taktomguru.com

क्या पाग आक्रामक हैं?

लॉन पागपग आमतौर पर अपने संतुलित और मिलनसार स्वभाव, उसकी दयालुता और इच्छा की इच्छा के लिए पहचाना जाता है। एक पग से मिलकर जो मुस्कुराहट के बजाए आपको परेशान करता है, वह विघटित हो सकता है, लेकिन यह पूरी तरह से स्पष्ट नहीं है कि एक पग किसी बिंदु पर आक्रामक तरीके से व्यवहार कर सकता है अगर यह उचित रूप से सामाजिककृत नहीं है।

पग्स में आक्रामकता। एक खरगोश में आक्रमण एक प्रमुख व्यवहार, भौंकने, काटने और अपने क्षेत्र में प्रभुत्व दिखाने या दिखाने के लिए काट रहा है। वह बड़ी मात्रा में अवांछित ध्यान का जवाब दे रहा है या वह बस नहीं चाहता कि कोई भी अपनी पसंदीदा जगह से संपर्क करे। आक्रमण अकेले छोड़ने की प्रतिक्रिया भी हो सकता है, यही कारण है कि वह अपनी भावनाओं को प्रदर्शित करने के लिए हिंसक रूप से कार्य करता है।




आक्रामकता के संभावित कारण। जेनेटिक्स निश्चित रूप से एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। एक आक्रामक पिता के साथ एक पाग, या यदि दोनों माता-पिता आक्रामक हैं, तो आक्रामकता की समस्याएं पेश करने की अधिक संभावना है। विशेषज्ञों का दावा है कि अपर्याप्त या अपर्याप्त सामाजिककरण पग्स में आक्रामकता का आम कारण है। जिन पिल्लों को देखभाल के साथ संभाला नहीं गया है, जो गंभीर चिल्लाने या सजा के संपर्क में आ चुके हैं या किसी अन्य कुत्ते द्वारा उत्पीड़ित किए गए हैं, इस प्रकार के व्यवहार को विकसित करने की अधिक संभावना है। ऐसा कहा जाता है कि जिन पगों को स्पैड या न्यूटर्ड नहीं किया गया है, वे भी आक्रामक लक्षण विकसित करते हैं।

एक पाग में आक्रामकता का नियंत्रण। अपने आक्रामकता पर नियंत्रण पाने के लिए इस कुत्ते के व्यक्तित्व के सकारात्मक गुणों का प्रयोग करें। वह प्रसन्न लोगों का आनंद लेता है, वह कुत्ता है जो मानव बातचीत और ध्यान चाहता है। उसे प्रशंसा और सकारात्मक व्यवहार के लिए उसे पुरस्कृत करना उसके आक्रामक तरीकों को शांत कर सकता है। एक पग के शत्रुतापूर्ण व्यवहार की प्रतिक्रिया के रूप में, आप इसे अपने बॉक्स के अंदर या किसी अन्य अलग कमरे में, गतिविधियों के केंद्र से अलग कर सकते हैं, ताकि आपको तत्काल रवैया समायोजन मिल सके। उन्हें अपने पसंदीदा व्यवहारों में से एक के साथ आपूर्ति करके विनाशकारी व्यवहार से भी आसानी से विचलित किया जा सकता है। बाद में सही ढंग से करना महत्वपूर्ण है, कि आप विश्वास नहीं करते कि आपको नकारात्मक व्यवहार के लिए पुरस्कृत किया जा रहा है। एक फर्म "नहीं" कहें जब आप अपने पग को आक्रामक कार्य में खोजते हैं, जिससे वह जो भी कर रहा है उसे संसाधित करने के लिए पर्याप्त समय देता है, वह अस्वीकार्य है। फिर उसे अपना ध्यान पुनर्निर्देशित करने के लिए एक उपहार प्रदान करें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
नर कुत्ते में जाल में आक्रमणनर कुत्ते में जाल में आक्रमण
खेलते समय कुत्ते doberman में आक्रमणखेलते समय कुत्ते doberman में आक्रमण
एक ही घर में रहने वाले पायरेनी के पर्वत कुत्तों के बीच आक्रमणएक ही घर में रहने वाले पायरेनी के पर्वत कुत्तों के बीच आक्रमण
कुत्तों में आक्रमण | आक्रामक व्यवहारकुत्तों में आक्रमण | आक्रामक व्यवहार
चिहुआहुआस में आक्रमणचिहुआहुआस में आक्रमण
Rottweiler के आक्रामकता को कैसे रोकें?Rottweiler के आक्रामकता को कैसे रोकें?
अकिता आक्रामक हैं?अकिता आक्रामक हैं?
कुत्ते के आक्रामकता के कुछ सामान्य ट्रिगर्सकुत्ते के आक्रामकता के कुछ सामान्य ट्रिगर्स
एक schnauzer में आक्रामक व्यवहार को खत्म करने के लिए कैसे?एक schnauzer में आक्रामक व्यवहार को खत्म करने के लिए कैसे?
एक कुत्ते को अन्य कुत्तों के प्रति आक्रामक होने के लिए कैसे रोकेंएक कुत्ते को अन्य कुत्तों के प्रति आक्रामक होने के लिए कैसे रोकें
» » क्या पाग आक्रामक हैं?
© 2021 taktomguru.com