taktomguru.com

विशेष चरवाहे कुत्तों

शेफर्ड कुत्ते कुत्ते नस्लों के भीतर एक शक्तिशाली समूह बनाते हैं
शेफर्ड कुत्ते कुत्ते नस्लों के भीतर एक शक्तिशाली समूह बनाते हैंशेफर्ड कुत्ते कुत्ते नस्लों के भीतर एक शक्तिशाली समूह बनाते हैं। चूंकि इस अद्भुत जानवर को पालतू बनाया गया था, इसलिए वह पहले और सबसे महत्वपूर्ण कार्यों में से एक था जो अभिभावक का था। और यह आदमी से घिरे बाकी जानवरों की अभिभावक में बड़ी दक्षता और मूल्य दिखाता है। उन्होंने पशुधन की रक्षा करना और अपने प्राकृतिक शिकारियों और चोरों के खिलाफ अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करना सीखा, लेकिन उन्होंने चरवाहे के आंदोलन को मार्गदर्शन करने, चरवाहा के वफादार और मूल्यवान विस्तार के लिए मार्गदर्शन करने की एक महान क्षमता का भी प्रदर्शन किया। इसलिए, वे ध्यान देने योग्य हैं कि हम इन चरवाहे कुत्तों में से कुछ को समर्पित करते हैं और हम अगले महीने जारी रहेंगे।
जर्मनी शेफर्ड
एक रेस का इतिहास
टेक्स्ट: जेवियर सिल्वा (जैलेक्स हैचरि)
दो महीने पहले, चरवाहा कुत्तों का एक प्रजनन, स्पार्वास्कर, अपनी मादा के लिए एक पुरुष के रूप में चुना गया था, जो उसके समान स्थितियों से मुलाकात करता था, एक अच्छे अभिभावक और झुंड के पहरेदार बनें। गर्भावस्था बिना किसी समस्या के किया गया था और 1 जनवरी, 18 9 5 को परिणामी कूड़े को देखा गया था। फ्रैंकफर्ट (जर्मनी) में साचसेनहौसेन के क्षेत्र में पिल्ले अपने प्रजनक के घर में तेजी से बढ़े। वे थुरिंगियन तनाव के ठेठ कुत्तों थे, जो वुटेनबर्ग और सैक्सोनी के साथ, जर्मनी में शास्त्रीय चराई वाले क्षेत्रों को बनाते थे।
डिलीवरी कई घंटों तक चली, मां ने अगले पिल्ला के लिए इंतजार कर रहे प्रत्येक पिल्ला के सभी कोमलता से निपटने का अवसर लिया। एक बार समाप्त हो गया, और जो कुछ भी हो रहा था उससे पूरी तरह से उदासीन, उसने अपने सभी संतानों को समायोजित किया ताकि वे चूसने और उन्हें सभी संभव गर्मी दे सकें। वह एक अच्छी मां थीं, जैसा कि प्राचीन चरवाहे मादाओं से किसी अन्य तरीके से उम्मीद नहीं की जा सकती थी, जिन्होंने प्राचीन जर्मनी के विभिन्न क्षेत्रों में झुंड देखा था।
रेस के पिता मैक्स एमिल फ्रेडिच वॉन स्टेफानिट्ज
मैक्स वॉन Stephanitz एमिल फ्रेडरिक, कैवेलरी के कप्तान,, उसके दोस्त, आर्थर मेयेर साथ चल रहा था सभी कुत्तों की नस्लों की प्रदर्शनी के आधार दौरा Karsruhe में आयोजित होने वाले, पहले से एक जर्मनी की ओर से आयोजित किया जाना है। वॉन स्टेफनिट्ज़ का जन्म 30 सितंबर, 1864 को ड्रेस्डेन में हुआ था, फ्रेडरिक विल्हेम वॉन स्टेफानित्ज़ और उनकी पत्नी मारी की दूसरी शादी के एकमात्र बच्चे के रूप में। प्रशिया मूल के महान परिवार का।
