taktomguru.com

पुर्तगाली ब्राको या पुर्तगाली प्रवासी

पुर्तगाली ब्राको या पुर्तगाली पेर्डिगुएरो

पुर्तगाली ब्राको या पुर्तगाली पेर्डिगुएरो

पुर्तगाली ब्राको: कैनिस परिचित

परिवार: Canids।

आदेश: मांसाहारी।

वर्ग: स्तनधारियों

विवरण और उत्पत्ति: पुर्तगाली रेट्रिवर के रूप में भी जाना जाता है, इस ठेठ शिकार कुत्ते में पुरुषों में 56 सेमी की आदर्श ऊंचाई और 4 सेमी की सहिष्णुता वाली महिलाओं के लिए 52 होना चाहिए। आकार और लिंग के अनुसार वजन तार्किक रूप से परिवर्तनीय, अधिकतम 27 किलो से हो सकता है, सबसे हल्की महिलाओं के लिए 16 की निचली सीमा तक। गुंबददार खोपड़ी, चौड़ाई, कोई उल्लेखनीय पश्चकपाल, सिर स्पष्ट रोक है, लंबे सीधे थूथन ऊपरी प्रोफाइल के साथ, काले या भूरे कवक गोल में समाप्त हो गया। मुंह बंद होने के साथ ऊपरी होंठ थोड़ा नीचे जबड़े से अधिक है।

बड़े, भूरे बादाम के आकार की आंखें, वे पूरी तरह क्षैतिज हैं। अच्छी लंबाई के कान, कभी भी अत्यधिक, पतले होते हैं, जन्म से लेकर आंखों के स्तर तक और सिर की दोनों तरफ अलग-अलग लंबाई चौड़ी होती है। गर्दन, सही लंबाई, नहीं भी चौड़ा,, ट्रंक में शामिल होने चौड़ी कुछ हद तक लंबे समय तक ऊंचाई, चौड़ाई और मामूली उत्तल पसलियों के साथ सीने में नहीं बल्कि गहरे से। समूह, गिरावट, व्यापक है, और गुर्दे, मांसपेशियों, बहुत मजबूत है। Extremities मजबूत और ऊर्ध्वाधर हैं, यहां तक ​​कि हिंद अंग, मजबूत पैर में समाप्त, काफी गोलाकार, कठिन नाखूनों के साथ संपन्न, सही ढंग से घुमावदार। कम प्रविष्टि की मोटी पूंछ, निचले तिहाई में कम हो जाती है।

छोटा कोट, थोड़ा मुश्किल, यह घना और एक पंख या भुना हुआ रंग है, बल्कि स्पष्ट, यूनिकोलर या व्यापक धब्बे के साथ। पुराने स्पेनिश Bracos साथ Entroncado, यह अन्य शिकार नस्लों से योगदान का सामना करना पड़ा है लगता है, हालांकि अपने अस्तित्व प्राचीन काल की अपनी निर्विवाद मातृभूमि पुर्तगाल, जो इस जानवर एक डाक टिकट और अचूक VENATORIA उत्कृष्ट कौशल दिया है किया जा रहा है।




जीवनकाल: दस बारह साल, हालांकि शिकार के लिए इस्तेमाल किए गए नमूने उच्च आंकड़े तक पहुंच सकते हैं।

आवास: अत्यंत बहुमुखी है, यह कुत्ता या बड़े शहर के एक मंजिल की आरामदायक तकिया के लिए एक ग्रामीण आबादी में शरण से किसी भी पर्यावरण के लिए adapts, लेकिन किसी भी मामले में प्रकृति के साथ संपर्क में होने की जरूरत है और लंबे समय से जंगल के माध्यम से चलता है या खुला क्षेत्र।

खाद्य: जरूरतों में बहुत कम होने के बावजूद, अनिवार्य रूप से मांसाहारी आहार प्राप्त करना चाहिए जिसमें पके हुए चावल, सब्जियां इत्यादि जोड़े जाएंगे। वसा, कार्बोहाइड्रेट और प्रोटीन के खुराक को पूर्वोत्तर अभ्यास के अनुसार शिकार के मौसम में अनुकूलित किया जाना चाहिए। भोजन से अधिक मोटापे, उदासीन और बीमार जानवरों का कारण बनता है।

चरित्र और व्यवहार: हंटर सम उत्कृष्टता एक हंसमुख जानवर, स्नेही और प्रशिक्षण है, हालांकि, अपने मालिक के मुकाबले शिकार करके अपने मालिक को अधिक रुचि दे सकता है।

दैनिक देखभाल: घोड़े की नाली दस्ताने के साथ कोट की धड़कन, पैर और प्लांटर पैडिंग की स्थिति की निगरानी, ​​साथ ही कान की आवधिक सफाई और एक्सोपेरासाइट्स की रोकथाम।

प्रजनन: यह सभी शुद्ध कुत्तों के प्रजनन को नियंत्रित करने वाले क्लासिक नियमों के अनुरूप होना चाहिए। गर्भवती महिलाओं को हिंसक अभ्यास नहीं करना चाहिए और यदि उनके पास कई झुकाव हैं, यदि कम नहीं हैं, तो उन्हें स्तनपान में सहायता प्राप्त करनी चाहिए।

रोगों: कभी-कभी यह दौड़ छः वर्षों से अधिक के नमूने में ट्यूमर संरचनाओं से जुड़ी एक पैथोलॉजिकल मोटापा प्रस्तुत करती है, जिसे पशुचिकित्सा द्वारा इलाज किया जाना चाहिए।

पुर्तगाली ब्राको या पुर्तगाली पेर्डिगुएरो

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
जर्मन नस्ल ब्राको - जर्मन साइन कुत्ताजर्मन नस्ल ब्राको - जर्मन साइन कुत्ता
ड्रेवर - कुत्ता हौंडड्रेवर - कुत्ता हौंड
कुत्ते मूडीकुत्ते मूडी
फिनिश स्पिट्ज कुत्ते - विशेषताओंफिनिश स्पिट्ज कुत्ते - विशेषताओं
ब्राजील की पंक्ति कुत्ता - असाधारण गंध की नस्लब्राजील की पंक्ति कुत्ता - असाधारण गंध की नस्ल
Weimaraner शिकार कुत्ते नस्लWeimaraner शिकार कुत्ते नस्ल
ग्रे हौंड ग्रेहाउंड अंग्रेजीग्रे हौंड ग्रेहाउंड अंग्रेजी
मध्यम पूडल या फ्रेंच स्पेनिशमध्यम पूडल या फ्रेंच स्पेनिश
Pyrenees मास्टिफ़ की विशेषताएंPyrenees मास्टिफ़ की विशेषताएं
मेन कूनमेन कून
» » पुर्तगाली ब्राको या पुर्तगाली प्रवासी
© 2021 taktomguru.com