taktomguru.com

जर्मन शेफर्ड

अन्य नाम: जीएसडी, अलसैस।

जर्मन चरवाहासूरत। जर्मन चरवाहे दुनिया में सबसे आसानी से पहचानने योग्य नस्लों में से एक हैं। उनके पास मांसपेशी, एथलेटिक और चुस्त शरीर है।

वजन: 75 - 9 5 पाउंड

औसत जीवन समय: 12 - 13 साल।

स्वभाव। जर्मन चरवाहों बुद्धिमान, ऊर्जावान, वफादार, सुरक्षात्मक और प्यार कर रहे हैं। बच्चों के साथ एक अच्छी तरह से प्रशिक्षित जर्मन चरवाहा अच्छा है। यदि वे कम उम्र से सामाजिककृत होते हैं तो वे अन्य जानवरों के साथ अच्छी तरह से मिलते हैं। यह कुत्ता हर किसी के लिए उपयुक्त नहीं है और वे आपका बहुत समय मांगेंगे। यदि इसका दयालुता से व्यवहार किया जाता है और जिम्मेदारी के साथ प्रशिक्षित किया जाता है, तो यह अपने उत्कृष्ट मालिक बनता है क्योंकि वे अपने मालिकों के साथ एक वफादार बंधन बनाते हैं। हालांकि, अगर इन कुत्तों को प्रशिक्षित और सामाजिककृत नहीं किया जाता है तो वे प्रभावी हो सकते हैं और बुरी तरह व्यवहार कर सकते हैं। संक्षेप में, एक जर्मन चरवाहा एक वफादार और समर्पित कुत्ता है यदि उसके पास वफादार और समर्पित मालिक है। वे उत्कृष्ट निगरानी रखते हैं, वे पारिवारिक जीवन में भाग लेना पसंद करते हैं और लंबे समय तक अकेले रहने पर अच्छा जवाब नहीं देते हैं। यह ज्ञात है कि इस नस्ल को अलग होने की चिंता से पीड़ित है, इसलिए यदि आप लंबे समय से घर से दूर हैं तो आपको पालतू जानवर के रूप में यह नस्ल नहीं होना चाहिए।

प्रशिक्षण। जर्मन शेफर्ड असाधारण रूप से घरेलू है। प्रशिक्षण सकारात्मक, स्थिर होना चाहिए और शुरुआती उम्र से शुरू होना चाहिए। वे एक बहुत ही बुद्धिमान दौड़ हैं और, इस तरह, इसे बहुत अधिक मानसिक उत्तेजना की आवश्यकता होती है। बुनियादी आज्ञाकारिता से, जीएसडी उन गतिविधियों को सीख सकता है जिनके लिए ट्रैकिंग, बचाव और बचाव या व्यक्तिगत सुरक्षा जैसी चपलता की आवश्यकता होती है।

WC। जर्मन शेफर्ड हर समय बहुत सारे बाल खो देते हैं, इसलिए उन्हें मृत बाल हटाने के लिए दैनिक ब्रशिंग की आवश्यकता होती है, इसलिए जितना अधिक आप इसे ब्रश करते हैं, उतना ही कम हो जाएगा। कान और नाखून नियमित रूप से जांचना चाहिए।

व्यायाम करें। हालांकि घर के अंदर अपेक्षाकृत शांत और शांत है, जर्मन शेफर्ड को फिट रखने के लिए बहुत सारे आउटडोर अभ्यास की आवश्यकता है। लंबे दैनिक चलने के साथ ही वसूली जैसे शारीरिक गतिविधियों के लिए आवश्यक हैं। यदि आपके पास इस नस्ल की मांगों को पूरा करने के लिए बहुत से अभ्यास करने के लिए समय नहीं है, तो आपके पास नहीं होना चाहिए। सावधान रहें जब वे पिल्ले होते हैं क्योंकि उन्हें जोड़ों और मांसपेशियों को मजबूत करने के लिए समय चाहिए।

