taktomguru.com

पुरस्कार के माध्यम से हमारे कुत्ते के टारटर को कैसे रोकें

कुत्ते के मुंह में tartar

इस ब्लॉग में हम अपने कुत्ते की मौखिक स्वच्छता के विषय पर बहुत महत्व देंगे। यह विषयों में से एक है सबसे भूल गया एक कुत्ते के जीवन में मालिकों और अधिक पीड़ा (लंबे समय तक) के कारकों में से एक। हमें हमेशा याद रखना होगा कि हमारे पास हमारे साथी की समस्याओं को हल करने के लिए कुत्ते के दंत चिकित्सक के पास जाने की सुविधा नहीं है ... इसलिए यह हमारा कर्तव्य है क्योंकि मालिक अपने दांतों पर पर्याप्त ध्यान देते हैं। और वास्तव में मौजूद सबसे आम उत्तेजक कारकों में से एक है टैटार.

मनुष्यों की तरह, कुत्तों में टारटर एक है प्लेट जो दाँत का पालन करती है. यह गठित होता है क्योंकि मुंह में मौजूद कुछ प्राकृतिक एजेंट, जैसे लार और खनिज, कड़ा हो जाना, दाँत में एक ठोसकरण का निर्माण। पहले संरचनाओं एक अनियमित और झरझरा प्लेट बनाने के लिए, यह नया छेद पालन करने में कड़ा हो जाना करने के लिए जाने के कारण और प्लेट तेजी से बड़ा हो जाता है, गंभीर रूप से बाहरी दांत की संरचना को प्रभावित करने, और यहां तक ​​कि मसूड़ों के आसपास। वास्तव में, कुत्तों का 80% टारटर के कारण वह किसी प्रकार की गोंद रोग से पीड़ित है।

कुत्ते के स्नैक्सहालांकि, टार्टार स्थायी नहीं है, लेकिन हमारे जैसे, को हटाया जा सकता है सफाई प्रक्रिया. लेकिन ... महत्वपूर्ण बात कहां है? में भक्ति और निवारण. अगर हम सावधान दांत बनाए रखते हैं, न केवल इस पहलू में (यीशु ने पहले ही हमसे टिप्पणी की है अपने दांत धोने के लिए कैसे हमारे कुत्ते को और यह क्यों करना महत्वपूर्ण है) हम एक स्वस्थ जबड़े के विकास, किसी भी एजेंट के प्रतिरोधी, बिना किसी समस्या के और बिना सांस के विकास सुनिश्चित करेंगे। ऐसे आसान समाधान हैं जो हमें स्थिर होने पर 60% तक टार्टार से लड़ने में मदद करते हैं।

टारटर को आसानी से कैसे रोकें? पुरस्कार के माध्यम से।

कैनिन कैलकुंस का मुकाबला करने और रोकने के लिए कई उत्पाद हैं। आदर्श है एक पुरस्कार के रूप में प्रस्ताव हमारे कुत्ते को इन उत्पादों में से एक के बजाय, एक के बजाय सामान्य कैंडी, जो बस कुछ भूख ले जाती है और थोड़ी देर के लिए उसे मनोरंजन करती है। कैंडी के रूप में कई प्रकार के उत्पाद हैं जिन्हें एक इनाम के रूप में लागू किया जा सकता है, और कुत्तों के लिए हैं छोटा, मध्यम और बड़ा. आम तौर पर वे कई स्वाद और रूपों के काटने के लिए बहुत नरम होते हैं, आमतौर पर सस्ते होते हैं। उदाहरण के लिए, छवि में जो लोग देखते हैं, वे मेन्थॉल हैं, और हालांकि उनका मुख्य कार्य टार्टार को रोकने के लिए है, वे भी बुरी सांस से लड़ने में मदद करते हैं।




कुत्ते पुरस्कार

 आवृत्ति यह दैनिक हो सकता है, हालांकि कुत्ते की नस्ल, आयु, स्वास्थ्य और दांतों के आधार पर, हमारे पशुचिकित्सा से बात करना सबसे अच्छा है। सिद्धांत रूप में, एक विरोधी टैटार दैनिक पुरस्कार रोकथाम के रूप में सेवा और जब तक अपने स्वास्थ्य की रक्षा करने, उसे पुरस्कृत जब वे उचित समझे हमें हमारे कुत्ते को शिक्षित करने में मदद करेगा: कुछ दलित के बाद या किसी विशिष्ट क्रम किलोमीटर के लिए एक पुरस्कार के रूप में एक अच्छा प्रदर्शन के बाद। इस बात पर ज़ोर देना महत्वपूर्ण है कि इस प्रकार के एंटी-टार्टार स्नैक्स के साथ कुत्ते को इनाम देना उचित नहीं है जब तक वह 4 महीने का नहीं हो जाता है या अधिक उनके दांत बढ़ रहे हैं और इसे नुकसान पहुंचाने में सक्षम होने के अलावा, सफाई अभी तक जरूरी नहीं है, क्योंकि हमारे 4 महीने का कुत्ता अभी भी पिल्ला है।

और इसके विपरीत, यह भी जानना महत्वपूर्ण है कि ऐसे मामले हैं जिनमें इन स्नैक्स टारटर को खत्म करने के लिए पर्याप्त नहीं हैं। उस मामले में हमें पशुचिकित्सक के पास जाना चाहिए, जो इसे हटा देगा मैन्युअल रूप से पूर्ण sedation के तहत। फिर आप एक विशेष जेल लागू कर सकते हैं जो सफाई के बाद आपके जबड़े की रक्षा करता है, और कुछ दिनों बाद हम पुरस्कार के रूप में पेश किए गए विशेष स्नैक्स के साथ टार्टार के खिलाफ इस रोकथाम को लागू कर सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते की चिकित्सकीय स्वच्छताकुत्ते की चिकित्सकीय स्वच्छता
कुत्तों के दांतों की देखभालकुत्तों के दांतों की देखभाल
छोटे नस्ल कुत्तों को अधिक मौखिक स्वच्छता की आवश्यकता होती हैछोटे नस्ल कुत्तों को अधिक मौखिक स्वच्छता की आवश्यकता होती है
कुत्ते में दांतों की देखभालकुत्ते में दांतों की देखभाल
खाद्य पदार्थ जो कुत्ते के दांतों का ख्याल रखते हैंखाद्य पदार्थ जो कुत्ते के दांतों का ख्याल रखते हैं
कुत्ते के दांतों में समस्याएंकुत्ते के दांतों में समस्याएं
कुत्ते टारटर को खत्म करने के लिए टूथपेस्टकुत्ते टारटर को खत्म करने के लिए टूथपेस्ट
कुत्ते के दांतों से टारटर को कैसे हटाएंकुत्ते के दांतों से टारटर को कैसे हटाएं
अपने कुत्ते के दांतों की देखभालअपने कुत्ते के दांतों की देखभाल
कुत्तों में चिकित्सकीय स्वच्छता: टिप्सकुत्तों में चिकित्सकीय स्वच्छता: टिप्स
» » पुरस्कार के माध्यम से हमारे कुत्ते के टारटर को कैसे रोकें
© 2021 taktomguru.com