार कब्जेएक आवास में एक जानवर के जिम्मेदार कब्जे
जब आपके पास पिट बैल होता है तो किराए पर कैसे खोजेंजब आपके पास पिट बैल होता है तो किराए पर कैसे खोजें
संभावित खतरनाक कुत्तों के मालिकों से विरोध प्रदर्शनसंभावित खतरनाक कुत्तों के मालिकों से विरोध प्रदर्शन
कुत्ते आज्ञाकारिता प्रतियोगिताओं: वे कैसे काम करते हैंकुत्ते आज्ञाकारिता प्रतियोगिताओं: वे कैसे काम करते हैं
पालतू जानवर को अपनाना बेहतर क्यों है?पालतू जानवर को अपनाना बेहतर क्यों है?
एक अच्छा कुत्ते मनोवैज्ञानिक कैसे खोजेंएक अच्छा कुत्ते मनोवैज्ञानिक कैसे खोजें
» » कुत्ते के मालिकों के लिए 10 आज्ञाएं
© 2021 taktomguru.com