अपने पिता के अनुरोध पर, मैक्स वॉन स्टेफानिट्ज सेना के सैन्य कैरियर को आगे बढ़ाने के लिए प्रवेश करती है। यह कुछ युद्धाभ्यास के दौरान था जब उसने भेड़ों के झुंड के साथ काम देखा, दो चरवाहे कुत्ते, इतने आश्चर्यचकित हुए कि वह तब तक नहीं रुक गया जब तक कि उनमें से एक नहीं मिला। उस दिन वॉन स्टेफनिट्ज़ को जर्मन शेफर्ड डॉग की दुनिया में पूरी तरह से पेश किया गया था, उन वर्षों में ऐसी नस्ल को मान्यता प्राप्त नहीं है।
इन प्रदर्शनी में से एक में उन्होंने स्टुटगार्ट से एक प्रदर्शक और ब्रीडर से मुलाकात की, उनका नाम आर्थर मेयर था। वे महान दोस्त बन गए और अविभाज्य थे। उनकी दोस्ती एक आम संप्रदाय से आई: जर्मन शेफर्ड कुत्ते की उपयोगिता।
"हेक्टर" ने देखा कि उन दो लोगों ने उनकी आँखें क्यों नहीं लीं। कोई भी नहीं, वह सुबह में कार्लस्रू प्रदर्शनी में था, उसने उसमें बहुत रुचि दिखाई थी। मैक्स वॉन स्टेफानिट्ज और आर्थर मेयर अपने कुत्ते को अधिक बारीकी से देखने के लिए ईसीलेन के करीब थोड़ा चले गए। वे इस पर विश्वास नहीं कर सके, वे उनके सामने चरवाहा कुत्ते की सबसे अच्छी नस्ल का सबसे सही उदाहरण था जिसे उन्होंने पहले कभी नहीं देखा था। वे सद्भाव और कुलीनता के इस तरह के सेट से प्रभावित थे। आकार में मध्यम, भूरे रंग के पीले फर, भेड़िये की तरह, अपने मालिक के बगल में खड़ा था। वह दृढ़ चरित्र के दृढ़ थे, और मनुष्य के प्रभाव से भ्रष्ट नहीं थे। लचीला और शक्तिशाली, प्रतिरोधी, दृढ़ और बुद्धिमान।
ईसीलेन ने उनसे कहा कि कुत्ता प्रदर्शनी के लिए नहीं था। वह एक काम करने वाले चरवाहे कुत्ते थे, उनकी दौड़ के सभी कुत्तों के लिए एक गुणवत्ता सामान्य थी। मैक्स वॉन स्टेफानित्ज़ को पता था कि "हेक्टर" उनके सभी सपनों का आधार हो सकता है।
सौदा को दो सौ अंक और शिपिंग के लिए एक और बीस की राशि के साथ हल किया गया था, इस तरह, वॉन स्टीफनिट्ज़ के हाथों, तीन साल में, "हेक्टर" 15 जनवरी, 18 99 को पारित किया गया था। इसके नए मालिक के साथ, "Hektor" उन्होंने नाम "Horand" करने के लिए बदल करने के लिए और उपसर्ग वॉन Stephanitz खेत, "वॉन Grafraht" बनने "Horand वॉन Grafraht" जोड़ा गया।
3 अप्रैल, 1899 वॉन Stephanitz, उसके दोस्त आर्थर और ग्यारह प्रशंसकों, कार्लज़ूए में स्थापित किया गया Verein für ड्यूश Schäferhunde (जर्मन शेफर्ड कुत्ते का क्लब), संक्षिप्त एसवी।, के संक्षिप्त रूपों के द्वारा करने के लिए जाना आदेश में साथ पर प्रजनक के बीच मापदंड को एकजुट करने तथा प्रजनन अनुकूलन नियम उनके द्वारा अपनाई जाने वाली। मैक्स वॉन Stephanitz के स्वयं जब तक साल 1935 एसवी उस दिन के बाद क्लब के अध्यक्ष बन जाता है। यह बाद में स्टटगार्ट में अपनी गतिविधियों को शुरू, म्यूनिख में ले जाया गया तो बर्लिन के लिए और उसके बाद ऑग्सबर्ग जहां वह आज है।
