taktomguru.com

मेरा कुत्ता किसी भी शोर के लिए छालता है: समाधान

निश्चित रूप से बहुत से लोग छत पर या घर के बाहर सुनते हुए किसी भी शोर के लिए अपने कुत्ते की छाल के साथ होते हैं।

इस समस्या को ठीक करने के लिए अपने कुत्ते के साथ व्यायाम करने के तरीके के बारे में कुछ स्पष्टीकरण यहां दिए गए हैं, मुझे उम्मीद है कि यह आपकी सेवा करेगा।

एक कुत्ता जो छाल या भयभीतता का परिणाम है।

एक भयंकर काम कैसे करें

कुत्ते के साथ-डरकुत्तों की सबसे आम व्यवहारिक समस्याओं में से एक डर है, इस समस्या से कई अन्य तनाव, आक्रामकता प्राप्त करते हैं।
अपने कुत्ते की मदद करने और उसे अपने आप में आत्मविश्वास देने के लिए हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि वह एक कुत्ता है, न कि एक व्यक्ति।

यह मूर्खतापूर्ण लग सकता है, लेकिन अगर हम शुरू से इसके बारे में जागरूकता का निर्माण नहीं है, हमारे कुत्ते अपने जीवन भर अस्थिर हो जाएगा। मनुष्य अनजाने में प्यार और स्नेह के शब्दों के साथ भय का इलाज है, तो हम विश्वास है कि हम अपने आत्मविश्वास को बढ़ाने और आप सुरक्षा की जरूरत दे, हालांकि, विपरीत मजबूत कर रहे हैं। स्नेह और कह रही है के साथ "शांत, कुछ भी नहीं होता है मैं तुम्हारी तरफ हूँ", तुम सब मिल संप्रेषित करने के लिए है कि कुछ हो रहा है, क्योंकि हम अजीब या असामान्य व्यवहार करते हैं हम सतर्क रहना चाहिए। कि डर और फिर आगे अगली बार जब आप पहले की तुलना में डरावना होगा उस स्थिति में कर रहे हैं। लगता है कि "मेरा अपना कार्य करता है अजीब, आप परेशान हैं, और इसलिए इसका मतलब है कि क्या मुझे डर भी बदतर की तुलना में मैंने सोचा है।"

हमारे कुत्ते के जानवर की हालत से अवगत होने के बाद, कई दिशानिर्देश हैं जो हमारे मित्र के विश्वास को बेहतर बनाएंगे।

पहली चीज़ जो हमें बदलनी चाहिए वह उन परिस्थितियों में अभिनय करने का हमारा तरीका है जो डर या चिंता का कारण बनती हैं। हमें उम्मीद करनी चाहिए, जब हम देखते हैं कि हमारा कुत्ता अपने कानों को झुकाव शुरू कर देता है और पूंछ को पैरों के बीच रखता है, तो हम तेजी से कार्य करेंगे और हम इसे उस राज्य से निकाल देंगे। हमें उसे यह नहीं दिखाना चाहिए कि वह भावना क्या पैदा करती है, इसलिए उस पल में हम दौड़ना शुरू कर देंगे या हम उसे खेलने के लिए दूसरे कमरे में ले जाएंगे। हमें उस पल को किसी मज़े में एक पुरस्कार में बदलना होगा।

लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हमें उससे बात करके उसे शांत नहीं करना चाहिए।

आप सड़क पर हैं और आप इसे तनावपूर्ण है, बैठता है, मंजिल का सामना करना पड़ रहा है, भौंकने, या कोई है जो उसे अतीत चलता है रोकता है, आदि .. नहीं आप उससे बात या उसे देखो, और न ही heeding करने के लिए है पर ध्यान देते हैं। आप रुकते हैं, परिदृश्य को देखो ... अगर कोई आपके साथ जाता है, तो आप बोलते हैं, इत्यादि। कुत्ते को ध्यान दें कि आप हर समय शांत हैं। इस तरह वह किसके साथ रहेगा, अगर आप शांत हैं तो उसे डरने की ज़रूरत नहीं है।

