taktomguru.com

हमारे शुभंकर होने का तरीका

कुत्ते के व्यक्तित्व को अन्य जीवों के साथ या अन्य मनुष्यों के साथ, अन्य जीवित प्राणियों के संबंध में उनके व्यवहार की अभिव्यक्ति के रूप में परिभाषित किया जाता है।

जैसे ही हम कुत्ते के व्यक्तिगत व्यवहार को संदर्भित करने के लिए स्वभाव शब्द का उपयोग करते हैं, हम अपने सामाजिक व्यवहार के बारे में बात करने के लिए व्यक्तित्व शब्द का सहारा लेते हैं। नेतृत्व और प्रभुत्व के अलावा, अन्य प्रकार के व्यक्तित्व भी हैं।

आक्रामक कुत्ते व्यक्तित्व

कुत्ते के आक्रामक व्यक्तित्व, दूसरों की तरह, एक महत्वपूर्ण अनुवांशिक घटक है हालांकि इसकी अंतिम अभिव्यक्ति भी प्राप्त सीखने पर निर्भर करती है। एक उदाहरण कुत्तों को पारंपरिक रूप से अपने संरक्षक व्यवहार के लिए चुना गया है जो रोट्टवेइलर, डोबर्मन और जर्मन शेफर्ड के रूप में चुना गया है। इन दौड़ों में घर की सुरक्षा की सेवा पर आक्रामकता आती है - अर्थात, परिवार और उनके घर - आनुवांशिक रूप से एक पीढ़ी से दूसरे पीढ़ी तक फैलती है। हालांकि, सीखना कुत्ते के व्यक्तित्व में गहरा परिवर्तन कर सकता है, या तो इसकी आक्रामक प्रवृत्ति को कम करने या इसे बढ़ाने के लिए।

दुर्भाग्यवश आजकल इन कुत्तों के मालिकों के लिए अपने आक्रामक व्यवहार को प्रोत्साहित करने के लिए यह तेजी से आम है। यह संतोष की तुलना में अधिक मुसीबत खड़ी है, क्योंकि यह अक्सर निर्दोष लोगों को जानवरों जिनके स्वामियों overestimated है, जानबूझकर या अनजाने, इस व्यक्तित्व विशेषता ने हमला कर रहे हैं हो सकता है।


शर्मीली कुत्ते व्यक्तित्व

शर्मीली भी वंशानुगत या दर्दनाक अनुभवों से सीखने का उत्पाद हो सकता है या यहां तक ​​कि सामाजिक संपर्क की कमी भी हो सकती है। अलगाव की स्थितियों में उठाया गया पिल्ला, अन्य congeners के साथ बातचीत करने में असमर्थ, एक शर्मीली कुत्ता बन सकता है। एक पिल्ला है जो बहुत ही प्रभावी कुत्तों और एक आक्रामक व्यक्तित्व के साथ रहता है प्रतिकूल अनुभव है कि अक्सर जानवरों के इस वर्ग के साथ बातचीत के दौरान होने की वजह से आत्म जागरूकता विकसित कर सकते हैं।




शर्मीली आक्रामक कुत्ते व्यक्तित्व

यह संयोजन आमतौर पर सहवास के दौरान कठिनाइयों को लाता है। वे कुत्ते हैं जो परिस्थितियों में भागने की बजाय डर का कारण अक्सर उस स्थिति के लिए जिम्मेदार व्यक्ति पर हमला करते हैं। इन जानवरों के साथ समस्या यह उनके व्यक्तित्व के शर्मीली हिस्सा है, जबकि आक्रामक हिस्सा एक तरह से इसे समाप्त करने के रूप में हमला करने के लिए उन्हें प्रेरित करता है किसी भी रोजमर्रा की घटना डरने की बात उन्हें का कारण बनता है कि बनाता है, है।

इस प्रकार के कुत्ते व्यक्तित्व को अक्सर उन कुत्तों में देखा जाता है जो एक जोड़े के संभोग का उत्पाद होते हैं जिसमें से एक व्यक्ति आक्रामक व्यक्तित्व प्रस्तुत करता है जबकि दूसरा शर्मीली व्यक्तित्व प्रकट करता है। ये जोड़ियां आम तौर पर अनुभवहीन प्रजनक जो माता-पिता के व्यक्तित्व के दोनों प्रकार की अवांछनीय विशेषताओं ऑफसेट करने का इरादा द्वारा आयोजित की जाती हैं, नहीं जानते हुए भी वास्तव में इस पार की सबसे अधिक संभावना परिणाम एक शर्मीले-आक्रामक पिल्ला का है कि।

मिलनसार कुत्ते व्यक्तित्व

कुत्ते व्यक्तित्व अत्यधिक यूथचारी प्रकार आम तौर पर या तो दूसरे कुत्तों या मनुष्य के साथ एक कोमल और अनुकूल आचरण है, शायद ही खुद को शर्म या दूसरों के साथ आक्रामक प्रकट है। उनके साथ मौजूद समस्या यह है कि वे आसानी से किसी के साथ जाते हैं जो उन पर ध्यान देता है या उन्हें स्नेह देता है, जिसे आमतौर पर कई मालिकों द्वारा पसंद नहीं किया जाता है।

क्लाउडियो Gerzovich

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक धूर्त कुत्ता क्या है?एक धूर्त कुत्ता क्या है?
सफेद मुक्केबाज कुत्ते की उत्पत्तिसफेद मुक्केबाज कुत्ते की उत्पत्ति
कुत्तों में वंशानुगत लक्षणकुत्तों में वंशानुगत लक्षण
नर कुत्ते में जाल में आक्रमणनर कुत्ते में जाल में आक्रमण
चराई कुत्तों के व्यक्तित्व की विशेषताएंचराई कुत्तों के व्यक्तित्व की विशेषताएं
कैनिन बुद्धिमत्ता परिभाषित करने के लिए एक कठिन शब्द हैकैनिन बुद्धिमत्ता परिभाषित करने के लिए एक कठिन शब्द है
गार्ड और सुरक्षा कुत्तों की 7 सबसे अच्छी नस्लेंगार्ड और सुरक्षा कुत्तों की 7 सबसे अच्छी नस्लें
एक तेज pei में आक्रामकता की समस्याएं।एक तेज pei में आक्रामकता की समस्याएं।
पिल्लों की विभिन्न व्यक्तित्वपिल्लों की विभिन्न व्यक्तित्व
एक schnauzer में आक्रामक व्यवहार को खत्म करने के लिए कैसे?एक schnauzer में आक्रामक व्यवहार को खत्म करने के लिए कैसे?
» » हमारे शुभंकर होने का तरीका
© 2021 taktomguru.com