वॉन स्टेफानित्ज़ की दाहिनी भुजा आर्थर मेयर, पहले सचिव के रूप में कार्य करती है। Schäferhund Zuchtbuch (एसजेड) का उद्घाटन, जर्मन शेफर्ड कुत्ते की उत्पत्ति की किताब, एसजेड के साथ पंजीकरण करने के लिए किया जाता है। नंबर 1 से "होरंड वॉन ग्राफराट", पहला जर्मन शेफर्ड डॉग पंजीकृत और एक महान नस्ल की नींव। में मूल के इस पुस्तक, वॉन Stephanitz खुद नोट्स कुछ विशिष्ट डेटा "Horand" दर्ज की गई: लंबा, लंबे CM.- 60/61, 66/67 CM.- वजन, लंबाई Kg.- 25 कान, 13 सेमी।
20 सितंबर उसी वर्ष पर नस्ल मानक वॉन Stephanitz द्वारा प्रस्तुत फ्रैंकफर्ट में आयोजित सदस्य के 1 बैठक में मंजूरी दे दी है, तो थोड़ा परिवर्तन और बाद में संशोधन 28 सदस्यों की छठी बैठक में सहमति के साथ के बाद से बनाए रखा जुलाई 1901- Köln / आरएच में सदस्यों की XXIIIª विधानसभा, 17 सितम्बर 1909 के 5 सितंबर, 1930 को निदेशक और Wiesbaden, में कार्यकारी अधिकारियों की बोर्ड और ब्रीडर्स समिति की बैठक और ब्यूरो 25 मार्च, 1961 को निदेशक, सभी जर्मन शेफर्ड कुत्ते के संघों के विश्व संघ (WUSV) है, जो 30 अगस्त 1976 और ब्यूरो के समझौतों पर WUSV की बैठक में अनुमोदित किया गया था के ढांचे के भीतर की समीक्षा की बोर्ड और सलाहकार, 23-24 मार्च, 1 99 1। इस मानक को एफसीआई द्वारा अनुमोदित किया गया था संख्या 166 के साथ।
झुंड के साथ काम करो
संपादकीय विभाग
जर्मनी ने हमेशा अपने सभी पहलुओं में काम के लिए उत्कृष्ट कुत्ते होने का दावा किया है: शिकार कुत्तों, गार्ड कुत्तों, सहायता कुत्तों और, ज़ाहिर है, चरवाहा कुत्तों। कई सालों के लिए, युरोपीय देशों में वे बड़ा और मजबूत कुत्तों चुस्त और तेज, महान प्रभावशीलता के साथ भेड़, जो किसी भी कारण से समूह से दूर रहने की रोका के बड़े झुंड को नियंत्रित करने में, या तो एक से सेवा की है, लेकिन यह भी cluelessness बस क्योंकि अपनी भूख को घास के किनारे पारित करने के लिए प्रयास करते हैं और खेत की बाड़ से असुरक्षित में प्राप्त करने की कोशिश करने के लिए उन्हें ले जाएगा, या क्योंकि किसी भी कारण से अन्य पादरी डर गयी थी।
इन कुत्तों का मुख्य कार्य सदमे से घिरा हुआ था और भेड़ के आंदोलनों की निगरानी करने के लिए "भागने" या दूर जाने के किसी भी प्रयास से बचने के लिए था। जब ऐसा हुआ, तो कुत्ता जल्दी आया और साहसी भेड़ को अपने साथी के साथ दृढ़ता से चला गया, हालांकि कुत्तों को भेड़ के चरणों को काटने नहीं सिखाया गया था, क्योंकि उनके मजबूत शारीरिक आकार से चोट लग सकती है । इसी तरह, उन्हें वापस लौटने के लिए उत्तेजित नहीं करना चाहिए, क्योंकि उनकी शक्तिशाली आवाज विपरीत प्रतिक्रिया दे सकती है, भेड़ और यहां तक ​​कि बाकी समूह को भी डरा सकती है।