हम भी अपने शरीर की भाषा को ध्यान में रखना चाहिए झुकाया अपने पैरों के बीच कान और पूंछ साधन खुला डर और पुताई मुंह yawns चुपचाप मतलब है कि इस tensions- कड़ा वापस साधन के साथ हमारे कुत्ते को देखने के जारी करने के एक लक्षण है वह असुरक्षित है। लेकिन जब समय आता है, तो यह भी हमला कर सकता है। अभिनय के इन तरीकों के लिए धन्यवाद, हम यह पहचानने में सक्षम होंगे कि प्रत्येक पल में क्या हो रहा है और इस प्रकार हम तदनुसार कार्य कर सकते हैं।
अपने कुत्ते के लिए, आप लोगों को डराने, हम सावधान रहना चाहिए, caresses साथ लोगों सिर या पूंछ में उसे पराजित बचने के लिए, या जो उसे करने के लिए बहुत तेजी से आते हैं। या उससे बात करें या बहुत प्रभावशाली ढंग से चिल्लाओ।
अगर कोई इसे छूना चाहता है, तो उसे गर्दन या छाती से किया जाना चाहिए, क्योंकि वे कुत्तों के लिए कम से कम खतरनाक क्षेत्र हैं, इससे उन्हें अधिक आत्मविश्वास महसूस होता है।

इसी तरह, अगर कोई उससे संपर्क करना चाहता है, तो उसे अपनी आंखों को देखे बिना ऐसा करना चाहिए, उसे पहले उसे गंध देनी चाहिए और उसे उसे वापस देने या मंजिल पर बैठना चाहिए। इस प्रकार, पिल्ला को पता चलेगा कि वह उसे चोट पहुंचाने के लिए उससे संपर्क नहीं करना चाहता।

सबसे अच्छी बात यह है कि आप बहुत से लोगों को देखते हैं, लेकिन कोई भी इसे छूने के करीब आता है, लेकिन एक पिल्ला होने के लिए डर लगता है, यह सुनिश्चित बहुत ही उत्सुक है .. हाँ लोग खर्च करते हैं यह एक समय आएगा जब क्या उत्सुक है वह है वह उस व्यक्ति को गंध करने के करीब आ जाएगा।

आपको यह ध्यान रखना होगा कि असुरक्षा और भय कुत्ते में बहुत अधिक तनाव पैदा करता है, इसलिए, यदि आप बहुत अभ्यास करते हैं, तो व्यायाम आपको अधिक संतुलित होने और अपने तनाव को कम करने में मदद करेगा। उसे घर के किसी क्षेत्र में, या कोने में लंबे समय तक रहने न दें, जिसमें कई उत्तेजनाएं, स्थानांतरित हो जाएं, आदि। आप दोपहर को फर्श पर झूठ बोलने में व्यतीत नहीं कर सकते।डर के साथ कुत्ता

आखिरी लेकिन कम से कम नहीं, हमें उसे कभी भी शारीरिक दंड के तरीकों से शिक्षित नहीं करना चाहिए, क्योंकि इससे वह डर और तनाव को मजबूत करेगा। कुत्तों में इस तरह की समस्याओं के साथ सबकुछ सकारात्मक होना चाहिए: पुरस्कार, सहारे, खेल के साथ। जो आप देखते हैं वह आपको सबसे ज्यादा प्रेरित करता है

लोगों और अन्य कुत्तों को देखने के लिए प्रेरित करने के लिए दिशानिर्देश और बुलिंग पर प्रतिक्रिया न दें

उसे सीखना चाहिए कि अन्य लोग और अन्य कुत्ते खतरे में नहीं हैं। जब आप उसके साथ चल रहे हों तो आपको शांत रहना होगा। तो वह देखता है कि मालिक शांत हैं सीखते हैं कि उन्हें उस स्थिति से डरना नहीं चाहिए और थोड़ा सा वह हर बार लोगों और कुत्तों को देखकर आराम करना सीखेंगे।




आपको उन जगहों पर बहुत कुछ चलना है जहां पर्याप्त आंदोलन है। न तो वह किसी भी बुरे इशारे पर ध्यान देने के लिए। उसे नहीं बताओ कि नंबर या उसका नाम, या कुछ भी।

