taktomguru.com

जर्मन चरवाहा कुत्ता

जर्मन शेफर्ड कुत्ता
इस नस्ल के रूप में, इस तरह के एक लंबे इतिहास के बावजूद, यह उन्नीसवीं शताब्दी के अंत में पहचाना गया था, यह सबसे कम ज्ञात में से एक बन गया और सभी प्रकार के काम की सर्वोत्तम गारंटी को पूरा करने का सहारा लिया। उन्होंने साहसपूर्वक वफादारी अर्जित की है जब तक वह साहस और निष्ठा का सही प्रतीक बनने तक नहीं रखता है।
जर्मन शेफर्ड की उत्पत्ति और इतिहास
माया लोरेंस (गोल्डबर्गर-लैंड)

सिद्धांत 1 जनवरी, 18 9 5 से है, जब फ्रैंकफर्ट (जर्मनी) के पास हेर स्पारवासेर का कूड़ा पैदा हुआ था। माता-पिता थुरिंगियन क्षेत्र में जड़ी-बूटियों के सामान्य उदाहरण थे। सैक्सोनी और वुर्टेमबर्ग जैसे अन्य क्षेत्र थे जहां उनके पास कुत्तों के कुत्तों की अन्य किस्में थीं।
"Hektor Linksrhein" पहली प्रतियों में से एक था, cattery वॉन डेर क्रोन के बाद प्रसिद्ध ब्रीडर, जो उसे भेड़िया पहलू करने के लिए अपने समान और अभी तक बहुत अलग के लिए व्यापक ध्यान बुलाया द्वारा जन्म के बाद कुछ ही महीनों का अधिग्रहण उस समय की अन्य मौजूदा प्रतियां। "हेक्टर" में एक उत्कृष्ट कुलीनता और चरित्र था।

घुड़सवार कप्तान मैक्स वॉन स्टेफनिट्ज, चरवाहे कुत्तों का एक बड़ा प्रशंसक, जर्मनी के कार्ल्सृहे में आयोजित पहले कुत्ते कार्यक्रमों में से एक के लिए अपने दोस्त आर्टूर मेयर के साथ गया। वहां दोनों ने अपने सपने को अंत में देखा जब वे "हेक्टर" से मिले (जो प्रदर्शन करने के लिए नहीं आए थे)। वे अपने भेड़िये की उपस्थिति, मध्यम आकार, पीला भूरा रंग, महान उपस्थिति और दृढ़ चरित्र से प्रभावित थे। जैसा कि मालिक ने उन्हें बताया, यह एक कामकाजी कुत्ता था। "हेक्टर" को 15 जनवरी, 18 99 को डीर 220 के लिए हेर स्टेफानिट्ज द्वारा अधिग्रहण किया गया था, जब वह लगभग चार वर्ष का था। वॉन स्टेफनिट्ज़ एफ़िक्स "वॉन ग्राफथ" के मालिक थे और उनका नाम बदलकर "हेक्टर" को "होरंड वॉन ग्राफथ" रखा गया।

तीन महीने बाद, 3 मार्च, 1899, वॉन Stephanitz और मेयर अन्य प्रशंसकों के साथ पर, की स्थापना की Verein für ड्यूश Schäferhunde (एसवी), वह तो से अध्यक्ष थे 1935 तक, वर्ष वह मर गया।

Schäferhunde Zuchtbuch (SZ) है, जो स्रोत कार्यपुस्तिका जर्मन शेफर्ड बनाई गई है था, SZ 1 कुत्ता आधार के रूप में "Horand" पंजीकृत, और इस तरह ऊँचाई, वजन, आदि के रूप में ही संरचनात्मक डेटा, संलग्न किया जा रहा ....

हालिया इतिहास
"Wildsteiger भूमि" वी ए `Fina वोम Badsee "के पुत्र - 1979 में वह प्रसिद्ध कूड़े` पी `का जन्म। इस कूड़े से आता है: "पर्ल" (Siegerin 1982) और "पाल्मे", को उत्पन्न करने के लिए 1981 में दिग्गज अपने 2 परतें हैं: "यू" - "Wildsteiger भूमि" (के साथ "Irk वोम Arminius"), "उरान", "Ulme "..." क्यू ";" Arminius "" (कमंद di Val एकमात्र Xaver वोम Arminius "के बेटे" के साथ "):" Quando "," Quanda "," Quina "," क्वीनो "। "उरान" युग "सर्ग" के बाद से सबसे बड़ी खिलाड़ी शक के बिना दुगना जर्मन फ्यूज था, "Quanto `, उनकी विरासत को में" Mutz "1,500 से अधिक बच्चों, विभिन्न देशों में कई वीए साल के लिए कर रहे हैं, और प्रगति में बनाया गया था इस मुद्दे के साथ डिस्प्लेसिया और इसके उन्मूलन का मुद्दा क्रमशः। उनकी बहन "उल्मे" सिगारिन थी। सिगार "ईको वी। किरशेचेटल" "उरण" का सबसे अच्छा बेटा था। "क्वांडो" जर्मन सिगार डबल भी था। उनकी प्रजनन क्षमता उनके लिटरमेट्स के बराबर थी। उसके बारे में सबसे अच्छा बेटों थे: फ्यूज 1989: वि ए `ओडिन वोम Tannenmeise "और" Enzo V.D. बर्ग Aliso "" Bergmannshof इसो वोम "। 1993 "Jeck वोम Noricum" और 1992 "Zamb V.D. Wienerau": "ओडिन", नस्ल, जन्म हुआ Siegers के सबसे खूबसूरत उदाहरणों में से एक की। धन्यवाद करने के लिए "उरान `और` Quando" लाइन वीए आज भी जारी है, वर्तमान में सबसे उद्धृत लाइनों, "Jeck" के माध्यम से किया जा रहा है - "Visum" - "Dux डेला Valcuvia" - "क्वांटम Arminius" - "Zamp Thermodos "और लाइन" उर्सुस बातू ";" Quenn Loher Weg ";" Paer Hasenborn हिल Farbenspiel "" एक ही समय में मजबूत स्वभाव, के माध्यम से प्रतियां प्रदान करने के लिए "।