इसलिए, जर्मन शेफर्ड एक मेहनती, तेज़, चुप और संतुलित तरीके से अपना काम करता है। बदले में, लंबे समय तक काम के घंटे और साहस और क्षमता के लिए प्रतिरोध खतरों कि झुंड के लिए मजबूर lurked थे और अत्यधिक जर्मन शेफर्ड कुत्ते के अन्य गुणों मूल्यवान रह सामना करने के लिए।

इन कौशलों ने उन्हें नए कार्यों को अनुकूलित करने की अनुमति दी है और जिनकी जरूरत है कि मनुष्य उन्हें सौंप रहे हैं। इस तरह के एक चतुर कुत्ता, जाग साहसी और वफादार कार्यकर्ता, अपने गुरु का ध्यान नहीं नहीं जा सकता (वहाँ अध्ययन है कि सबसे दृढ़ और बुद्धिमान कुत्ते के बीच ऊंची उड़ान, के रूप में स्टेनली Coren द्वारा किया जाता है), इसके विपरीत, यह बन गया है दौड़ अधिक अपील जैसे इसकी सभी पहलुओं में सुरक्षा (पुलिस, बचाव, का पता लगाने के लिए दवाओं और विस्फोटकों, रक्षा, सैन्य ...), सहायता (मार्गदर्शन विकलांग) के रूप में के रूप में प्रशंसनीय गतिविधियों की सेवा के लिए, खेल काम (RCI, चपलता, ओसीआई, मोंडरियरिंग ...), जो काम आज सबसे अधिक नाटक करता है, उसे भूलने के बिना, जो कंपनी है। उनकी निष्ठा बहुत अधिक है, वह बच्चों की पूजा करता है और पूरे परिवार के साथ बहुत मजबूत संबंधों को बांधता है। तल में, इस शीपडॉग जर्मन, कि एक शीपडॉग रहता है, और इस समारोह है कि घरों की निगरानी के अंदर की ओर जाता है, बच्चों या अन्य पालतू जानवरों की देखभाल के साथ रहती है कि लागू करने के लिए अजीब नहीं होगा यह।
ब्रीफ का शेडर्ड
प्रतिनिधि स्ट्रोक
पाठ: मसौदा तैयार करना
ब्रायन के रूप में अपने मूल देश, फ़्रांस में जाना जाता है, पादरी डी ब्री एक बहुत पुरानी नस्ल है जो कि पनी बनाने के लिए मशहूर ब्री क्षेत्र में एक काम करने वाले कुत्ते के रूप में पैदा हुआ और कायम रखा गया था। इसकी उत्पत्ति से, यह भेड़ियों के जंगली शिकारियों से आने वाले खतरों के अनुभवी बचावकर्ता के साथ-साथ जड़ी-बूटियों का एक आदर्श चालक साबित हुआ है।
ऐतिहासिक संकेत
इसकी उत्पत्ति के बारे में बहुत कुछ लिखा गया है, लेकिन सबसे स्वीकार्य सिद्धांतों से पता चलता है कि दौड़ के पूर्वजों ने मध्य युग के दौरान पड़ोसी देश में आने वाले आक्रमणकारियों से फ्रांस आए।