आपको एक छोटी सी पट्टा पर चलना चाहिए, और हमेशा जो भी चल रहा है उसके पीछे या पीछे होना चाहिए।

कौन चलने को नियंत्रित करता है और कहां चलना तय करता है, वह स्थितियों पर हावी है। तु जो स्थिति controláis तय करने के लिए करता है, तो उस व्यक्ति को अब होता है न हो, तो आप गिरह है क्योंकि यह एक खतरा है या आप जो decidiréis क्या हर समय किया जाता है नहीं किया जा है।

जब कोई गुजरता है और बुरी तरह प्रतिक्रिया नहीं करता है तो उसे बहुत पुरस्कृत करें।

महत्वपूर्ण लोग लोगों को बुरी तरह प्रतिक्रिया नहीं देते हैं अगर कुत्ता उन पर छाल डालता है। उसे देखो, या उससे बात न करें, या जब वह निकट हो तो उसे ध्यान दें।

व्यायाम करते हैं ताकि जब आपका कुत्ता अन्य कुत्तों को गुजरता है तो छाल नहीं छाती:

  • उन जगहों पर चलो जहां लोग या अन्य जानवर हैं, इसे छोटा लेते हैं, और अगर आप किसी पर छाल डालते हैं तो अनदेखा करें। अगर आप देखते हैं कि आप किसी से डरते हैं तो चलते रहें। केवल समय मैं एक बच्चे के खर्च करेगा (खासकर यदि आप खेल रहे हैं या बहुत आगे बढ़) है, जो मैं, एक तरफ रख दिया जाएगा और जाने करेगा कि पास पुरस्कृत अगर कुत्ता अभी भी खड़ा है पर sarongs, अधिक जोश से बैठने के लिए और घड़ी के लिए आता है वे कैसे होते हैं
  • संतुलित कुत्तों वाले लोगों के साथ बाहर जाएं, जिनके साथ आप यह जान सकते हैं कि अगर वे डर से प्रतिक्रिया करते हैं तो वे आपको चोट नहीं पहुंचाएंगे।
  • आप खुद को एक शॉपिंग सेंटर के दरवाजे पर या पार्क में डालते हैं जो कई लोग थोड़ी देर बिताते हैं। यह लोगों को चलने, प्रवेश करने, छोड़ने को देखता है। और देखें कि इससे क्या होता है। आप को पुरस्कृत करें यदि आप भौंकने के बिना अभी भी खड़े हो जाओ, अगर आप लोगों के बारे में उत्सुक हैं (देखें, हवा sniffs), लेकिन उन्हें नहीं Ladra, और अगर वह रह सकते हैं उस पर बैठे एक समय। जब आप किसी भी समय भौंकने के बिना कुछ मिनट बैठे होते हैं, तो आप "बहुत अच्छी तरह से कहते हैं", आप उसकी बहुत प्रशंसा करते हैं और आप घर जाते हैं।

लैड्रिडोस: टेरिटोरियल बहेवियर - प्रोटेक्टर

सुरक्षा के लिए छाल क्षेत्रीय कुत्तों के विशिष्ट हैं। वे कुत्ते हैं जिनके द्वारा विशेषता है:

  • "घुसपैठियों" की उपस्थिति में, या उन सभी को जो घुसपैठियों के रूप में मानते हैं, उनमें से पोस्टमैन, बच्चे जो पास, कार, कुत्ते या पड़ोसियों के साथ चलते हैं।
  • जब उनकी छाल खतरे में पड़ती है तो उनकी मुद्रा खतरे में पड़ती है: बाल झुकाव, पूंछ उठाया, कान उठाए और आगे बढ़ते हैं।

