taktomguru.com

आक्रामक कुत्ते को कैसे रोकें

यदि आपके पास हिंसक कुत्ता है, तो यह संभव है कि आपको कभी भी जटिल स्थिति का सामना करना पड़े और आपने खुद से पूछा हो आक्रामक कुत्ते को कैसे रोकें.

जब कुत्ते आक्रामकता की समस्याएं हैं, कुत्ते के व्यवहार में सुधार करने में हमारी सहायता के लिए पेशेवरों और प्रशिक्षकों के पास जाना महत्वपूर्ण है, हालांकि, आक्रामक कुत्ते को रोकने के तरीके के बारे में आपको कई चीजें जाननी चाहिए।

आक्रामक कुत्ते को कैसे रोकें

एक आक्रामक कुत्ते पर हावी कैसे करें

आक्रामक कुत्ते को कैसे रोकें

जैसा कि हमने पहले ही कहा है, यदि आपके पास है कुत्ते हिंसा के एपिसोड, आपको कुत्ते की शिक्षा में एक विशेषज्ञ से संपर्क करना चाहिए, वे आपके कुत्ते का विश्लेषण करेंगे और आपको उन कारणों को पता चलेगा जो आपके कुत्ते को इस तरह से कार्य करने के लिए प्रेरित करते हैं। पिछले लेख में कारणों से कई और विविधताएं हो सकती हैं, हमने पहले से ही चर्चा की है कुत्ते आक्रामकता के मुख्य कारण और कुत्तों की मनोवैज्ञानिक समस्याएं, जो बहुत उपयोगी हो सकता है।

एक ऐसे मुद्दे में से एक जो कुत्ते को आक्रामक बना सकता है वह है दर्द या बीमारी, इसलिए, आपको उन्हें संबंधित परीक्षण करने के लिए पशुचिकित्सा में ले जाना चाहिए जो यह निर्धारित करता है कि उनकी हिंसा का कारण शारीरिक प्रतिक्रिया नहीं है।

अगर आप जानना चाहते हैं एक आक्रामक कुत्ते को शांत कैसे करें, उसे तनावपूर्ण परिस्थितियों में न डालने का प्रयास करें और इससे डरने का कारण बनता है, क्योंकि डर के मुकाबले, कुत्ते खुद को हिंसा से बचाते हैं। अपने कुत्ते के तनाव को कम करने का एक तरीका है esterilizarle. अगर शारीरिक रूप से अपने कुत्ते को दंडित करें आप इसके हिंसा को नहीं रोकेंगे, इसके विपरीत, आप अपनी तनाव की स्थिति में वृद्धि कर सकते हैं और इसे और अधिक आक्रामक बना सकते हैं।




उसके साथ मत खेलो ऐसे खेल जहां कुत्ता अपनी आक्रामकता को जगा सकता है, उनसे बचें, इस तरह आप उन्हें एक प्रभावी व्यवहार करने के लिए उत्तेजित करने की संभावनाओं को कम कर देंगे।

चलने और बाहर निकलने के दौरान, कुत्ते को अन्य शंकुओं या लोगों की ओर उनके संभावित आक्रामक आंदोलनों को नियंत्रित करने के लिए, एक छोटे से पट्टा के साथ, बेहतर ढंग से बंधे जाने चाहिए।

जब आप अन्य लोगों के साथ होते हैं, तो कुत्ते को एक सुरक्षित दूरी पर रखा जाना चाहिए, ठीक से ठीक से बंधे रहना चाहिए, और यदि संभव हो, तो बैठे। यह एक मूल मुद्दा है आक्रामक कुत्तों के लिए प्रशिक्षण, लेकिन जोखिम की स्थितियों में बहुत प्रभावी है।

क्रियाओं की पुनरावृत्ति जहां कुत्ते की आक्रामकता कली में फिसल जाती है, अंततः इसका प्रभाव पड़ता है, यह देखते हुए कि जानवर समझता है कि ये कार्य सही नहीं हैं। यदि आक्रामकता कम हो जाती है या समझौता परिस्थितियों में तनाव का स्तर गिर जाता है, तो कुत्ते को पुरस्कृत करना अच्छा होता है, यह दर्शाता है कि उसने एक सही कार्रवाई की है।

आपको प्रतिबद्ध नहीं करने की कोशिश करनी है कुत्ते प्रशिक्षण में गलतियों और जिसके बारे में हम पहले ही बात कर चुके हैं, साथ ही साथ टेलिंगटन टी टच विधि, जो जानवर के लिए बहुत सकारात्मक हो सकता है।

आक्रामक कुत्ते को कैसे नियंत्रित करें यह उन सभी के ऊपर बना है जो उन्हें प्रभावी प्रतिक्रियाएं देने के लिए मजबूर नहीं करते हैं, जब भी उनका आचरण आपके लिए या आपके आस-पास के लोगों के लिए खतरनाक होता है, तो आपको एक पेशेवर के पास जाना चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
आक्रामक कुत्ते को कैसे नियंत्रित करेंआक्रामक कुत्ते को कैसे नियंत्रित करें
भौंकने वाला कुत्ता, थोड़ा बिटरभौंकने वाला कुत्ता, थोड़ा बिटर
अपने परिवार के साथ आक्रामक कुत्ताअपने परिवार के साथ आक्रामक कुत्ता
अन्य कुत्तों के प्रति दयालु होने के लिए आक्रामक कुत्ते को प्रशिक्षित कैसे करेंअन्य कुत्तों के प्रति दयालु होने के लिए आक्रामक कुत्ते को प्रशिक्षित कैसे करें
कुत्तों में आक्रमण | आक्रामक व्यवहारकुत्तों में आक्रमण | आक्रामक व्यवहार
चिहुआहुआस में आक्रमणचिहुआहुआस में आक्रमण
Rottweiler के आक्रामकता को कैसे रोकें?Rottweiler के आक्रामकता को कैसे रोकें?
पशु क्रूरता = मानव क्रूरतापशु क्रूरता = मानव क्रूरता
कैनाइन आक्रामकताकैनाइन आक्रामकता
एक schnauzer में आक्रामक व्यवहार को खत्म करने के लिए कैसे?एक schnauzer में आक्रामक व्यवहार को खत्म करने के लिए कैसे?
» » आक्रामक कुत्ते को कैसे रोकें
© 2021 taktomguru.com