स्वास्थ्य




विकृति या हिप डिस्प्लेसिया: इसके परिणामस्वरूप मादा हड्डी के सिर और कूल्हे के एसीटबुलम के बीच एक खराब फिट होता है। सर्जरी से इस स्थिति को राहत मिल सकती है, हालांकि कुत्तों और मालिकों के परिणामों के साथ डिस्प्लेसिया वाले कुत्ते आमतौर पर उसी स्थिति के साथ पिल्लों का उत्पादन करते हैं। खरीदारों से पूछना चाहिए कि क्या पिल्ला के पिता और मां दोनों में हाल ही में मूल्यांकन किया गया है और हिप डिस्प्लेसिया से मुक्त हैं। प्रमाण पत्र देखे बिना उत्तर के लिए हाँ न लें और अपने पशुचिकित्सा को लेने के लिए एक प्रतिलिपि मांगें।

डिस्प्लेसिया-कोहनी।यह कोहनी बनाने वाली तीन हड्डियों की विभिन्न वृद्धि दर के कारण हो सकती है। सबसे अधिक प्रभावित कुत्तों में, कोहनी संयुक्त ढीला या ढीला हो सकता है और हल्के से प्रभावित कुत्तों में दर्दनाक गठिया हो सकता है।

गैस्ट्रिक टोरसन:यद्यपि यह वंशानुगत स्थिति नहीं है, लेकिन यह जर्मन शेफर्ड समेत कई कुत्तों को अक्सर प्रभावित करता है। यह एक बहुत ही गंभीर स्थिति है। जब एक कुत्ता इसे प्रस्तुत करता है, तो पेट को बांधने के कारण पेट को मोड़ और अवरुद्ध किया जा सकता है। यदि इसका जल्दी से इलाज नहीं किया जाता है तो यह घातक हो सकता है। इस बीमारी के साथ उल्टी और लापरवाही करने के बेकार प्रयास भी दिखाई देते हैं। यह कार्डियोवैस्कुलर पतन भी हो सकता है, जो आमतौर पर तब होता है जब आप खाने के लिए व्यायाम करते हैं। मरोड़ gástricaen वयस्क कुत्तों की घटनाओं को ले जा पार्क के माध्यम से चलाने के लिए इससे पहले कि पाचन के लिए समय देने के लिए दिन में दो बार खाने स्वस्थ controladacon जा सकता है और, ज़ाहिर है,।

वॉन विलेब्रांड रोग (वीडब्ल्यूडी): यह लंबे समय तक खून बहने के समय (कुछ हद तक मनुष्यों में हीमोफिलिया के समान) और हल्के से गंभीर कारक IX तक की कमी के कारण एक वंशानुगत ऑटोसोमल हेमोरेजिक विकार (लिंग से जुड़ा हुआ नहीं है) है। वॉन विलेब्रैंड रोग का पता लगाने के लिए डीएनए परीक्षण अब उपलब्ध है। वाहक के बीच प्रजनन संतान पैदा कर सकता है, सिद्धांत रूप में, 25% स्वस्थ, 50% वाहक और 25% बीमार होगा। आदर्श यह है कि प्रजनन स्वस्थ जोड़ों या स्वस्थ और वाहक में होते हैं जहां रोग किसी भी पिल्ले को प्रभावित नहीं करेगा। वीडब्ल्यूडी से प्रभावित सभी कुत्तों को गंभीर रक्तस्राव की समस्या नहीं होगी, लेकिन हर बार उन्हें सर्जरी से गुजरने या दुर्घटना होने की आवश्यकता होती है। दुर्भाग्य से बीमारी से प्रभावित कुछ कुत्तों को पेंचर या मामूली घाव से गंभीरता से खून बह जाएगा।

पैनोस्टाइटिस (जिसे "लंबी हड्डी की बीमारी," "घूमने वाली लम्बाई" या "पैनो" भी कहा जाता है).अज्ञात कारणों से यह पांच से 12 महीने की उम्र के बीच अक्सर देखा जाता है, यह जर्मन शेफर्ड नस्ल में आम है। यह लंबी हड्डियों के अतिप्रवाह के कारण होता है। आम तौर पर, इस स्थिति से प्रभावित एक कुत्ता ठीक से बढ़ेगा, हालांकि कभी-कभी इससे बहुत दर्द हो सकता है।

