taktomguru.com

कुत्ते प्रशिक्षण - टेलिंगटन ttouch विधि

टेलिंगटन टी टच विधि

यह एक तकनीक है कुत्ते प्रशिक्षण जो जानवरों के कुछ हिस्सों में आंदोलनों और छूने की श्रृंखला बनाने पर आधारित है, और इस प्रकार हमारे पालतू जानवरों की तंत्रिका तंत्र को उत्तेजित करता है।

वे मौजूद नहीं हैं कुत्तों को प्रशिक्षित करने के लिए चालें लेकिन कुत्ते प्रशिक्षण तकनीकें जो उनके व्यवहार का पक्ष लेते हैं और साथ ही साथ हमारे साथ अपने संबंधों में सुधार करते हैं।

कुत्ते प्रशिक्षण - टेलिंगटन टी टच विधि

कुत्ते प्रशिक्षण

कुत्ते प्रशिक्षण - टेलिंगटन टी टच विधि

कुत्ते प्रशिक्षण के टेलिंगटन टी टच विधि लिंडा टेलिंगटन द्वारा बनाई गई थी, इनमें से एक कुत्ते प्रशिक्षकों सबसे अधिक संयुक्त राज्य अमेरिका में जाना जाता है और जो चार चरणों पर आधारित है। इस प्रणाली पर विविध राय हैं एक कुत्ते को प्रशिक्षण, चूंकि कई लोग उन्हें अन्य शैलियों के लिए मजबूती के रूप में मानते हैं।

टेलिंगटन टी टच विधि क्या है?

टीटीच विधि का दर्शन

टीटीच विधि कुत्ते की तंत्रिका तंत्र को उत्तेजित करने और विकसित करने के लिए प्रबंधन, जानवरों के क्षेत्रों में आंदोलनों और कुछ स्पर्शों की एक श्रृंखला बनाने पर आधारित है।

टीटीच विधि की मालिश

इस प्रणाली के दूसरे भाग के लिए एक कुत्ते को प्रशिक्षित करें यह मालिश फिसलने और इस तरह के कान, पूंछ या पंजे के रूप में विशिष्ट क्षेत्रों में परिपत्र मालिश और कुत्ते, उठाने के माध्यम से है, हम पाते हैं कि कुत्तों को बहुत परेशान कर रहे हैं या कुत्ते मनोविज्ञान की समस्याएं, समय बीतने के साथ सकारात्मक प्रतिक्रिया दें।




इसमें कुत्ते प्रशिक्षण विधि जानवर के साथ ब्रूट फोर्स का उपयोग नहीं किया जाता है, लेकिन इसके मालिक के साथ संबंध मजबूत होता है। लेकिन यह केवल चार में से पहला हिस्सा है जिसमें टेलिंगटन टी टच विधि. की यह प्रणाली कुत्तों के लिए बुनियादी प्रशिक्षण हमारे पालतू जानवरों में तनाव और आक्रामकता के स्तर को कम कर सकते हैं, जिससे कुत्ते को बेहतर स्वास्थ्य मिल जाएगा।

कुत्ते प्रशिक्षण

कुत्ते प्रशिक्षण

टीटीच विधि के उपकरण

द्वारा उपयोग किए जाने वाले उपकरणों के भीतर टीटीच विधि हम दो, शरीर पट्टी और संपर्क रॉड मिलेगा। पहला जानवर की अपनी सुरक्षा में सुधार करने पर केंद्रित है और जो शरीर के चारों ओर रखा जाता है और जो अपनी धारणा और समन्वय को बढ़ाता है। संपर्क रॉड घबराहट व्यवहार समस्याओं वाले कुत्तों के लिए है और जो हमें सुरक्षित दूरी बनाए रखने की अनुमति देगी, जबकि जानवर को हमारी उपस्थिति से कम खतरा महसूस होता है।

टीटीच विधि सीखने का ट्रैक

एम का चौथा हिस्साएटोडो टी टच यह सीखने का ट्रैक है। इसमें चपलता की प्रतियोगिताओं के साथ कुछ लेना देना नहीं है, लेकिन यह मांग की जाती है कि कुत्ते प्रशिक्षण पशु को अपने शारीरिक स्थिति को सीखने और सुधारने और मानसिक शिक्षा को बढ़ाने के लिए अभ्यास की एक श्रृंखला करने के लिए है।

लेकिन इस प्रशिक्षण प्रणाली केवल कुत्तों पर ध्यान केंद्रित नहीं है, लेकिन है कि कृन्तकों के लिए, लिंडा Tellington के अनुभव से आता है और पालतू जानवरों के सभी प्रकार के पक्षियों के लिए, बिल्लियों से, फैल गया है। जैसा कि आप देख सकते हैं, यह हमेशा जरूरी नहीं है प्रशिक्षण कॉलर जानना एक पिल्ला या कुत्ते को शिक्षित करने के लिए कैसे.

कुत्ते प्रशिक्षण वीडियो

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों का प्रशिक्षणकुत्तों का प्रशिक्षण
क्लिकर का उपयोग कर प्रशिक्षण कुत्तों पर मूल बातेंक्लिकर का उपयोग कर प्रशिक्षण कुत्तों पर मूल बातें
पग का तापमानपग का तापमान
टेलिंगटन ttouch विधिटेलिंगटन ttouch विधि
क्लिकर्स के साथ प्रशिक्षण सही आधारक्लिकर्स के साथ प्रशिक्षण सही आधार
क्लिकर के साथ प्रशिक्षणक्लिकर के साथ प्रशिक्षण
कुत्ते प्रशिक्षण तकनीकेंकुत्ते प्रशिक्षण तकनीकें
हम कुत्तों और बिल्लियों को गोलियां कैसे दे सकते हैं?हम कुत्तों और बिल्लियों को गोलियां कैसे दे सकते हैं?
शिक्षा और प्रशिक्षण पर व्यावसायिक सम्मेलनशिक्षा और प्रशिक्षण पर व्यावसायिक सम्मेलन
घर पर कुत्ते को प्रशिक्षित कैसे करें?घर पर कुत्ते को प्रशिक्षित कैसे करें?
» » कुत्ते प्रशिक्षण - टेलिंगटन ttouch विधि
© 2021 taktomguru.com