taktomguru.com

अफगान कुत्ते - दौड़ लक्जरी माना जाता है

अफगान कुत्ता

अफगान कुत्ता

अफगान एक लक्जरी माना जाता है

अफ़ग़ान (कैनिस परिचित)

परिवार: canids

आदेश: मांसाहारी

वर्ग: स्तनधारियों

अफगान कुत्ते का विवरण और उत्पत्ति: कुत्ते दुनिया के निर्विवाद स्टार, एक नस्ल लक्जरी आज माना जाता है, लेकिन जो है, तथापि, greyhounds के समूह के अंतर्गत आता। सुरुचिपूर्ण, सामंजस्यपूर्ण, अच्छा आकार- ऊंचाई पुरुषों, महिलाओं की जा रही आठ में छह 68.5 और के बीच के बारे में 74 सेमी, लेकिन कभी कम से कम 60.5 सेमी छोटे सेंटीमीटर लेकर चाहिए। प्रमुख, लंबे खोपड़ी, लेकिन बहुत संकीर्ण नहीं, शक्तिशाली जबड़े मजबूत दांत के साथ लंबी थूथन, बहुत स्पष्ट रोकने के लिए और काले कवक, बड़ी, अच्छी तरह के आकार का है, जो कुछ पशुओं में रंगा हुआ जा सकता है `जिगर` है।

रेशमी बाल के साथ बहुत घने कानों को कवर किया जाता है, सिर के दोनों किनारों पर कम लगाया जाता है और फ्लैट लटकता है। अच्छी आंखों की आंखें, ध्यान से त्रिभुज, गहरे भूरा और अधिक दुर्लभ रूप से भूरे रंग के सोने हैं। गर्दन, लंबी और मजबूत, गहरे थोरैक्स के एक ट्रंक में शामिल हो जाती है, जहां तक ​​हिप की हड्डियों को चिह्नित किया जाता है, तब तक थोड़ा सा झुका हुआ होता है। चरम, लंबे और शक्तिशाली, शरीर से जुड़ी कोहनी के साथ विकसित oblique कंधे और मांसपेशियों के साथ पूर्ववर्ती जोड़ी पेश करते हैं।

पिछली जोड़ी में लंबी, अच्छी तरह से मांसपेशी जांघों के साथ, जमीन के नजदीक, घुलनशील जांघों के साथ होता है। पैर, मजबूत, सामने के पैरों में व्यापक हैं और प्रचुर मात्रा में और मोटे बालों के साथ संपन्न हैं। सही लंबाई की पूंछ, शरीर के बाकी हिस्सों की तुलना में कम बालों वाली अंगूठी में समाप्त होती है, जिससे कुत्ते के साथ उठाए गए पदों को अपनाना पड़ता है। लंबी, रेशमी और पतली परत जिसे सभी रंगों में प्रस्तुत किया जा सकता है। प्राचीन उत्पत्ति से, इसकी उत्पत्ति मिस्र के ग्रेहाउंड से स्वीकार की जाती है, हालांकि अफगानिस्तान में चार हजार से अधिक वर्षों के लिए दौड़ के संदर्भ पहले से ही हैं।

अफगान कुत्ता दीर्घायु: बारह चौदह साल




आवास: आवास के संबंध में बहुत बहुमुखी और अनजान, एक उत्कृष्ट साथी हो सकता है जब भी आप खुले मैदान में बड़े पागल और थकाऊ करियर में अपने गुस्से को उड़ाते हैं या बड़े पार्क शायद ही कभी होते हैं।

खाद्य: दौड़ में आवश्यक अध्याय जो मोनोग्राफिक ग्रंथों के परामर्श के योग्य है। मांस, चावल और उबले हुए सब्जियां आधार होंगे जो अनुपात में विटामिन, खनिज और सब्जी लिपिड जोड़ती हैं
सही।

चरित्र और व्यवहार: अपने ब्लेड के रूप में विशेष और परिष्कृत के रूप में, यह disconcerting लग सकता है। संवेदनशील, अंतर्मुखी, हेमेटिक और उसके आस-पास होने वाली हर चीज के प्रति चौकस, उनके प्रतिभा को एक सभ्य लेकिन दृढ़ शिक्षा की आवश्यकता होती है। अपने स्वामी के साथ बहादुर और स्नेही, वे अजनबियों के साथ आक्रामक और असहिष्णु हो सकते हैं, लेकिन सभी कुत्तों के साथ।

दैनिक देखभाल: अपने शारीरिक और मनोवैज्ञानिक अवस्था को बनाए रखने के लिए आवश्यक करियर और अभ्यास के अलावा, इन कुत्तों के कोट को फर के रेशमी बनावट को बनाए रखने के लिए ऊर्जावान दैनिक ब्रशिंग की आवश्यकता होती है। इसी प्रकार, स्टाइलिंग के बाद एंटीपारासिटिक लोशन को डिस्पेंस किया जाना चाहिए।

प्रजनन: पुनरुत्पादकों का चयन मौलिक है, ब्लेड की पूर्णता और चरित्र के संतुलन दोनों में भाग लेना। गर्भवती मादा, साथ ही साथ स्तनपान के दौरान, आवश्यक minerovitamin की खुराक प्राप्त करनी चाहिए।

रोगों: बाहरी परजीवीकरण और प्रजातियों के सभी सामान्य विसंगतियों को विशेष रूप से रोका जाना चाहिए। नस्ल में एक प्रकार की प्रगतिशील अंधापन और एक हड्डी असामान्यता का वर्णन किया गया है।

अफगान कुत्ता

अफगान रेस की दुनिया के प्रजनकों

नाम: सापेक्षता केनेल
नस्लें: अफगान ग्रेहाउंड, अलास्का मालामुट, यॉर्कशायर
देश: स्पेन
स्थान: पोंटेवेद्रा
टेलीफोन: 630733305
ईमेल: [ईमेल संरक्षित]
वेब: http: //
इतिहास:

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बेसेंजी अच्छा शिकारी कुत्ता नस्लबेसेंजी अच्छा शिकारी कुत्ता नस्ल
जर्मन नस्ल ब्राको - जर्मन साइन कुत्ताजर्मन नस्ल ब्राको - जर्मन साइन कुत्ता
पुली कुत्ते की विशेषताएंपुली कुत्ते की विशेषताएं
ड्रेवर - कुत्ता हौंडड्रेवर - कुत्ता हौंड
इतालवी ग्रेहाउंड कुत्ता - piccolo levriero italianoइतालवी ग्रेहाउंड कुत्ता - piccolo levriero italiano
नस्ल बिली कुत्ते शिकारनस्ल बिली कुत्ते शिकार
लिटिल स्विस हाउंडलिटिल स्विस हाउंड
नस्ल मास्टिफ़ अंग्रेजी गार्ड कुत्तानस्ल मास्टिफ़ अंग्रेजी गार्ड कुत्ता
अंग्रेजी मास्टिफ़ शक्तिशाली जबड़े वाला एक कुत्ता हैअंग्रेजी मास्टिफ़ शक्तिशाली जबड़े वाला एक कुत्ता है
बोर्ज़ोई कुत्तों की नस्लबोर्ज़ोई कुत्तों की नस्ल
» » अफगान कुत्ते - दौड़ लक्जरी माना जाता है
© 2021 taktomguru.com