जर्मन शेफर्डइतिहास। पहले जर्मन शेफर्ड कुत्ते उनके परिवेश के आधार पर विभिन्न प्रकार, लंबे कोट, बनावट, रंग, उन में विविध की थी, लेकिन सारी शक्ति, दृढ़ता, खुफिया और विशेष कार्य करने के लिए क्षमता के पास थी। कप्तान मैक्स वॉन स्टेफानिट्ज, दौड़ के पिता के रूप में प्रशंसित व्यक्ति है। यह सब 188 9 में शुरू हुआ, जब वह एक दोस्त के साथ पश्चिमी जर्मनी में कार्लस्रू में एक कुत्ते के शो का दौरा किया। उसने एक कुत्ता देखा जिसने उसे इस तरह से प्रभावित किया कि उसने उसे वहां खरीदा। इस कुत्ते को हेक्टेरलिंक्सहेन कहा जाता है, जिसे बाद में होरंड वॉन ग्राफराथ रखा गया, जर्मन शेफर्ड के रूप में पंजीकृत पहला कुत्ता था। वॉन Stephanitz भी एक समाज है कि VereinfürdeutscheSchaferhunde या एसवी, जाति के इतिहास में एक मील का पत्थर है और उसके लिए एक नए युग में प्रवेश कहा जाता है, इस तारीख से, जर्मन शेफर्ड एक विशिष्ट नस्ल के रूप में मान्यता दी गई थी गठन किया था। कप्तान का आदर्श वाक्य "उपयोगिता और बुद्धि" था।

के रूप में जर्मनी तेजी से एक औद्योगिक देश बन गया है और देहाती युग से इनकार कर दिया, वॉन Stephanitzse महसूस किया कि दौड़ भी काम कर कुत्तों और पुलिस क्लब के सहयोग से तो कम कर सकता है,, कार्यों में पेश ट्रैकिंग और सुरक्षा के विशिष्ट कार्य के कारण, अधिकारियों ने सार्वजनिक प्रशासन की विभिन्न शाखाओं में जर्मन शेफर्ड कुत्ते का उपयोग करने के लिए आश्वस्त किया। कुत्ते ने युद्ध के दौरान रेड क्रॉस कुत्तों, मैसेंजर कुत्तों, आपूर्ति के वाहक, सेंटीनेल, कुत्ते और गार्ड कुत्तों को ट्रैक करने के दौरान सेवा की।

जर्मन चरवाहों के बारे में अधिक जानने के लिए, जर्मन शेफर्ड का विश्वकोष देखें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
6 चीजें जिन्हें आप जर्मन चरवाहा कुत्तों के बारे में नहीं जानते थे6 चीजें जिन्हें आप जर्मन चरवाहा कुत्तों के बारे में नहीं जानते थे
कुत्ते नस्लों | जर्मन चरवाहाकुत्ते नस्लों | जर्मन चरवाहा
जर्मन चरवाहों के बचाव संगठनों के साथ संवाद कैसे करेंजर्मन चरवाहों के बचाव संगठनों के साथ संवाद कैसे करें
जर्मन चरवाहा के बारे में दिलचस्प तथ्यजर्मन चरवाहा के बारे में दिलचस्प तथ्य
जर्मन चरवाहा नस्ल का चरित्रजर्मन चरवाहा नस्ल का चरित्र
छोटे बाल वाले जर्मन चरवाहों और लंबे बाल वाले जर्मन चरवाहों के बीच मतभेदछोटे बाल वाले जर्मन चरवाहों और लंबे बाल वाले जर्मन चरवाहों के बीच मतभेद
बेल्जियम शेफर्ड मालिंस और जर्मन शेफर्ड के बीच मतभेद?बेल्जियम शेफर्ड मालिंस और जर्मन शेफर्ड के बीच मतभेद?
जर्मन शेफर्ड: एक साहसी और वफादार साथीजर्मन शेफर्ड: एक साहसी और वफादार साथी
आपके कुत्ते को अनुकूलित करने के लिए कौन से कुत्ते बेहतर तरीके से निपटाए जाते हैं?आपके कुत्ते को अनुकूलित करने के लिए कौन से कुत्ते बेहतर तरीके से निपटाए जाते हैं?
जर्मन चरवाहा और उसकी परवाह करता हैजर्मन चरवाहा और उसकी परवाह करता है
» » जर्मन शेफर्ड
© 2021 taktomguru.com