चौदहवीं सदी के एक किंवदंती से संबंधित है कि Montdidier की महान ऑब्री अपने कुत्ते, जो गुनहगार पीछा किया जब तक वह राजा, जो दोनों कातिल और कुत्ते का आदेश दिया ने गिरफ्तार किया के सामने हत्या कर दी गई, नश्वर लड़ाई में पूरा करेगा। कुत्ता विजेता था और इस प्रकार अपने मालिक का बदला ले सकता था। इस कुत्ते को "औबरी कुत्ता" के रूप में जाना जाता था, जिसने सिद्धांत को जन्म दिया है कि ब्री उस नाम से आता है।
एक कुत्ते के शो में भाग लेने वाली दौड़ का पहला मौजूदा रिकॉर्ड 1863 तक था, और यह पेरिस में था, हालांकि 18 9 7 तक जब यह पहला नस्लीय मानक स्थापित नहीं हुआ था, और बारह साल बाद, 1 9 0 9 में जब पहला क्लब बनाया गया था प्रजनकों का। दौड़ की तारीख के इतिहास में एक और महत्वपूर्ण 1928, अमेरिका के Briard क्लब, जो बढ़ावा देने और अमेरिका में नस्ल की रक्षा के लिए स्थापित किया गया था के जन्म का साल है। यह हड़ताली है इस नस्ल आया कि बहुत बाद में इंग्लैंड के लिए, यह जब वह अंग्रेजी की धरती पर कदम रखा 1960 तक नहीं था, हालांकि यह है कि वर्ष के बाद भी बहुत कुछ नहीं लिया शीपडॉग के रूप में उनके देश का विस्तार करने के।
एक महान साथी कुत्ता
एक मिलनसार और दोस्ताना प्रकृति के लिए धन्यवाद, एक आवर्ती साथी कुत्ता बन गया है। उनकी हमेशा हड़ताली उपस्थिति ने उन्हें इस मुश्किल विजय में मदद की है, और गार्ड कुत्ते के रूप में उनके महान मूल्य ने उन्हें कुछ अंक भी जोड़े हैं। यह अपनी महान साहस के लिए खड़ा है, इसकी कम बुद्धि के लिए और इंसान के प्रति असीमित स्नेह का प्रदर्शन करने के लिए। तुम उसे एक महान साथी बना अपने परिवार और व्यायाम का एक अच्छा खुराक, इसके संतुलित और चरित्र का प्रदर्शन करने में किसी भी नए प्रयोग करने के लिए स्थिति अभीत संपर्क करें और किसी भी आउटडोर गतिविधि हम उसे प्रस्ताव का आनंद ले करने की जरूरत है, खेल और खेल, जैसे दौड़ना, साइकिल चलाना, फील्ड ट्रिप या किसी भी अन्य जो दिमाग में आता है।
चरित्र
पाठ: कॉन्ची वैलेंटी (दासिल्वा)
पादरी डी ब्री एक उत्कृष्ट पारिवारिक कुत्ता है जो कि फ्लैट में पूरी तरह से सुरुचिपूर्ण और सुंदर रूप से रह सकता है, या ग्रामीण इलाकों में रह सकता है, जहां वह अपनी वृत्ति पैदा करने वाले गार्ड और रक्षा को और अधिक विकसित करेगा, जिससे उसकी देहाती बहती है। वह परिवार और उसके आस-पास के लोगों के साथ रहना पसंद करता है, हम चरवाहा कुत्ते के रूप में अपनी वृत्ति को नहीं भूल सकते हैं, इसलिए वह हमेशा पारिवारिक सुरक्षा या संलग्नक में रहेंगे जहां वह है। एक समय, यह बहुत ही जीवनशैली के साथ एक खुश कुत्ता है।
