taktomguru.com

कैनाइन हैंडलर: उन्हें कब चाहिए?




सही ट्रेनर का विकल्प
अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए एक अच्छा पेशेवर है जो एक कुत्ते प्रशिक्षक की उचित पसंद आवश्यक है। कुत्ते ट्रेनर मिगुएल वेलास्को ने चेतावनी दी, "एक अच्छा कुत्ते शिक्षक चमत्कार कर सकते हैं, लेकिन जो कोई अच्छा पेशेवर नहीं है वह जानवर में गंभीर व्यवहार की समस्या पैदा कर सकता है।"
सफल होने के लिए, आप उन ज्ञात लोगों के संदर्भों को ध्यान में रख सकते हैं जो प्रशिक्षण केंद्र से संतुष्ट हैं। यह भी सत्यापित किया जाना चाहिए कि केंद्र संबंधित नगर पालिका द्वारा जारी प्रतिष्ठान के उद्घाटन लाइसेंस के क्रम में है।
मालिकों के साथ कैनाइन प्रशिक्षण
कुत्ते जो अपने मालिकों पर हमला करते हैं या घर को नष्ट करते हैं, वे सामान्य से अधिक कैनिन प्रशिक्षण केंद्रों पर जाते हैं। इन मामलों में, ट्रेनर मालिकों के औजारों को कुत्ते को उन नियमों का पालन करने के लिए देता है जो घर पर दैनिक सह-अस्तित्व को नियंत्रित करने में मदद करते हैं।
प्रशिक्षण केंद्र में सीखने की प्रक्रिया दो महीने तक बढ़ा दी गई है। इस समय, यह अनुशंसा की जाती है कि मालिक जानवरों की शिक्षा में सक्रिय रूप से भाग लें। मालिकों को यह जानने की जरूरत है कि कैसे अपने कुत्ते को शिक्षित और इलाज करना है। इस कारण से, उन्हें कुत्ते के शिक्षक के साथ कुत्ते को सीखने की प्रक्रिया के दौरान उपस्थित होना चाहिए। आखिरकार, वे लोग हैं जो घर पर कुत्ते के साथ दिन-प्रतिदिन रहेंगे और उन्हें पता होना चाहिए कि उन्हें कैसे शिक्षित किया जाए और उनका इलाज कैसे किया जाए।
कभी-कभी, कुत्ते के साथ सह-अस्तित्व की समस्या लोगों द्वारा जानवर की खराब समझ से ली जाती है। शिक्षक को इन समस्याओं को हल करने के लिए मालिकों की मदद से इन त्रुटियों का पता लगाना चाहिए। मालिक कुत्ते को परेशान करते समय समझने में सक्षम नहीं हो सकते हैं या यह समझ में नहीं आता कि परिवार में पदानुक्रमिक स्थिति क्या है। अन्य बार, कुत्ते को अपर्याप्त या अनौपचारिक तरीके से आदेश प्राप्त होते हैं। यह उन स्थितियों में है जब कुत्ते प्रशिक्षक या शिक्षक को अपने जानवरों को शिक्षित या इलाज करते समय मालिकों की जल्द से जल्द गलतियों को सही करने के लिए जोर देना होगा।
समस्याओं को रोकने के लिए कैनाइन प्रशिक्षण
मिगुएल वेलास्को कहते हैं, कुत्ते का प्रशिक्षण अनिवार्य नहीं है, लेकिन इसकी सिफारिश की जाती है। उनकी राय में, "आपको समस्या होने पर केवल कुत्ते प्रशिक्षक के पास जाना नहीं है, लेकिन जब कुत्ता छह महीने का पिल्ला है, तो अपने व्यवहार के संबंध में पर्याप्त आधार स्थापित करने के लिए"। सामान्य बात यह है कि ऐसी समस्याएं होती हैं जब घर पर हल नहीं किया जा सकता है, लेकिन एक पेशेवर के साथ कार्रवाई करने में जितना अधिक समय लगता है, उतना ही जटिल यह स्थिति को सुधारने के लिए होगा।
कुत्ते का प्रशिक्षण लगभग 15 दिनों तक रहता है, जबकि मालिकों के आदेशों को अनुकूलित करने में 15 दिन लगते हैं। फिर आप परिणाम प्राप्त करना शुरू करते हैं।
एक पर्याप्त सहअस्तित्व प्राप्त करने के लिए कुत्ते को शिक्षित करें
मालिकों को प्रशिक्षक को समझा जाना चाहिए कि वे किस समस्या को हल करना चाहते हैं या उनके इरादे का उद्देश्य क्या है। इसका लक्ष्य एक संतोषजनक सहअस्तित्व प्राप्त करने के लिए प्रशिक्षित करना है और इसे प्राप्त करने के साधन दो हैं: एक विशेष शिक्षक या एक प्रशिक्षण स्कूल। या तो विकल्प मान्य है क्योंकि कुत्ते की शिक्षा के परिणामों को सबसे ज्यादा प्रभावित करने वाले कारक हैं: प्रशिक्षक का पर्याप्त व्यावसायिकता, ताकि उसके पास कुत्ते से संपर्क करने की क्षमता हो और उसके अनुचित व्यवहार में भिन्नता हो, और प्रशिक्षण प्रक्रिया में मालिकों की भागीदारी के साथ।
इस पहलू के बारे में, मिगुएल वेलास्को पहचानता है कि मालिकों के पास हमेशा संभव नहीं होता है। "जब गंभीर समस्याओं की बात आती है, तो पहले, ट्रेनर को कुत्ते के साथ अधिक विशिष्ट काम करना पड़ता है," वह कहता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या प्रशिक्षण कुत्ता मेरे कुत्ते के लिए उपयुक्त है?क्या प्रशिक्षण कुत्ता मेरे कुत्ते के लिए उपयुक्त है?
प्रशिक्षण केंद्रप्रशिक्षण केंद्र
हम प्रत्येक पेशेवर की क्या मांग कर सकते हैं?हम प्रत्येक पेशेवर की क्या मांग कर सकते हैं?
एक डोबर्मन की प्रशिक्षण सलाहएक डोबर्मन की प्रशिक्षण सलाह
एक अच्छा कुत्ते मनोवैज्ञानिक कैसे खोजेंएक अच्छा कुत्ते मनोवैज्ञानिक कैसे खोजें
अपने कुत्ते के लिए एक अच्छा ट्रेनर कैसे चुनें?अपने कुत्ते के लिए एक अच्छा ट्रेनर कैसे चुनें?
शिक्षा और प्रशिक्षणशिक्षा और प्रशिक्षण
मुझे कौन हाथ देता है?मुझे कौन हाथ देता है?
Girona में संगोष्ठी खोज और बचाव कुत्तोंGirona में संगोष्ठी खोज और बचाव कुत्तों
एक कुत्ते को शिक्षित या प्रशिक्षित करें?एक कुत्ते को शिक्षित या प्रशिक्षित करें?
» » कैनाइन हैंडलर: उन्हें कब चाहिए?
© 2021 taktomguru.com