चरित्र
सेसरियो मोंटेकॉन (गुज़परस का)

जर्मन शेफर्ड की खरीद के साथ हमारे पास सार और क्षमता वाला एक कुत्ता है, लेकिन यह हमेशा उनके उत्थान और प्रशिक्षण में हमारी सफलता होगी जो अंतिम परिणाम का निर्णय लेता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि हमारी तरफ से उनका जीवन वनस्पति नहीं होने वाला है, लेकिन कुत्ते और गुरु के बीच निरंतर सहयोग के भीतर बह जाएगा। अधिक संचार और स्नेह के साथ हमें आदर्श कुत्ते को प्राप्त करने के लिए कई अनुक्रमों या चरणों का पालन करना होगा या हमने कल्पना की है: एक साथी जो डिफेंडर और सुंदर भी है। इसके बाद, वातावरण का मंच आता है। फिर शिक्षा है, और अंत में, प्रशिक्षण। इन सबके साथ हम अपने चरित्र का गठन करेंगे।

पुपी
पिल्ला में, जीवन के अपने पहले महीनों के दौरान वह जो प्रभाव प्राप्त करता है वह अनुभव और स्मृति के रूप में अपनी याददाश्त को पार करेगा, और वह इसके खिलाफ रक्षात्मक रूप से कार्य करेगा। घर पर आने पर पिल्ला को पहली चीज की आवश्यकता होती है, शोर, लोगों, सब कुछ जो घर में आम है, को खोजना है। यह मानसिक संतुलन की अच्छी खुराक बनाए रखने और उनकी प्रभावशाली और सामाजिक दुनिया को विकसित करने में मदद करता है।

एक पिल्ला तेजी से नहीं सीखता है क्योंकि हम उसे गंभीर रूप से झगड़ा करते हैं, लेकिन इसके विपरीत, उसे पढ़ाने के समय हमारी मिठास जितनी अधिक होगी, सीखने में उसकी दिलचस्पी उतनी ही अधिक होगी क्योंकि वह प्रत्येक कार्य के बाद पुरस्कार की अपेक्षा करता है। शिक्षा को प्रगतिशील और स्नेह के माहौल में प्रदान किया जाना चाहिए, हम जानवर को इसके नाम की व्याख्या करने और हमारी कॉल में आने के लिए सिखाएंगे। हमें अपने शिक्षण के पर्याप्त खुराक के बाद सकारात्मक और स्थायी संकेत का व्यवहार करने के लिए महान व्यवहार के साथ प्रयास करना चाहिए।

पहला कदम
शुरुआत में कॉलर डालने में इसका विरोध करना और इसे याद करना सामान्य बात है, लेकिन हमें अपनी रणनीति का सहारा लेना चाहिए कि अजीब बात यह है कि समय के साथ उसके साथ संतुष्टि का एक बड़ा कारण होगा। पट्टा हार का पूरक होगा और इसके साथ हम अपने पिल्ला को सड़क पर ले जाना शुरू कर देंगे और इस प्रकार वह अन्य जानवरों को जानना शुरू कर देगा और हर जगह अजीब शोर सुनेंगे। यदि आवश्यक हो तो हमें इसे आश्वस्त करने के लिए पशु के मनोदशा का पालन करना होगा। सावधानी बरतने वाली इस श्रृंखला की श्रृंखला के साथ हम जर्मन शेफर्ड के चरित्र को तैयार कर रहे हैं, जो एक साथी को प्राप्त कर रहे हैं जो सब कुछ से सुरक्षित रहता है और अपने जीवन के नायक को अपने गुरु के प्रति अपने महान स्नेह के लिए एकजुट महसूस करता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
6 चीजें जिन्हें आप जर्मन चरवाहा कुत्तों के बारे में नहीं जानते थे6 चीजें जिन्हें आप जर्मन चरवाहा कुत्तों के बारे में नहीं जानते थे
सफेद Alsatian कुत्ते का इतिहाससफेद Alsatian कुत्ते का इतिहास
कुत्ते नस्लों | जर्मन चरवाहाकुत्ते नस्लों | जर्मन चरवाहा
विशेष चरवाहे कुत्तोंविशेष चरवाहे कुत्तों
जर्मन शेफर्डजर्मन शेफर्ड
जर्मन शेफर्डजर्मन शेफर्ड
जर्मन चरवाहा नस्ल का चरित्रजर्मन चरवाहा नस्ल का चरित्र
मांग पर कुत्तोंमांग पर कुत्तों
हैमबर्गर का इतिहासहैमबर्गर का इतिहास
छोटे बाल वाले जर्मन चरवाहों और लंबे बाल वाले जर्मन चरवाहों के बीच मतभेदछोटे बाल वाले जर्मन चरवाहों और लंबे बाल वाले जर्मन चरवाहों के बीच मतभेद
» » जर्मन चरवाहा कुत्ता
© 2021 taktomguru.com