पिल्ला Briard क्योंकि हम कॉलर के उपयोग के अभ्यस्त और फिर में भय या आक्रामकता नहीं दिखाने के लिए समान उम्र के दूसरे कुत्तों के बीच शहर के चारों ओर चलना, चाहिए तुम, ठीक से मेलजोल के लिए, खासकर यदि आप ग्रामीण इलाकों में रहते हैं की कोशिश करनी चाहिए है वयस्कता। वह शांति से शिक्षित करने के लिए किया जाना चाहिए और समय लेकिन सभी परिस्थितियों को समझने के लिए, कभी भी कठोरता से, क्योंकि यह एक कुत्ता है कि निश्चित रूप से प्रशिक्षण भी सत्तावादी को अच्छी तरह से जवाब नहीं है और, है, हम किसी भी बुरा अनुभव उच्च का कारण नहीं होना चाहिए यह आपको प्रभावित कर सकता है, विशेष रूप से आपको अपनी परिपक्व उम्र तक खेलकर और आनंद लेना सीखना चाहिए।
बेल्जियन पास्टर्स
चार दौड़, जन्म और विकास
पाठ: रिडक्शन
बेल्जियम चरवाहा चार नस्लों का समूह बनाते हैं: ग्रोनेंडाइल, मालिंस, द टर्वेरेन और लाकेनोइस। काम के लिए उनकी असाधारण क्षमता के लिए जाना जाता है, उन्होंने पुरुषों के साथ अपनी मातृभूमि में जड़ी-बूटियों के प्रभावी देखभाल करने वाले के रूप में अपनी यात्रा शुरू की।
18 9 1 में बर्गर बेल्ज के चेन क्लब की स्थापना एक जटिल परिस्थिति से दौड़ को बचाने के उद्देश्य से की गई थी, क्योंकि विलुप्त होने ने गंभीरता से इसे धमकी दी थी। दौड़ के रूप में सामना करने वाली मुख्य समस्या यह थी कि चयन हमेशा क्षेत्र में प्रदर्शन के आधार पर किया जाता था, न कि भौतिक पहलू। यह इन कुत्तों की रूपरेखा को भंग करने में कामयाब रहा था। हालांकि, बेल्जियम के पशु चिकित्सक एडोल्फे रेल ने 117 नमूने इकट्ठा करने में कामयाब रहे जिसके साथ वह इस कुत्ते की वास्तविकता को वर्गीकृत कर सकता था और इसे अलग-अलग प्रकारों में विभाजित कर सकता था। रेल ने छह अलग-अलग समूहों को वर्गीकृत किया, जिन्हें बाद में चार लोगों तक कम कर दिया जाएगा जिन्हें हम आज जानते हैं। एक साल बाद प्रोफेसर Reul पहले मानक है, जो 3 अप्रैल को क्लब द्वारा अनुमोदित है लिखा था, 1892 इस जातीय पैटर्न और बहुत क्या हम वर्तमान में है के समान है यह के प्रकार के अनुसार तीन किस्मों पहले ही बना में जुदाई बाल: लंबा, छोटा और कठिन, लेकिन रंगों को भूलने के बिना, जो काले से भूरे रंग तक और भूरे रंग की पूरी श्रृंखला से है:
  • ग्रोनेंडेल: लंबे बाल - रंग पूरी तरह से काला।
  • मालिंसो: छोटे बाल - काले और पंखों का रंग।



  • Tervueren: लंबे बाल - झुका हुआ रंग और काले सुझाव
  • Laekenois: किसी न किसी बालों - झींगा रंग।

उस पल से, प्रजनन कार्यक्रम शुरू करना संभव था जो कि रेल ने वर्गीकृत विशेषताओं को निर्धारित किया था। इसके तुरंत बाद, 18 9 7 में, बेल्जियम कैनाइन सोसाइटी ने इन तीन समूहों को शुद्ध दौड़ के रूप में मान्यता दी: ग्रोनेंडाइल, मालिंस और टर्वेरेन।
बेल्जियम शेफर्ड ग्रोनेंडेल
संपादकीय विभाग