दिशानिर्देश और निष्कर्ष

इन मामलों में यह आपको सिखाने के लिए बहुत अच्छा काम करता है "कैलाडो" ऑर्डर।

उसे उत्तेजना के लिए निराश करें जिससे उसे भौंकने लगते हैं। इसके लिए एक अच्छा अभ्यास यह है कि कोई कुत्ते के भौंकने पर ध्यान दिए बिना घर के दरवाजे से चलता है। जब कुत्ता शांत रहता है, तो इसे एक इलाज के साथ पुरस्कृत करें। (यह उस व्यक्ति के साथ कई सत्र ले सकता है लेकिन हर बार जब आप चुप रहना सीखते हैं, और अन्य उत्तेजनाओं के साथ जो आप घुसपैठियों के रूप में लेते हैं।)

आप घर के अंदर और दूसरी तरफ पड़ोसी से बात करते हुए दरवाजे पर रहते हैं, कुत्ते पर ध्यान न दें, और बस उस पल में जब आप उसे बंद कर दें, तो उसके साथ एक जो उसे पुरस्कार देता है।

जिस पर वह केवल समय आप इसे महसूस करता है, या आप देखते हैं कि एक पुरस्कार सहन, ठीक है, सहयोगी आदेश कार्रवाई महसूस आप इसे सही समय यह बैठने के लिए stooping है पर कहना चाहिए करने के लिए .... जिस क्षण वह अपने गधे को फर्श पर छोड़ देता है, आप उसे बहुत अच्छी तरह बताते हैं और आप उसे भोजन में पुरस्कार देते हैं। 4 - 5 पुनरावृत्ति के मामले में, पहले से ही एक सहयोगी होगा जो महसूस करता है कि वह उस स्थिति में रहता है।

एक कुत्ते को संबद्ध करना के लिए एक आदेश के नाम पर प्रवेश करने से पहले, आप कुछ भी कह रही है ... (मदद के लिए हाथ एक निश्चित तरीके से आगे बढ़, उसे बुला, आदि) और जब केवल इशारा किए बिना कार्रवाई करने के लिए बैठने के लिए कहा जाता है या वह वह कार्य करता है जिसे हम उससे पूछते हैं कि जब वह ऐसा करता है तो उसे आदेश मिल जाता है ... इस मामले में वह महसूस करता है। इसलिए, यदि आप बस अपना हाथ ले जाते हैं, या एक पुरस्कार के साथ आप महसूस करते हैं, तो यह सही है ... आप उसे महसूस करने के लिए उसे एक संकेत देने के चरण को बचाते हैं ...

स्रोत: एलेक्सपेर्ट्स

अपने पालतू जानवरों की देखभाल करके पोस्ट किया गया

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
और Iquest- हमारे कुत्ते के लिए सही वॉकर का चयन कैसे करें?और Iquest- हमारे कुत्ते के लिए सही वॉकर का चयन कैसे करें?
एक कुत्ते के विश्वास कमाने के लिए कैसेएक कुत्ते के विश्वास कमाने के लिए कैसे
"मेरा कुत्ता मेरा बेटा नहीं है", एक प्रतिबिंब जो आपको भाषण छोड़ देगा"मेरा कुत्ता मेरा बेटा नहीं है", एक प्रतिबिंब जो आपको भाषण छोड़ देगा
एक कुत्ते को अत्यधिक भौंकने से कैसे रोकेंएक कुत्ते को अत्यधिक भौंकने से कैसे रोकें
कुत्ते मनोविज्ञानकुत्ते मनोविज्ञान
कैनाइन मनोविज्ञान: समझें कि एक कुत्ता कैसा सोचता हैकैनाइन मनोविज्ञान: समझें कि एक कुत्ता कैसा सोचता है
भौंकने वाला कुत्ता: मालिक के लिए एक बड़ी समस्याभौंकने वाला कुत्ता: मालिक के लिए एक बड़ी समस्या
कैसे पता चले कि आपके कुत्ते में भावनात्मक समस्याएं हैं?कैसे पता चले कि आपके कुत्ते में भावनात्मक समस्याएं हैं?
हमारे शुभंकर होने का तरीकाहमारे शुभंकर होने का तरीका
अपनी बिल्ली पर हावी हैअपनी बिल्ली पर हावी है
» » मेरा कुत्ता किसी भी शोर के लिए छालता है: समाधान
© 2021 taktomguru.com