बेल्जियम शेफर्ड ग्रोनेंडाल बेल्जियम चरवाहों के इस समूह की नस्लों में से एक है जो बेहतर ज्ञात और विस्तारित है। 18 9 1 की एकाग्रता में लंबे काले बाल वाले इस प्रकार का कुत्ता छाती पर एक सफेद सितारा के साथ दिखाई देता है, बल्कि वर्ग और त्रिकोणीय और छोटे कान। इसका आकार बदल गया। इन उच्च और उठाया कान, एक, लंबे समय से मोटी, लंबी और तेज थूथन, कुछ पुष्ट और मांसपेशियों पैर, पूंछ, लेकिन सब से ऊपर, एक रसीला काले कोट से करने के अलावा।
यह बुद्धिमान कुत्ता, संवेदनशील और देखभाल, अथक और अपने मालिक के साथ पूर्णता के साथ प्यार कार्यकर्ता, एक महान काम कर रहे कुत्ते, इस का जो कुछ भी रूप बन गया है, और एक संतुलित कुत्ते वालों द्वारा किसी का ध्यान नहीं नहीं गया है जो सर्वोत्तम कंपनियों का योगदान करें।
Laekenois
संपादकीय विभाग
बेल्जिसचे हेर्डर्सहॉन्ड लाइकेंस या लाइकन के रूप में भी जाना जाता है। यह एक ही फार्म (लाइकन) नामक बेल्जियम महल के इन संप्रदायों को प्राप्त करता है। यह अपने कठिन बालों से पहचानने योग्य है। इसका मूल, Laeken के शहर के, एड्रियन जानसेन नाम के एक फ्लेमिश किसान के काम में पाया जाता है के रूप में वह पहले एकाग्रता जो हम पहले से ही कई बार उल्लेख किया है की क्रॉनिकल का सारांश में लुई वान डर Snickt लिखा था। यह पाया तीसरे चरवाहा के रूप में उपयोगिता कुत्तों की श्रेणी में प्राप्त की है कि करने के लिए "वोस", एक प्रति एड्रियन, जीन बैप्टिस्ट जानसेन के बेटों में से एक, कुत्ते के प्रकार है कि का चयन किया गया करने के लिए इसी के स्वामित्व, विभिन्न बालों के प्रकार के पार, जब तक बाल कठोर न हों, उच्च और त्रिभुज कान के साथ, हालांकि लंबे समय तक, लेकिन जिसमें मजबूत चरित्र विशेष रूप से खड़ा होता है।
वर्तमान में, हॉलैंड वह देश है जो इस नस्ल के कुत्तों की सबसे बड़ी संख्या पर ध्यान केंद्रित करता है, इसके बाद फ्रांस।
Malinois
संपादकीय विभाग
इस नस्ल पश्चिमोत्तर बेल्जियम, जहां इस छोटे बालों वाली कुत्ता गहरे पीले के रंग और काला नकाब Sheepdogs का सबसे व्यापक था, Malines या Mechelaar के क्षेत्र के लिए इसका नाम बकाया है। इसका मूल Laekenois के रूप में ही है, लेकिन साल 1898 शेफर्ड बेल्जियम Shorthaired के चयन के लिए समर्पित में शहर ने कहा कि एक क्लब के सृजन के माध्यम बनता जा रहा दौड़ के प्रमुख तारीख हो जाता है Malines के।
यह पुलिस द्वारा उपयोग की जाने वाली पहली बेल्जियम दौड़ और देश की सीमा के निगरानी कार्यों के लिए विशेष रूप से रात की शिफ्ट पर बन गई। आज वह पूरी दुनिया में एक काम करने वाले कुत्ते और खेल कुत्ते के रूप में अपने असाधारण गुण प्रदर्शित करता है।
tervueren
संपादकीय विभाग
बेल्जियम चरवाहों की अन्य नस्लों की तरह, इसका नाम उस क्षेत्र से मिलता है जहां इसे विकसित किया गया था, इस अवसर पर, फ्लेमिश ब्रैबेंट प्रांत में फ़्लैंडर्स में स्थित टर्वेरेन,। यह लंबे बाल, झींगा रंग है, लेकिन चेहरे पर काले रंग की खुराक और काले मुखौटा के साथ। जैसा कि हमने संकेत दिया है, वे उसी उत्पत्ति को ग्रोनेंडाइल के रूप में साझा करते हैं, हालांकि बाद में एक अलग और अक्सर अधिक कठोर चयन बाद के मुकाबले किया गया था।
नस्ल संस्थापक जोड़े के मालिक एम एफ कॉर्बेल द्वारा बनाई गई थी: "टॉम" और "पोस"। यवेस Surget, अपनी पुस्तक "बेल्जियन शेफ़र्ड" "टॉम" की पूरी कहानी, एक कुत्ता गहरे पीले के रंग और काफी बड़ी है, तो आप दो व्यवसायों स्विच करने के लिए अनुमति देता है, गार्ड कुत्ते और कुत्ते शूटिंग बताता है दूध गाड़ी का। लेकिन उनकी ख्याति वास्तव में अपने महान क्रूरता बकाया जब यह बियर ट्रक की रक्षा क्योंकि यह एम CORBEEL, शराब बनानेवाला ब्रसेल्स के स्वामित्व में था करने के लिए आता है। "टॉम" को ब्रुसेल्स के पास एक शहर, टर्वेरेन में ले जाया गया था, जिसे एम। कॉर्बेल के भाई के स्वामित्व वाले "पोस" से पार किया गया था। इस कुतिया पुरुष रंग करने के लिए एक सादृश्य था और अपनी एक महिला है कि काले रंग में एक प्रति का जन्म के साथ बाद में पार कर गया था पार करने, "डुक डी Groenendael" जहाँ से काले रंग के अलावा अन्य जाति के पहले विजेता Milsart पैदा हुआ था, " "।
मुख्य प्रजनकों द्वारा लगाए गए काले रंगों की तुलना में उन्हें विभिन्न रंगों के कुत्तों के बहिष्कार के साथ बहुत पीड़ा मिली। पहला विश्व युद्ध के कारण एक और कठिन झटका था, जिसने उसे गायब होने की कगार पर ले जाया। लेकिन 1 9 20 में एक सफल वसूली अभियान चलाया गया जो युद्ध के लिए जबरन त्याग से दौड़ को बचाने में सफल रहा।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | जर्मन चरवाहाकुत्ते नस्लों | जर्मन चरवाहा
चरवाहा कुत्ता एक पुराना सहयोगचरवाहा कुत्ता एक पुराना सहयोग
बेल्जियम चरवाहे कुत्ते के स्पेनिश क्लब। Xxvi विशेष प्रजननबेल्जियम चरवाहे कुत्ते के स्पेनिश क्लब। Xxvi विशेष प्रजनन
भेड़िये चरवाहे कुत्तोंभेड़िये चरवाहे कुत्तों
जर्मन शेफर्डजर्मन शेफर्ड
जर्मन चरवाहा के बारे में दिलचस्प तथ्यजर्मन चरवाहा के बारे में दिलचस्प तथ्य
जर्मन चरवाहा नस्ल का चरित्रजर्मन चरवाहा नस्ल का चरित्र
जर्मन चरवाहे के बारे में आपको जो कुछ पता होना चाहिएजर्मन चरवाहे के बारे में आपको जो कुछ पता होना चाहिए
बेल्जियम चरवाहे, भेड़ के परिचित और शांतिपूर्ण कुत्तेबेल्जियम चरवाहे, भेड़ के परिचित और शांतिपूर्ण कुत्ते
गोस डी अतुरा कैटालागोस डी अतुरा कैटाला
» » विशेष चरवाहे कुत्तों
© 2021 taktomguru.com